Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » बलिया समाचार

बलिया समाचार

बलिया। अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के प्रदेश व्यापी आह्वïान पर गुरूवार को कृषि सेवा संघ के कार्मिकों ने कृषि भवन के प्रवेश द्वारा पर धरना-प्रदर्शन   करने के साथ ही गेट मीटिंग भी किया। इस अवसर पर उन्होंने १६ सूत्री मांगों का एक ज्ञापन उप कृषि निदेशक बलिया को सौंपा। इस अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष करमचंद भारद्वाज ने अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्ष २०१६ से निरंतर कार्य करते हुए आज तक विभाग द्वारा हमारी सेवा शर्तो जैसे स्थायीकरण, सेवापुस्तिका का अद्यतन किया जाना, सेवानिवृत्त व मृत कर्मचारियों के देयकों का भुगतान कृषि बीज वितरण एवं अवशेष बीज निस्तारण अन्य राजकीय कार्यों हेतु मिलने वाले प्रोत्साहन राशि आदि छोटी-छोटी समस्याओं का निस्तारण विभागीय अधिकारियों द्वारा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संघ ने निर्णय लिया है कि समस्याओं के समाधान के लिए चरणबद्घ तरीके से अभियान चलाया जायेगा, यदि आवश्यक हुआ तो आंदोलन भी किया जायेगा। गेट मीटिंग को राज्यकर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला मंत्री वेद प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि संघ परिषद का अभिन्न अंग है। उनके आंदोलन को परिषद समर्थन एवं सहयोग करने की घोषणा करता है। पूर्वांचल प्रभारी परिषद बृजेश कुमार सिंह, मण्डल अध्यक्ष सुशील कुमार त्रिपाठी, वीरेन्द्र सिंह अध्यक्ष संघर्ष समिति परिषद, करूणेश कुमार श्रीवास्तव अध्यक्ष मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन शिक्षा विभाग के अलावे अन्य लोगों ने अपना विचार व्यक्त किया। अध्यक्षता करमचंद भारद्वाज एवं संचालन कोषाध्यक्ष रामसबद ने किया।
सीएमओके आश्वासन पर अनशन समाप्त
बलिया।चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संघर्ष समिति के तत्वावधान में सीएमओ कार्यालय पर तालाबंदी के बाद क्रमिक अनशन के चौथे दिन संघर्ष समिति द्वारा कमलेश कुंवर और रविन्द्र पाल ने धरना दिया। धरना स्थल पर मुख्य चिकित्साधिकारी स्वयं आये और कर्मचारियों के प्रतिनिधि मण्डल से वार्ता किया। वार्ता के दौरान उनके द्वारा कार्यवृत्ति जारी की गयी में १६ मार्च तक समस्त देयकों के बकाया का भुगतान एवं ७वें वेतन आयोग के एरियर, एनपीएस नम्बर के आवंटन किये जाने का लिखित आश्वासन दिया। १७ मार्च के बाद यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो पुन: संघर्ष की नई रणनीति पर विचार किया जायेगा। पर्यवेक्षक के रूप में डॉ० सुधीर तिवारी, डॉ० हरिनन्दन प्रसाद एवं कर्मचारी प्रतिनिधि देव प्रकाश सिंह, एसएन सिंह, विनोद मिश्रा, जितेन्द्र प्रसाद नामित किये गये। जिन्होंने वार्ता में भाग लिया। इस अवसर पर राम विनय राय, आशुतोष राय, लक्ष्मीशंकर पाण्डेय, संजीव दुबे, राजेश रावत, दिलीप श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। धरना सभा की अध्यक्षता संगठन के अध्यक्षत श्री मिश्र ने एवं संचालनक आशुतोष राय ने किया। उल्लेखनीय है कि विगत ४ दिनों से विभिन्न मांगों को लेकर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संघर्ष समिति द्वारा सीएमओ कार्यालय का तालाबंदी कर कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया जा रहा था।
भाजपाने विपक्षके लिए किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ
बाँसडीह (बलिया)। नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रदेश और देश की जनता को गुमराह करने तथा केंद्र और प्रदेश में चल रही मोदी और योगी सरकार के लाभकारी योजनाओं पर जनता को गुमराह करने पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा मंडल के अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कस्बा स्थित दुर्गा मंदिर पर पं० रविंद्र मिश्रा के सानिध्य में बुद्धि-शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश प्रगति के मार्ग पर बढ़ रहा है और कई जटिल समस्याओं का समाधान भी हुआ लेकिन यह देखना विपक्षी दलों को रास नहीं आ रही है, वह बौखलाहट में प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के विरुद्ध उल-जुलूल बयान दे रहे है साथ ही नागरिकता संशोधन कानून पर जनता को गुमराह कर रहे है, जिसका कार्यकर्ता मुँह तोड़ जबाब देंगे। इस अवसर पर अमरनाथ पांडेय, मुनजी कुमार, राजू पटेल, अमित यादव, राजेश प्रजापति, अखिलेश तिवारी, राकेश कुमार, मंटू मिश्र, बृजेश भारती, सोनू चौहान, रजनीश चौरसिया, शशि तिवारी, पवन पटेल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।
पत्रकारकी पिटाई कर भाजपा कार्यकर्ताने फेसबुक पर किया वायरल
बिल्थरारोड (बलिया)। सोशल न्यूज एप के खबर से नाराज एक भाजपा कार्यकर्ता ने बुधवार को पत्रकार जयप्रकाश बरनवाल की सरेआम पिटाई कर दी और पत्रकार को पीटे जाने संबंधित सूचना स्वयं अपने फेसबुक से पोस्ट वायरल कर दबंगई का सबूत दिया, जिससे आहत पत्रकारों ने गुरूवार को पीडि़त संग उभांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह से मुलाकात की, जिसके बाद आरोपी भाजपा कार्यकर्ता विनोद शर्मा के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पीडि़त जयप्रकाश बरनवाल ने बताया कि शादी समारोह संबंधित एक खबर उनके एक न्यूज एप से मंगलवार की रात चलाई गई थी। बुधवार की सुबह करीब ९ बजे वे नगर से सटे एनसीपीए स्कूल पर एक कार्यक्रम का खबर कवरेज करने गए थे। इस बीच खबर से नाराज भाजपा कार्यकर्ता ने पहले तो फोनकर उनका लोकेशन लिया और फिर बाइक द्वारा मौके पर पहुंच गया। आते ही विनोद शर्मा ने उन्हें स्कूल परिसर में ही कार्यक्रम से किनारे बुलाया और उन्हें पकड़कर ताबड़तोड़ ४ थप्पड़ मारकर गाली देने लगा। इस बीच स्कूल के कई लोग पहुंच गए और बीच बचाव कर उन्हें किसी तरह उसके चंगुल से छुड़ाया, जिसके बाद गोली मारने की धमकी देते हुए मौके से वह निकल भागा। घटना से वे अभी स्तब्ध ही थे कि दबंग कार्यकर्ता ने अपनी दबंगई का संदेश संबंधित ब्रेकिंग न्यूज मैंने मारा जेपी पत्रकार को, अब चलाओ न्यूज लिखकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। घटना को लेकर पत्रकारों ने एकजुटता के साथ पीडि़त पत्रकार संग गुरूवार को उभांव थाना इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह को लिखित तहरीर दिया, जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मामले में विभिन्न धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।