Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


'जग्गा जासूस' के पिटने पर अनुराग बसु पर भड़के ऋषि कपूर

कटरीना स्टारर ‘जग्गा जासूस’ के फ्लॉप होने पर ऋषि कपूर डायरेक्टर अनुराग बसु पर जमकर बरसे। उन्होंने अनुराग बसु को गैर-जिम्मेदार डायरेक्टर का तमगा दे डाला। लंबे इंतजार के बाद फिल्म 14 जुलाई को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी।
 
ऋषि कपूर ने इंटरव्यू में कहा, “जग्गा जासूस के रिलीज होने से एक दिन पहले तक पोस्ट प्रोडक्शन अधूरा था। अनुराग फिल्म को समय पर पूरा करने में नाकाम रहे। मैंने और नीतू ने फिल्म रिलीज होने से एक दिन पहले देखी थी। फिल्म का निर्माता होने के बावजूद रणबीर को रिलीज से महज एक दिन पहले फिल्म देखने को मिली। ऋषि ने म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रीतम ने रिलीज से एक हफ्ते पहले ही म्यूजिक पूरा किया है। आप फिल्म के बारे में किसी से राय नहीं लेते। आजकल के ज्यादातर फिल्म निर्माता ऐसा ही कर रहे हैं। वे दूसरों के विचार जानने के लिए अपनी फिल्म पहले नहीं दिखाते और ऐसा समझते हैं जैसे कोई परमाणु बम बनाया हो। मैंने फिल्म देखकर ये महसूस किया कि फिल्म को 20 मिनट बेमतलब खींचा गया।”
 
ऋषि कपूर ने फिल्म के ओवरसीज मार्केट में देरी से रिलीज पर भी अनुराग को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, “फिल्म सिंगापुर में रिलीज नहीं हुई। गुरुवार को गल्फ में भी फिल्म रिलीज नहीं हुई क्योंकि उन्हें फिल्म उसी दिन दी गई। यह अनुचित और गैर जिम्मेदाराना हरकत है। चाहे आप यह सोच रहे हो कि ताजमहल बना रहे हो, लेकिन आपको उसे भी समय पर तैयार करना होगा। रिलीज के वक्त ‘जग्गा जासूस’ को बच्चों की फिल्म के नाम पर प्रमोट किया गया। लेकिन बच्चों की फिल्म को भी सही समय पर रिलीज करना होता है जैसे गर्मियों की छुट्टियों के दौरान। पिछले दो साल में तीन बार फिल्म की रिलीज डेट आई, लेकिन फिर भी रिलीज में देरी हुई।”
 
“मैं एकता कपूर से पूरी तरह सहमत हूं जब उन्होंने अनुराग बसु को अपनी फिल्म से बाहर निकाल दिया था। फिल्म ‘काइट्स’ के दौरान अनुराग के राकेश रोशन से भी मतभेद हुए थे। वे बहुत ही लापरवाह डायरेक्टर हैं जो अपनी फिल्म को समय पर पूरा नहीं करते।”
 
नाराज़ ऋषि कपूर ने कहा “आप दुनिया के बहुत बड़े डायरेक्टर होंगे लेकिन कोई आपके साथ काम नहीं करना चाहता... क्योंकि आप लापरवाह हैं। फिल्म में किसी और का पैसा भी शामिल है। मैंने अनुराग बसु पर भरोसा किया, लेकिन उन्होंने अंत में हमें ये रिजल्ट दिया। रणबीर ने फिल्म में पैसा लगाने से हाथ पीछे नहीं खींचे। यहां तक कि अनुराग ने फिल्म से गोविंदा के सीन तक हटा दिए। इससे मेरा और रणबीर का भी नाम खराब हुआ।”

यूनिसेफ के एंबेसेडर के रूप में दो वर्ष बढ़ा अमिताभ बच्चन का कार्यकाल
मुंबई। यूनिसेफ ने एंबेसेडर के रूप में अभिनेता अमिताभ बच्चन का कार्यकाल और दो वर्ष के लिए बढ़ा दिया ।भारत में पोलियो के लिए यूनिसेफ के सद्भावना दूत के रूप अपनी सेवाएं देने वाले बच्चन ने ट्वीटर पर यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘‘पोलियो अभियान की सफलता के बाद यूनिसेफ के एंबेसेडर के रूप में और दो वर्षों का कार्यकाल मिला। अब बच्चों में एमआर टीकाकरण के लिए काम करूंगा।’’ उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, ''यूनिसेफ में... एमआर टीकाकरण के लिए संयुक्त राष्ट्र एंबेसेडर के रूप में दो वर्षों का कार्यकाल और मिला। एमआर से मतलब मिस्टर नहीं बल्कि खसरा और रूबेला संक्रमण है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बच्चन को दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र में हेपेटाइटिस की बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाने और महामारी से लोगों के बचाव के लिए कार्रवाई तेज करने की खातिर हेपेटाइटिस का सद्भावना राजदूत भी बनाया है। 74 वर्षीय अभिनेता बच्चों में टीकाकरण, तपेदिक और स्वच्छ भारत अभियान जैसे कार्यक्रमों सहित देश में स्वास्थ्य और उससे जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों का समर्थन और प्रचार करते आ रहे हैं।

फरहान ने फिल्म ‘लखनऊ सेंट्रल’ की पहली झलक की जारी
नयी दिल्ली। अभिनेता फरहान अख्तर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘लखनऊ सेंट्रल’ की पहली झलक सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ साझा की। इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा करते हुए फरहान ने लिखा, ‘‘ये है किशन मोहन गिरहोत्रा... जेल में इसे 1821 बुलाते हैं।
तस्वीर में फरहान एक तख्ती लिए नजर आ रहे हैं, नाम- किशन मोहन गिरहोत्रा, कैदी नं. -1821 दिनांक-24.7.2017।अभिनेता ने टि्वटर पर भी यह तस्वीर साझा की है। ‘लखनऊ सेंट्रल’ का निर्देशन रंजीत तिवारी ने किया है। बतौर निर्देशक यह उनकी पहली फिल्म है। फिल्म में अदाकारा डायना पेंटी भी नजर आएंगी।

अभिनेता संजय दत्त की फिल्म ‘भूमि’ का पहला टीजर पोस्टर जारी
नयी दिल्ली। अभिनेता संजय दत्त की आने वाली फिल्म ‘भूमि’ का पहला टीजर पोस्टर फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार ने सोशल मीडिया पर जारी किया। ‘मैरीकॉम’ के निर्देशक ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के साथ फिल्म का पहला टीजर पोस्टर जारी करते हुए लिखा, ‘‘यह यहां है #भूमिटीजरपोस्टर।’’ पोस्टर में संजय दत्त के मुंह से खून निकलता दिख रहा है और लाल रंग में अंग्रेजी में बड़े अक्षरों में ‘भूमि’ लिखा है। साथ ही फिल्म की रिलीज तारीख 22 सितंबर भी लाल रंग में लिखी है।
 
वर्ष 2014 में आई फिल्म ‘पीके’ में आखिरी बार नजर आए अभिनेता संजय दत्त करीब तीन साल बाद ‘भूमि’ के साथ बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। फिल्म 22 सितंबर को रिलीज होगी। ‘भूमि’ के निर्माता भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, संदीप सिंह और उमंग कुमार हैं। फिल्म में संजय दत्त के अलावा अदिति राव हैदरी और सिद्धांत गुप्ता भी हैं।