Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » चंदौली समाचार

चंदौली समाचार

चंदौली। अयोध्याम में श्री राम जन्म भूमि का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूजन किये जाने के दौरान जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में भाजपाजनों व अन्य लोगों ने अपने घरों में दीप जलाकर हर्ष व्यक्त किया। शाम को लोगों ने अपने-अपने घरों में घी का दीप जलाया। चकिया प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय नगर सहित अन्य राम भक्तो सहित भाजपाईयों ने बुधवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास के साथ ही राम भक्तों की वर्षों पुरानी इच्छा पूरी होने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन व शिलान्यास का कार्य होते देख लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। शाम होते ही नगर सहित गांव में राम भक्तों द्वारा दीपदान किया गया। इससे दीपावली का दृश्य  दिखलाई दिया। भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष अशोक द्विवेदी ने कहा कि 500 वर्ष का संघर्ष, तपस्या व राम भक्तों की आराधना आज पूरी हो गई है। मुगलों ने सनातन धर्म को नष्ट करने का जो असफल प्रयास किया उसे एकजुट होकर सनातनी धर्मावलंबियों ने कभी सफल नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए राम भक्तों सहित विश्व हिंदू परिषद, भाजप, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी, हिन्दू युवा वाहिनी व करोड़ों हिंदू अनुयायियों को साधुवाद दिया। इस दौरान भाजपा मंडल महामंत्री कैलाश जायसवाल व पूर्व महामंत्री राम दुलारे गोंड, पूर्व सभासद शिवरतन गुप्ता, राम मूरत कुशवाहा, नामित सभासद प्रमोद कुशवाहा, शशि कांत श्रीवास्तव, प्रियम गुप्ता, ठाकुर प्रसाद, रवि गुप्ता सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे। चहनियां प्रतिनिधि के अनुसार अयोध्या में बुधवार को श्री राम जन्म भूमि का शिलान्यास व भूमि पूजन को लेकर बलुआ पुलिस चुस्त दिखी । बलुआ इंस्पेक्टर धारा 144 का हवाला देते हुए माइक से एलाउंस कर पूरे दिन चक्रमण करते रहे।        अयोध्या में बुधवार को श्री राम जन्म भूमि पर शिलान्यास व भूमि पूजन को लेकर बलुआ पुलिस काफी सक्रिय दिखी । क्षेत्र के चहनियां कस्बा सहित रमौली, मोहरगंज, रामगढ़, दरियापुर, नैढी, नादी निधौराए मारूफपुर, टाण्डाकला, बलुआ सहित पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर माइक से 144 धारा का हवाला देते हुए एलाउंस किया गया। बलुआ इंस्पेक्टर सतेंद्र यादव ने जगह जगह बिबादित स्थलों पर फोर्स तैनात कर दिया। इलिया प्रतिनिधि के अनुसार अयोध्या मे राम मन्दिर शिलान्यास पर बुधवार को क्षेत्र में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए गए थे। बिहार सीमा सहित चप्पे.चप्पे पर  पुलिस के जवान तैनात रहे। एसडीएम अजय मिश्रा व सीओ जगत कन्नौजिया ने सायरन बजाते हुए कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों  में पूरे दिन भ्रमण किया । बिहार सीमा  के मालदह पुलिया, पतेरी, व करवदिया मोड़  पर भारी पुलिस बल  तैनात रही। एक जगह एकत्रित लोगों को तितर.बितर कर वाहन पर लगे वायरलेस माइक के जरिए लोगों को एक जगह इक_ा ना होने 144 धारा लागू होने की सूचनाएं प्रसारित कर रही थी। पुरे दिन पुलिस के सायरन चारों तरफ बजते सुनाई दे रहे थे।  पुलिस की चौकस व्यवस्था के चलते लोग सतर्क रहें। अलीनगर प्रतिनिधि के अनुसार भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन को लेकर हर्ष व्यक्त किया। कार्यकर्ताओं ने कटरिया ग्राम सभा में कटारी माता मंदिर पर दीप जलाकर  खुशी जतायी और पटाखे फोड़ कर जय श्रीराम के नारे लगाये। इस अवसर पर शिक्षक मटरु यादव ने कहा कि आज का दिन इतिहासिक दिन है जिसका इंतजार कई दशको से कर रहे थे। इससे पूरे देश में खुशी का माहौल है। इस अवसर पर रमेश, महेन्द्र पहलवान, विकास, गुप्ता, दीपक बाबा, संजय यादव आदि उपस्थित रहे।
अधिक फीस लेनेकी शिकायतपर पूर्व विधायक पहुंचे विद्यालय
सैयदराजा।  नेशनल इंटर कॉलेज में छात्र छात्राओं से फीस  अधिक लेने की शिकायत पर पूर्व विधायक मनोज कुमार  सिंह डब्लू ने बुधवार की सुबह विद्यालय पर पहुंचकर विद्यालय के स्टाफ  द्वारा   प्रवेश फार्म बिक्री के बारे में पूछा किया। स्टाफ  ने  बताया की  प्रवेश  फार्म 100 में बिक्री किया जा रहा है तो पूर्व विधायक ने स्टाफ से  पूछा 10 रूपया का फार्म बच्चों को 100 का क्यों दिया जा रहा है जिसपर स्टाफ ने कहा कि  प्रधानाचार्य के आदेशानुसार 100 रूपया का  फार्म की बिक्री किया जा रहा है। जब पूर्व विधायक व सपा  राष्ट्रीय सचिव ने प्रधानाचार्य   से पूछा गया तो प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय में ज्यादा खर्च होने के कारण प्रवेश फार्म व फीस बच्चों से  अधिक लिया गया है। ज्यादा फीस लेने की शिकायत जिला विद्यालय निरीक्षक डाक्टर विनोद राय से किया। शिकायत पर जिला विद्यालय निरीक्षक  विद्यालय पर पहुंचकर ज्यादा फीस लेने के बारे में प्रधानाचार्य से पूछताछ किया जिसपर प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय में खर्च कुछ ज्यादा है इसलिए बच्चों से कुछ ज्यादा  फीस लिया गया है  जिस पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि इस कोरोना वैश्विक महामारी में  बच्चों  द्वारा अधिक फीस न लिया जाए अगर जिस बच्चे से अधिक फीस  लिया गया है तो उसका फीस अगले फीस  में अर्जेस्ट कर लिया जाए। और आगे से ऐसी शिकायत नही मिलनी चाहिए अगर इस प्रकार की  शिकायत मिलती है तो कार्यवाही की जायेगी।
हाटस्पाट : कोरोनाकी जद में आया कलेक्ट्रेट परिसर
चंदौली। कोविड.19 का संक्रमण जनपद में तेजी से पांव पसार रहा है जिले के शहरी, कस्बाई व ग्रामीणों के साथ.साथ अब कलेक्ट्रेट भी कोरोना की जद में आ चुका है। कलेक्ट्रेट में कार्यरत एक कर्मचारी के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार कलेक्ट्रेट को हाटस्पाट घोषित कर दिया गया। इस दौरान वहां मौजूद सभी दफ्तर कर दिए गए और आम लोगों की आवाजाही भी रोक दी गयी है।  विदित हो कि भूलेख विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। इसके बाद संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर को हाटस्पाट घोषित करते हुए भूलेख अनुभाग समेत अन्य आफिसों को बंद कर दिया गया। इसके बाद सफाई कर्मियों को लगाकर पूरे कलेक्ट्रेट परिसर को सेनेटाइज कराया गया। फिलहाल कर्मचारियों के साथ.साथ आम लोगों के आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है। उधर नगर क्षेत्र में भी कोरोना का प्रकोप बढऩे से लोगों की चिंताएं बढ़ गयी है। लेकिन मुकम्मल बंदोबस्त नहीं होने के कारण वार्डवासी अपनी सुरक्षा को लेकर पशोपेश में है। राजीवनगर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद इलाके में सेनेटाइज व अन्य बंदोबस्त नहीं होने पर वार्डसभा बबलू सोनी ने नगर पंचायत प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल किए।
 कहा कि इलाके को सेनेटाइज करने एवं सील करने के लिए कई बार अधिशासी अधिकारी व कर्मचारी को सूचित किया गया लेकिन पूरा दिन गुजर जाने के बाद भी कोई बंदोबस्त नहीं हो सका।