Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


‘ द एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’ पर बीजेपी का हाथ

नयी दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आर पी सिंह ने ‘द ऐक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’ का रविवार को बचाव करते हुए दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सिखों के लिए कभी आवाज नहीं उठाई और वह उस समय भी ‘चुप’ रहे जब कांग्रेस ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के न्याय की आस खत्म कर दी। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने सिंह के मजाकिया किरदार पर शनिवार को आपत्ति जताई थी। समिति के महासचिव मांजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय और भारत को अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान गौरवान्वित किया था और यह फिल्म उनकी छवि को ‘बर्बाद’ कर रही है।
-----------------------------
मुझपर कोई मौद्रिक दबाव नहीं होता : आशुतोष राणा

मुम्बई। आशुतोष राणा का कहना है कि वह अभिनय के प्रति अपने प्यार की वजह से फिल्मों से जुड़े तथा पैसा कभी भी उनका मुख्य ध्येय नहीं रहा। आलोचकों की सराहना बटोर चुके अभिनेता के अनुसार उनका लक्ष्य अपने आप को बहुमुखी अभिनेता के तौर पर स्थापित करना है। आशुतोष ने कहा, ‘‘मुझ पर कोई मौद्रिक दबाव नहीं है क्योंकि मेरी जरुरतें सीमित हैं। मुझे ठीक-ठाक पैसा मिल रहा है और मैं सरल जीवन जीता हूं। हर व्यक्ति की जरुरतें पूरी होती हैं लेकिन उनकी इच्छाएं पूरी नहीं हो सकती हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘मेरी जरुरत अलग अलग किरदार करना है और बतौर अभिनेता श्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। मेरी जरुरतें भिन्न रही हैं अतएव कभी कुंठा हुई ही नहीं। जरुरी नहीं है कि जो लोग सफल हैं वे खुश हों लेकिन जो खुश हैं, हो सकता है कि वे सफल हों।’’ 2018 में ‘धड़क’, ‘मुल्क’ और सिम्बा जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि मेरे काम को सम्मान की नजर से देखा जाए। यदि लोग (फिल्मों) मुझे बार बार एक सा पायेंगे, तो मेरा दिल टूट जाएगा।
लेकिन लोगों को मुझपर विश्वास है। मैं उन अभिनेताओं में से एक हूं जिसकी कोई नकल नहीं कर सकता क्योंकि मेरा हर किरदार भिन्न होता है। आशुतोष  ‘तमन्ना’, ‘दुश्मन’, ‘संघर्ष‘ और ‘राज’ जैसे फिल्मों में शानदार अभिनय कर चुके हैं।
------------------------------
इमरान हाशमी के बेटे अयान ने कैंसर से जंग जीती

मुंबई।अभिनेता इमरान हाशमी के बेटे अयान को कैंसर मुक्त घोषित कर दिया गया है। अयान को 2014 में तीन साल की उम्र में ही किडनी के दुर्लभ कैंसर से पीड़ित पाया गया था। इमरान हाशमी ने अयान के साथ तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, "पांच साल बाद अयान को कैंसर मुक्त घोषित कर दिया गया है। यह एक लंबा सफर था। प्रार्थनाओं और कामना के लिये आप सभी का शुक्रिया।"
इमरान ने लिखा, "कैंसर से जूझ रहे सभी लोगों को प्यार और दुआएं, आशा और भरोसा बरकरार रहना चाहिये। आप यह जंग जीत सकते हैं।" अभिनेता ने बिलाल सिद्दीकी के साथ "द किस ऑफ लाइफ, हाऊ ए सुपरहीरो एंड माई सन डिफीटेड कैंसर’’ भी लिखी है। इस किताब में उनके बेटे के कैंसर से संघर्ष के बारे में बताया गया है।