Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » चंदौली समाचार

चंदौली समाचार

चंदौली। पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने कार्यालय में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने कहा कि आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का उद्देश्य है कि देश के युवा हिंसात्मक गतिविधियों को न अपनाये और अहिंसा के पथ पर चलकर समाज व देश को इससे बचाये। हिंसा से समाज में शांति सद्भाव खराब होता जिससे आमजन को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आतंकवाद मानव जीवन के लिए खतरा है। अहिंसा के पथ पर चलकर ही अपने देश को सशक्त बनाये और इस गतिविधियों में शामिल लोगों को जागरुक कर उन्हे सही रास्ते पर लाने का प्रयास करें। वही अपर पुलिस अधीक्षक सहित अन्य कार्यालयों व थानों पर समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण द्वारा आतंक विरोधी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करनें तथा मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझ-बूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुँचाने वाली विघटनकारी शक्तियों से लडऩे की शपथ दिलाई गयी।
क्वारंटीन सेन्टरमें व्याप्त समस्याओंको लेकर धरना चहनियां। क्षेत्र के बलुआ सराय बंधवा पर प्राथमिक विद्यालय पर आये क्वारन्टीन ग्रामीणों को कोई भी सुविधा उपलब्ध नही करायी गयी है। जिससेे नाराज लोगों ने धरनादिया। बताया जाता है कि ग्राम प्रधान से शिकायत के बाद भी कोई सुबिधा नही मिलने पर गांव के महादेव कमेटी ने भोजन, पानी, पत्तल आदि की ब्यवस्था किया। बलुआ सराय बंधवा पर प्रथमिक बिद्यालय पर बाहर से कई लोग  प्राथमिक विद्यालय पर रुके हुए है। प्रशासन द्वारा उनके लिए हर ब्यवस्था करने का आदेश है। यहाँ प्रधान द्वारा कोई भी ब्यववस्था नही है। जिससे ये लोग जरूरत की चीजों के लिए गांव में घूमने लग रहे है। इसे लेकर गांव में दहशत का माहौल देखकर गांव के ही महादेव कमेटी के लोग इनको समझा बुझाकर बिद्यालय में रहने की अपील की। साथ ही इनके लिए राशन, सब्जी, पत्तल, साबुन आदि का ब्यवस्था किया। कमेटी में अनुपम कुमार, कौशल कुमार, डब्लू कुमार, दीपक कुमार, मन्तु राम, गोबिंद कुमार, बिकास कुमार, अभिलेश कुमार, राकेश राम आदि लोगो ने सहयोग किया।
क्वारंटीन सेन्टरोंमें सैनिटरी पैड्सका वितरण
चहनियां। समाजसेविका डा0 सरिता मौर्या ने महिला सशक्तिकरण एवं महिलोत्थान के अपने मिशन के तहत थानाध्यक्ष बलुआ संजय कुमार सिंह के निर्देशनुसार मारूफपुर स्थित इण्टर कालेज में बने क्वारन्टीन सेंटर पर जाकर क्वारन्टीन रह रही महिलाओं में सेनेटरी पैड्स का वितरण किया व साथ ही साथ मारूफपुर के बँसफोर बस्ती मे भी सेनेटरी पैड्स का वितरित की। डा0मौर्या के द्वारा 21 मार्च से ही कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने व सहायता राशि प्रदान करने का कार्य लगातार किया जा रहा है। सेनेटरी पैड्स वितरण के दौरान डा0मौर्या ने कहा कि इसके पूर्व भी सेनेटरी पैड्स की समस्या के लिए मेरे द्वारा प्रशासन से पहल की गई थी। उन्होंने बताया कि सेनेटरी पैड्स के वितरण में जीयुत चौरसिया 18 वीं वाहिनी, सुनील चौरसिया, सुभाष चौरसिया, डा0 परमानंद मौर्य के द्वारा आर्थिक सहयोग प्राप्त हुआ है जिससे यह कार्य अनवरत कर रही हूं।
कोरोना संक्रमणको लेकर सतर्कता बढ़ी
इलिया। गांवों मे मजदूरों के पहुंचने से ग्रामीणों ने सतर्कता बढ़ा दी है। बाहर से आने वाले लोगों को स्कूलों में क्वारंटीन करने के अलावा ग्राम प्रधानो ने साफ -सफाई पर ध्यान देना शुरु कर दिया है। गलियों व विद्यालयों को सैनिटाइज करा रहे हैं।  इन दिनो गांवों में सैकड़ों की संख्या में  प्रवासी श्रमिक अपने घरों को लौट रहे हैं। वहीं कुछ गांवों में कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद संभावित खतरे को देखते हुए लोग सजग है। सुविधा सम्पन्न लोग तो होम क्वारंटीन हो जा रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ी समस्या मजदूर वर्ग के सामने आ रही है। इनकी समस्या को देखते हुए  कई गांव के प्रधानों ने मजदूरों को क्वारंटाइन करने के लिए विद्यालयों में उनके रहने की व्यवस्था कर दी है। सैदूपुर  के प्रधान अजय कुमार गुप्ता ने तमिलनाडु से आए आठ मजदूरों को प्राथमिक विद्यालय मे क्वारंटाइन करायाए साथ ही उनके  रहने खाने कि ब्यवस्था की है।  प्रधान ने लोगो को जागरुक करते हुए कहा कि वायरस से बचाव का एक मात्र उपाय साफ.सफाई व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। तभी हम सबको इस वायरस से मुक्ति मिलेगी। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की तत्काल जानकारी देने की बात कही। जिससे उनकी जांच करा कर समय से क्वारंटाइन कराया जा सके ।