Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


‘राष्ट्रविरोधी’ टिप्पणी पर आलोचनाओं का शबाना आजमी ने दिया करारा जवाब

मुंबई। अपनी टिप्पणी को लेकर आलोचनाओं की शिकार बनीं अभिनेत्री शबाना आजमी ने मंगलवार को आलोचकों को जवाब देते हुए धार्मिक चरमपंथियों पर निशाना साधा। शबाना की इस टिप्पणी को लेकर उनकी आलोचना हो रही है कि अगर कोई सरकार की आलोचना करता है तो उसे राष्ट्रविरोधी कहा जाता है। अभिनेत्री ने अपनी टिप्पणी पर हो रहे हंगामे पर सवाल उठाए।
शबाना ने साइट पर लिखा, ‘‘मेरी एक टिप्पणी को लेकर इतना हंगामा? मुझे नहीं पता था कि मैं दक्षिणपंथियों की नजरों में इतना महत्व रखती हूं। दीपा मेहता की फिल्म ‘वॉटर’ के लिए मेरा सिर मुंडवाने पर मेरे खिलाफ मुस्लिम चरमपंथियों ने फतवा जारी किया था जिस पर जावेद अख्तर का जवाब था ‘चुप रहो’।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों को याद दिलाना चाहती हूं कि मेरे पिता कैफी आजमी ने उत्तर प्रदेश के एक मंत्री के इस बयान के विरोध में कांग्रेस के केन्द्र की सत्ता में रहते अपना पद्म श्री सम्मान लौटा दिया था कि उर्दू को दूसरी भाषा का दर्जा दिलाने की मांग करने वालों का मुंह काला करके गधे पर घुमाना चाहिए।’’
शबाना ने कहा था कि लोगों को राष्ट्रहित में अपने मन की बात बोलने से डरना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा था, ‘‘अगर हम कमियों पर ध्यान नहीं देंगे तो स्थितियां कैसे सुधरेंगी?’’ उन्होंने कहा था, ‘‘लेकिन अब माहौल ऐसा है कि अगर आप विशेषकर सरकार की आलोचना करते हैं तो आपको तुरंत राष्ट्रविरोधी बता दिया जाता है। हम इससे नहीं डरना चाहिए।
---------------------------
‘गोपनीय’ पत्र लीक होना दुर्भाग्यपूर्ण: उर्मिला मातोंडकर

मुंबई। मुंबई उत्तर सीट से कांग्रेस की टिकट पर हाल में लोकसभा चुनाव हारने वालीं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने मंगलवार को वरिष्ठ पार्टी नेता संजय निरूपम के करीबी सहयोगियों की आलोचना करने वाला उनका पत्र ‘‘लीक’’ होने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। पार्टी नेतृत्व को भेजे पत्र में, उर्मिला ने प्रचार अभियान के दौरान मुंबई के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष निरूपम के करीबी सहयोगियों संदेश कोंडविल्कर और भूषण पाटिल के आचरण की आलोचना की थी।
यह पत्र लोकसभा चुनावों के परिणाम आने से एक सप्ताह पहले 16 मई का है जो मुंबई कांग्रेस के तत्कालीन प्रमुख मिलिंद देवड़ा को भेजा गया था। देवड़ा ने चुनावों में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रविवार को पद से इस्तीफा दे दिया था। उर्मिला ने एक बयान में कहा, ‘‘यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि गुप्त संवाद वाला गोपनीय पत्र सार्वजनिक कर दिया गया।’’
--------------------------------
सैक्रेड गेम्स 2 का ट्रेलर रिलीज

मुंबई। नेटफ्लिक्स की चर्चित वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन 15 अगस्त से दर्शक देख सकेंगे। नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को यह घोषणा की। यूट्यूब पर दो मिनट 10 सेकंड के वीडियो को जारी करते हुए लिखा गया है, ‘‘खेल बड़ा है, दांव बड़े हैं और खिलाड़ी तैयार हैं। ‘सेक्रेड गेम्स 2  15 अगस्त से सिर्फ नेटफ्लिक्स पर।’’
सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी दोबारा अपन किरदार क्रमश: सरताज सिंह और गणेश गायतोंडे के रूप में नजर आएंगे। वहीं पंकज त्रिपाठी का किरदार रहस्यमयी गुरूजी के रूप में इस सीजन में बड़ा होगा। वहीं अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्वीट किया, ‘‘गायतोंडे इज बैक।’’ इस बार सीरीज में कल्कि कोचलीन और रणवीर शौरी भी नजर आएंगे।
----------------------------
जेठ-जेठानी की शादी के बाद प्रियंका चोपड़ा

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपनी कुछ रिलेक्स मोड की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। इन तस्वीरों में प्रियंका चोपड़ा स्विमिंग पूल में रिलेक्स करती नजर आ रही है। प्रियंका चोपड़ा ये तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- 'छुट्टियों का सही इस्तेमाल। पति ने तस्वीरें खींची हैं।'
 हाल ही में प्रियंका चोपड़ा की जेठ-जेठानी यानी जीओटी फेम सोफी टर्नर और जो जोनास की पेरिस में शादी हुई है। शादी की रस्में हफ्तेभर चली है, इन रस्मों के दौरान लंबा समय लगा। जाहिर है कि शादी के बाद घर वालों को थकान तो होती है, इसी थकान को उतारने के लिए शादी के बाद पति निक जोनास के साथ हॉलीडे पर चली गई है।
सोफी टर्नर और जो जोनास की शादी की रस्मों के दौरान प्रियंका अपने लुक को लेकर खूब सुर्खियों में रही। हर रस्म में प्रियंका का नया अवतार देखने को मिला। शादी के दिन प्रियंका चोपड़ा ने पिंक कलर की साड़ी पहनी थी और फूलों से अपने बालों को सजाया था। इस लुक में प्रियंका काफी खूबसूरत लग रही थी।