Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


हवाना दुर्घटनामें १११ हुई मृतकोंकी संख्या

हवाना(एजेंसी)। क्यूबा में हुए विमान हादसे में जीवित बची तीन महिलाओं में से एक की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर १११ हो गई है। मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि २३ वर्षीय ग्रेटेल लैंड्रोव को घातक चोटें आई थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था , लेकिन उन पर इलाज का असर नहीं हुआ।  हादसे में बची दो अन्य महिलाओं की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। क्यूबाना डि एविएश द्वारा संचालित बोइंग ७३७ शुक्रवार को हवाना के जोस मार्टी हवाई अड्डे से उड़ान भरने के थोड़े वक्त बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।
सऊदी अरब एयरलाइंस के विमानकी आपातकालीन लैंडिंग,५३घायल
रियाद(एजेंसी)। सऊदी अरब एयरलाइंस के एक विमान ने जेद्दाह में आपातकालीन लैंङ्क्षडग की जिसमें ५३ लोग घायल हो गये। उड्डयन जांच ब्यूरो ने कहा कि विमान एयरबस ए ३३० जेट मुस्लिमों के पवित्र शहर मदीना से ढाका जा रहा था और इसमें १५१ लोग सवार थे। विमान के हाड्रोलिक सिस्टम में गड़बड़ी आने के बाद इसे सोमवार देर रात जेद्दाह की तरफ मोड़ा गया। ऑनलाइन डाले गये फुटेज में रनवे पर उतरते वक्त विमान में से धुआं निकलता दिख रहा है। ब्यूरो ने कहा कि यात्रियों को आपातकालीन मार्ग से निकाला गया। इनमें से ५२ को मामूली चोटें आई हैं जबकि एक महिला यात्री के फ्रैक्चर हुआ है। उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच शुरू की गई है। 
इस हफ्ते परमाणु परीक्षण स्थलको बंद करेगा उत्तर कोरिया
वोनसन(एजेंसी)। उत्तर कोरिया इस हफ्ते के अंत में अपने परमाणु परीक्षण स्थल को बंद कर देगा। इसे कवर करने के लिए विदेश पत्रकारों ने देश में डेरा जमाना शुरू कर दिया है। शुरूआत में दक्षिण कोरिया के मीडिया को भी यहां आना था लेकिन मंगलवार को उन्हें बीजिंग से चार्टर्ड विमान में सवार होने की इजाजत नहीं दी गई। प्योंगयांग मीडिया र्किमयों के छोटे समूह को ही परीक्षण स्थल तक जाने की इजाजत दे रहा हैं। वह चाहता है कि भूमिगत परीक्षण और अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण को रोक देने के उसके वायदा का प्रचार हो।