Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » बलियाका एक और लाल शहीद

बलियाका एक और लाल शहीद

बिल्थरारोड (बलिया)। एक सप्ताह नहीं बीता तब तक  जम्मू में  बलिया का  एक   और लाल आतंकियों की गोलीबारी में शहीदहो गया। घटना की जानकारी  जैसे  ही  शहीदके घर  पहुंची  वैसे ही  पीडि़त परिवारमें  कोहराम मच गया  तथा  लोगों की  भारी भीड़  इक_ïा हो गयी।
जानकारी के अनुसार जम्मूू के जिला रामबन के बनिहाल पट्टी स्थल में एसएसबी १४ बटालियन का शिविर कैम्प लगा हुआ था। सूचना है कि बुधवार की शाम करीब ७ बजे घात लगाये आतंकियों ने एकाएक शिविर पर गोलाबारी कर दी जिसमें बलिया का दूसरा जवान रामप्रवेश यादव  ३२ वर्ष की मौके पर ही मौत हो गयी।     स्थानीय पुलिस ने एसएसबी के कम्पनी कमाण्डर की ओर से भेज गये अपने नम्बर पर बात करने के लिए शहीद के  पिता लाल बचन यादव को सूचित किया। पुलिस की सूचना पर कम्पनी कमाण्डर से पिता लालबचन से बात कर घटना की पुष्टि की।   ज्ञातब्य है कि एक सप्ताह पूर्व  बांसडीह के विद्याभवन नरायणपुर निवासी विजेन्द्र बहादुर सिंह जम्मू में शहीद हो गये थे,अभी विजेन्द्र  का  श्राद्घ कर्म भी  नहीं बीता  तब तक  बलिया के  एक और जवान  के शहादत  हो जाने पर  पूरा जनपद मर्माहत हो गया ।
---------------
पुलवामामें आतंकी हमला, दोकी मौत
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल में आज आतंकवादियों ने एक व्यस्त बस अड्डे पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया जिसमें राज्य के वरिष्ठ मंत्री नईम अख्तर बाल-बाल बच गये, लेकिन हमले में दो नागरिक मारे गये और छह अन्य घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्घ्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि खबर है कि ग्रेनेड हमला 11 बजकर 45 मिनट पर हुआ। उन्होंने बताया कि विस्फोट में 56 वर्षीय गुलाम नबी त्राग और 17 वर्षीय पिंकी कौर मारे गये, जबकि दो पुलिसकर्मी सहित छह लोग घायल हो गये,हमले के बाद मंत्री ने कहा, मैं बाल-बाल बच गया लेकिन इन दो लोगों की मौत पर मुझे बेहद अफसोस है। उन्होंने बताया कि हमले में एक ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे उपचार के लिये विमान से श्रीनगर ले जाया गया। उन्होंने कहा,मैं बेहद हैरान हूं कि उन्होंने हमें निशाना बनाने का फैसला किया जबकि हम त्राल निर्वाचन क्षेत्र के विकास को गति देने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि यह हमला जनता तक पहुंच बनाने और प्रशासन को जनता तक ले जाने के हमारे कार्यक्रम को खत्म करने के इरादे से किया गया। स्घ्थानीय मीडिया की मानें तो इस आतंकी हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गयी है, जबकि 4 लोगों समेत 10 पुलिसकर्मी और 7 सीआरपीएफ के जवान घायल हो गये हैं. आतंकवादी हमला करने के बाद फरार हो गये। पूरे इलाके में पुलिस सघन छापेमारी अभियान चला रही है। आने जाने वाले रास्घ्ते पर पुलिस चेकिंग चल रही है,जबकि घटना स्घ्थल के आसपास छानबीन जारी है।