Mob: +91-7905117134,8354913828 | Mail: info@ajhindidaily.com


अनलॉक के बदले नियम में 'बैरिस्टर बाबू' और 'ये रिश्ता क्या..' पर खतरा

फ़िलहाल देशभर में अब 'अनलॉक-1' का सिलसिला जारी किया हुआ है। इसके अलावा सरकार ने 8 जून से लॉकडाउन में बहुत सारी रियायतें दी हैं।  अच्छी खबर यह भी हो सकती है तमाम छूट के साथ ही मुंबई में भी फिल्म सिटी के भी खुलने के आसार है।  सरकार ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को रियायत देते हुए टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने के लिए कुछ निर्देश जारी किए हैं। इस गाइडलाइंस के अनुसार 10 साल की उम्र से छोटे बच्चे और 65 साल से ज्यादा की आयु के कलाकारों को शूटिंग की इजाजत नहीं होगी।
सरकारी द्वारा जारी किये गए दिशा-निर्देश में बिल्कुल साफ है जब तक की कोरोना महामारी से  हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक के लिए बच्चों और बुजुर्ग कलाकारों को शूटिंग की इजाजत नहीं किसी भी हालत में नहीं दी जाएगी। इसके अलावा शूटिंग शुरू करने के लिए सेट पर प्रोटोकॉल को ठीक ढंग से फॉलो करना होगा। इसके लिए मास्क लगाने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन की पूरी प्रक्रिया अपनानी होगी।
सरकार की गाइडलाइन्स का पालन करते हुए टीवी सीरियल 'बैरिस्टर बाबू' और 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' जैसे शोज के लिए काफी ज्यादा परेशानी हो गई है, क्योंकि इन दोनों ही सीरियल में बच्चों के अहम किरदार हैं। हालांकि अब शोमेकर्स अपने शोज में बड़े लीप की प्लानिंग कर रहे हैं।
 'बैरिस्टर बाबू' की 'बोंदिता' जो अब तक एक 9 साल की बच्ची थी, आने वाले एपिसोड में उसे बड़ी लड़की के किरदार में दिखाया जाएगा। वहीं बताया यह भी जा रहा है देवोलीना भट्टाचार्जी को इस किरदार के लिए संपर्क किया गया है।
दूसरी तरफ मशहूर टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो में भी 10 साल से कम उम्र के दो बच्चे हैं। कार्तिक और नायरा के बच्चे 'कायरव' और 'वंश'।  यहां भी कहानी में लीप की तैयारी पर विचार किया जा रहा है।