Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » मऊ समाचार

मऊ समाचार

मउफ। सरायलखन्सी थाना क्षेत्रा के वनदेवी धम के पास साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में पुलिस का बज्र वाहन पलट गया। जिसमंे दबकर एक दरोगा सहित सात पुलिसकर्मी घायल हो गये। जिनमे से तीन की हालत की गंभीरता को देखते हुए जिला चिकित्सालय से वाराणसी के लिए रेपफर कर दिया गया है। बताया जाता है कि चिरैयाकोट थाना क्षेत्रा के टड़वां गांव मंे गत दिनों मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। तनाव को देखते हुए वहां क्यूआरटी की तैनाती की गयी है। जिसके पुलिसकर्मी प्रायः बदलते रहते हैं। उन्हीं पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से छुड़ाने के लिए पुलिस के बज्र वाहन से एक दरोगा और सात पुलिसकर्मी टड़वा जा रहे थे। इस बीच बुध्वार की प्रातः बढुआ गोदाम सरसेना मार्ग पर स्थित वनदेवी धम के पास साइकिल सवार को बचाने में बज्र वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमंे दबकर दरोगा सर्वनाथ सिंह पुत्रा स्व.राजाराम सिंह उम्र 57वर्ष निवासी नैनी इलाहाबाद,सिपाही संतोष कुमार पुत्रा कमला प्रसाद उम्र 28वर्ष निवासी जौनपुर,विकास यादव पुत्रा रामसूरत उम्र 25वर्ष निवासी चन्दौली,आशीष कुमार पुत्रा गजराज उम्र तीस वर्ष निवासी चैबेपुर,रामाशीष पुत्रा तिलकधरी उम्र 44वर्ष निवासी दक्षिण टोला,विमल त्रिपाठी पुत्रा प्रमोद कुमार त्रिपाठी उम्र 45वर्ष निवासी कुंडा,जंगबहादुर वर्मा पुत्रा पारसनाथ वर्मा निवासी कुर्थीजापफरपुर कोपागंज प्रतापगढ़ और दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। घटना की सूचना पाकर सरायलखन्सी पुलिस मौके पर पहुॅची और घायल पुलिसकर्मियों को जिला चिकित्सालय मंे भर्ती कराया। जिनमंे से संतोष,विकास और विमल की स्थिति गंभीर होने पर तीनांे को वाराणसी के लिए रेपफर किया गया है। जबकि अन्य पुलिसकर्मियों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। भर्ती पुलिसकर्मियों को देखने के लिए पुलिस के वरिष्ठ अध्किारी जिला चिकित्सालय पहुॅच गये और बेहतर इलाज का प्रबन्ध् कराया।

करेंट लगनेसे एककी मौत
घोसी;मउफद्ध। कोतवाली क्षेत्रा के सरायसादी गांव में करेन्ट लगने से अंजनी चैहान पुत्रा जद्दू चैहान उम्र 35वर्ष की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि बारिश के कारण मृतक के घर में पानी लगा हुआ था और शार्ट सर्किट से हाई बोल्टेज तार टूट कर जमीन पर गिया। जिसकी चपेट में आने से अंजनी बुरी तरह झुलस गये। आनन-पफानन मंे उन्हें जिला चिकित्सालय ले जाया गया,जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसी घटना मंे उसका छोटा भाई पृथ्वी भी उसे बचाने पहुॅचा था। वह भी झुलस गया। मृतक पांच दिन बाद सउफदी जाने वाला था। हाई पावर करेन्ट के चलते घरों के उपकरण भी जल गये। हाई बोल्टेज तार मूंजडाड़ तार में घरेलू विद्युत लाइन पर गिरे थे। जिसके चलते इसका असर सरायसादी तक पहुॅच गया। हादसे की सूचना पाकर क्षेत्राीय पुलिस भी मौके पर पहुॅची और जरूरी लिखा पढ़ी करने की बात कही। इस घटना से अन्य ग्रामीणांे का लाखों का नुकसान हुआ है।

कैशको लेकर हंगामा, शाखा प्रबन्ध्कने स्थिति संभाली

सरसेना;मउफद्ध। कैश को लेकर स्थानीय यूनियन बैंक आपफ इण्डिया की शाखा में आये दिन किचकिच हो रही है। मगर,कैशियर अपने रवैये में सुधर नहीं ला रहा है। बताया जाता है कि पड़ोसी ब्रांच जलालाबाद के उपभोक्ता कल्पनाथ सिंह यादव तकनीकी गड़बड़ी के चलते वहां से पैसा न मिलने की वजह से इस शाखा में पहुॅचे। दोनों शाखाओं के बीच की दूरी करीब चार किमी है। मगर,कैशियर ने उन्हें चेक पर पैसा देने से इंकार कर दिया। जब उन्होंने ऐतराज जताया कि प्रस्तुत किया गया चेक यूबीआई की किसी शाखा में भुनाया जा सकता है तो इस पर कैशियर भड़क गया और कहा कि तुम हमें कानून समझाओगे। दोनों पक्षों में तीखी नोक-झोंक होने लगी और बैंक का काम जहां का तहां रूक गया। बाद मंे शाखा प्रबन्ध्क के हस्तक्षेप पर उपभोक्ता को पैसा दिया गया। उल्लेखनीय है कि कैशियर ग्राहकों के साथ प्रायः अशोभनीय व्यवहार करता रहता है। जिसके चलते जहां यूबीआई का ‘अच्छे लोग,अच्छा बैंक’ का नारा झूठा साबित हो रहा है। वहीं बैंक की साख पर बट्टा भी लग रहा है। उपभोक्ताओं ने कैशियर को यहां से हटाने की मांग की है।
पहले मारा ध्क्का, पीछा करनेपर मोबाइल छीनकर पफरार
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। स्थानीय कोतवाली क्षेत्रा के ग्राम सुरहुरपुर निवासी डा.उमेश सरोज के बड़े पिता साठ वर्षीय तिलकू सरोज जो खेत से काम करके अपने घर वापस आ रहे थे कि मंगलवार की रात्रि में लगभग सात बजे भुजहीं मोड़ के निकट करहां से मुहम्मदाबाद की तरपफ जा रही एक अल्टो गाड़ी ने इनके ठेले तथा पैर में टक्कर मार दी। जहां यह गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गये। वहीं इस घटना की जानकरी होने पर इनके पुत्रा ने अल्टो गाड़ी का पीछा कर एसडीएम कोर्ट के निकट उक्त वाहन को घेर लिया। इसी बीच चालक से बात के दौरान चालक ने झपट्टा मारकर इनकी मोबाइल लेकर उक्त गाड़ी के साथ आजमगढ़ की तरपफ भाग खड़ा हुआ। बाद मंे तिलकू सरोज के पुत्रा ने स्थानीय कोतवाली में चार पहिया वाहन के विरू( लिखित तहरीर दी है। वही इस घटना की जानकारी पर एसएसआई राहुल सिंह ने तत्काल घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मंे मेडिकल हेतु भेजा तथा विभिन्न मागों पर वाहन चेकिंग कराने का निर्देश दिया।
चयन ट्रायल कल
मउफ। स्थानीय स्टेडियम मंे 22सितम्बर को कबड्डी चयनशिप चयन ट्रायल का आयोजन किया गया है। चयनित खिलाड़ी एक अक्टूबर को दीदारगंज आजमगढ़ मंे होने वाले जोनल चैम्पियनशिप मंे भाग लेंगे।
मुकदमा वापस करनेका दबाव

मध्ुबन;मउफद्ध। स्थानीय तहसील के वरिष्ठ अध्विक्ता व मध्ुबन क्रान्ति समाचार ग्रुप के एडमिन जगदीश सिंह पर हुए मानहानी के मुकदमे से आहत अध्विक्ताओं का एक प्रतिनिध्मिंडल बुध्वार को थाना पहुॅचकर थानाध्यक्ष सुशील कुमार शुक्ल से मुलाकात करते हुए अध्विक्ता  पर कायम मुकदमे को पफर्जी बताते हुए तुरन्त वापस लेने की मांग किया। थानाध्यक्ष ने अध्विक्ताओं की बात सुनने के बाद दो दिन का समय लेते हुए जांच कर उचित काररवाई का भरोसा दिया। ज्ञात हो कि स्थानीय कांग्रेसी नेता द्वारा सोशल मीडिया पर पफर्जी कमेन्ट किये जाने के मामले में मंगलवार को मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी क्रम मंे अध्विक्ता संघ के अध्यक्ष महेन्द्र गुप्ता अपने लाव लस्कर के साथ बुध्वार को थाना पहुॅचकर अध्विक्त दर्ज पफर्जी मुकदमे को वापस लेने की मांग कर रहे थे। इस मौके पर श्रीप्रकाश मिश्र,सीताराम यादव,वीरेन्द्र यादव,शम्भूनाथ,ध्नन्जय पाण्डेय,आमिर उस्मानी सहित दर्जनों अध्विक्ता मौजूद रहे।
‘दो,वरना लिख देंगे बीमार’
मउफ। बीटीसी अभ्यर्थियों के प्रवेश लेेने की 21सितम्बर को अन्तिम तिथि तय की गयी है। जिसके लिए जिन प्रमाण पत्रांे की जरूरत है उनको बनाने के नाम पर जमकर ध्नउगाही की जा रही है। उन प्रमाण पत्रों मंे एक पिफटनेस प्रमाण पत्रा भी है,जो सीएमओ द्वारा जारी किया जाना है। पिफटनेस बनवाने के लिए कई दिनों से अभ्यर्थी परेशान होकर जिला चिकित्सालय से लेकर महिला चिकित्सालय तक का चक्कर काट रहे हैं। जिला चिकित्सालय में वैसे भी चिकित्सकों का टोटा है। जो चिकित्सक हैं, भी उनके यहां मरीजांे की लम्बी कतार लगी हुई है। जब पिफटनेस बनवाने वाले वहां पहुॅचते हैं तो उन्हें अपमानित कर भगाया जाता है। आखिर पढ़ लिखकर उन्हें अपमान का घूंट पीना पड़  रहा है। अभ्यर्थियों का कहना था कि पिफटनेस के नाम पर शोषण करना कहां तक जायज है और सबसे बड़ा सवाल यह था कि जो अभ्यर्थी अपने घर से आ जा कर पढ़ेंगे उनका पिफटनेस प्रमाण पत्रा मांगने का क्या औचित्य है? पिफटनेस प्रमाण पत्रा बनवाने के नाम पर प्रायः हर चिकित्सकों के यहां पहले से ही लगी लम्बी कतारों से होकर गुजरना अभ्यर्थियों के लिए बहुत मुश्किल काम साबित हो रहा है। जिसका लाभ उठाते हुए जिला चिकित्सालय के दलाल चांदी काट रहे हैं। अभ्यर्थी उपस्थित भी नहीं हुआ तो मोटी रकम लेकर उसका पिफटनेस प्रमाण पत्रा बनाया जा रहा है। चैंकाने वाली बात यह है कि उस पिफटनेस प्रमाण पत्रा पर मुख्य चिकित्साध्किारी के दो-दो हस्ताक्षर होने हैं और वो हो भी रहे हैं। बिना अभ्यर्थियों को देखे कैसे चिकित्सक पिफट लिख रहे हैं और मुख्य चिकित्साध्किारी पिफटनेस प्रमाण पत्रा जारी कर दे रहे हैं। यह तो जिला चिकित्सालय और मुख्य चिकित्सा अध्किारी के भ्रष्टाचार का एक छोटा सा नमूना है। जिला चिकित्सालय और मुख्य चिकित्साध्किारी कार्यालय के कोने-कोने में भ्रष्टाचार व्याप्त है। जिसको लेकर प्रशासन कत्तई गंभीर नहीं है। जिला चिकित्सालय से लेकर ब्लड बैंक तक भ्रष्टाचार की बू आ रही है। ब्लड बैंक का आलम यह है कि पिछले दिनों उसमें एक व्यक्ति की बगैर जांच किये रक्त निकाल कर उसे रक्त दे दिया। रक्त देने वाले को बड़ा आश्चर्य हुआ और उसने ‘आज’ को ब्लड बैंक के इस रवैये की जानकारी दी। यही नहीं,उसने जिलाध्किारी से भी मोबाइल पफोन पर इस शिकायत को जोरदार ढंग से उठाया। जिलाध्किारी ने इस मसले पर मुख्य चिकित्साध्किारी से बात करने की बात कही और डीएम से छोटा सा आश्वासन पाकर शिकायतकर्ता उम्मीद के साथ बैठ गया। मगर,जिलाध्किारी ने इस मसले पर सीएमओ से क्या बात की और इस शिकायत का क्या समाधन किया गया यह तो सीएमओ और जिलाध्किारी ही जानें। मगर,जिला चिकित्सालय में रोज भ्रष्टाचार से जुड़े मामले सुनने को मिलते हैं। जिनका कोई पुरसाहाल नहीं निकलता। शासन-प्रशासन को चाहिए कि जिन प्रमाण पत्रों की उपादेयता सुनिश्चित की जाय,उसको बनवाने में अभ्यर्थियों को कोई परेशानी न हो। इसके लिए भी पारदर्शिता बरती जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय में आये दिन अस्वस्थ्य को स्वस्थ्य और स्वस्थ्य को अस्वस्थ्य लिखने का पैसा लिया जाता है। यह तो होता ही है। इसके अलावा यहां स्वस्थ्य को भी स्वस्थ्य लिखने का पैसा दलालों द्वारा ध्ड़ल्ले से लिया जा रहा है,जो अभ्यर्थियों को बेहद खल रहा है। 
निःशुल्क ड्रेसके साथ सागौनका पौध भी
मउफ। रतनपुरा विकास खण्ड अन्तर्गत ग्राम सभा छत्तरपुर के प्रा0वि0 कइयंा में ’’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ‘‘ के प्रदेश सह संयोजक एवं वरिष्ठ महिला चिकित्सक डा0 अलका राय ने बुध्वार के दिन 151 छात्रा/छात्राओं को निःशुल्क दो सेट यूनिपफार्म एक बैग के साथ एक सागौन का पौध भी वितरित किया। ड्रेस, बैग, पौध पाकर बच्चे चहक उठे। प्रा0वि0 कइयंा में बुध्वार के दिन ड्रेस, बैग वितरण समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि ’’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं के प्रदेश सह संयोजक एवं महिला चिकित्सक डा0 अलका राय ने कहा कि हमारे बच्चों के बीच अभिभावक व माताएं भी उपस्थित हैं। ड्रेस बच्चों को पहन कर स्कूल आने के लिए दिया जा रहा है और सागौन का पौध लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाये रखने के लिए दिया जा रहा है। यही नही यह पौध जब वृक्ष का रुप लेगा तो एक हमारी पूॅंजी भी बनेगी। बच्चे पौध् के समान है। बच्चों के साथ-साथ पौधें का भी बचाव करना हमारे लिए भविष्य में लाभदायक है। कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि डा0 एस0एन0 राय ने सम्बोध्ति करते हुए कहा कि बच्चों का आधर व प्रथम गुरु उनके माता-पिता हैं, द्वितीय गुरु शिक्षक है। अभिभावकों को चाहिए कि बच्चों की हर गतिविध्ओिं पर ध्यान दें। उनके अन्दर सकारात्मक ऊर्जा दें। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक कार्यवाहक प्रधनाध्यापक अंजनी सिंह, राजेश यादव, ध्र्मू यादव, राजकुमार वर्मा, अनिल जी, ग्राम प्रधन लक्ष्मीना देवी, संगीता खरवार, सत्यप्रकाश सिंह, ध्नन्जय शर्मा, जीवध्न राम, सरिता सिंह, जयप्रकाश सिंह शिक्षक मौजूद रहे।
पितृ विसर्जन
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। पूर्वजांे की आत्मा की शंाति के लिए बुध्वार को पितृ बिसर्जन के मौके पर लोगों ने विभिन्न ब्यंजन बनाकर पूजापाठ के बाद ब्राम्हणांे को दान,पुण्य किये।
जेसीबीसे हटवाया अतिक्रमण
कुसुम्हां ;मउफद्ध। विकासखण्ड दोहरीघाट अन्तर्गत ग्राम सभा गोंठा में के काशीध्ीर राय मौजा में खलिहान की जमीन पर गांव के दबंगो द्वारा वर्षो से कब्जा कर दीवाल दौड़ा ली गयी थी तथा पक्के दो शौचालय बने पड़े थे। पेड़ व मशीन गाड़कर 375 कड़ी जमीन लालता पुत्रा रामध्नी , सुबाष पुत्रा घण्टी , अलगू पुत्रा मलहू द्वारा कब्जा किया गया था जिसको कई बार - शासन से कहने के बावजूद भी अतिक्रमण न हटाये जाने से आज जिले से एन्टी भू मापिफया टाक्स पफोर्स द्वारा जे0 सी0 बी0 मशीन लगाकर दीवाल को तोड़कर अतिक्रमण हटाया गया जिसमें दो शौचालय पक्के को शौचालय मालिकों ने एस0 डी0 एम0 घोसी के सामने लिखित 20 दिन की मुहल्लत मांगी । जिसपर प्रशासन दोनों शौचालय को जैसा का तैसा छोड़ दिया तथा इसी क्रम में ग्राम सभा गोंठा के सुसाइटी के बगल में 34 कड़ी ग्राम सभा की जमीन पर अशोक पुत्रा शिवचन्दर व देवेन्द्र पुत्रा शिवलाल द्वारा दीवाल जोड़कर छप्पर बनायी गयी थी जिसको तीन माह पूर्व राजस्व विभाग द्वारा खाली करवाया गया था जिसको दोबारा दीवार जोड़ने पर आज पिफर यही टाक्स पफोर्स जाकर जे0 सी0 बी0 लगाकर दीवार को तोड़वायी तथा एस0 डी0 एम0 घोसी ने दोनों लोगों को बुलाकर पफटकार लगायी और कहा कि आइन्दा इस जमीन को कब्जा किये तो तुम लोगों के विरू( दण्डात्मक कार्यवाही की जोयगी।
घोसीकी रामलीलाके लिए मुकुट पूजन
घोसी;मउफद्ध। स्थानीय नगर की रामलीला का शुभारम्भ बुध्वार को सायं सात बजे राजगद्दी मैदान में मुकुट पूजन के साथ हुआ। वैदिक मंत्रोच्चार से वातावरण गूंज उठा। आरती और कीर्तन के साथ जयकारे लगाये गये। इस मौके पर हरिश्चन्द्र वर्मा,सुध्ीरश्रीवास्तव,जगदम्बा बर्नवाल,जनक,राजन,वायुनन्दन मिश्र,रामधरी सोनकर,परशुराम चैहान,उमेश मिश्र,कुबेर मौर्य,केदार सोनकर आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

मुहम्मदाबाद गोहनाकी रामलीला आजसे
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। दशहरा कमेटी मुहम्मदाबाद गोहना का गुरूवार को होने वाली दिन की रामलीला को लेकर मुकुट पूजा के बाद श्रीकृष्ण क्लब एवं लक्ष्मण क्लब के पदाध्किारियों द्वारा रामलीला का मंचन किया जायेगा। जिसको लेकर पूरी तैयारियां कर ली गयी हैं। इस बावत श्री कृष्ण क्लब के अध्यक्ष संजीव उपाध्याय ने बताया कि गत 15 दिनांे से कस्बे के प्राचीन शिव मन्दिर में होने वाली रामलीला का मंचन भी किया जा रहा है। जबकि गुरूवार की रात्रि नौ बजे से रामलीला शुरू कर दिया जायेगा। इस मौके पर बनवारी सोनकर,कन्हैया जायसवाल,बृजेश अग्रवाल,प्रभु खन्ना,मनीष कुमार,मुकेश कुमार आदि पदाध्किारी मौजूद रहे।
मंसूरी समाजका सम्मेलन 24 को
मउफ। 24सितम्बर दिन रविवार को मंसूरी समाज के तत्वावधन में होने वाला पसमांदा मुस्लिम समाज के सम्मेलन में जनपद से सैकड़ों कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे। मुस्ताक अली ने कहा कि मंसूरी समाज अपने हक एवं सम्मान के लिए एकजुट होकर संघर्ष करेगा।
हड़तालपर डटी रहीं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां
कुसुम्हा;मउफद्ध। ब्लाक दोहरीघाट अन्तर्गत 229 आंगनबाड़ी केन्द्र तीसरे दिन भी रहा बन्द। प्रदेश सरकार को कोसा। अनिता यादव , नीलम , किरन देवी , सुनिता सहित सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने जताया कि जल्द से जल्द सरकार द्वारा मानदेय बढाया जाय नहीं तो कलम बन्द हडताड़ जारी रहेगा।
निःशुल्क ड्रेस वितरित
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। स्थानीय ब्लाक के ग्राम अतरारी स्थित मोमीन अंसार गल्र्स इण्टर कालेज के जूनियर की कुल 313छात्राओं को विधयक श्रीराम सोनकर ने बैग वितरित किये। वहीं ड्रेव व बैग पाकर बच्चों के चेहरों पर मुस्कान आ गयी। इस मौके पर मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए श्री सोनकर ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार शिक्षा के प्रति संवेदनशील है। विशेष कर बेसिक शिक्षा में परिवर्तन कर लोगों का इस विभाग और इनके विद्यालयों मंे अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए ध्यान आकृष्ट करा रही है।
मीनूके हिसाबसे बनायें मिड-डे-मील
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। मुहम्मदाबाद गोहना तहसील परिसर मंे मंगलवार को मध्यान्ह भोजन हेतु एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक को संबोध्ति करते हुए एसडीएम अनूप कुमार ने बताया कि मुहम्मदाबाद गोहना स्थित विभिन्न प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों में मीनू के हिसाब से भोजन बनाया जाय और अन्य  नौ बिन्दुओं पर भी उपस्थित लोगों को बताया। इस मौके पर खण्ड शिक्षाध्किारी राजीव कुमार,पूर्ति निरीक्षक केएन यादव,विपणन निरीक्षक अनुपमा त्रिपाठी,अनुराग राय,हरिवंश प्रसाद,राजेश कुमार आदि समिति के पदाध्किारी मौजूद रहे।
विवाहिताको गायब करनेका आरोप
मउफ। रानीपुर थाना क्षेत्रा के दपेहड़ी निवासी जब्बार ने पुलिस अध्ीक्षक को पत्रा देकर अपने विवाहिता पुत्राी के गायब करने का ससुरालियों पर आरोप लगाया है। बताया है कि उसकी पुत्राी की शादी छह साल पूर्व घोसी कोतवाली थाना क्षेत्रा के अमिला गोपफा निवासी सलीम के साथ हुई थी। ससुराल वाले पुत्राी के बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं।
दूषित पानी उगल रहे हैंडपम्प
मध्ुबन;मउफद्ध। ब्लाक पफतहपुर मंडाव मंे कई गांवों मंे इन दिनों इण्डिया मार्का हैंडपम्पों से दूषित पानी निकलने के कारण लोगों के समक्ष पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। क्षेत्रा के पफतहपुर,गुरूमहा,ढिलई,रोपनपुर, उतरायी,लखनौर आदि गांवों में लगे हैंडपम्पों से निकल रहे दूषित पानी से लोगों को परेशानियां बढ़ती जा रही है। वहीं ग्रामीणांे का आरोप है कि कई बार  खण्ड विकास अध्किारी को पत्राक दिया गया।
मुकदमा वापस न होनेपर आन्दोलनकी ध्मकी
मध्ुबन;मउफद्ध। पत्राकार जगदीश सिंह पर कायम पफर्जी मुकदमे की घोर निन्दा करते हुए तत्काल वापस लेने की मांग की गयी। तहसील अध्यक्ष ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि पत्राकारों की आजादी पर यह गहरा चोट है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। अगर पफर्जी मुकदमे को वापस नहीं लिया गया तो हम पत्राकार रोड पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। इस अवसर पर हयात अली,दीपक, मोनू, मुहम्मद साबिर,प्रमोद यादव,पिन्टू चैरसिया आदि मौजूद रहे।
 


   







दुर्गा मन्दिरोंकी सपफाई
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। गुरूवार को शारदीय नवरात्रा को लेकर विभिन्न दुर्गा मन्दिरों तथा घरों मंे सापफ-सपफाई तथा मन्दिरों के सजावट का क्रम जारी ह।ै जबकि विजय स्तम्भ चैराहा स्थित कोट देवी का मन्दिर,खैराबाद स्थित मां दुर्गा मन्दिर एवं कस्बे मंे स्थित विभिन्न दुर्गा मन्दिरों पर सजावट जोरों पर चल रही है। वहीं गुरूवार को श्र(ालु मां दुर्गा के नौ रूपों की उपासना कर कलश स्थापित करने के बाद उनका गुणगान करेंगे।

विद्युत कटौतीके विरोध्में पफूूंका पुतला
मउफ। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सावन्त कुमार सिंह के नेतृत्व में जबरदस्त विद्युत कटौती के विरोध् में योगी सरकार का पुतला पफूंका।
नगरमें दिनभर ठप रही विद्युत आपूर्ति
मउफ। नगर में बुध्वार को दिनभर विद्युतापूर्ति ठप रही। जिससे लोग बिजली पानी के लिए बिलबिला उठे।
अवैध् खनन पकड़ा
घोसी;मउफद्ध । सरायसादी गांव मंे रात्रि में अवैध् खनन कर रहे दरबारी चैहान को बालू लदे ट्रैक्टर के साथ ग्रामीणों ने पकड़ा और पुलिस पर मिली भगत का आरोप लगाया।

स्कूलसे लौट रही छात्राके साथ छेड़खानी
मध्ुबन;मउफद्ध। स्थानीय थाना क्षेत्रा में एक गांव में स्कूल से लौट रही छात्रा से रास्ते में छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पिता की तहरीर पर दो लोगों के खिलापफ नामजद मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पिता का आरोप है कि तेरह सितम्बर को स्कूल से लौट रही मेरी पुत्राी को गांव के ही दो युवकों द्वारा अश्लील बात करते हुए छेड़-छाड़ किया गया। किसी तरह लड़की घर पहुॅचकर हम लोगों को घटना के बावत बताया। तदोपरान्त पिता ने मंगलवार को थाना पहुॅचकर तहरीर दिया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मर्यादपुर अजोरपुर निवासी दो लोगों के खिलापफ सम्बन्ध्ति धराओं मंे मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल में जुट गयी है।

नीलगायसे टकराकर मोटरसाइकिल सवार घायल
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। स्थानीय कोतवाली क्षेत्रा के मुहल्ला सैदपुर निवासी 48वर्षीय विजय कुमार मोदनवाल जो अपने दो पहिया वाहन से मंगलवार को सायंकाल रामनगर मोड़ गये हुए थे कि कुछ ही देर के बाद जब वह वापस घर आ रहे थे कि खिरिया मोड़ के निकट एक नील गाय से मोटरसाइकिल से टकराकर घायल हो गये। प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
स्वच्छता अभियान
कुसुम्हा;मउफद्ध। क्षेत्रा के बेलौली गांव में मोदी के स्वच्छता अभियान के तहत आज सापफ सपफाई किया । जिसमं् उ0 प्र0 के निषाद समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष भाष्कर निषाद ने कहा कि पं0 दिन दयाल का सपना तभी साकार होगा जब इस देश का हर बच्चा स्वच्छता अभियान चलाकर सापफ सपफाई करेगा।