Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली ने की मदद

हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली ने कोरोना वायरस के संकट के बीच पीड़ितों के लिए  सराहनीय कदम बढ़ाया है। समाजसेवा के लिए मशहूर एक्ट्रेस ने इस महामारी के संकट में आगे आकर कोविड -19 के प्रकोप से प्रभावित बच्चों की मदद के लिए 1 मिलियन अमरीकी डालर का दान दिया है। दुनियाभर में एंजेलिना के इस प्रयास की सराहना हो रही है।
जानकारी के मुताबिक़ , एक्ट्रेस ने 'नो किड हंगरी' को ये भारी-भरकम राशि दान की है । ये समाजसेवी संगठन उन बच्चों को खाना खिलाने के लिए सहायता वितरित करता है जो अपने भोजन के लिए स्कूलों पर निर्भर थे। इसके साथ ही मालेफ़िक स्टार रयान रेनॉल्ड्स, ब्लेक लाइवली और बेन एफ्लेक की लिस्ट में भी शामिल हो गयी हैं, जिन्होंने संकट के बीच खाद्य बैंकों को दान दिया है।
 एंजेलिना जोली ने कहा, "इस हफ्ते तक, दुनिया भर में एक अरब से अधिक बच्चे कोरोनो वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण दुनिया भर में स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। बहुत से बच्चे स्कूल के समय के दौरान मिलने वाली देखभाल और पोषण पर निर्भर करते हैं, ये संख्या 22 मिलियन हैं। अमेरिका बच्चे के पोषण के समर्थन पर भरोसा करता हैं। 'नो किड हंगरी' उन बच्चों तक अधिक से अधिक पहुंचने के लिए दृढ़ प्रयास कर रहा है। एक रिपोर्ट  है कि एंजेलिना ने संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी को भी दान दिया है। इस फंड का उद्देश्य अफगानिस्तान, कंबोडिया, केन्या और नामीबिया में छात्रों को महामारी के दौरान शिक्षा प्राप्त करने में मदद करना है।