Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » मऊ समाचार

मऊ समाचार

मध्ुबन;मउफद्ध। क्षेत्रा के दो अलग-अलग स्थानों पर युवक और युवती की नग्नावस्था में पेड़ से लटकते शव मिलने से सनसनी पफैल गयी।  दोनों घटनाओं को लेकर क्षेत्रा में चर्चाओं का बाजार गर्म है। परशुरामपुर में जहां पिंकी चैहान का शव शीशम के पेड़ से लटका मिला तो वहीं मोलनापुर के रामविलास चैहान पुत्रा सूर्यभान चैहान उम्र 22वर्ष का नग्न शव बबलू के पेड़ से लटकता मिला। बताया जाता है कि स्थानीय थाना क्षेत्रा के परशुरामपुर में शुक्रवार की देर सांय शौच के लिए गई बारहवीं की छात्रा से दुष्कर्म करने के बाद उस के सलवार का पफंदा बना कर उस को एक शीशम के पेड़ में लटका देने का मामला प्रकाश में आया है । जानकारी के अनुसार पिंकी चैहान पुत्राी राजू चैहान 18 वर्ष शुक्रवार कि देर सायं परिजनों से शौच जाने की बात कह कर घर से निकली थी कि घंटांे बाद जब वह घर नहीं लौटी तो परिजन परेशान हो गये और उस को ढूढते हुए घर से महज दो सौ मीटर पफासले पर नहर के समीप पहुंचे तो एक शीशम के ऊपर उस का लटकता शव देख अवाक रह गए तथा शोर मचाना शुरू कर दिया । शोर शराबा सुन  मौके पर पहंुचे ग्रामीणों ने आनन पफानन में शव को नीचे उतारा और देखा कि युवती के सलवार का पफंदा बना कर उस को लटकाया गया था । यह नजारा देख ग्रामीणों ने  तुरंत भांप लिया कि मामला दुष्कर्म से संबंध्ति है तभी किसी ने मध्ुबन थानाध्यक्ष के साथ 100 न0 डायल पुलिस को सूचना दे दिया स्थानीय पुलिस तो नहीं पहंुची रात में मगर 100 न0 मौके पर पहुंच कर अपने कार्य को अंजाम देती रही । सुबह होते ही यह खबर पूरे क्षेत्रा में जंगल की आग की तरह पफैल गई और देखते ही देखते वहां लोगों का भारी जमावड़ा होने लगा । सुबह लगभग नौ बजे घटना स्थल पर पहंुचे थानाध्यक्ष नीरज पाठक ने वक्त की नजाकत को भांपते हुए आनन पफानन में शव को कब्जे में लेकर पी एम हेतु जिला अस्पताल भेजवाया तथा मां की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलापफ सम्बंध्ति धराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई में जुटे रहे । उध्र परिजनांे का रोते-रोते बुरा हाल था।
ध्रना दूसरे दिन भी
मउफ। विद्युत विभाग के संविदा कर्मियों ने 22सूत्राीय श्रमिक समस्याओं की समाधन की मांग को लेकर शनिवार को दूसरे दिन भी ध्रना दिया। जिसमें पतिराम, विजयकान्तसिंह, सूर्यदेव पाण्डेय,दरोगा आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

सपफाई कर्मचारियोंने खोला मोर्चा
रतनपुरा ;मऊद्ध। स्थानीय खंड विकास अध्किारी कार्यालय परिसर में शुक्रवार के दिन लोक कल्याण मेले का आयोजन किया गया था । जिसमें सहायक विकास अध्किारी  पंचायत द्वारा सपफाई कर्मचारियों को सापफ सपफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया गया था। बताया जाता है कि सपफाई कर्मी जब परिसर में सपफाई कार्य को अंजाम दे रहे थे ,उसी दौरान एपीओ विनय कुमार द्विवेदी द्वारा किसी बात को लेकर के सपफाई कर्मचारियों को मां बहन की भद्दी-भद्दी गालियां दी गई, जिसको लेकर के सपफाई कर्मचारियों में आक्रोश गहरा गया, और उन लोगों ने झाड़ू के साथ एपीओ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया।  ब्लाक  सपफाई कर्मी संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार द्वारा खंड विकास अध्किारी को इस आशय का एक ज्ञापन दिया गया । जिसमें ए पी ओ मनरेगा विनय कुमार द्विवेदी के विरु( 3 दिन के भीतर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई ,और कहा गया कि अगर 3 दिन के भीतर एपीओ के विरु( कार्रवाई नहीं की जाती है तो वे लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

सपफाई कर्मी हड़ताल पर
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। नगर के सपफाईकर्मियों ने तीन माह से मानदेय न मिलने से क्षुब्ध् होकर अध्यक्ष वसी उल्लाह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और चेयरमैन सकील अहमद से मिलकर गुहार लगायी। उन्हेंाने कहा कि जैसे ही ईओ की तैनाती होगी मानदेय खातों में चला जायेगा। मगर,वेतन न मिलने तक सपफाई कर्मी हड़ताल पर बने रहने की हुंकार भरी।
जांच करने पहुॅची टीम
अमिला;मउफद्ध। एलईडी लाइटों में हुए घोटाले की जांच करने पहुॅची टीम ने प्रथम दृष्टया धंध्ली पायी। शिकायतकर्ता विवेक राय ने जांच टीम के सामने खुलेआम घोषणा की कि इसमें कई अध्किारियों की गर्दन पफंस रही है। नगर पंचायत के अध्किारी कर्मचारी जांच से हलकान रहे।
आन्दोलनकी चेतावनी
कोपागंज ;मऊद्ध। काछीकला का सम्पर्क मार्ग  पफोर लेन के अध्किारियों द्वारा बन्द करने का निर्णय लिया गया है। जिससे दो दर्जन गांव प्रभावित होंगे। ग्रामीणों ने आन्दोलन की चेतावनी दी है।
समस्याएं सुनी
कोपागंज ;मऊद्ध। विधयक पफागू चैहान ने खुखुन्दवा में योजनाओं की जानकारी दी और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।
पंुग चोलमकी प्रस्तुतिने मन मोहा
मउफ। सनबीम स्कूल में मणिपुर लोक नृत्य पुंग चोलम की शानदार प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया। के रामेन्द्र सिंह और उनकी टीम की प्रस्तुति की जमकर सराहना हुई। निदेशक राकेश गर्ग ने सभी का आभार जताया।
भारत दिवस तीसको
मउफ। भारत दिवस तीस अप्रैल को मनाया जायेगा। जिसकी सपफलता के लिए अपर जिलाध्किारी देवी प्रसाद पाल की अध्यक्षता में खण्ड विकास अध्किारियों की बैठक हुई।

   

चन्द्रभूषण अध्यक्ष बने
मउफ। प्रादेशिक चकबन्दी अध्किारी संघ के चुनाव में आलोक कुमार सिंह संरक्षक,चन्द्रभूषण अध्यक्ष,कन्हैयालाल द्विवेदी मंत्राी,सुरेश राम उपाध्यक्ष,अशोक कुमार कोषाध्यक्ष,प्रभुनारायन सिंह संगठन मंत्राी चुने गये।
लगायी गुहार
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। चलीसवां के ग्रामीणों ने खड़ंजा कार्य रोके जाने के विरोध् में विधयक श्रीराम सोनकर से गुहार लगायी। उन्होंने जल्द निवारण का आश्वासन दिया।
बीडीओने कार्यभार संभाला
मुहम्मदाबाद गोहना;मउफद्ध। नवागत बीडीओ देव चतुर्वेदी ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुॅचाने के लिए कर्मचारियों को निर्देशत किया। इस मौके पर सतीश मौर्य,आनन्द श्रीवास्तव,सुनील आदि मौजूद रहे।
बीस लीटर अवैध् शराबके साथ एक गिरफ्रतार
मऊ। थाना दक्षिणटोला में शनिवार को उपनिरीक्षक पन्नालाल यादव मय हमराहियान के साथ देखभाल क्षेत्रा के दौरान रैनी से विरेन्द्र उरांव पुत्रा विश्वनाथ उरांव निवासी गगेछपहटोली थाना सिन्हा जनपद लोहरदगा झारखण्ड के कब्जे से 20 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर गिरफ्रतार किया गया। इस सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर उक्त अभियुक्त के विरु( सम्बन्ध्ति धराओं में चालान कर दिया है।
अभियुक्त गिरफ्रतार
मऊ। कोतवाली पुलिस ने शनिवार को सहादतपुरा निवासाी अभियुक्त सूरज पुत्रा सुरेन्द्र प्रसाद को गिरफ्रतार कर चालान कर दिया।
निष्कासित
मउफ। अखिल भारतयी गोंड़ महासभा पूर्वाचल संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र उपर्फ श्वेता ने महासभा विरोध्ी गतिविध्यिों में लिप्त पाये जाने पर सदानन्द गोंड़ को निष्कासित करते हुए कहा कि अध्यक्ष की बगैर अनुमति के कोई भी कार्य करने पर कानूनी काररवाई की जायेगी। यहां तक कि बैठक भी बगैर सहमति नहीं होगी।

 
     

निरीक्षणमें गैर हाजिर मिले चिकित्सक
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। आए दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की मिल रही शिकायत पर शनिवार को दोपहर में क्षेत्राीय विधयक श्री राम सोनकर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान 2 चिकित्सक अनुपस्थित पाए जाने पर इसकी सूचना दूरभाष पर मुख्य चिकित्सा अध्किारी डाक्टर सतीश चंद्र सिंह से कहें निरीक्षण के दौरान अध्ीक्षक डाक्टर ए पी सिंह को निर्देश दिया कि जो भी चिकित्सक अनुपस्थित है इन के विरु( कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए जिस पर अध्ीक्षक ने इन दोनों चिकित्सकों से स्पष्टीकरण एवं एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति हेतु सीएमओ को पत्रा लिखा है।
मारपीटमें मुकदमा
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्रा के ग्राम कमालपुर कोलौरा में 18 अप्रैल को दो पक्षों में आपस-आपस में मजाक को लेकर हुए मारपीट के मामले में शुक्रवार को सायं काल पीड़ित खुर मुरली राम पुत्रा बेचू हरिजन मैं उसी गांव के सुमित कुमार पिता ज्ञात समेत चार लोगों के विरु( मारने-पीटने एवं जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने के मामले में संबंध्ति धराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।
मृतकके नाम पर उठा रहे खाद्यान्न
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। जिलाध्किारी प्रकाश बिंदु के निर्देश पर शुक्रवार को साईं काल पूर्ति निरीक्षक मोहम्मदाबाद गोहना मऊ शरद कुमार सिंह ने कोटेदार गुलाम रसूल पुत्रा पफेंको ग्राम सरिया थाना मोहम्मदाबाद गोहना के विरु(  धरा 420 467 468 470 409 एवं तीन बटे 7 आवश्यक वस्तु अध्निियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया है।
पालिकाध्यक्षने किया नालाका लोकार्पण
मऊ। वार्ड नं0 11 स्थित भदेसरा में राजेश अमीन से गौरी राम के प्लाट तक  लगभग 21.42 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले नाला एवं मदरसा मुहम्मदिया से आनन्द चन्द्र सिंह, नसीम का अहाता होते हुये शीला देवी तक लगभग 24.99 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले नाला व सी0सी0 स्लैब कार्यों का लोकार्पण पालिकाध्यक्ष तैयब पालकी के हाथों वार्ड सभासद विपिन कुमार सिंह की उपस्थि में सम्पन्न हुआ।

हिन्दी,उर्दूसे समृ( होगा ज्ञान
मउफ। डिस्ट्रिक्ट बार एशोसिएशन के पुस्तकालय कक्ष में कलमकार वेलपफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित उर्दू कोचिंग क्लास का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा0 एम0 नसीम आजमी ने किया। मुख्य अतिथि डाॅ0 शकील अहमद ने उर्दू भाषा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इसे सभी लोगों को जानना चाहिये। कलमकसर वेलपफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मु0 असलम एडवोकेट ने कहा कि हिंदी व उर्दू के ज्ञान से आपसी भाईचारा व भाषा दोनों समृ( होगी । उर्दू भाषा सिखाने का कार्य मौलवी मु0 वाजिद ने किया। विशिष्ट अतिथि डाॅ0 शमशाद अम्बर, मौलाना पफुजैल अहमद,प्रिंसिपल मेराज अनवर, सइदुल्लाह शाद, हम्माद अहमद हम्माद और इस्माइल सादाँ ने कार्यक्रम को संबोध्ति किया । इस कार्यक्रम का संचालन कलमकर सोसायटी के मंत्राी सत्यप्रकाश सिंह ने किया स इस कार्यक्रम मे देवेश राय, कमला यादव , जवाहरलाल प्रजापति, रामवचन यादव,कृष्ण कुमार,सरदार दीपनरायन, राध्ेश्याम आदि ने संबोध्ति किया तथा कापफी संख्या में अध्विक्ता उपस्थित रहे।

समाधन दिवसमें दस मामले आये
घोसी;मउफद्ध। स्थानीय कोतवाली प्रांगण में आयोजित समाधन दिवस में पुलिस अध्ीक्षक ललित कुमार सिंह और एडीएम देवी प्रसाद पाॅल के समक्ष कुल लगभग दस प्रार्थना पत्रा आये जिसके सापेक्ष पुलिस अध्ीक्षक ने सबकी समस्याए सुनी तथा सम्बन्ध्ति विभागों को निर्देशित किया। जिसमें जयराम सिंह पुत्रा कोमल सिंह निवासी भोपौरा जो अमेरिका में इन्जीनियर के पद पर नौकरी करते है जिसने अपनी व अपनी पत्नी शीतल सिंह के संयुक्त एकाउन्ट से एक चेक का आवेदन किया था जो डाकिये ने गलती से विनोद चैहान पुत्रा मरछु चैहान को दे दिया । जिसने नीचे से चार चेक निकाल कर बाकी चेकबुक वापस कर दिया तथा 22.02.2017 को जी गुप्ता के नाम से 24000 तथा 2.06.2017 को 22000 रूपया पफर्जी हस्ताक्षर से निकाल लिया। पुलिस अध्ीक्षक ने जांच के निर्देश दिये। राजेश सिंह, चन्द्रमा यादव, कतवारू, मृगेन्द्र सिंह, सर्वेश सिंह, रितेेश सिंह, सरिता चैहान, )षिकेश उपस्थित रहे।

स्कूल चलो रैली निकाली
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध।  स्कूल चलो अभियान अंतर्गत शनिवार को स्थानीय कस्बे में स्थित ब्लाक संसाध्न केंद्र प्रांगण से स्कूल चलो अभियान जागरूकता रैली निकाली गई ।  रैली को क्षेत्राीय विधयक श्रीराम सोनकर व बीएसए ओम प्रकाश त्रिपाठी  ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली में कस्तूरबा गांध्ी  तथा प्राथमिक विद्यालय व जूनियर विद्यालयों के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया । इस अवसर पर विधयक प्रतिनिध् िसंजय तिवारी खंड शिक्षा अध्किारी राजीव कुमार यादव सहायक अध्यापक राजेश कुमार शशि भूषण राय सतीश चंद्र मोर्य राकेश यादव राहुल गुप्ता दमयंती देवी ध्नंजय कुमार ध्नंजय सिंह आदि  मौजूद रहे।

डेढ़ सौ को निःशुल्क सिलेण्डर
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। समर्थ भारत गैस खैराबाद मुहम्मदाबाद गोहना के ग्राम सोमेसर मैं शुक्रवार को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत चयनित कुल डेढ़ सौ लोगों को निःशुल्क गैस सिलेंडर वितरित किए गए इस मौके पर सदस्य जिला पंचायत एवं भाजपा नेता मनोज राय ने चयनित लाभार्थियों को अपने हाथों से सिलेंडर बांटे । इस मौके पर प्रोपराइटर पंकज श्रीवास्तव ग्राम प्रधन सर्वेश राय ज्योत्सना श्रीवास्तव अर्चना मनोज कुमार कमलेश कुमार अनुपम रोहित समेत क्षेत्रा के संभ्रांत लोग मौजूद रहे ।

मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त,दो घायल
मध्ुबन;मउफद्ध। स्थानीय थाना क्षेत्रा के मध्ुबन बेल्थरा रोड़ मार्ग स्थित डोमरी गांव के समीप शुक्रवार कि देर सांय अनियंत्रित वाईक के पलटने से दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए । जिन्हें उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पफतहपुर में भर्ती कराया गया । जानकारी के अनुसार बलिया जनपद के बेल्थरा रोड़ निवासी आशिष व )षिकेश वाईक द्रारा मध्ुबन आरहे थे कि ज्यो ही डुमरी गांव के समीप पहुचे थे कि अनियंत्रित हो कर पलट गए । जिससे उन्हें गम्भीर चोटे आई आनन पफानन में उपस्थित लोगों ने दोनों घायलों को ईलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पफतहपुर मंडाव में भर्ती कराया। जहां आशीष की स्थिति खराब देख चिकित्सकों ने प्रारम्भिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेपफर कर दिया। 
शो पीस बना लोक कल्याण मेला
रतनपुरा;मउफद्ध। स्थानीय खंड विकास अध्किारी कार्यालय के परिसर  में लोक कल्याण मेला का आयोजन फ्रलाप शो साबित हुआ । मेले का प्रचार-प्रसार बेहतर ढंग से ना होने की वजह से सरकार की बहुउदेशीय योजना आम जनों की पहुंच से दूर हो गई। रतनपुरा प्रखंड के नागरिकों को इस बात का मलाल है कि इस मेले की ध्मक उन्हें सुनाई नहीं दी ,और वह इस मेले में सम्मिलित नहीं हो सके, जिसकी वजह से यह मेला फ्रलाप शो बनकर रह गया। प्रचार प्रसार की कमी की वजह से आम लोग यह समझ ही नहीं पाए कि इसका उद्देश्य क्या है।
शार्ट सर्किटसे लगी आग,हजारोंका सामान खाक
घोसी ;मऊद्ध। स्थानीय मिर्जाजमालपुर चट्टी पर बिजली के खम्भे पर हुए शार्ट सर्किट से लगी आग में शिववचन राजभर पुत्रा बंगाली के गुमती में किराने की दुकान में लाखांे के सामाना 45000 नगदी व मढ़ई में बध्ी 3 बकरियां जल गयी । बताया जाता है कि रात्रि लगभग 1 बजे खम्भे के शार्ट सर्किट से मडई मंे आग लग गयी । उसमें सोये शिव वचन व उसकी पत्नी भागकर जान बचा पाये । गांव वालों की मदद से किसी तरह आग पे काबू तो पाया गया लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खाक हो गया।
एक भी मामला नहीं निबटा
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली परिसर में शनिवार को समाधन दिवस के मौके पर उप जिलाध्किारी सुरेंद्र नाथ मिश्रा ने पीड़ितों की समस्याएं सुनी ।  6 प्रार्थना पत्रों में से किसी मामले का निस्तारण नहीं हो सका । बाद में चकबंदी अध्किारी मुहम्मदाबाद एवं अध्शिासी अध्किारी नगर पंचायत के 9 से मामलों मामलों का निस्तारण नहीं कराया जा सका । इस अवसर पर नरेंद्र यादव कोतवाली प्रभारी डा0 सिंह बिंदेश्वरी पांडेय जमील अहमद आदि तहसील के कर्मी मौजूद रहे।
परीक्षा केन्द्र पर दुव्र्यवस्थासे छात्रा बेहोश
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। मुहम्मदाबाद गोहना कस्बे में स्थित नेशनल इंटर कालेज में शनिवार को प्रथम पाली में हो रही उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद बोर्ड की परीक्षा मुंशी मौलवी में परीक्षा के दौरान कमरा नंबर 3 में विद्यालय प्रबंध् तंत्रा द्वारा लगाए गए पंखे जो खराब थे एवं तेज गर्मी के चलते एक छात्रा परीक्षा के दौरान गश्त खा कर गिर पड़ी । बाद में कक्ष निरीक्षक द्वारा इसकी सूचना विद्यालय के प्रधनाचार्य मोहम्मद इफ्रतेखारउद्दीन को दे जहां तत्काल मौके पर पहुंचकर प्रधनाचार्य ने उस पंखे को सही कराया एवं कुछ देर पश्चात लड़की पुनः परीक्षा में बैठी। वह इस परीक्षा को लेकर हो रहे तीन कमरों में लगी हुई सीसीटीवी को भी केंद्र शिक्षक द्वारा समय-समय पर देखा गया इस बाबत केंद्राध्यक्ष ने बताया कि शासन के निर्देश पर नकलविहीन परीक्षा कराई जा रही है ।
प्रवेश परीक्षा आज
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के कुल 4 विद्यालयों में उत्तर प्रदेश पालिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा 22 अप्रैल को संपन्न कराई जाएगी । इस बाबत उप जिलाध्किारी मुहम्मदाबाद गोहना सुरेंद्र नाथ मिश्रा ने बताया कि तहसील में स्थित नेशनल इंटर कालेज टाउन इंटर कालेज पब्लिक बालिका इंटर कालेज बरामदपुर एवं संत गणिनाथ राजकीय  कालेज मुहम्मदाबाद गोहना में संयुक्त प्रवेश परीक्षा प्रात 9.00 बजे से 12.00 बजे तक संचालित होंगे। जबकि सभी केंद्रों पर पांच 500 परीक्षार्थी एवं संत गणिनाथ पीजी कालेज में 1000 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे । इस बाबत जोनल आपिफसर के रुप में राकेश कुमार एवं सभी केंद्रों पर अध्किारियों की तैनाती की गई है । जबकि होने वाली परीक्षा में  के अंतर्गत सभी छात्रा छात्राएं अपनी परीक्षा देंगे।