Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


अमेजन पे का एको इंश्योरेंसके साथ गठजोड़

नयी दिल्ली। ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन की डिजिटल भुगतान इकाई अमेजन पे ऑनलाइन वाहन बीमा उपलब्ध कराने वाली कंपनी एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ गठजोड़ किया है। इसके तहत अमेजन पे अपने मंच पर दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए बीमा पेशकश करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा अमेजन पे पर एको इंश्योरेंस के वाहन बीमा आसानी से उपलब्ध होंगे। वहीं अमेजन प्राइम सदस्यों को अतिरिक्त छूट के रूप में अलग से लाभ मिलेगा। कंपनी ने कहा कि बीमा लेने के लिए ग्राहक को मोटरसाइकिल या कार की सामान्य जानकारी देनी होगी। इसके बाद वह बीमा की राशि के बारे में जानकारी ले सकते हैं। ग्राहक बिना किसी समस्या के कागज के बिना दावा कर सकते हैं। कुछ शहरों में एक घंटे में पिकअप, तीन दिन में दावे का निपटान, एक साल की मरम्मत की वारंटी की सुविधा दी गयी है। पॉलिसीधारकों को कम राशि के दावों का तुंरत निपटान का विकल्प मिलेगा। अमेजन पे के भारतीय परिचालन के निदेशक और वित्तीय सेवा के प्रमुख विकास बंसल ने कहा, '' हमा अमेजन पे को अपने ग्राहकों के लिए सबसे भरोसेमंद, सुविधाजनक और भुगतान पर लाभ देने वाली सेवा के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। अमेजन पे पर अधिक सेवाओं की मांग बढ़ रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए हम वाहन बीमा उत्पाद की पेशकश कर रहे हैं। यह सस्ता, सुविधाजनक और आसान दावा निपटान प्रक्रिया उपलब्ध कराने वाला है।ÓÓ एको जनरल इंश्योरेंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वरुण दुआ ने कहा कि इस साझेदारी के माध्यम से हमने अपने बीमा को अधिक वहनीय, लेने में आसान और अधिक लोगों तक पहुंच वाला बनाया है। हमारा लक्ष्य ग्राहकों को बीमा की खरीद से दावा निपटान तक बेहतरीन अनुभव प्रदान करना है।
मायलनने भारतमें शुरू की रेमडेसिविरकी आपूर्ति
वैश्विक दवा कम्पनी मायलन ने आज भारतीय बाजार में डेसरेम ब्रांड नाम से रेमडेसिविर उतारने की घोषणा की ताकि कोरोनावायरस  महामारी का अत्यंत आवश्यक इलाज आसान हो और इलाज की कमी पूरी की जा सके। अस्पताल में भर्ती ऐसे वयस्कों और बच्चों के इलाज के लिए इसे मंजूरी दी गई है जो कोविड -१९ के संदिग्ध या लैबोरोटरी से प्रमाणित मरीज हैं और जिनमें बीमारी के गंभीर लक्षण हैं। मायलन ने अपनी जेनेरिक दवा रेमडेसिविर डेसरेम का पहला बैच बाजार में उतार दिया है ।
मरीज और स्वास्थ्य सेवा कर्मी २४/७ राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर, +९१-७८२९९८००६६ पर कॉल कर भारत में डेसरेम की उपलब्धता के बारे में जानकारी ले सकते हैं।
 मायलन बेंगलुरु में स्थित अपने अत्याधुनिक इंजेक्टेबल प्लांट में डेसरेम बनाएगी। अध्यक्ष, भारत और उभरते बाजार, राकेश बमजई ने कहा पूरे भारत में बढ़ते कोविड-१९ के मामले देखते हुए मायलन ने इस महामारी से लडऩे की ठान ली है।