Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


उत्पीड़न की घटनाओं पर बात कर रहे हैं पाकिस्तान, भारत: ख्वाजा आसिफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान और भारत नयी दिल्ली में पाकिस्तानी राजयनिकों के कथित उत्पीड़न के मुद्दों को लेकर बातचीत कर रहे हैं। यह बात विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कही। पाकिस्तान ने दावा किया है कि सात मार्च के बाद से राजनयिकों के उत्पीड़न और धमकी की कम से कम२६ घटनाएं हुई हैं जिसके बाद इस्लामाबाद ने अपने उच्चायुक्त सोहैल महमूद को इस मुद्दे पर विचार- विमर्श के लिए वापस बुला लिया था। वह २२ मार्च को नयी दिल्ली लौटे।
 आसिफ ने एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान से कहा, च्च्भारत और पाकिस्तान के उच्चाधिकारी पाकिस्तान उच्चायोग के उत्पीड़न की घटनाओं पर बातचीत कर रहे हैं।ज्ज् रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने उम्मीद जताई कि इस सिलसिले में प्रयासों का नतीजा निकलेगा और दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में सुधार आएगा। उन्होंने कहा, च्च् हमारी शीर्ष प्राथमिकता लोगों के व्यापक हित में देश के साथ ही क्षेत्र में भी शांति कायम करना है।ज्ज्
--------------
भगत सिंह पर चलाए गए मुकदमे की फाइलें पेश करेगा पाकिस्तान

लाहौर। पाकिस्तान सरकार भारतीय स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह पर चलाए गए मुकदमे की फाइल सहित कई अन्य ऐतिहासिक दस्तावेज पहली बार प्रदर्शित करेगी। मुख्य सचिव जाहिद सईद की अध्यक्षता में पंजाब सरकार के शीर्ष नौकरशाहों की एक बैठक में यह फैसला किया गया। इस बैठक में भगत सिंह को भारत एवं पाकिस्तान दोनों का हीरो करार दिया गया।