Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


ऑनलाइन शॉपिंगसे फेसबुक लगा सकती है 30 बिलियन डॉलरकी लम्बी छलांग

वाशिंगटन। ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक ने नए शॉप्स् फीचर को अपने प्लेटफोर्म में शामिल कर दिया है। फेसबुक शॉप्स के जरिए अमेरिका में मर्चेंट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आसानी से अपनी ऑनलाइन शॉप का सेटअप कर सकते हैं। इन ऑनलाइन शॉप्स के जरिए आप फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम प्रोफाइल्स से अपने बिजनस को बढ़ावा दे सकेंगे। आपके प्रोडक्ट्स को बिजनस स्टोरीज और ऐड्स में दिखाया जाएगा। इसके अलावा आप अपने स्टोर से किस खास प्रोडक्ट को डिस्प्ले करना चाहते हैं यह भी आप तय करेंगे। इस फीचर को धीरे.धीरे अन्य देशों के लिए भी लाया जाएगा। बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक द्वारा शॉप्स् फीचर को लाने के बाद कम्पनी एक साल में 30 अरब डॉलर का रेवेन्यू जनरेट करेगी। इस नए फीचर से कम्पनी ऑनलाइन शॉपिंग में अन्य थर्ड पार्टी सेलर्स जैसे कि अमेजॉन और ईबे को कड़ी टक्कर देगी। इसके अलावा ऑनलाइन शॉपिंग से कम्पनी बहुत सा प्रॉफिट भी कमाएगी। इन्वेस्टमेंट बैंक क्मनजेबीम ठंदा ने एक रिसर्च नोट पब्लिश किया है जिसमें भविष्यवाणी करते हुए बताया गया है कि फेसबुक शॉप्स से कम्पनी को एक्स्ट्रा 30 अरब डॉलर का फायदा होगाए जिसे कि कम्पनी एडवरटाइजिंग और सर्विस फीस के तौर पर लोगों से चार्ज करेगी। आपको बता दें कि फेसबुक ने वर्ष 2020 के पहले क्वार्टर में 17.7 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू जनरेट किया थाए वहीं वर्ष 2019 में कम्पनी का रेवेन्यू 70.7 बिलियन डॉलर का रहा था।
पेप्सिको इंडिया ने मुंबई में प्रभावित परिवारों के लिये बड़े पैमाने पर भोजन वितरण कार्यक्रम शुरू किया

मुंबई/नयी दिल्ली। वैश्विक खाद्य और पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनी पेप्सिको इंडिया ने अपनी परोपकारी संस्था पेप्सिको फाउंडेशन के साथ मिलकर बृहस्पतिवार को मुंबई में कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब एवं वंचित समुदायों को 4ण्5 लाख से अधिक भोजन पैकेट उपलब्ध कराने के कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर राज्य के उद्योग और खनन मंत्री सुभाष देसाई भी मौजूद थे। पेप्सिको ने कोराना वायरस बीमारी से प्रभावित समुदाय के एक करोड़ से अधिक लोगों को खाना देने की प्रतिबद्धता जताई है। कंपनी यह भोजन पूरे भारत में स्माइल फाउंडेशनए अक्षय पात्र फाउंडेशन और सीआईआई फाउंडेशन के साथ साझेदारी में वितरित कर रही है। महाराष्ट्र के उद्योग और खनन मंत्री सुभाष देसाई ने कार्यक्रम को हरी झंडी देते हुये कहाए श् मुम्बई में कोरोना वायरस महामारी ने वंचित समुदायों की आजीविका को प्रभावित किया है और इसलिए ये पहल इन समुदायों की सहायता करने में काफी महत्वभपूर्ण भूमिका निभायेगी। हम सभी अन्य कंपनियों और सुविधा संपन्न नागरिकों से इस कठिन समय में आगे बढ़कर मदद करने की अपील करते हैं।्र
फ्लिपकार्ट वीडियोके एंटरटेनरने बढ़ाया जोश
प्रयागराज। फ्लिप कार्ट वीडियो ने हाल ही में एंटरटेनर नंबर वन लॉन्च किया था। इस अनोखे स्टे एट होम रिएलिटी शो का उद्देश्य था कि भारतीयों को अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए मनोरंजन के लिए प्रोत्साहित किया जाए और वे खुद के साथ दूसरों का भी मनोरजंन करें। पिछले 6 हफ्तों से देशभर के लाखों भारतीय अपनी तरह के इस अनोखे कार्यक्रम से जुड़ रहे हैं। लो गया तो इसमें हिस्सा लेकर अपनी बेहतरीन रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे वे जीत हासिल कर सकें या अपने पसंदीदा एंटरटेनर के लिए वोट कर रहे हैं और श्दिलश् का निशान लगाकर उनको टॉप पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। नृत्यए करतबए जादूगरी और अभिनय सहित बहुत सी दूसरी तरह की प्रतिभाओं का अचरज भरा प्रदर्शन इसमें दिखाई दे रहा है! यह अनोखा प्लेटफार्म लोगों को अपनी प्रतिभा पूरे देश के सामने दिखाने का मौका दे रहा है। यहां गायक नृत्य करने वाले कलाकारों से और हास्य कलाकार वॉयस ओवर आर्टिस्ट के साथ मुकाबला कर रहे हैं। इस शो में बेजोड़ प्रतिभा दिखाई दे रही है। इस शो के साथ वरुण धवनए भारती सिंह और राघव जुयाल जैसे जाने.माने चेहरे जुड़े हैं जोशो में हिस्सा लेने वालों के मेंटर बने हैं।