Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » वाराणसी और आसपास

वाराणसी और आसपास

वैदिक शिक्षा परिषदके वार्षिकोत्सवमें मनोज सिन्हाके विचार
केन्द्रीय संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के बिना समाज की कल्पना नही की जा सकती। इस बात को बलदेव वैध जी ने आज से सौ वर्ष पर्व ही भाप लिया था। शनिवार को बड़ागांवके बलदेव पीजी कालेजमें आयोजित वैदिक शिक्षा परिषद के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन मुख्य अतिथि पद से श्री सिन्हा ने छात्रों से आवाह्नï किया कि आप सब सिर्फ पास होने े लिए या डिग्री लेने ेे लिये न पढ़े, क्योंकि तेजी से बदलते हुए वैश्विक परिवेश में शिक्षा के साथ ही नयी तकनीकी शिक्षा के साथ उच्च गुणवत्ता भी आवश्यक है। आज के बदलते परिवेश में यदि आपके पास नयी तकनीक और संचार की जानकारी है तो इस देश की वर्तमान स्थिति में आपकों नौकर बुला कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो सोच है वो पूरे देश को आगमी पांच वर्षो में डिजिटल इंडिया और मेक इन इण्डिया के तर्ज पर विकास किया जाये। जो सिर्फ उनके  चाहने से नहीं हो सकती है। उसके लिए आवश्यक है कि आप जैसी युवा शक्ति को जागना होगा और राष्टï्र निर्माण में अपनी भूमिका को समझना होगा। वैदिक शिक्षा परिषद के सचिव डाक्टर एसडी अग्रवाल ने मनोज सिन्हा के प्रति अपनी कृतज्ञता जाहिर की और कि आप ने कालेज में आकर जो सम्मान कालेज परिवार को दिया हैं कालेज उसका सदैव आभारी रहेगा धन्यवाद ज्ञापन बलदेव पीजी कालेज के प्राचार्य डाक्टर बीके सिंह एवं संचालन डाक्टर उदय प्रकाश पाण्डेय ने किया।
मधुमक्खीके हमलेसे दर्जनों छात्र घायल
गोसाईपुर चोलापुर क्षेत्र के कटारी गांव स्थित बीटीसी कॉलेज में शनिवार की दोपहर अचानक मधुमक्खियों के हमले से दर्जनों छात्र-छात्राएं घायल हो गए। उन्हें चोलापुर अस्पताल फिर पंडित दीनदयाल अस्पताल में रफर कराया गया।  जानकारी के अनुसार गौरव बीटीसी कॉलेज में शनिवार की दोपहर पठन पाठन का कार्य चल रहा था कुछ छात्र-छात्राएं धूप देख बाहर फिल्ड में बैठ गए थे। उसी समय मधुमक्खियों का छत्ता अचानक बिदक गया और छात्र-छात्राओं पर हमला कर दिया। जिसमें सुमित, शैलेन्द, शालू, शिवानी शुक्ला, पुलकित पाल, किरन,  रूचि, ममता, राजीव सिंह, सतेंद्र, अंकित, निधि, कमलेश यादव, रिषभ मिश्रा आदि गंभीर रूप से घायल हो गए और बचने के लिए भागने दौडऩे लगे। लड़के भागते हुये आजमगढ़ रोड तक आ गए इस दौरान अफरा तफरी मच गई। सभी घायलो को १०८ एम्बुलेंस से चोलापुर अस्पताल में भेजा गया। डाक्टर मणिकांत तिवारी ने बताया की सभी छात्र-छात्राओं का इलाज करके उन्हें वापस घर भेज दिया गया है लेकिन एक छात्र  ऋषभ मिश्रा उम्र २० वर्ष को प दीनदयाल अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इधर कॉलेज के मैनेजर विक्रमा यादव ने बताया की कालेज में मधुमक्खियों का दो बड़ा सा छत्ता है। जिसे हटवाने के लिए आदमी खोज रहे है पर कोई तैयार नही हो रहा है, जल्द ही उसे हटवा दिया जाएगा।
मारपीटमें विवाहिता समेत चार घायल
लोहता थाना क्षेत्र के कनई सराय हरपालपुर गांव में शनिवार को प्रात: पारिवारिक विवाद को लेकर दो पक्षो के बीच हुई मारपीट में विवाहित हुस्ना बानों ३० वर्ष, अलताफ, रोशन और वर्जिया बानो घायल हो गयी। घायलों ने प्राथमिक उपचार के बाद थाने में तहरीर दी है।
दरोगाकी कारसे छात्रा घायल
मिर्जामुराद  कस्बा में थाना गेट के सामने शनिवार की दोपहर हाइवे की त्रिमुहानी पार करते समय कार के धक्के से बेनीपुर गांव निवासिनी साइकिल सवार सावित्री मौर्या नामक बीटीसी की छात्रा घायल हो गई।ग्रामीणों ने कार को रोक लिया।दरोगा बताने वाला कमर में पिस्टल खोसा चालक घायल छात्रा को लालपुर स्थित निजी अस्पताल में पहुंचाने के बाद कार समेत भाग निकला।कार के नम्बरप्लेट पर पुलिस का निशान लगा रहा।दरोगा से ग्रामीणों की जमकर नोकझोक भी हुई।