Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » मऊ समाचार

मऊ समाचार

दवा और मदिराकी दुकानें दस बजेसे छह बजे तक-डीएम
मउफ। जिलाध्किरी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने पत्राकार वार्ता करते हुए कहा कि दवा व मदिरा की दुकान सुबह दस बजे से सायं छह बजे तक ही खुलेंगी। बाकी अन्य दुकानें दस से चार खुलेंगी। सायं सात बजे से सुबह सात बजे तक पूरी तरह से कफ्रर्यू रहेगा। कोई भी बाहर घूमते हुए मिला तो उसके खिलापफ मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया जायेगा। जिलाध्किरी ने सख्त हिदायत दी कि हेलमेट पहने अगर कोई नहीं मिला तो उसके खिलापफ कठोरात्मक काररवाई की जायेगी। वहीं मुख्य चिकित्साध्किरी सतीशचन्द सिंह ने बताया कि गुरूवार को 27लोगों की ब्लड जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। अभी तक 783लोगों की ब्लड सेम्पल भेजी गयी थी जांच के लिए। जिसमें 617 लोगों की रिपोर्ट आ गयी है। पफेसेल्टी क्वारंटाइन में जो लोग रखे गये हैं। उनकी शत-प्रतिशत सेम्पलिंग करायी जायेगी।
मारपीटमें दो गिरफ्रतार
मुहम्मदाबाद गोहना ;मऊद्ध। स्थानीय कोतवाली क्षेत्रा के कोठिया गांव में गुरुवार को प्रातः दो भाइयों में किसी बात को लेकर हुए मारपीट के मामले में मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक चंद्रभान सिंह समेत पुलिस बल के लोगों ने दोनों बच्चों को पकड़कर स्थानी कोतवाली ले आई बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों से दो लोगों को शांति भंग में चालान किया है।


कोरोनासे निबटनेके लिए सोशल डिस्टेसिंग आखिरी रास्ता-डीएम
मऊ।  जिलाध्किरी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में ईद के त्योहार को लेकर शांति समित की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। उक्त अवसर पर शांति समिति के सदस्यों द्वारा बताया गया कि इस बार ईद का त्यौहार लोग अपने घरों में मनायेंगे तथा मस्जिदों में भीड़ इकट्ठा नहीं करेंगे। उक्त अवसर पर शांति समिति के सदस्यों द्वारा सापफ-सपफाई के सम्बन्ध् में अपनी बातों को रखा गया। उक्त अवसर पर  लालजी वर्मा, श्रीकांत त्रिपाठी, दिनेश भारती, प्रदीप वर्मा, अबू पफैसल, डाक्टर इनामुल्लाह, अबूजर जी,  उमा पाण्डेय, मौलाना इस्तेखार, विजय, सर्वेश दुबे, संजय वर्मा, भरत लाल राही, इम्तियाज पूर्व विधयक, मनीष वर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष तैयब पालकी सहित समस्त शांति समिति के सदस्यों द्वारा अपनी-अपनी सम्बन्ध्ति क्षेत्रा के समस्याओं के बारे में बताया गया। जिसपर जिलाध्किरी द्वारा सभी समस्याओं का निस्तारण कराने निर्देश सम्बन्ध्ति अध्किरी को दिये। उक्त अवसर पर जिलाध्किरी द्वारा बताया गया कि अलविदा का नमाज एवं ईद का नमाज आप सभी लोग अपने घरों में ही एक निश्चित दूरी के साथ रहकर मनाये एवं सभी लोग अपने परिवार के बच्चों एवं सभी सदस्यो को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करें तथा अपने परिवाजनों को घर से बाहर न जाने दें। जिलाध्किरी द्वारा बताया गया कि सड़कां पर लाक डाउन की स्थिति ठीक है लेकिन गलियों में कापफी ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है।  इसलिए गलियों में भीड़ इकठ्ठा न होने दें तथा बताया गया कि इस वायरस से बचने के लिए निश्चित दूरी बनाये रखना ही इसका एक उचित उपाय है। उक्त अवसर पर पुलिस अध्ीक्षक अनुराग आर्य द्वारा बताया गया कि  हर काम लाठी और डंडे के बल पर नहीं किया जा सकता है।  इसलिए जो भी समितियां हैं वह अपने अपने क्षेत्रा में लोगों को इस वायरस के बारे में जागरूक करें एवं केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जो भी गाइडलाइंस है उसके अनुसार ही कार्य करें एवं अलविदा नमाज एवं ईद नमाज घरां के अंदर ही करें। पुलिस अध्ीक्षक द्वारा बताया गया क आप समस्त जनपदवासी अपने घर में रहें एवं अपने बच्चों को भी घर से बाहर न जाने दें, उन्होंने कहा कि एक कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पूरे देश में संक्रमण पफैला सकता है। यह वायरस किसी भी उम्र के व्यक्ति में आ सकता है । इसलिए आप लोग अपने घरों में रहें। कार्यक्रम का संचालन राजेश श्रीवास्तव द्वारा किया गया। उक्त अवसर पर  अपर पुलिस अध्ीक्षक, मुख्य राजस्व अध्किरी, मुख्य चिकित्सा अध्किरी, भरत लाल राही, पूर्व विधयक इम्तेयाज, दिनेश भारती,  प्रदीप आदि उपस्थित रहे।