Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » बलिया समाचार

बलिया समाचार

(बलिया)। मनियर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बसवरिया मे शनिवार की देर शाम राजभर के दो नेता एक साथ बसवरिया में ज्योतिष हरेराम राजभर के यहां होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर एवं राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर पहुंचकर जनचौपाल लगाकर राजभर समाज के पिछड़े होने के कारणों पर चर्चा किया साथ ही समाज के नई पीढ़ी को शिक्षित व स्वावलम्बी बनने पर चर्चा किया गया। प्रदेश सरकार के मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा है कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे। दोनों नेताओं ने कहा कि आज हम लोग कोई राजनीतिक बात करने नहीं आये हैं केवल अपने समाज की माताओं, बहनों एवं बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने के लिए आये हैं। उन्होंने कहा आप लोगों को कहीं जाने की जरूरत नहीं आवास, शौचालय पेंशन ये सब आप को सरकार देगी। जिन माता-बहनों का घर नहीं है एक सूची बना के हमें दे आप को ३ से ६ महीने के अंदर आवास की सुविधा दिलाएंगे। दोनों नेताओं ने कहा कि भारत सरकार ने किसी भी बीमारी से ग्रसित लोगों को ५ लाख तक कि मुफ्त में इलाज की व्यवस्था की है। इस अवसर पर रामनाथ शास्त्री, राधामोहन, नन्दलाल, बालकरन, कमलेश, गनेश, श्याम बिहारी, देवनाथ विशाल, विजय, अजय, विंदू राजभर, मनोज राजभर, जिला पंचायत सदस्य कार्यक्रम के बाद जगमोहन राजभर के घर पर जाकर नेताओं ने जलपान ग्रहण किया तथा धस्का, बसवरिया, मिश्रवलिया, बड़ागांव, आदर, बांसडीह आदि गांवों में जाकर राजभर समाज के बंधुओं से मिलकर उनकी समस्या सुनी।

केन्द्र-प्रदेश सरकारकी घोषणाएं हवा-हवाई
भरौली (बलिया)। उजियार घाट स्थित गंगा भवन के प्रांगण में ब्लॉक एवं जिला स्तरीय कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई कमेटी की बैठक जिसमें केंद्र और प्रदेश सरकार की किसान विरोधी एवं जन विरोधी नीतियों के खिलाफ महंगाई एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ अपराध एवं बलात्कार के खिलाफ पोल खोल के माध्यम से जन जागरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बक्सर विधायक संजय तिवारी ने कहा मोदी और योगी की सरकार की जो घोषणा होती है वह हवा-हवाई रह जाती है वह धरातल पर कहीं दिखाई नहीं देती। उन्होंने कहा कि किसान और कर्मचारियों विवश होकर आत्महत्या करने पर मजबूर है। किसानों के गले का उचित रेट मिलना गैस सिलेंडर आसमान छू रहे हैं।
पेट्रोल और डीजल की भी वही दशा है ऐसे में प्रधानमंत्री नीतिगत बातों को रखते हैं लेकिन गरीब जनता पर उनका ध्यान नहीं होता है। कार्यक्रम के आयोजक प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव राजीव उपाध्याय ने कहा कि मोदी जी ने घोषणा किया प्रत्येक वर्ष २ करोड़ लोगों को रोजगार एवं नौकरी दी जाएगी तथा जनधन खातों में १५ लाख रुपया भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह भी कहा था कि विदेशों में जमा धन को देश के पटल पर लाया जाएगा तथा धारा ३७० का समाप्त के लिए कहा था, लेकिन यह सारे वादे घोषणा हुई यह जुमला बाजी भाषण है। इस बार देश की जनता सावधान नहीं होती है तो देश को आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है। विशिष्ट अतिथि रविकांत राय ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता हम गांव-गांव जाकर इनकी नाकामियों की जनता के बीच रखेंगे। कांग्रेस द्वारा आजादी से लेकर अब तक के निर्माण का उल्लेख किया जाएगा तभी हम लोग सफ ल होंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह, पूर्व अध्यक्ष, यतेंद्र बहादुर सिंह, ब्लॉक प्रभारी राघवेंद्र पाठक, जय प्रकाश उपाध्याय, स्मृति सिंह ग्राम प्रधान को सम्मानित किया गया। संचालन जितेंद्र राय ने किया। जिला उपाध्यक्ष कमलेश सिंह पूर्व चेयरमैन, उमाशंकर पाठक, प्रकाश तिवारी, महेंद्र शुक्ला, सियाराम यादव आदि उपस्थित रहे।

भाजपा कार्यकर्ताओंने समस्याओंको लेेकर सौंपा ज्ञापन
चितबड़ागांव (बलिया)। भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि मण्डल नगर पंचायत कार्यालय जाकर अधिशासी अधिकारी को एक मांग पत्र सौंपा। भाजपा के वरिष्ठï नेता ओमप्रकाश वर्मा एवं धीरेन्द्र नाथ तिवारी ने कस्बा में व्याप्त गंदगी, बरसात पूर्व नाले की सफाई तथा नाले की सफाई न होने से लोगों के घरों में प्रवेश कर रहा गंदा पानी आदि से अवगत कराते हुये निदान की मांग की। अधिशासी अधिकारी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को भरोसा दिया कि समस्याओं का शीघ्र समाधान कराया जायेगा। ब्राह्ïमी बाबा नगर में हकीम जी की गढ़ई का गंदा पानी को सफाई करवाकर निकासी की व्यवस्था, अब्दुल कलाम नगर, गोखले नगर इन्दिरा नगर, जवाहर नगर तथा शास्त्री नगर में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति कराने की मांग की गयी। उन्होंने नेताओं ने शिकायत किया कि सुभाष नगर में नाले का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है जिससे आने जाने वाले लोगों के अलावे स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने चितेश्वर नगर में नगर पंचायत द्वारा कराये जा रहे कार्य की गुणवत्ता पर भी रोष प्रकट किया और आरोप लगाया कि सफेद बालू के अलावे दो और तीन नम्बर का ईट का प्रयोग किया जा रहा है जो मानक के विपरीत है। इसीतरह नगर में लगाये गये लाईट पर भी ध्यान दिये जाने की मांग की। मौैके पर ओमप्रकाश वर्मा, धीरेन्द्र नाथ तिवारी, आनन्द सिंह, अरविन्द तिवारी, राजकुमार यादव, विकास पाण्डेय, टुनटुन पाण्डेय, आनन्द विजय तिवारी आदि मौजूद रहे।

लो बोल्टेजसे उपभोक्ता परेशान
रतसड़ (बलिया)। स्थानीय कस्बा के साई के तकिया मुहल्ले में लगाया गया ४०० केबीए का विद्युत ट्रांसफार्मर ओवरलोड के कारण अक्षम साबित हो रहा है। मुहल्लावासियों ने शिकायत किया है कि लोड के मुताबिक यहां विद्युत ट्रांसफार्मर न लगाये जाने के कारण लोगों को सही ढंग से बिजली नहीं मिल रही है। कहा कि विद्युत आपूर्ति जो इस क्षेत्र में हो रही उससे गर्मी के मौसम मेें सही ढंग से पंखें भी नहीं चल पा रहे है। ग्रामीणों ने शिकायत किया है कि लो बोल्टेज के कारण लोग बिजली का उपयोग सही ढंग से नहीं कर पा रहे है। उन्होंने अधिशासी अभियंता, एसडीओ एवं सहायक अभियंता का इस ओर ध्यान आकृष्टï कराते हुये लो बोल्टेज से निजात दिलवाये जाने की मांग की है।
मौखिक परीक्षा २१को
बलिया। सतीश चन्द्र कालेज के प्राचार्य प्रो0 डॉ0 अशोक कुमार उपाध्याय ने एमए अंग्रेजी चतुर्र्थ सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को सूचित किया है कि उनकी मौखिक परीक्षा २१ जून को पूर्वांह्ïन १०:३० बजे से महाविद्यालय में होगी। उन्होंने संबंधित छात्र-छात्राओं से मूल प्रवेश पत्र के साथ विभाग में उपस्थित होने को कहा है।


हज यात्रियोंको जीएसटी से मुक्त करनेकी मांग
बलिया। उत्तर प्रदेश हज कमेटी द्वारा इस वर्ष हज की पवित्र यात्रा पर जाने के लिये जनपद के १३७ हज यात्रियों को अनुमति प्रदान कर दी गयी है जो विगत वर्ष की १६४ के सापेक्ष बहुत कम है। प्रदेश सरकार की इस व्यवस्था को लेकर हज यात्रा के अभ्यर्थियों में आक्रोश व्याप्त है। इस संबंध में प्रधान प्रशिक्षक हाजी मुम्मताज अहमद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि आम हवाई यात्रियों से पांच प्रतिशत और हाजियों की हवाई यात्रा पर १८ प्रतिशत जीएसटी लगाकर हज यात्रियों को अनरगल रूप से आर्थिक बोझ डाला गया है। उन्होंने मांग किया कि हज की पवित्र यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों को पूर्व की भांति जीएसटी से मुक्त रखा जायेे ताकि आमजन भी अपनी इस पवित्र यात्रा के लिये आवेदन कर सके। उनमें सरकार से पुन: अनुरोध किया है कि हज यात्रियों को तत्काल जीएसटी मुक्त किया जाये। उन्होंने आगामी १ जुलाई को प्रात: ८ बजे से हाजियों का टीकाकरण कराया गया है, जिसमें पूर्व की भांति मदरसा मिफ्ïताहुल ओलूम गुदरी बाजार में उपस्थित होकर टीकाकरण और प्रशिक्षण में भाग लेने की अपील की है।

रमेश पटेलकी मौतकी सपा करायेगी उच्चस्तरीय जांच
बिल्थरारोड (बलिया)। समाजवादी पार्टी के क्षेत्रीय पूर्व विधायक गोरख पासवान ने अपने पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव एडवोकेट सहित जांच टीम ग्राम पलिया (कुरुमपुरा) पहुंची और रमेश पटेल की मौत को प्रथम दृष्या हत्या का प्रकरण मानते हुए उच्चस्तरीय जांच कराने व दोषी को दण्डित कराने की बात कही। सबसे आश्चर्य जनक तो यह रहा कि जांच टीम को मृतक पटेल के घर में ताला लटकता मिला, और पडोसियों ने बताया कि पत्नी सोमारी देवी श्राद्धभोज के बाद से नदारत हो गयी है। पुलिस इस मामले को आत्म हत्या का बताकर इसकी कहानी खत्म कर चुकी है। घटना के सवा माह बाद सपा ने इस मामले को अपने हाथों में लेकर न्याय दिलाने के लिए पहल शुरु कर दिया है। जांच टीम के प्रमुख विधायक पासवान व आद्याशंकर यादव ने मौका वारादात स्थल पर ग्रामीणों सहित मृतक रमेश पटेल की सगी बहन लक्ष्मीना से भी बात चीत कर घटना के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। जांच दल के द्वय प्रमुख ने बातचीत व जानकारी करने के बाद स्पष्ट रुप से आरोपित किया कि पुलिस मामले में भारी धन लेकर लीपापोती कर रही है। कहा कि किसी निर्दोष को न हम फंसाना चाहते हैं और न दोषी को बचाना चाहते हैं। इसमें पुलिस के अधिकारियों से बात करेगें। यह भी कहा कि पुलिस ने मृतक की पत्नी सोमारी देवी की ओर से दी गयी तहरीर को दर्ज न करके खुद संदेह के कटघरे में खड़ी हो गयी है। पत्नी सोमार देवी का तरह-तरह के बयान से संदिग्घ हो चुकी है। जिसकी रिकार्डिग भी सबूत के रुप में समय आने पर पेश की जा सकेगी। जांच टीम को यह भी बताया गया कि घटना के समय घर के अन्दर सोमारी देवी के पास से तीन मोबाईल पुलिस ने बरामद किये थे, जिसका जिक्र पुलिस ने नही किया है। मृतक की बहन लक्ष्मीना भी सीधे अपनी भाभी सोमारी देवी को इस घटना का दोषी करार दे रही है। कहा कि मेरा भाई तो रोजीरोटी के चक्कर में चेन्नई में रोजगार कर रहा था और इधर सोमारी देवी का लल्लन, मुलायम उर्फ खंचू व उसके मायके में एक और युवक से लगातार मोबाईल पर सम्पर्क रहा करता था। यदि यह आरोप गलत है तो सभी की मोबाईलों को सविलांस पर लगवा कर जांच कराया जा सकता है। उसने जांच टीम से कहा कि वह भाई की हत्या का खुलासा हेतु मुख्यमंत्री सहित आला अधिकारियों को पत्र भेजेगी। ज्ञातब्य है कि 4/5 मई की रात अपने घर में ही बिस्तर पर रमेश पटेल का शव पाया गया था। इस जांच टीम में सपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष इरफान अहमद, अनवर उर्फ अन्नू भाई, रुद्र प्रताप यादव, सविता पटेल एडवोकेट, ओमप्रकाश यादव, रामलखन पासवान, रामसीन चौहान, शिवशंकर यादव, संजय यादव, अनिल पटेल राजू सिंह, सोनू पटेल आदि मौजूद रहे।

पेड़से पुलिस वाहनकी टक्कर, दो जख्मी
बैरिया(बलिया)। बलिया की तरफ से बैरिया आ रही १०० डायल पुलिस की गाड़ी रविवार दोपहर बाद एनएच पर चिरइयां मोड़ के पास असंतुलित होकर पेड़ से टकराने के बाद गहरे खड्ड में गिर गई, जिससे गाड़ी में सवार हेड कांस्टेबल मोहन प्रसाद व गाड़ी चला रहे होमगार्ड का जवान संजय यादव घायल हो गये। दोनों घायलों को इलाज के लिए सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की सूचना पर सीओ बैरिया उमेश कुमार यादव और चौकी इंचार्ज वीरेंद्र कुमार दुबे मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण के बाद अस्पताल में जाकर घायल हेड कांस्टेबल व गाड़ी चालक से उनका हाल-चाल जाना। उन्नेखनीय है कि यूपी ३२ डीजी ३०७० नंबर की १०० डायल पुलिस गाड़ी बलिया से बैरिया की ओर जा रही थी कि अचानक चिरैया मोड़ के पास बैरिया से बलिया जा रही पिकअप से टकराते-टकराते बची। उक्त गाड़ी सड़क किनारे लगे एक बोर्ड से टकरा कर गिर गई। उसके बाद सड़क किनारे खड़े एक पेड़ से जा भिड़ी और एक गहरे गड्डे में गिर गई, जिससे गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और गाड़ी में बैठे दोनों लोग गम्भीर घायल हो गये। १०० डायल की गाड़ी होमगार्ड का जवान संजय यादव निवासी भगवानपुर थाना दोकटी चला रहा था।
उद्ïघाटनके बाद नहीं खुला अस्पताल, भटक रहे मरीज
बलिया। क्षेत्र पंचायत बेेलहरी अंतर्गत गंगा नदी उस पार स्थित ग्राम पंचायत जवहीं में वर्ष २०१४ में प्राथमिक स्वास्थ्य केेन्द्र का निर्माण इसलिये कराया गया कि गंगा नदी के उसपार बसे जवहीं एवं समीपवर्ती गांवों के लोगों का इलाज समय से हो सके , लेकिन ४ वर्ष बीत जाने के बावजूद उद्ïघाटन के बाद से अबतक अस्पताल का ताला नहीं खुल पाया जिससे लोगों को उपचार कराने के लिये जिला मुख्यालय अथवा बिहार प्रदेश के पड़ोसी जनपदों में जाना पड़ता है। विभागीय उदासीनता के कारण अब तक ग्रामीणों को यह भी जानकारी नहीं हो पायी कि मुख्यचिकित्साधिकारी कार्यालय से यहां किसी चिकित्सक अथवा अन्य किसी स्टाफ की तैनाती नहीं की गयी है या तैनाती करने के बावजूद यहां कोई आने का नाम नहीं ले रहा है। अस्पताल के परिसर में इन दिनों घास-फूस के चलते जंगल जैसा दृश्य उत्पन्न हो गया है। ग्राम पंचायत जवहीं की आबादी इन दिनों करीब १० हजार है तथा अन्य गांवों के आबादी भी करीब इतना ही है। ऐसे में मरीजों के उपचार के लिये यहां अन्य कोई अस्पताल नहीं है, जहां लोग इलाज करा सके। वर्ष २००८ मेें बसपा शासन काल में १ करोड़ १६ लाख रूपये धन स्वीकृत किया गया था तथा गांव के दीनानाथ ओझा एवं शम्भूनाथ ओझा ने अस्पताल निर्माण के लिये एक एकड़ जमीन दान में दे दिया। अस्पताल का निर्माण कार्य भी आरम्भ हो गया जो ६ साल बाद तत्कालीन सपा सरकार में खेल-कूद एवं युवा कल्याणमंत्री नारद राय ने २ जून सन्ï १९१४ को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र था उद्ïघाटन करते हुये कहा था कि यह अस्पताल गंगा नदी के इस पार के गांवों के लिये वरदान साबित होगा तथा इलाज के लिये जिला मुख्यालय अथवा बिहार के पड़ोसी जनपदों मेें मरीजों को जाकर इलाज कराने से मुक्ति मिल जायेगी, लेकिन यह अस्पताल अब तक शोपीस बना हुआ है। ग्रामीणों में आशा जगी थी कि यहां बेहतर सेवाये मिलेेगी और समय तथा पैसे की बचत होगी। ग्रामीणों ने समय-समय पर जनप्रतिनिधियों एवं मुख्य चिकित्साधिकारी का ध्यान आकृष्टï कराते रहे लेकिन किसी ने भी इसे गम्भीरता से नहीं लिया और न ही अस्पताल की सुध ली। सर्वाधिक आश्चर्य तो यह है कि यहां उद्ïघाटन के दौरान जो दवा उपलब्ध करायी गयी उसका भी उपयोग नहीं किया गया। जमीन दान करने वाले परिवार से जुड़े संदीप ओझा डब्लू ने इस ओर एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्टï कराते हुये अस्पताल को चालू करवाये जाने की मांग की है।

आगसे दस झोपडिय़ां जलकर खाक
बैरिया (बलिया)। स्थानीय थाना क्षेत्र के भगवान टोला टीपुरी जयप्रकाशनगर गांव  में रविवार की सुबह अज्ञात कारणों से आग लग गयी। आग की चपेट में १० मड़हे व भूषा भरे खोप जल गए। इन मड़हों में रखे दैनिक उपभोग की वस्तुओं के साथ नकदी व आभूषण भी जलकर खाक हो गये। घण्टो मशक्कत कर ग्रामीणों के आग पर काबू पाने के बाद भी अग्निशमन दस्ता मौके पर नहीं पहुंचा। कोडऱहा नौबरार पंचायत के भगवान टोला टीपुरी, जयप्रकाशनगर गांव में रविवार की सुबह अज्ञात कारणों से सन्तोष साहनी की झोपड़ी में आग लग गयी और अभी लोग कुछ समझ पाते कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में आकर गांव के पिंटू साहनी, अजय साहनी, पारस साहनी के मड़हों को भी आग ने अपने चपेट में ले लिया और उसमें रखे दैनिक उपभोग की सभी वस्तुओं के साथ सभी के हजारों रुपये नकदी, हजारों रुपए के सोने, चाँदी के आभूषण, जरूरी कागजात जलकर खाक हो गये। मौके पर पहुँचे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सूर्यभान सिंह ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया और आगजनी से पीडि़त परिवारों को प्रति परिवार दो-दो हजार रुपये तत्काल राहत के लिए दिया। समाचार लिखे जाने तक सूचना के बावजूद तहसील प्रशासन का कोई भी कर्मचारी व अधिकारी मौके नहीं पहुंचा था।

भाजपा नगर मण्डल इकाई गठित
रसड़ा (बलिया)। रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में मंडल कार्यकर्ताओं सूची प्रकाशित करने की मांग की गई। अध्यक्षता कर रहे मंडल अध्यक्ष सर्वेश कुमार तिवारी ने कहा कि उपाध्यक्ष पद पर विनोद मिश्रा श्रीनिवास पाण्डेय, मुन्ना पाण्डेय, निर्भय कुशवाहा, शशिभूषण सिंह, सुभाष चौहान, महामंत्री सतीश मौर्य, दिनेश तिवारी कोषाध्यक्ष गुलाबचंद वर्मा एवं मंत्री कमलेश राजभर, श्रीमती मीरा देवी, अशोक मौर्या, अजय गुप्ता, राजेश पासवान हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पार्टी का पदाधिकारी बनकर समाज में अराजकता फैलाकर पार्टी को बदनाम करने का कार्य कर रहे हैं। चेताया कि ऐसे लोगो पर कड़ी काररवाई की जायेगी। संचालन महामंत्री सतीश मौर्या ने किया।

 अनशन आजसे
बलिया। श्रीनाथ इण्टर कालेज बचाओ मोर्चा एवं क्षेत्रीय संघर्ष समिति गढ़मलपुर सहुलाई द्वारा श्रीनाथ इण्टर कालेज में कथित लोग, भ्रष्टïाचार, वित्तीय अनियमितता के विरूद्घ चलाया जा रहा आन्दोलन रविवार को जारी रहा। क्रमिक अनशन पर बैठे अनशनकारियों ने ऐलान किया कि मांगे पूरी नहीं हुयी तो १८ जून से आमरण अनशन में तब्दील हो जायेेगा।
पांच सूत्री मांगोंके लिए अनशन
बैरिया (बलिया)। स्थानीय तहसील के अधिवक्ता भवन में रविवार को अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर व्यापार, पूर्व सैनिक संगठन, छात्र व सामाजिक क्षेत्र के ६ लोग आमरण अनशन पर बैठ गये। उनकी प्रमुख मांग तहसील के अधिकारी व कर्मचारी जितने दिनों से ताला बंदी किये है, उतने दिनों का उनका वेतन काटा जाय, अनाधिकृत ढंग से न्यायालयों व कार्यालयों में तालाबंदी करने वाले कर्मचारियों पर विधि सम्मत दण्डात्मक काररवाई की जाय, तहसील परिसर मे सिटिजन चार्ट लगाकर किसी भी कार्य को पूरा करने की समय सीमा भी अंकित किया जाय व समय से पूरा न होने पर दण्ड की व्यवस्था भी अंकित किया जाय। लम्बे समय से बैरिया मे जड़ जमा तथा तहसील क्षेत्र के निवासी राजस्व कर्मियों का स्थानान्तरण तत्काल किया जाय, घूस लेते वायरल वीडियो के कर्मचारियों पर तत्काल काररवाई हो।  इस अवसर पर वक्ताओं का कहना था कि हर गड़बड़ी के लिए न्यायिक प्राविधान हैण् कानूनगो के साथ मारपीट हुई तो मुकदमा तो लिखवाए थे, न्याय का इंतजार करते। जनता को परेशानी मे डालने की क्या जरूरत थी। भर्ती, ऐडमीशन, खेतो की जुताई, पैमाइश, जाति, आय, निवास आदि का सीजन चलता है। क्या कर्मचारी इसके महत्व को नहीं समझते और सीधे जनता पर ही गाज गिरा दिए। अनशन पर बैठने वालों में व्यापार मण्डल अध्यक्ष रवीन्द्र सिंह गुड्डू, सामाजिक कार्यकर्ता दुर्ग विजय सिंह झलन, पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह, छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रवि सिंह, वर्तमान अध्यक्ष रवि मौर्य,संतोष सिंह, आदि उपस्थित रहे।
वाहनकी चपेटमें अधेेड़ घायल
बलिया। सदर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत काशीपुर ढाले के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आकर एक अधेड़ महिला गम्भीर रूप से घायल हो गयी, जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मुहल्ला भृगुआश्रम निवासी राजकुमार देवी ४७ वर्ष रविवार की दोपहर काशीपुर ढाले के समीप सड़क पार कर रही थी इसी बीच बैरिया की ओर से आ रहे तेज रफ्ïतार वाहन ने उन्हेें ठोकर मार दी जिसके चलते वह गम्भीर रूप से घायल हो गयी। आस-पास के लोगों ने तत्काल उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी स्थिति गम्भीर बनी हुयी है।
बाइकोंकी टक्कर में दो घायल
रेवती (बलिया)। स्थानीय थाना अंतर्गत रेवती बैरिया मुख्य मार्ग पर शुक्रवार की देर सायं आमने-सामने की बाइक टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए घायलों को डायल १०० द्वारा एंबुलेंस की सहायता से सीएचसी पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें जिला चिकित्सालय के लिए रेफ र कर दिया भरलियां, करम्मर निवासी संजय ४० वर्ष पुत्र गोरखनाथ यादव छपरा से बाइक द्वारा अपने घर जा रहे थे। उधर टुनटुन पासवान ३६ वर्ष पुत्र विशेश्वर पासवान निवासी हडि़हांकला से बाइक द्वारा बैरिया की तरफ  आ रहे थे। इसी बीच रेवती-बैरिया मुख्य मार्ग पर शेमुषी विद्यापीठ के समीप खराब हुई सड़क पर दोनों की बाइक असंतुलित होकर आमने-सामने टकरा गई। फ लस्वरुप दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

दुर्घटनामें घायल युवककी मौत
बलिया। सदर कोतवाली थाना क्षेेत्र अंतर्गत हरिजन बस्ती जगदीशपुर निवासी गोपी २५ वर्ष की उपचार के दौरान वाराणसी के अस्पताल में मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि गत ११ जून की दोपहर जीरा बस्ती आवासीय कालोनी से पैतृक आवास जगदीशपुर हरिजन बस्ती आते समय अज्ञात वाहन की चपेट मेें आकर पत्नी सलोनी की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी थी जबकि गोपी और उसकी ३ वर्षीय पुत्री खुशबू गम्भीर रूप से घायल हो गये थे जिन्हें उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गोपी और खुशबू को जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों ने वाराणसी के लिये उपचार हेतु रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।
३ वर्षीय पुत्री खुशबू के सर से माता-पिता दोनों का ही साया उठ गया, जिसका उपचार वाराणसी में चल रहा है।

विषधरके काटनेसे बालककी मौत
बिल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिसयण्डकला निवासी किशन १२ वर्ष पुत्र जयकुमार की शुक्रवार की रात किसी अज्ञात जहरीले जन्तु के काटने से मौत हो गई, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। बताया जाता है कि बालक शुक्रवार की रात अपने पिता के साथ घर के बाहर सोया हुआ था। रात में बालक लघुशंका करने के लिए उठा। इस बीच उसे किसी जहरीले जन्तु ने काट दिया। इसकी जानकारी बालक ने पिता को जगाकर दे दिया। परिजनों ने घरेलु उपचार करने के साथ उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। झाड़-फूं क भी कराया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। बालक की मौत से गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

कलेक्टे्रट कार्यालयके सामने कर्मचारियोंसे पहुंचनेका आह्ïवान
बलिया। राज्य कर्मचारी महासंघ की एक महत्वपूर्ण बैठक सुरेन्द्र सिंह विधायक के भतीजे चन्द्रभूषण सिंह द्वारा राजस्व निरीक्षक अनिल श्रीवास्तव के साथ मारपीट एवं दुव्र्यवहार किए जाने के क्रम में लोनिवि के मिंटिग हाल में बलवन्त सिंह अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई, जिसमें विगत कई दिनों से चल रहे धरना-प्रदर्शन पर जिलाधिकारी से वार्ता के क्रम मेें विचार विमर्श किया गया एवं अगली रणनीति के लिए जनपद के सभी कर्मचारी साथियों से अपील किया गया की १८ जून को १० बजे भारी संख्या में कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पहुंचने का कष्ट करें। सभी कर्मचारी संगठनों के अध्यक्ष व महामंत्री की उपस्थिति अनिवार्य है। बैठक में अजय कुमार, अविनाश उपाध्याय, अजय कुमार चौबे, चन्द्रशेखर, हर्षदेव, हीरालाल चौरसिया, रामपूजन, सुग्रीव यादव, विनय दूबे, अनिल सिंह उपस्थित रहे। बैठक का संचालन राजेश पाण्डेय ने किया।

गंगा भक्तोंकी पंचायत २२ को
बलिया। जनपद मेें गंगा प्रदूषण के प्रमुख कारक कटहल नाले की गंगा में जाने वाली गंदगी को रोकने तथा गंगा हरितिमा से उपजे सवालों के समाधान के लिये पण्डा पुरोहितों तथा मांझी, नाविकों, किसानों के साथ गंगा भक्तों की पंचायत होगी। इसके लिये गंगा मुक्ति अभियान को नेता रमाशंकर तिवारी ने कहा कि जिले में ३-४ पाटो में विभक्त गंगा के भविष्य पर गहन चिंतन कर बुद्घिजीवियों की राय ली जायेगी। उन्होंने बताया कि नगर के विचला घाट इलाका पंचायत के लिये चिन्हित किया गया है जहां २२ जून को पर्यावरणविदों, राष्टï्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत लोगों को आमंत्रित किया गया है।
करेंटसे अधेड़की मौत
बांसडीह (बलिया)। स्थानीय कोतवाली थाना क्षेत्र अंंंतर्गत केवटलिया गांव निवासी एक वृद्घ विद्युत स्पर्श से गम्भीर रूप से झुलसकर घायल हो गया था, जिसकी उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गयी। घटना केबारे में बताया जाता है कि उक्त गांव निवासी दशरथ साहनी ५०वर्ष पुत्र स्व0 साधु शरण साहनी विद्युत पोल पर चढ़कर कोई तार जोड़ रहे थे इसी बीच करेेंट की चपेट में आकर गम्भीर रूप से झुलस गये और पोल से गिर गये। आस-पास के लोगों ने उन्हेें एम्बुलेेंस की सहायता जिला अस्पताल पहुंचाया, कुछ देर बाद उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी।
 
मासूमकी मौत, मां झुलसी
रतसड़ (बलिया)। मीरा देवी ३० वर्ष पत्नी वृजबिहारी राजभर निवासी राजी चवरी रतसर थाना गड़वार शनिवार को चूल्हे पर पुआ बनाते समय साड़ी में आग पकड़ लिया जिसको बुझाने के दौरान गोद में बैठी १ वर्ष की बेटी गर्म तेल की कड़ाही में गिर गई जिसको बचाने के दौरान माँ व बेटी दोनों झुलस गए। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बेटी की मौत हो गई और मां का उपचार चल रहा है।