Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » वाराणसी और आसपास

वाराणसी और आसपास

हाइवेकी एक लेनपर यातायात भी हुआ प्रभावित
मिर्जामुराद। डंगहरिया गांव के सामने हाइवे पर शनिवार को तड़के तीन बजे खड़ेे ओवरटेक के चक्कर मे ट्रेलर ट्रक के पिछले हिस्से में कोयला लदा ट्रक जा भिड़ा। हादसे में हुमांयू  २० वर्ष नामक खलासी की मौत हो गई। चालक बाल-बाल बच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रमुख अवनीश राय ने केबिन में फंसे खलासी के शव को बाहर निकलवा पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। दुर्घटना के चलते हाइवे के दाहिने लेन पर काफी देर तक जाम लग यातायात भी प्रभावित रहा। क्रेेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहन को हटवा यातायात शुरू कराया गया। बताते है कि हापुड़ जिले के सिंधौली थानांतर्गत अन्नपूर्णा देवाही निवासी स्वण्मन्नर के चार पुत्रो में तीसरे नम्बर का पुत्र रहा हुमांयू शनिवार को तड़के चंदासी मंडी से ट्रक पर कोयला लाद मेरठ जा रहा था।ट्रक को अमरौला जिले के गजरौला थानांतर्गत महम्मदाबाद निवासी आफताब चला रहा था। डंगहरिया गांव के सामने ओवरटेक करते समय आगे चल रहे ट्रक चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने से कोयला लदा ट्रक अनियंत्रित होकर हाइवे पर खड़े ट्रेलर ट्रक के पिछले हिस्से में जा भिड़ा। हादसे में ट्रक का अगला बांया हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के साथ ही खलासी की मौके पर ही मौत हो गई।
सड़क दुर्घटनामें अधेड़की मौत
खुसीपुर लठिया गांव के सामने किसी बड़े वाहन की चपेट में आ जाने से ४८ वर्षिय अज्ञात व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी । जानकारी पाकर पुलिस ने मौके पर पहुचकर शव को कब्जे में ले लिया है मृत व्यक्ति की पहचान नही हो पाई है मृतक सफेद धारीदार फूल शर्ट एवं सफेद बनियान तथा भूरे रंग का फूल पेंट पहना है काला बेल्ट लगाया है साथ ही उसके पास से एक खाकी रंग की बैच लगी टोपी मिली है।
डांसको लेकर बाराती-घराती भिड़े, सात गिफ्तार
मिर्जामुराद। राने गांव में शुक्रवार की रात द्वारपूजा के समय डीजे पर डांस को लेकर बारातियों.घरातियों में भिड़ंत हो गया। बारातियों ने दुल्हन ने भाई मनीष का सिर फोड़ दिया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस के पहुंचते ही आधे से अधिक बाराती भाग खड़े हुए। सात बारातियों को गिरफ्तार कर शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया गया। जानकारी के अनुसार औराई थानांतर्गत नरायनपुर बाबूसराय निवासी लोलारक पटेल के पुत्र वीरेंद्र की बारात राने गांव में शोभनाथ पटेल के घर आई थी। द्वारपूजा के समय डीजे पर डांस को लेकर बारातियों-घरातियों में विवाद हो गया। इस दौरान बीच-बचाव को आए दुल्हन चंदा के भाई मनीष का सिर फोड़ दिया। दुल्हन के भाई का सिर फटते ही हड़कंप मच गया। पुलिस की जीप को आते देख ही आधे से अधिक बाराती भाग खड़े हुए। पुलिस ने मौके से नरायनपुर निवासी नागा, विश्वजीत, जुगनू, सुरेंद्र, महराज, चंडी एवं कन्हैया नामक सात बारातियों को गिरफ्तार कर लिया। बारात पक्ष के रंजीत पटेल एवं प्रेमशंकर पटेल भी चोटिल हुए है।
प्रायोगिक परीक्षा आठ को
काशी विद्यापीठ के शिक्षाशास्त्र विभाग के एमएड चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा आठ मई को पूर्वाह्न ११ बजे से विभाग में होगी। यह जानकारी विभागा यक्ष प्रोफेसर अरविन्द्र कुमार पाण्डेय ने दी।
बैठकमें सीडीपीओ के न आनेसे वीडीओ खफा
राष्ट्रीय कार्यक्रम आयुष्मान भारत योजना तथा सघन मिशन इंद्रधनुष के बाबत शनिवार को काशी विद्यापीठ ब्लाक मुख्यालय पर  ब्लाकस्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की मुखिया सीडीपीओ द्वारा अपनी जगह प्रतिनिधि को बैठक में भेजने को लेकर बैठक की अध्यक्षता कर रही बीडीओ रक्षिता सिंह ने इसे गंभीरता लिया है। उन्होंने इस बाबत सीडीपीओ से स्पष्टीकरण तलब कर मामले की शिकायत जिलाधिकारी से करने की भी बात कही है। तो वहीं दूसरी ओर बैठक में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाने हेतु मंथन किया गया। जिसमें आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम, लेखपाल व ग्राम सचिव का सहयोग लेने पर भी चर्चा की गयी।  इस दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाक्टर ओपी शुक्ला, एसएमओ तनवीर अहमद, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी विनोद सिंह, एआरओ अतुल श्रीवास्तव, एडीओ आरके द्विवेदी आदि थे।
मंदिरका ताला तोड़ चोरोंने उड़ाये चांदीके पात्र
लंका थाना अंतर्गत (चितईपुर) नारायण बिहार कालोनी में स्थित हनुमान मंदिर का  शुक्रवार की देर रात में ताला तोड़ कर अंदर घुसे चोरो ने चांदी के पात्र एचांदी के छतरी सहित दान पेटी को उठा कर कुछ दूर ले गए। दान पेटी का ताला नही टूटने पर उसे छोड़ कर  चांदी के पात्र और छतरी उठा ले गए। शनिवार की सुबह पूजा करने के लिए पहुचे पिंटू यादव ने मंदिर का ताला टूटा देख कर चोरी की सूचना पुलिस को दिया। सूचना पर पहुची पुलिस जांचकर वापस लौट गई। दो सप्ताह पहले भी चोरो ने आदित्यनगर में स्थित शिव और दुर्गा मंदिर का ताला तोड़ कर एक लाख १५ हजार उठा ले गए। मन्दिर में चोरी जानकारी होने पर स्थानीय लोगो मे रोष था।
गंगामें डूब रहे व्यक्तिको एन.डी.आर.एफ ने बचाया
राजघाट मालवीय  पुल के नीचे गंगा नदी में एक व्यक्ति डूबने का प्रयास कर रहा था आसपास के लोगों के शोर मचाने पर ११ बटालियन एन. डी.आर.एफ ने मौके पर पहुंचकर डूबते हुए व्यक्ति को बाहर निकाला तत्काल वाटर एंबुलेंस में ले जाकर डाक्टर द्वारा उपचार करना शुरु कर दिया हालत बिगाड़ता देख वाटर एंबुलेंस के डाक्टरों ने १०८ नंबर एंबुलेंस के माध्यम से श्री शिव प्रसाद गुप्त चिकित्सालय कबीर चौरा भेजा वही ११ बटालियन के एन डी आर एफ की टीम ने बताया कि तलाशी लेने पर कागज का पुर्जा मिला जिसमें साहिल उम्र ३० वर्ष निवासी पुराना पुल पोस्ट ऑफिस दीया कुंड थाना सारनाथ का रहने वाला है मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ था परिवार को सूचित कर दिया गया है।
गंगा स्वच्छता अभियान आज
गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट के संयोजन में बाइस अप्रैल को  प्रात: सात बजे भैसासुर घाट एवं आदिकेशव घाट पर गंगा स्वच्छता अभियान आयोजित किया गया है। यह जानकारी मीडिया प्रभारी रमन कुमार श्रीवास्तव ने दी है।
दो पक्षोंमें मारपीट, पांच घायल
बड़ागांव थानाक्षेत्र के खटौरा गांव में कल शाम दीवाल बनाने और तोडऩे को लेकर हुये विवाद में दो पक्षो के बीच जमकर लाठी डंडा चला जिसमें एक पक्ष के तीन दुसरे पक्ष के दो लोग घायल हो गये। सुचना पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य पर उपचार के लिये लेकर गई। दोनों पक्षों ने एक दुसरे के विरूद्ध बलवा, मारपीट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक पक्ष के नीरज सिंह के दीवाल से दुसरे पक्ष के कमला सिंह दीवाल तोड़कर ईट निकाल रहे थे प्रथम पक्ष द्वारा ईट निकालने से मना करने पर दोनों पक्षो के बीच गाली गलौच होते होते मारपीट होने लगा जिसमें एक तरफ से नीरज, कमला सिंह एअंशु देवी दुसरे पक्ष से रीमा देवी एवं अतुल कुमार सिंह को चोटें लगी है एक पक्ष ने पांच दुसरे ने छह लोगो के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।
दरोगा की पत्नी समेत दो को मिली धमकी
आरपीएफ में तैनात दरोगा की पत्नी को उसके सगे भाई ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी।पीडि़ता की तहरीर पर भाई के खिलाफ मारपीट और धमकी देने जा मुकदमा कैन्ट थाने में दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक फरजाना अनवार निवासिनी यूरोपियन कालोनी मुगलसराय अपने रजा कॉलोनी मकबूल आलम रोड स्थित अपने मायके में अपने बीमार भाई को देखने आई थी।उस दौरान फरजाना के भाई मो.आजम ने किसी बात को लेकर मारपीट कर जान से धमकी  दी।महिला ने बिल्डर भाई से अपनी जान का खतरा जताते हुए  कैन्ट थाने में दी तहरीर।
मंडुआडीहमें अपहृत किशेरी बरामद, अपहर्ता फरार
मंडुआडीह पुलिस ने शुक्रवार की रात्रि में मुखबिर की सूचना पर चितईपुर शित आनंद नगर कालोनी से अपहृत किशोरी को बरामद कर लिया जबकि अपहृर्ता मौके से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार मंडुआडीह के उपनिरीक्षक सुदर्शन यादव को शुक्रवार की रात्रि में मुखबिर सेे सूचना मिली कि कंदवा की रहने वाली  किशोरी को बहला फूसलाकर समीर विश्वकर्मा चितईपुर स्थित आनंद नगर कालोनी में खड़ा है।  इस सूचना पर उन्होंने वहां घेरे बंदी करके अपहृत किशोरी को बरामद कर लिया जबकि अपहृर्ता मौके से फरार हो गया। बरामद किशोरी को महमूरगंज स्थित नारी निकेतन के हवाले कर दिया।
ट्रेनके आगे कूदकर युवकने दी जान
पिंडरा। फूलपुर थाना क्षेत्र के खालिसपुर स्थित रेल लाइन पर कटकर एक २५ वर्षीय अज्ञात युवक ने जान दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण हेतु भेज दिया। खालिसपुर स्टेशन पर तैनात  पोर्टल सुरजबली पाठक शनिवार की सुबह  रेलवे लाइन की चेकिंग कर रहे थे। तभी स्टेशन के दक्षिणी छोर के ट्रैक पर एक युवक मृत पड़ा मिला। उसके बाद उसने सूचना फुलपुर पुलिस को दी। मौके पर पहुचे इंस्पेक्टर विजय प्रताप सिंह ने शव को कब्जे में लिया।  युवक का दाहिना हाथ जहां कट गया था वही सिर में गम्भीर चोट लगने से मृत्यु हो गई थी। थोड़ी ही दूर पर एक डिस्कबर बाइक लावारिस हालत में मिली। जिसका नंबर यूपी ७८ बीजे २८६४ है। युवक एक केवल बनियान व हाफ पैंट पहना था। पुलिस ने आसपास के गांवो में काफी शिनाख्त करने का प्रयास किया लेकिन सफलता नही मिली। इंस्पेक्टर के मुताबिक उक्त युवक आत्महत्या करने की नियत से ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी है।
विधायकने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणोंकी समस्या
पिंडरा। पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के हमीरापुर गांव में शनिवार को विधायक डाक्टर अवधेश सिंह ने चौपाल लगाकर जनसंवाद के तहत लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि जिसके पास वीपीएल राशन कार्ड नहीं है उनके लिए भी योजना बनायी गयी है। सरकार बीपीएल राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में गैस कनेक्शन दे रही है। आजाद भारत में पहली बार गाँव में बैठकर सरकार लोगों की समस्याओं को सुन रही है। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों के लड़कियों के शादी में भी आर्थिक सहायता दे रही है। सरकार स्कूलों में नि:शुल्क शिक्षा दे रही हैं। उन्होंने स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने तथा छात्रों का नामांकन कराने की लोगों से अपील की। चौपाल में गांव में प्रधानमंत्री आवास नही बनने की शिकायत ग्रामीणों ने की। जिसपर बीडीओ कौशलेन्द्र सिंह ने कहाकि सत्यापन हो रहा है जल्द ही १६ आवास स्वीकृत हो जाएंगे। वही २४३ शौचालय के सापेक्ष १४५ शौचालय का धन आने की बात सामने आयी। जिसे विधायक ने जल्द ही धन स्वीकृत करने के निर्देश दिया। वृद्घ पेंशन ६०, विधवा पेंशन २५ लोगो को मिलने की सूची पढ़कर चौपाल में सुनाई गयी। काली मंदिर के प्रांगण में आयोजित चौपाल में  मृदा, राशन कार्ड, विद्युत कनेक्शन, आधार कार्ड, पशु टीकाकरण, पेयजल समेत समस्याओं पर चर्चा हुई और समस्या सामाधान करने का निर्णय किया गया। इस चौपाल में एसडीएम पिंडरा डाक्टर एनएन यादव, सीओ शफीक अहमद, जिल पंचायत सदस्य रमेश पटेल, ग्राम प्रधान राजेन्द्र प्रसाद, ग्राम प्रधान कुवार संजय जायसवाल, पूर्व ग्राम प्रधान संजय तिवारी, महेंद्र सिंह, डाक्टर जेपी दुबे, शैलेश पांडेय, दीपक सिंह, हौसिला पांडेय के अलावा सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे। प्रारंभ में चौपाल में पहुंचने पर विधायक का ग्रामीणों ने माल्यर्पण कर स्वागत किया।