Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


दशकों बाद ऋषि कपूर और जूही चावला साथ

मुंबई। ऋषि कपूर और जूही चावला की जोड़ी दो दशक से भी ज्यादा वक्त के बाद फिर से रूपहले पर्दे पर नजर आएगी। दोनों एक पारिवारिक कॉमेडी में साथ दिखेंगे। दोनों की जोड़ी अंतिम बार 1996 में ‘दरार’ में नजर आयी थी।
फिल्म का शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है। सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस इन इंडिया और मैकगुफिन पिक्चर्स  इसका निर्माण  करेंगी। दिल्ली की पृष्ठभूमि वाली इस फिल्म का निर्देशन हितेष भाटिया करेंगे। भाटिया और सुप्रतिक सेन ने इस फिल्म की कहानी लिखी है।
---------------------
नरेंद्र मोदी के लिए कंगना और अक्षय कुमार का खास संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपना 68वां जन्मदिन हैं। राजनीतिक पार्टियों से लेकर फिल्मी गलियारों तक सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी। कंगना रनौत, अक्षय कुमार और ऋषि कपूर सहित कई बड़े सितारों ने भी पीएम मोदी को बहुत ही खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। जहां अक्षय कुमार ने पीएम को अपने समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है वहीं कंगना रनौत ने बेटी बचाओ अभियान के लिए उनकी सराहना की है।
 कंगना इस समय अपनी आने वाली फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' की शूटिंग में व्यस्त है लेकिन उन्होंने फिल्म की शूटिंग से टाइम निकाल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेट से एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा,  'माननीय प्रधानमंत्री जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं और मेरी पूरी टीम आपके दीघार्यु की प्रार्थना करते हैं। बेटी बचाओ अभियान के लिए आपकी बहुत सराहना करते हैं। आने वाले वक्त में आपको बहुत कामयाबी मिले। जय हिंद।'
एक्टर अक्षय कुमार ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया हैं और प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन की बधाई दी है। अक्षय कुमार ने कहा कि मैं उन्हें तहे दिल से मुबाकरबाद देना चाहूंगा, पिछले एक सालों में उन्होंने कुछ ऐसे मुद्दों को अपना समर्थन दिया, आशीर्वाद दिया, जो मेरे दिल के बहुत करीब हैं। चाहें स्वच्छ भारत अभियान के तहत टॉयलेट बनाना हो या फिर सैनेटरी नैपकिन से जीएसटी हटाने का मुद्दा हो, या फिर हमारे भारत के वीर वेबसाइट से शहीदों के परिवारों को जो डोनेशन आती है उन्हें टैक्स से छूट देने का मामला हो। सरकार की मदद से ही मैं  इन इश्यू में अपना कंट्रीब्यूशन दे पाया। सर आपको ढ़ेर सारा धन्यवाद और जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपको अच्छे स्वास्थ्य और हैपीनेस की कामना करता हूं
इसके अलावा ऋषि कपूर और डायरेक्टर मधुर भंडारकर और म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन ने भी नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं भेजी।
 ----------------------
नेता नहीं बनना चाहता,  डरता हूं- आमिर खान

नयी दिल्ली। आमिर खान का कहना है कि भले ही वह जल संरक्षण जैसे सामाजिक मुद्दों को लेकर मुखर हो सकते हैं, लेकिन राजनीति में आने की उनकी कोई मंशा नहीं है। अभिनेता ने रविवार को कहा कि वह इससे डरते हैं और उन्हें लगता है कि वह अपनी फिल्मों के माध्यम से बेहतर प्रभाव डाल सकते हैं।
एनडीटीवी के विशेष युवा सम्मेलन ‘युवा’ के एक सत्र के दौरान आमिर ने कहा, ‘मैं राजनेता नहीं बनना चाहता हूं। मैं इसके लिए नहीं हूं। मैं एक संप्रेषक हूं। मुझे राजनीति में रुचि नहीं है....मैं राजनीति से डरता भी हूं। कौन नहीं डरता है?’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए मैं इससे दूर रहता हूं। मैं एक रचनात्मक व्यक्ति हूं। राजनीति मेरा काम नहीं है। मैं लोगों का मनोरंजन करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मैं एक राजनेता से ज्यादा एक रचनात्मक इंसान के रूप में बेहतर करने में सक्षम हो पाऊंगा।’
 ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’

मुंबई। मेगास्टार अतिमाभ बच्चन और परफेक्शनिस्ट आमिर खान स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ आठ नवंबर को पूरी दुनिया में एक साथ रिलीज होगी। यश राज फिल्म के बैनर तले बनी इस फिल्म में कैटरीना कैफ और फातिमा सना भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। निर्माता ने फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा करने के साथ ही इसका लोगो भी जारी किया। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी इस फिल्म में बिग-बी और आमिर खान पहली बार रूपहले पर्दे पर साथ नजर आएंगे। ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ की ज्यादातर शूटिंग माल्टा और राजस्थान के सुन्दर लोकेशनों पर हुई है।
हॉलीवुड की पिरेट्स ऑफ कैरेबियन की तर्ज पर बॉलीवुड में अपनी तरह की पहली भव्यतम फिल्म लाने का दावा किया गया है। फिल्म का एडिट बिग स्क्रीन पर ही लॉक किया गया है, न कि छोटे मॉनीटर्स पर जैसा कि सामान्य तौर पर होता है। फिल्म को यशराज बैनर 3डी और आईमैक्स में भी रिलीज करेगा। कहा जा रहा है कि ‘ठग्स ऑफ हिदोंस्तान’ यशराज बैनर की सबसे बड़ी रिलीज होगी। इसे न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी कई सारी स्क्रीन्स के साथ रिलीज किया जाएगा।
-----------------
मलयाली सिनेमा के अभिनेता कैप्टन राजू का निधन

कोच्चि। मलयाली सिनेमा के मशहूर अभिनेता कैप्टन राजू का सोमवार की सुबह में निधन हो गया। वह 68 वर्ष के थे। राजू के निधन की सूचना फिल्म जगत के सूत्रों ने दी। उनके परिवार में पत्नी और पुत्र हैं। सूत्रों ने बताया कि विलेन की भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध राजू दो महीने पहले अमेरिका जाते हुए विमान में बेहोश हो गये थे। तभी से उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि पहले उन्हें ओमान के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उन्हें कोच्चि लाया गया। उन्होंने भारतीय सेना से अवकाश प्राप्ति के बाद 1981 में ‘रक्तम’ फिल्म से अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने मलयालम, तमिल, तेलुगू और हिन्दी की 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।