Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » वाराणसी और आसपास

वाराणसी और आसपास

पूर्वांचलविद्युत वितरण निगम

 

पूर्वांचलविद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अतुल निगम ने बुधवार को हाईडिल कालोनी स्थितसभागार में बैठक आहुत कर राजस्व वसूली एवं अन्य विद्युत कार्यों की प्रगति कीसमीक्षा की। बैठक में पूर्वांचल के समस्त मुख्य विद्युत अभियंता (वितरण) समेतपूर्वांचल के २१ जनपदों के सभी अधीक्षण अभियन्ता (वितरण) एवं अधिशासी अभियन्ता(वितरण) उपस्थित रहे। समीक्षा के दौरान कम राजस्व वसूली की जानकारी होने पर प्रबंधनिदेशक ने विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम बलिया, विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम इलाहाबादविद्युत वितरण खण्ड चन्दौली सहित अन्य खण्डों के अधिशासी अभियन्ता को कड़ी फटकारलगायी। उन्होंने जल्द से जल्द लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने और बिलिंग में सुधारके निर्देश दिये। कई क्षेत्रों में लो वोल्टेज की शिकायत को संज्ञान में लेते हुएप्रबंध निदेशक ने अधिशासी अभियन्ता को सजग रहकर कार्य करने तथा उपखण्ड अधिकारी एवंअवर अभियन्ताओं को २४ घण्टे मोबाइल चालू रखकर उपभोक्ताओं की शिकायत सुनकर उनकासमाधान करने का निर्देश दिया। आईपीडीएस योजनाओं में चल रहे विद्युत सुधार कार्य कीबेहतरी के लिए ओवरलोड ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि कराने का अधीक्षण अभियन्ता(सीईओ) को निर्देश दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सुधार नहीं होता है तो उसकेजिम्मेदार वे स्वयं होंगे। प्रबंध निदेशक ने ३१ मार्च २०१८ तक २० लाख नये कनेक्शनदेने के लक्ष्य की जानकारी देते लक्ष्य पूर्ति के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येकवृहस्पतवार और शहरी क्षेत्रों में प्रत्येक शनिवार को कैम्प लगाने का अधिशासीअभियंता (वितरण) को निर्देश दिया। उन्होंने वीपीएल परिवारों को दिये गये कनेक्शनोंका लेजराईजेशन कार्य धीमा होने पर नराजगी व्यक्त की। बैठक में प्रमुख रूप सेेसुरेश चन्द्र भारती (निदेशक तकनीकी), वाणिज्य निदेशक मोहित आर्य, एके कोहली, ए.के.अवस्थी, अनिल कुमार, एसके तिवारी, एसएस शर्मा, ए.आर.वर्मा तारिक मतीन, एकेश्रीवास्तव, ओपी यादव, ए.के.सिंह, एस.बी. वर्मा, सुभाष यादव, ए.के. श्रीवास्तव,ए.के.सिंह, शैलेन्द्र कुमार, राजीव कुमार, आर.एन. सिंह, आर.के. सिंह, जी.डी.सिंह,आर.सी. शर्मा, ए.के. लाल, मुकेशा कुमार एवं प्रबंध निदेशक के प्रवक्ता राकेशसिन्हा आदि उपस्थित रहे।

आठ मवेशी बरामद

 मिर्जामुराद क्षेत्र के मेंहदीगंज में बुधवार कोभोर में ज्ञानपुर नहर पर पीआरबी ६३७ की पुलिस ने एक पिकअप  पर लदी दो गाय एवं छह बैल  बरामद की। अन्धकार का फायदा उठा सभी पशु तस्करभागने में सफल रहे। बुधवार को तड़के बेनीपुर गांव स्थित ज्ञानपुर नहर पर पीआरबी केपुलिस को गश्त के दौरान एक मवेशी लदी गाड़ी दिखाई दी। मेहदीगंज के समीप पीछे लगीगाड़ी को देख सभी पशु तस्कर भाग निकले। मौके से पुलिस ने 8 बैल मवेशी बरामद किये।

लंकामें लाखोंकीचोरी

लंका थानाक्षेत्र के सुन्दरपुर चौराहे के समीप मंगलवार की रात में चोरों ने रानी ज्वेलर्सदूकान की पटिया उखाड़कर नकदी सहित लाखों के जेवर उड़ा दिये। साकेतनगर में रहनेवाले श्रीबाबू का पुत्र बुधवार को प्रात: जब दूकान पर पहुंचा तो उसे  चोरी की जानकारी हुई। श्रीबाबू ने बताया किचोरों के हाथ दो हजार नकद समेत तीन लाख का माल लगा है। चोरों ने तिजोरी तोडऩे काभी प्रयास किया लेकिन तोड़ नही पाये।

 

 

 

 

सूचना पाकरपहुंची पुलिस ने छानबीन की लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिला।

एक सौ दस लीटरकच्ची शराब समेत पांच गिरफ्तार

बड़ागांव। पुलिसने मंगलवार की रात कंजड़ बस्ती में जबरदस्त छापेमारी करते हुए शराब बनाने कीदर्जनों भट्ïिठयां तोड़कर चार कुंतल लहन नष्टï किया तथा एक सौ दस लीटर कच्ची शराबके साथ पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लगभग तीन घंटे तक चली छापेमारी केदौरान बड़ागांव पुलिस ने कंजड़ बस्ती से एक सौ दस लीटर अवैध शराब के साथ फूलपुरथानाक्षेत्र के नथईपुर गांव निवासी फूलचंद, रमेश, लालजी एवं बड़ागांव के कविरामपुरनिवासी राजकुमार तथा रामपुर निवासी निजाम को गिरफ्तार कर लिया।

दूकानका तालातोड़ कर लाखोंकी चोरी

बड़ागांव थाने सेचंद कदम की दूरी पर मध्य बाजार में मंगलवार की रात आभूषण की एक दूकान में पीछे सेघुसे चोरों ने दो दरवाजे एवं तिजोरी का ताल तोड़कर उसमें रखे तीन किलो चांदी केआभूषण एवं आधा दर्जन सोने की लौंग चुरा ले गये। चोरी गये माह की कीमत एक लाख तीसहजार बतायी गयी है। सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच कर रही है। बड़ागांव मध्यबाजार में लबे सड़क संतोष सेठ की आभूषण की दूकान है। व्यापारी रोज की भांति मंगलारकी रात नो बजे सोने की कीमती आभूषण अपने बैग में रखकर पीछे सड़क की दूसरी पटरी परस्थित अपने घर में सोने चला गया था। रात में किसी समय चोर दूकान के पीछे स्थितप्राथमिक विद्यालय की चहारदीवारी फांदकर छत के रास्ते दूकान के पिछले हिस्से मेंघुसे और दो दरवाजों को तोड़कर दूकान में प्रवेश करने के बाद सीसी कैमरे का डीवीआरतोड़कर अपने पास रख लिया और लोहे की पुरानी तिजोरी को तोड़कर तीन किलो वजनी चांदीके आभूषण, सोने की आधा दर्जन लौंग चुरान के बाद कृत्रिम जेवरात को शो केस मेंछोड़कर आराम से भाग निकले। चोरी की जानकारी बुधवार को प्रात: दूकानदार को उस समयहुई जब वह दूकान खोलने पहुंचा बिखरा सामान और टूटी आलमारी देख दंग रह गया और घटनासे पुलिस को अवगत कराया।