Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » बलिया समाचार

बलिया समाचार

बैरिया थानेमें चुनाव तैयारी समीक्षा बैठकमें जिलाधिकारीने चेताया
बैरिया(बलिया)।नवसृजित बैरिया नगर निकाय चुनाव में परिन्दा भी पर नहीं मारेगा।इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है।चाहे कोई कितना भी प्रभावशाली व्यक्ति हो अगर चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बडी करता है तो बगैर किसी भेदभाव के सख्त काररवाई  की जायेगी।उक्त बाते जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम सिंह ने बैरिया थाने पर शुक्रवार को सेक्टर व जोनल मजिस्टे्रट व विभिन्न विभाग के मतदान से जुड़े अधिकारी कर्मचारियों के बीच कहा। उन्होंने दावत पार्टियों पर पैनी नजर रखने की हिदायत देते हुए कहा कि शादी विवाह को छोड़कर अगर कोई भोज हो रहा है तो उसके प्रायोजन की जानकारी करें । सन्तुष्ट न हो तो सम्बधित के खिलाफ  सख्ती से निपटे । कहा कि किसी भी मतदान कर्मी के परिजन अगर चुनाव लड़ रहे है तो मतदान में उनकी डियूटी नहीं लगेगी।इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने कहा कि वार्डर पर बैरियर लगेगा।एक भी बिना नम्बर प्लेट की वाहन नहीं चलेगी ,उन्हें सीज करें। शांतिमय ढंग से चुनाव कराने के लिए आर्दश अचार संहिता का पालन होगा।मतदान के दिन व्यापक फ ोर्स लगेगी । बताया कि पीएसी ,सीआरपी भी चुनाव के दौरान मौजूद  रहेगी। ७२ घन्टा पहले वार्डर सील होगा।चुनाव में शराब का प्रयोग नहीं होगा । ४८ घन्टा पहले सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान बन्द होगी। झ्स मौके पर एस डी एम राधेश्याम पाठक, तहसीलदार शशिकान्त मणि, सीओ उमेश कुमार, सुपर जोनल मजिस्टे्रट डी के चतुर्वेदी, सेक्टर  मजिस्टे्रेट अनिल कुमार सोनकर, वीरभान सिंह, एसओ अतुल कुमार राय, ईओ आतुतोष कुमार ओझा के अलावा लेखपाल,बी एल ओ, आंगनबाड़ी, चौकीदार,सफ ाईकर्मी, ब्लाक कर्मी व पुलिस कर्मियों ने भाग लिया।
पुलिसके रडारपर अराजक तत्व
 बैरिया(बलिया)।नवसृजित बैरिया नगर पचांयत चुनाव को शान्ती पूर्ण ढग़ से सम्पन्न कराने के लिए  पुलिस ने अपने रडार पर कई अराजक तत्वों को लेते हए पाबन्द किया है।अभी और अराजक तत्वों को चिन्हित करने में पुलिस लगी हुई है।क्षेत्राधिकारी उमेश कुमार व थानाध्यक्ष अतुल राय ने बताया कि २८मुकदमें में ४११ को पाबन्द किया गया है वहीं अन्य १९७ और पाबन्द हुए है। ४ पर गुण्डा एक्ट  के तहत काररवावई  की गयी। १२ गुण्डा एक्ट विचाराधीन है। २९ अराजक तत्वों पर मिनी गुण्डा एक्ट की रिर्पोट भेजी जा चुकी है।एक का जिला बदर हुआ है। ३४ पूर्व में जिला बदर किया गया है।चुनाव के दृष्टिगत अभी अराजक तत्वंों केा चिन्हित किया जा रहा है ।सी ओ ने बताया है कि स्थानीय अराजक तत्वों के अलावा अंतरप्रांतीय अराजक तत्वों पर पुलिस की पैनी निगाह लगी हुई है।
अस्पतालमें आवश्यक दवाओंका टोटा  
 बलिया।  प्रदेश के मुख्य मंत्री   प्रदेश की जनता को  नि:शुल्क  चिकित्सा  ओैर दवाइयांं उपलब्ध कराये  जाने  का जहां दावा ठोक रहे हेै  वहीं  दूसरी ओर  जिला अस्पताल   में  मौसमी   एवं अन्य रोगों की दवाइयों  का   टोटा   पड़ा हुआ है  जिसके चलते  चिकित्सालय कर्मियों और सहरोगियों में आये दिन  तू-तू मेैं े-मैं हो रही है।  इस सम्बन्ध में  बताया जा रहाहै कि सर्दी के मौसम में आंखों और  चर्म रोगों का प्रसार होने  के साथ ही   बुृखार  , खांसी और  वृद्घ मरीजों  में घुटने में दर्द  आदि की शिकायत  बढज़ाती हैै। ऐसी स्थिति में  मरीजोंको   न तो अंाखोंं कीदवाओंऔर न ही  नाक, कान  और चर्म रोग की  दवाएं  जिलाअस्पताल से  मिल पा रही है।  जिसके  चलते    मरीजों को  जिला अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा   दवाएं बाहर से लिखने  के लिये  मजबूर होना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर मरीजों और उनके  सहचरेांसे आये  दिन चिकित्सकों से  तू-तू मैं-मैं होती  नजर आरही है। उल्लेखनीय है कि जिला अस्पतालमेें डाइकोलो विगत तीन माहसे साइकलोमीन, गिलाकाजीड, ओमीप्राजोल, सिफेकिस्न, डाइकलोजेल, शिप्रो, इथरोमाइसीन   ओनिडाजाल, सिफेेकसिम   आदि  के अलावे   पिछले ६ माह से जिला अस्पताल में  कोई आई ड्राप, ईयर ड्राप, नोजल ड्राप , सिटिरिजन सीरप   आदि औषधियों का टोटा पड़ा  हुआ है  इस सम्बन्ध में अस्पताल के सूत्रों  का कहना है कि शासन द्वारा निर्धारित  कम्पनियो, सीएमओ, जिलाधिकारी   को औषधियों के अभाव से  अवगत  करा दियागया  फिर भी अभी तक दवाओं की खेप उपलब्ध  नहीं हो सकी है ।  जिसके चलते मरीजों को परेशानिया हो रही है। अबदेखना यह  है कि   अस्पताल के  गोदाम  मेंदवाएं कब तकपहुंचती है   या  विगत वर्षो की  भांति बिलबाउचर पर भुगतान कर  दवाओं का अभाव   बनाये रखा जाता हैे।
पुष्टाहार वितरणमें अवरोध करने,
सरकारी काममें बाधा पहुंचानेका आरोप
 बिल्थरारोड (बलिया)।उभांव थाना के इंदौली गांव में प्राथमिक विद्यालय स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर पुष्टाहार वितरण के दौरान आंगनबाड़ृी कार्यकत्री व कोटेदार के बीच हुए विवाद मामले में पुलिस ने ३२ दिन बाद मुकदमा दर्ज किया है। उभांव थाने के निरीक्षक रत्नेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में आंगनबाड़ी कार्यकत्री सविता श्रीवास्तव के लिखित तहरीर पर गांव के कोटेदार परिजन संग नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उक्त कार्रवाई पीडि़ता द्वारा आईजीआरएस के तहत दर्ज कराई गई शिकायत को संज्ञान में लेने के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर किया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकत्री सविता श्रीवास्तव के तहरीर के अनुसार गत १३ अक्टूबर को गांव के कोटेदार परिजन संग नौ आरोपियों ने पुष्टाहार वितरण के दौरान वाद.विवादकर मारा पीटा और विभागीय अभिलेख संबंधित रजिस्टर आदि फ ाड़कर नष्ट कर दिया। वहीं मामले में विपक्षी का कहना है कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री के कार्यो में अनियमितता की जांच की मांग की गई थी। मामले में जांच हेतु उच्चाधिकारियों की टीम भी गांव में जांच को पहुंची थी। विपक्षीगणों की माने तो आंगन बाड़ी कार्यकत्री द्वारा शिकायतों की आरोपों से बचने के लिए उसने मनगढ़त आरोप लगाकर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है।    इस मुकदमे की विवेचना थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक बीपी सिंह को सौंपी गई है।
विद्यालय प्रशासनपर महाविद्यालयमें कक्षाएं न संचालित कि ये जानेका आरोप
बलिया। जनपद के  सबसे बड़े टाउन पीजी कालेज में इन दिनों पठन पाठनकी  व्यवस्था चरमराने का आरोप लगातेहुए छात्रसंघ महामंत्री ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंहने  कहाहै कि  जनपद में  उक्त महाविद्यालय में सबसे पहले वाणिज्य विभाग की स्थापना हुई जिसमें अध्ययन के लिये  जनपद के कोने-कोने  के छात्रों ने  प्रवेश प्राप्त कर लिया। परन्तु आये दिन महाविद्यालय में उत्पन्न दुव्र्यवस्थाओं के चलते क क्षाएं न चलने के कारण  छात्रों  में असंतोष व्याप्त है।  श्री  सिंह ने  कहा कि  वर्तमान सत्र  के दो माह  बीतने के बावजूद  अब तक उक्त  विभाग में पठन पाठन का क ार्य आरम्भ नहीं हो सका।  इस सम्बन्धमें छात्रों द्वारा आवेदन प्राचार्य को सौंपने के बावजूद कोई ठोस काररवाई नहीं हुई इतना ही नहीं  एमकाम  सेमेस्टर की परीक्षाएं अगले  माह  से  आरम्भ होने वाली है। ऐसी स्थिति में अध्ययन रत छात्रों  को होने वाले नुकसान के लिये जिम्मेदार कौनहोगा?  छात्रों  का आरोप हैे  कि नित्यमहाविद्यालय आना  और वापस चले जाना अब निरर्थक  साबित हो  रहा है।  इस  सम्बन्धमें प्राचार्य  का कहना है कि विभाग में शिक्षक प्राप्त है   और  कुछ छात्र जानबूझकर छात्रों को गुमराह कर रहे हेै।  प्राचार्य को  मांग  पत्र सौंपने वालों मेें  अन्नु  सिंह कु शवाहा,   मुस्कान  चौरसिया, दिव्या  कुमारी, प्रिंयका,  आदित्या,  अली , दीपक  प्रसाद,  अंचल तिवारी , खुश्बू गुप्ता आदि केनाम उल्लेखनीय है ।
विषाक्त पदार्थके सेेवन से किशोरीकी मौत
बलिया।  जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में  विषाक्त पदार्थ केसेवन से एक किशोरी की  उपचार के दौरान मौतहो गयी जबकि दो अन्य युवक  गम्भीरबताये जा  रहे है।  जिमसें सिंकू यादव २० वर्ष निवासी   टकरसन  को वाराणसी केलिये रेफर कर दिया गया।  घटना के बारेे में बताया जाता है कि रेवती थाना क्षेत्र के श्रीनगर निवासी  बिट्टïू कुमारी  १६ वर्ष पुत्री रंजीत यादव  मंगलवार की शाम   जहरीले पदार्थ  का सेवन कर अचेत हो गयी  परिजनों  से  उसे उपचार हेतु जिलाचिकित्सालय में भर्ती   कराया जहंा उपचार के दोैरान उसकी मौत  हो गयी।  नरहीं थाना क्षेत्र अंतर्गत   कस्बा निवासी  प्रदीप राय २०वर्ष  पुत्र  राकेशराय    ने  अज्ञात कारणों  से विषाक्त पदार्थ का सेवन कर   अचेत हो गये जिन्हें  परिजनों ने उपचार हेतु जिलाचिकित्सालय  में भर्ती  कराया है जहां उनकी स्थिति नाजुक बतायी  जा रहीहै।  पुलिस ने शव के कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
 ग्राम समाजकी जमीनपर अवैध कब्जाका आरोप
चितबड़ागाँव  (बलिया)। नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत लड्डूपुर गांव मे ग्राम समाज की जमीन पर ग्रामीणों ने दबंगो द्वारा  अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है  ।गौरतलब है कि नरही थाना क्षेत्र के लड्डूपुर गांव में ग्राम समाज के गड़ही पर दबंगों द्वारा  अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है तथा उक्त गांव निवासी घुरभारी राम ने डीएम, एसडीएम, एडीएम , एसपी तथा मुख्यमंत्री   को पत्रक सौंपकर अवगत कराया है तथा बताया कि खण्ड विकास अधिकारी सोहाश्व द्वारा घोर लापरवाही के कारण बीते चार जुलाई से लेकर अब तक गड़ही का सीमांकन करने एवं खुदाई करने के आदेश पर कार्रवाई नहीं हुई जिससे नाराज होकर गांव के सैकड़ों लोगों ने मुख्यमंत्री को लिखित पत्रक सौंपकर मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने की मांग की है ताकि कथित लोगों द्वारा अवैध कब्जा रोका जा सके ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके  तथा यह भी बताया कि उक्त गांव के ग्राम प्रधान एवं खण्ड विकास अधिकारी के मिलीभगत से अवैध कब्जा करने वालो का मनोबल बढ़ता जा रहा है । पत्रक सौंपने वालो मे घुरभारी राम, विद्या शंकर पाण्डेय, प्रभुनाथ यादव ,अंजनी कुमार, सिद्धनाथ यादव , दयाशंकर पाण्डेय, मनमोहन गुप्ता, लालबच्चन गुप्ता, महेंद्र यादव , राजकुमार यादव, दीनानाथ यादव , गोरखनाथ यादव , अशोक गुप्ता तथा रामनारायण यादव  आदि मौजूद रहे।
आलू निकासीपर ५० रुपये प्रति कुन्तल मिलेगा परिवहन शुल्क 
बलिया ।  जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बताया जनपद  में क्रियाशील १४ शीतगृहों में कृषकों द्वारा आलू भंडारित किया गया है। शीतगृहों में कृषकों द्वारा भंडारित आलू में से लगभग८२ प्रतिशत आलू कृषकों द्वारा निकाल लेने के उपरांत बड़ी मात्रा में आलू शीतगृहों अवशेष है ।आलू की बिक्री को प्रोत्साहन देने हेतु सरकार द्वारा प्रति कुंतल  ५०  रूपये परिवहन शुल्क में अनुदान के रूप में दिया जा रहा है, ताकि कृषकों को आलू बेचने व परिवहन में होने वाले व्यय की प्रतिपूर्ति हो सके। नवंबर माह में बुवाई सीजन की समाप्ति के दृष्टिगत आलू की बुवाई शीघ्रता से करने तथा शीतगृहों में भंडारित बीज खाद्य आलू निकालकर उस उसका सदुपयोग करने की सलाह जिला उद्यान अधिकारी सुभाष राय ने दी है।
अराजक तत्वोंने धानकी बोझमें लगायी आग
 रसड़ा(बलिया)। क्षेत्र के कोटवारी निवासी जय शंकर चौरसिया  द्वारा  खेत में रखें   धान के ३५०बोझों में  अराजक तत्वों  ने गुरूवार की रात्रि आग लगा दिया। आग बुझाने के लिये आसपास के लोग पहुंचते तब तक धान के बोझ का गल्ला जलकर राख हो गया। पीडि़त ने अज्ञात लोगों के खिलाफ  कोतवाली में तहरीर दिया है।
बिचौलियोंके चक्करमें न पड़े किसान-विधायक
बिल्थरारोड (बलिया): स्थानीय कृषि मण्डी स्थित विपणन शाखा के धान क्रय केन्द्र का शुक्रवार की प्रात: में क्षेत्रीय विधायक धनन्जय कन्नौजिया ने निरीक्षण किया, और किसानों को किसी भी तरह से परेशान न किए जाने को लेकर सख्त हिदायत दी।   विधायक कन्नौजिया ने कहा कि किसानों के मेहनत के साथ खिलवाड़ कत्तई नही होनी चाहिए और मानक के अनुरुप इमानदारी से धान की नमी जांच के बाद बिना किसी तरह परेशान किए बगैर किसानों का धान क्रय होनी चाहिए। ताकि उनके मेहनत का मूल्य सरकार से मिल सके। विधायक कन्नौजिया ने किसानों से भी किसी बिचौलिए के चक्कर में कत्तई न पडऩे की सलाह दी। अनाज को किसान सूखाने व साफ करने के बाद सीधे क्रय केंद्र पर लाए और 24 घंटे में सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य राशि सीधे अपने खाते में प्राप्त करें। विधायक क्रय केंद्र पर अधिकारियों की मौजूदगी में क्रय हो रहे धान की नमी की भी जांच कराई और अपनी ही निगरानी में धान का तौल करवाया।    इस दौरान स्थानीय एसएमआई गौरव कुमार, क्षेत्रीय विपणन अधिकारी अत्रीमुनी चौधरी, भाजपा नेता धर्मेंद्र सोनी, पूर्व प्रधान सुधीर मिश्र, किसान कन्हैया लाल आदि मौजूद रहे।
स्टेट कबड्डïी चैम्पियनशिप २३ से 
बलिया। क्रीड़ाधिकारी   सर्वदेव सिंह यादव   ने  स्थानीय वीर लोरिक  स्टेडियम   मेंं आयोजित   पत्रकार वार्ता के दौरान  बताया कि  आगामी  २३ नवम्बर से  २५ नवम्बर तक   उ०प्र० जूनियर बालिका स्टेट  कबड्डïी चैम्पियनशिप  का आयोजन  स्थानीय स्टेडियम  में किया गया है जिसमें  प्रदेश के  १८मण्डलों  जिनमेे मेरठ , बरेली, लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद, शहरानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, झांसी ,  अलीगढ़  ,देवी पाटन , बस्ती , आगरा,  चित्रकूट, फैजाबाद, आजमगढ़   की टीमें  भाग लें जिनके रहने और खाने की व्यवस्था पूरी कर ली  गयी है। इस अवसर पर जिला कबड्ड़ी  एसोसिएशन के अध्यक्ष  इं०अरूण कुमार  सिंह ने चेैम्पियनशीप  पर विस्तारपूर्वक  प्रकाश डाला। संघ के सचिव  मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव   ने बताया कि  उपरोक्त  टीमों  की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।
क्रय केन्द्रके चार संचालकोंको चेतावनी
बिल्थरारोड (बलिया)। तहसील क्षेत्र में कृषि मंडी के अलावा चार अन्य क्रय केंद्र के संचालकों को भी चेतावनी देते हुए विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि निरीक्षण में धान क्रय केंद्र बन्द पाएं जाने पर सीधी कार्रवाई होगी। बताया कि क्रय विक्रय बिल्थरारोड, बरौली व सेमरी में भी धान क्रय केंद्र संचालित है। जब कि किन्ंही कारणों से जजौली व भीमपुरा नं. एक का क्रय केन्द्र संचालित नही था वह हर हाल में सोमवार से संचालित हो जायेगा।
झोलाछापके खिलाफ  अभियान कबसे?
चितबड़ागाँव(बलिया)।. स्थानीय नगर पंचायत सहित ग्रामीण इलाकों में आखिर कब चलेगा झोलाछाप डाक्टरो के खिलाफ  धर पकड़ का अभियान । यह सोचनीय प्रश्न बनकर रह गया है । आये दिन लगातार नये.नये खुल रहे बिन डिग्री धारक डाक्टरों की दुकाने लोगों के गले की फ ांस बनते जा रहे है । यही नहीं आलम तो यह भी है कि सरकारी अस्पतालों के बाहर भी धड़ल्ले से पैथोलॉजी सेंटर सहित झोलाछाप चिकित्सकों की दुकानें खूब फ ल फू ल रही है । आखिर किसके सह पर यह अवैध क्लीनिक संचालित हो रहे है । यह तो जाश्च  के बाद ही पता चलेगा । उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार  आयोग सीडब्लू, की पहल पर पूरे जिले मे अभियान चलाकर फर्जी डिग्री धारको के खिलाफ  कार्यवाही का मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा भले ही फ रमान जारी कर दिया गया हो लेकिन उनका यह फ रमान चितबड़ागाँव सहित ग्रामीण इलाकों में आकर दम तोड़ता हुआ नजर आ रहा है । तभी तो यहां ऐसे झोलाछाप चिकित्सको ंकी भरमार होने के बावजूद उन पर अब तक कोई भी  काररवाई न होना सवाल खड़ा कर रहा है । ऐसे में चहुंओर चट्टी चौराहों पर धड़ल्ले से बिना डिग्री धारक डाक्टर अपनी दुकाने बखूबी चला रहे है  लेकिन यहां  इन झोलाछाप चिकित्सकों पर स्वास्थ्य विभाग का कभी भी डंडा नहीं चला । जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है, जबकि यह जाहिर सी बात है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भारी.भरकम रकम ऐंठ बिना रोक टोक चिकित्सालय चलवा रहे है , जिससे आम लोगों के आशाअंो पर पानी फि रता नजर आ रहा है , जिससे झोलाछाप डाक्टर अपनी मूछों पर ताल देकर लोगों की जेबों  ंपर खुलेआम डाका डाल रहे है । बहरहाल कब चलेगा स्वास्थ्य विभाग का डंडा ,  इसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है । एवज में  मुख्य चिकित्सा अधिकारी की माने तो इस समय पूरे जनपद मे झोलाछाप डाक्टरो के खिलाफ धर पकड़ का अभियान चलाया जा रहा है , जबकि चितबड़ागाँव में भी जल्द ही झोलाछाप चिकित्सकों को चिन्हित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा ।
क्षुब्ध प्रेेमिकाकी पुलिसने बचायी जान
मनियर(बलिया)।प्रेमी से संबंध टूटने  से क्षुब्ध  प्रेमिका ने  थाने के सामने बड़ा पोखरा में छलांग लगा दी। जानकारी होने पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए १७बर्षीय युवती की जान बचाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती का का प्रेम प्रपंच एक युवक से लगभग तीन माह से चल रहा था । दो दिन पहले दोनों बाँसडीह थाने में पकड़े भी गये थे। जहाँ से प्रेमी की माता छुड़ा कर लायी। प्रेमी युगल शादी पर राजी थे । प्रेमिका का आरोप था की  प्रेमी के माता पिता  के शादी में रोड़ा बनने के कारण प्रेमी शादी से इंकार कर रहा है जिससे खफ ा प्रेमिका ने  बड़ा पोखरा में े छलांग लगा दी। यह देख राहगीरों ने हो हल्ला मचाया। मामला थाने के सामने होने के कारण थाना अध्यक्ष के निर्देश पर एस आई ओम प्रकाश पांडेय  अपने हमराही एफ डी आर एफ टीम के होमगार्ड जीऊत प्रसाद के साथ मौके पर पहुंचे ।जीउत प्रसाद ने पोखरे में छलांग लगाकर  तैरते हुए डुब रही युवती की जान बचाई।
शिवलीन ब्रम्हचारी संत परम्पराके अलौकिक दीपक
बिल्थरारोड ;(बलिया)।क्षेत्र के ग्राम हरनाटार ;मालदहद्ध स्थित उर्धबाहु बाबा मठ के शिवलीन महंत श्री श्री १०८ श्री अंगद चैतन्य ब्रम्हचारी  मौनी बाबा के श्राद्ध भोज तेरही, रविवार को विधि विधान के साथ सम्पन्न की गयी।      इस मौके पर पधारे श्री वन खंडीनाथ ग्राम डुंहा के अध्यक्ष स्वामी श्री ईश्वर दास ब्रम्हचारी मौनी बाबा ने शिवलीन ब्रम्हचारी को संत परमपरा का अलौकिक दीपक की उपाधि दीए और कहा कि जिनकी अक्षय कीर्ति अभी भी आलोकित हो रही है। हां यहां भाविष्य में शिवलीन महन्त ब्रम्हचारी का अभाव भक्तों व क्षेत्रवासियों को खटकता रहेगा।
     उन्होंने कहा कि आज कलिकाल का समय चल रहा है। मानव का गृहस्त आश्रम में रहकर उसकी की जा रही अल्प समय की भक्ति से ही भगवान प्रसन्न हो जाते हैं ,हालांकि कलिकाल में भगवान के भक्तों को अनेकानेक विघ्नों का सामना करना पड़ता तो है किन्तु वे ईश्वर कृपा से सामना करने से पीछे नही हटते। इस प्रकार हर मानव को अल्प भक्ति ही सही उसे निरन्तर जीवन मे उतारना चाहिए। कलिकाल भले प्रभावी है लेकिन वह भक्तो का कुछ भी बाल बांका नही कर सकता।      मऊ जनपद के सहरोज से पधारे पंडित रितेश जी ने श्री राम चरित मानस पाठ का अल्प ब्याख्यान करने के साथ ही मौके पर उपस्थित साधु.संतों व क्षेत्रवासियों को उससे प्रेरणा लेने की नसीहत दी।      इस मौके पर बिहरा गायत्री पीठ से रामभूषण ब्रम्हचारी परमधाम डुंहा से स्वामी चितसुखा नन्द स्वामी करुणा निधान भारती ग्राम प्रधान मुक्तेश्वर वमा रमेश रायएमुन्ना राय राज राय गौरव रायराजू राय अवधेश राय आदि मौजूद रहे।
प्रेक्षकका आगमन २२ को
बलिया।  नगर मजिस्ट्रेट प्रभारी अधिकारी ,प्रेक्षक व्यवस्था,  मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि डा0  हरिओम,सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग  शासन, लखनऊ को जनपद के नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन  में द्वितीय चरण के मतदान २६ नवंबर  एवं मतगणना १ दिसम्बर को संपन्न कराने के लिए प्रेक्षक नियुक्त किया गया है । प्रेक्षक का जनपद में २२ नवम्बर को प्रात: आगमन हो रहा है।
 बालिकाको बचानेमें बाइक चालक घायल
 रसड़ा (बलिया)।प्रधानपुर मार्ग स्थित डेहरी गांव के समीप   बाइक सवार युवक एक बच्ची को बचाने में अनियंत्रित होकर पलट गया। घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां युवक की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिये रेफ र कर दिया। गाजीपुर जनपद मुहम्मदाबाद थाना के अहिरौली निवासी नितीश कुमार ठाकुर १९ वर्ष बाइक से रसड़ा अपने रिस्तेदारी से होकर घर जा रहा था  तब  तक डेहरी गांव के समीप रास्ते में अचानक एक बच्ची आ गयी जिससे अनियंत्रित होकर नितीश कुमार बाइक समेत पलट गया।
छात्राके साथ छेडख़ानी करनेपर की धुनाई
रसड़ा(बलिया)। नगर के प्यारेलाल चौराहा पर शुक्रवार की सुवह १० बजे फिल्मी इस्टाइल में  एक छात्र द्वारा छात्रा के साथ छेडख़ानी करना उस समय महंगा  पड़ गया जब मौजूद आस- पास के लोगों ने जमकर धुनाई कर दिया। कोचिंग से दो छात्राएं पढ़ कर घर वापस जा रही थी तबतक  चौराहा के समीप  डिग्री कालेज का २३वर्षीय छात्र बेल्थरा रोड निवासी शशिकान्त ने  छात्रा को छेडख़ानी कर सरेराह किस ले लिया। छात्र का यह कृत्य देख लड़कियंा अवाक हो गयी। लड़कियां कुछ समझ पाती तब तक आस के आक्रोशित लोगों ने  छात्र को दौड़ा कर पकड़ लिया। फिर क्या था लोगों ने छात्र को जमकर धुनाई कर दी। छात्र द्वारा  माफी मांगेजाने के बाद  उसे  रिहा कर दिया गया।
पलटी टेम्पो, आधा दर्जन जख्मी
रसड़ा(बलिया)। पकवाइनार चट्टी के डिवाइडर के समीप गुरूवार की सांय करीब  चार बजे एक बच्चे को बचाने में  टैम्पो अनियंत्रित होकर पलट गयी, जिस पर  सवार आधा दर्जन  यात्री  घायल हो गये। इलाज के दौरान दो लोगों की हालत  गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिये रेफ र कर दिया।  रसड़ा से टेम्पू सवारी लेकर रतनपुरा जा रहा थी तबतक पक्वाइनार चट्टी पर डिवाइडर के समीप  सामने अचानक एक बच्चा आ गया, जिसको बचाने में टेम्पू अनियंत्रित  होकर पलट गयी, जिसमें  गम्भीर रूप से घायल महतवार गांव निवासी शिक्षक अरुण ठाकुर २५ वर्ष   पुत्र रामजीत व कटियारी गांव निवासी राजकुमारी देवी  ३५ वर्ष  वर्ष पत्नी  सुरेश चौहान को अस्पताल पहुंचाया गया ।
करेण्टसे  किशोरी झुलसी
दुबहड़ (बलिया)। स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत  नगवा गांव निवासी   एक किशोरी   अपने छोटे भाई  को विद्युत स्पर्श से बचाने के  प्रयास में   गम्भीर रूप से  झुलस गयी जिन्हें उपचार हेतु  परिजनों ने जिलाचिकित्सालय  में भर्ती  कराया है जहां उसकी स्थिति नाजुक बतायी   जा रही है।   घटना के बारे में  बताया जाता है कि  उक्त गांव निवासी कु०प्रियंका  १७ वर्ष पुत्री   शिवनारायण  शुक्रवार की दोपहर  बिजली  के प्लग के समीप  लगे नंगे तार से  अपने छोटे भाई राकेश  को बचाने  के प्रयास कररही थी इसी बीच    उसका  हाथ  विद्युत के नंगे तार से स्पर्श हो गया जिसके चलते  वह गम्भीर रूप से  झुलस कर घायल हो गयी। जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया ।
उचक्कोंने  उड़ायी बाइक
भरौली  (बलिया)।   स्थानीय गोलम्बर  से आये दिन  बाइक चोरी की  घटनाएं  घट रही है लेकिन  अभी तक  पुलिस उचक्कों तक  नहीं पहुृंच पायी।   गुरूवार को  पूर्वाह्नï  ११:३०बजे गंगा होटल  गोबीनापुर   के पास  खड़ी  बाइक यूपी  ६१जेड  -३६५३को उड़ा लिया।  बताया जाता है कि जितेन्द्र यादव पुत्र धरनीयादव  निवासी  बैरनपुर  ,गाजीपुर,  यहां   अपनी  लड़की   के यहां  आये हुए  थे। लड़कीके ससुराल वाले    टमाटर की खेत में  काम कर रहे थे इसी सूचना पर  जितेन्द्र  बाइक खड़ी कर   टमाटर केे खेत  में चला गया और   जब वापस आया तो बाइक गायब  हो गयी थी। जितेन्द्र ने नरही थाने में तहरीर दे दी है।
बच्चोंमें गर्म कपड़े वितरित
मनियर (बलिया)। पातो देवी मेमोरियल संस्थान द्वारा क्षेत्र के नोजा कान्वेन्ट स्कूल छितौनी में शुक्रवार को भाजपा के जिला मंत्री रामजी सिंह के हाथों नर्सरी से कक्षा ६ तक के १५४ छात्र व ८० छात्राओं में कुल २३४ बच्चों के अभिभावको के समक्ष ठण्ड के मौसम को देखते हुए गर्म कपड़ोंका वितरण किया गया। मुख्य अतिथि ने कहा कि गरीब बच्चों को माता . पिता के ऊपर बोझ नहीं आयेगी।इस संस्था द्वारा किये गये इस नेक कार्य की सराहना अभिभावकों ने की।इस मौके पर प्रधानाचार्य अतुल कुमार सिंह ,अजीत तिवारी ,मुन्ना यादव ,सर्र्फु द्दीन , जाहिद , प्रभावती देवी , शाबीर , मो0 तजामुल , मुन्ना चौहान , राकेश साहनी , सुमन देवी आदि रहे।
ग्राम पंचायत अधिकारी के निलम्बनपर आभार
रतसड़(बलिया) । भारतीय जनता पार्टी  किसान मोर्चा मध्य  प्रदेश  के पूर्व प्रभारी  राजेश सिंह  की शिकायत पर  क्षेत्र पंचायत   पन्दह अंतर्गत  ग्राम पंचायत पूर  के ग्राम पंचायत अधिकारी ओमप्रकाश सिंह को    निलम्बित  कर दियेजाने पर   भाजपा नेता  श्री सिंह ने  जिलाधिकारी  , मुख्य  विकास अधिकारी  एवं  पीडी का  आभार व्यक्त किया है।  श्री सिंह ने  विगत माह  ग्राम पंचायत पूर  मेें प्रधानमंत्री आवास  एवं  शौचालय, राशन कार्ड के  वितरण  सहित अन्य मामलों मेंं धांधली का आरोप लगाया था। जांचोपरांत सही पाये जाने पर  मुख्य विकास अधिकारी ,वीडीओ,  एवं पीडी द्वारा उन्हें निलम्बित कर दिया गया।