Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » बलिया समाचार

बलिया समाचार

चिकित्सा प्रभारी के विरुद्ध काररवाईका निर्देश
बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने राजकीय महिला चिकित्सालय नवानगर व सीएचसी सिकन्दरपुर का जायजा लेकर वहां की चिकित्सा व्यवस्था का सच जाना। इस दौरान मिली दुव्र्यवस्था पर उन्होंने सवाल किया जब धनराशि पर्याप्त है तो ऐसी खराब स्थिति कैसे मिल रही है। नवानगर में तो राजकीय महिला अस्पताल की स्थिति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए ठोस कार्रवाई के भी संकेत दिये। जिलाधिकारी ने चिकित्सा अधीक्षक को सुधार लाने की चेतावनी दी। जिलाधिकारी जब नवानगर अस्पताल गये तो पाया कि वहां बिजली व्यवस्था है ही नहीं। वहां जेनरेटर सेट भी नहीं है। पेयजल के लिए कोई साधन नहीं मिला। उन्होंने कहा कि जब बिजली नहीं, जेनरेटर सेट नहीं तो चिकित्सा व्यवस्था कैसे बेहतर हो सकती है। इससे पहले इन सब कमियों से अवगत क्यों नहीं कराया गया। उन्होंने वहां के प्रभारी पर काररवाई करने का निर्देश एसीएमओ डॉ0 केडी प्रसाद को दिया। साथ ही जो भी कमियां है उसका विवरण मांगा। एसडीएम राजेश यादव को निर्देश दिया यहां जल्द बिजली कनेक्शन दिलवाने के लिये बिजली विभाग को निर्देशित करें। पेयजल के लिए बोरिंग कराकर समरसेबल लगवाने के निर्देश दिया। प्रकाश की व्यवस्था के लिए क्रिटिकल गैप योजना से दो सोलर लाइट देने को कहा। इसके बाद प्रसव कक्ष में गए तो टूटी छत देख भड़क गये। कहा कि इसकी मरम्मत क्यों नहीं कराई गई। खुले में दवा रखे जाने पर अलमारी खरीदने के निर्देश दिये। कुल मिलाकर वहां की हर व्यवस्था से जिलाधिकारी असन्तुष्ट दिखे और प्रभारी पर काररवाई के निर्देश दिये। वहां से सीएचसी सिकन्दरपुर पहुँचे जिलाधिकारी ने अस्पताल के एक-एक कमरों का निरीक्षण किया। वार्ड में गए तो वहां भर्ती एक मरीज के पास अस्पताल का कम्बल भी नहीं था। दवायें भी बाहर से लिखी गई बताई गई। जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक को फ टकार लगाई और कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी। दंत चिकित्सा के लिए पड़ी मशीन भी सही हालात में नहीं मिली। डीएम ने कहा कि जब दो-दो दांत के डॉक्टर हैं तो मशीन भी ठीक रहे, ताकि दाँतो से सम्बंधित समस्या पर किसी को जिला मुख्याल पर नहीं जाना पड़े और संसाधन है तो उसका सदुपयोग हो। परिसर में खराब पड़े हैंडपम्प को रिबोर कराने का निर्दश बीडीओ को दिये। परिसर में ही मरीज के तीमारदारों के लिये शेड लगवाने को कहा। इस दौरान एसडीएम राजेश यादव, सीओ, एसओ अनिल तिवारी के अलावा स्वास्थ्य विभाग से एसीएमओ डॉ0 केडी प्रसाद साथ रहे।
टै्रक्टरके धक्केसे साइकिल सवारकी मौत

शिवनटोला (बलिया)। ठेकहां मोड़ पर ट्रैक्टर के धक्के से भिखारी बैठा का २० वर्षीय पुत्र छोटू बैठा निवासी घुरी टोला की शनिवार दोपहर बाद मौत हो गई। बता दें कि छोटू बैठा कटान पीडि़त था। घर बनवाने के लिए गिट्टी-छड़ का बयाना देकर वापस साइकिल से घर लौट रहा है। एनएच पर उसके आगे ट्रक था और पीछे लाल बालू लदा ट्रैक्टर बीच में साइकिल से वह जा रहा है तभी पीछे से ट्रैक्टर ने इतना जोरदार टक्कर मारा कि छोटू बैठा साइकिल समेत ट्रक में जा घुसा और उसके पीछे ट्रैक्टर का अगला हिस्सा ट्रक से जा टकराया। मौके पर ही छोटू बैठा की मौत हो गई और उसका शव ट्रक में फ ंस गया। घटना से क्षुब्ध लोगों ने सड़क जाम कर दिया। घटना की सूचना पर मौके पर एसडीएम राधेश्याम पाठक, सीओ उमेश यादव व भारी फ ोर्स पंहुची। काफ ी मशक्कत के बाद छोटू का शव ट्रक के पिछले हिस्से से निकाला गया। एसडीएम व सीओ ग्रामीणों को समझाने बुझाने में लगे रहे। ग्रामीण मौके पर विधायक सुरेंद्र सिंह को बुलाने और मुआवजा दिलवाने की मांग कर रहे थे। काफी मशक्कत के बाद प्रशासन के अश्वासन पर सड़क जाम समाप्त हो गया। पुलिस ने चालक और टै्रक्टर को कब्जे में लेकर बैरिया थाना चली गयी।
७५ सफईकर्मियोंको मिला सफई किट

बिल्थरारोड (बलिया)। भारत सरकार के स्वच्छ भारत, सुन्दर भारत मिशन के अन्तर्गत स्थानीय नगर पंचायत के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने चुनावी वादा के अनुसार नगर के अन्दर घर-घर कूड़ा कलेक्शन हेतु अपने ७५ सफ ाईकर्मियों को घर-घर कूड़ा कलेक्शन के लिए सफ ाईकीट प्रदान किया। उन्होनें कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वच्छता अभियान निरन्तर बनाये रखने का उनका सपना जिसे पूरा करने के क्रम में सफ ाईकिर्मयों को सफ ाईकीट प्रदान किया गया। सफ ाईकर्मी नगर के प्रत्येक गलियों में जाकर सीटी बजाकर कूड़ा कलेक्शन घर-घर से करने का काम करेगें। नागरिकों से चेयरमैन ने सड़क पर कूड़ा न फेकने की अपील की है। सीटी बजाकर कूडा कलेक्शन हेतु सफ ाईकीट में दस्ताना, सीटी, हेलमेट, डे्रस, जूता, जैकेट, माक्स आदि सफ ाईकिर्मयों को प्रदान किया गया। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी बृजेश गुप्ता, जोरावर सिंह आर्य, रमेश मद्धेशिया, मृत्यंजय गुप्ता, सुधीर कुमार मौर्य, चन्द्रभूषण उर्फ पिक्की वर्मा, शिवमंगल गुप्ता उर्फ विक्की, राम मनोहर गांधी, अंजय राव, गोरख जायसवाल, अमित जायसवाल आदि लोग मौजूद रहे।
ठण्डसे युवककी मौत
रामगढ़ (बलिया)। हल्दी थाना क्षेत्र के रामगढ़ ग्राम पंचायत, बलिहार के गरीब परिवार का नौजवान पवन कुमार ओझा ३० वर्ष पुत्र स्व0 शिव नाथ ओझा की शुक्रवार को ५ बजे के ठण्ड लगने से मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार पवन कुमार की तबियत ठण्ड लगने से कुछ दिन पहले खराब थी गरीबी की वजह से बलिया में किसी तरह जैसे-तैसे इलाज के बाद ठीक हो गया लेकिन शुक्रवार को अचानक वह कांपने लगा घर में बूढ़ी मां कुछ समझ पाती कि तब तक आँखों के  सामने बेटे की मौत हो गयी। गरीबी के चलते शनिवार को ११ बजे के बाद आस-पास के लोगों के सहयोग से अंतिम संस्कार किया गया। रोती बिलखती बूढ़ी मां ने बताया कि गरीबी का आलम यह है कि आज तक हम गरीब परिवार को कोई राशन कार्ड तक नहीं बनाया गया। एक बड़ा बेटा जैसे-तैसे मजदूरी करके हम सबको जिलाता है। कभी भोजन बना तो कभी फ ांका भी पड़ जाता है। उपर वाले कि कृपा से जैसे-तैसे गुजर रही है जिन्दगी कोई मददगार नहीं है। पवन  के  मौत की खबर सुनकर बलिहार के प्रधान प्रतिनिधि सुशील मिश्रा मौके पर पहुंचकर घर वालों को अंतिम संस्कार मेें २००० रुपये और कुछ राशन की तत्काल मदद किया।
शौचालयविहीन राजकीय आईटीआई स्कूल
बलिया। केन्द्र सरकार हो या राज्य सरकार हरघर में शौचालय देने की बात करते हैं। कोई भी खुले में शौच न करें लेकिन जनपद में राजकीय आईटीआई विद्यालय में शौचालय न होने से आईटीआई के छात्र एवं छात्राओं को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही हैं और छात्राओं को बाहर का रास्ता देखने के लिये मजबूर होना पड़ता है। बताया जा रहा है कि यहां के राजकीय आई टीआई विद्यालय में शौचालय की व्यवस्था को देखकर आप भी चौक जायेंगे। यहां शौचालय हैं या कबाड़ा घर जहाँ कूड़ों से भरा पड़ा यह शौचालय अपनी बदहाली पर आँसू बहा रहा हैं। टूटा पड़ा टैंक और वाशिंग पिट पूरी तरह से बदहाल हैं जहां छात्राओं को शौच के लिये बाहर जाना पड़ता हैं और बाहर जाकर ये छात्राये शौच कर लौटने में काफ ी कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ता हैं। 
साइकिलसे भिड़ी बाइक, दो घायल
नवानगर (बलिया)। नगरा मार्ग पर दादर डिग्री कॉलेज के समीप साइकिल और बाइक की आमने-सामने की टक्कर में बाइक सवार व साइकिल सवार दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। रसड़ा थाना क्षेत्र के छितौनी निवासी आशीष यादव २५ वर्ष बाइक द्वारा नगरा की तरफ  जा रहे थे कि दादर निवासी जंग बहादुर ५० वर्ष उधर से साइकिल द्वारा सिकन्दरपुर की तरफ  जा रहे थे कि कॉलेज के समीप उनके बाइक और साइकिल की आमने-सामने की टक्कर हो गई जिसमें दोनों गिरकर घायल हो गए।
लोगों ने दोनों को इलाज हेतु स्थानीय सीएचसी पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को डॉक्टर ने सदर अस्पताल के लिए रेफ र कर दिया है।
परदेशसे कमाकर घर लौट रहा युवक वाराणसीसे गायब
रसड़ा (बलिया)। हिमाचल से नौकरी करके घर लौट रहा एक युवक वृहस्पतिवार को वाराणसी से लापता हो गया। घर न पहुंचने पर परिजनों ने कोतवाली में तहरीर देकर काररवाई की मांग की। कोतवाली क्षेत्र का नागपुर निवासी धर्मेन्द्र राजभर हिमांचल के सोलन जिला के वादी में प्राइवेट नौकरी करता था। धर्मेन्द्र घर आने के लिये १७ जनवरी बुधवार  को  जम्मूतवी एक्सप्रेस से चला। वाराणसी आने पर १८ तारीख को १० बजे परिजनों से धर्मेन्द्र की बात भी हुई, जिसपर धर्मेन्द्र ने बताया कि मैं वाराणसी आ गया हूं चौरी चौरा ट्रेन पकडूँगा। युवक के घर न पहुंचने पर परिजनों ने १९ जनवरी को सुबह ८ बजे फ ोन किया गया तो एक दूसरे व्यक्ति ने फ ोन रिसीव किया। पूछने पर बताया कि मैं फ ोन पाया हूं। उसके बाद फ ोन करने पर मोबाइल स्विच ऑफ  बताने लगा। परेशान परिजनों ने काफ ी खोजबीन करने के बाद कुछ पता नहीं चला तो उसका बड़ा भाई गोविन्द ने शुक्रवार की देर शाम कोतवाली में तहरीर दे दिया।
शिक्षक-शिक्षणेत्तर कर्मचारी करेंगे दीक्षांत समारोहका बहिष्कार
बलिया। श्री मुरली मनोहर टाउन पीजी कालेज शिक्षक संघ एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने माह दिसम्बर से लम्बित वेतन एवं अन्य देयकों के भुगतान न होने से उनमें आक्रोश व्याप्त है। इस संबंध में शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ0 अखिलेश कुमार राय के अनुसार गत ९ जनवरी को विद्यालय की प्रबंध समिति को २० जनवरी तक वेतन एवं देयकों के भुगतान के संबंध मेें निवेदन किया गया था। अद्यतन समस्या का समाधान न होने पर शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने महाविद्यालय में बैठक कर दो प्रस्ताव पारित किये। जिसमें कर्मचारियों के देयकों का भुगतान नहीं होता है तब तक वे काली पट्ïटी बांधकर विरोध प्रकट करते हुये २४ जनवरी से कलमबंध हड़ताल पर चले जायेंगे। उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि फिर भी यह भुगतान नहीं हुआ तो आगामी २८ जनवरी को महाविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में भाग नहीं लेंगे। श्री राय ने महाविद्यालय प्रबंध समिति से अनुरोध किया है कि यथाशीघ्र वेतन एवं अनदेयकों का भुगतान कराया जाये।
किसानोंको नहीं मिल रहा उपजका लाभ
नगरा (बलिया)। समाजवादी पार्टी की बैठक स्थानीय जिला पंचायत के अतिथि गृह में जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पन्न हुई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज की प्रदेश में चल रही सरकार को गॉव गरीब किसान की चिन्ता नहीं है। बेरोजगारों के लिए इसके पास कोई योजना नहीं है। युवा नौजवान दर-दर भटक रहा हैं। किसानों को अपने कमाई की फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। पूरे प्रदेश में आलू की बर्बादी हो रही है। प्रदेश की सरकार लोगों  में वैमनश्यता फैला कर समाज को बॉटने मे लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि कानून ब्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। चारों तरफ अराजकता का माहौल बन गया है तथा सरकार हर मोर्चे पर विफ ल हो गयी है। इन सबको लेकर सपा २७ जनवरी को तहसील मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन करेगी।
समाजवादी नेता पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय ने कहा कि विकास के नाम पर बनी सरकार में विनाश लीला जारी है। कोई भी इसमे महफूज नहीं है। पूर्व विधायक गोरख पासवान ने कहा कि सबका साथ सबका विकास की भाषा बोलने वाली भाजपा के शासन में सपा कार्यकर्ताओं के साथ भेद भाव पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है। प्रदेश में सरकार नही भाजपा के कुछ चुनिन्दे लोगों की मनमानी चल रही है। बैठक में इरफ ान अहमद, रामजी यादव, जयप्रकाश यादव, अखिलेश यादव, अब्दुल्ला शाह, कृष्ण मोहन यादव, मकुर्धन पटेल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
नकलविहीन होगी बोर्ड परीक्षा-जिलाधिकारी
बलिया। बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए प्रशासन ने भी पूरी तरह कमर कस लिया है। शुक्रवार को कलेेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी ने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक कर शासन की मंशा से अवगत कराया। साफ  कहा कि हरहाल में नकलविहीन परीक्षा करानी है। शिक्षण संस्थान ठान ले तभी ऐसा सम्भव होगा। नकलविहीन परीक्षा कराने की मंशा के साथ यदि किसी ने खिलवाड़ करने की कोशिश भी की तो उसकी जगह जेल होगी।
जिलाधिकारी ने तहसीलवार एक.एक विद्यालयों के प्रधानाचार्य या केन्द्र व्यवस्थापकों से पूछ-ताछ की उनकी समस्या जानी। कहा कि जो भी कमियां है, पहले ही बता दें। हर कमियों को दूर किया जाएगा। करीब सभी ने कक्ष निरीक्षकों की कमी व परीक्षा केन्द्र के बाहर सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। विशेष रूप से जहां बालिकाओं की संख्या है वहां महिला कक्ष निरीक्षक की मांग की गयी। जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि हर कमी को दूर किया जाए। बशर्ते केन्द्र व्यवस्थापक भी ठान लें कि हम नकलविहीन परीक्षा कराएंगे। जहां बालिकाओं की संख्या है वहां महिला कक्ष निरीक्षक के लिए प्राथमिक टीचर, आंगनबाड़ी मुख्य सेविका आदि जैसी महिला कर्मियों को लगाया जाएगा। इसके लिए एडीआईओएस व बीएसए को जिम्मेदारी सौंपी। जिलाधिकारी ने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया कि जहां क्षमता से अधिक परीक्षार्थी हो गये हों, वहां उनके बैठने के लिये उचित व्यवस्था कर ली जाये। जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि नदी किनारे पडऩे वाले विद्यालयों में भ्रमण कर वहां की व्यवस्था देख लें। बैठक में माध्यमिक शिक्षा विभाग की संयुक्त निदेशक अनारपति वर्मा, एडीआईओएस राकेश सिंह, बीएसए संतोष राय, अतुल तिवारी समेत समस्त केन्द्र व्यवस्थापक मौजूद रहे।

परीक्षा केन्द्रमें अनाधिकृत व्यक्ति मिला तो केन्द्र व्यवस्थापक होंगे जिम्मेदार
बलिया। जिलाधिकारी ने समस्त केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देशित करते हुए कहा कि परीक्षा के अपने नियम.कायदे हैं। उन्हीं नियम कानूनों का अनुपालन करते हुए पूरी तरह नकलविहीन परीक्षा करानी है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण भूमिका केंद्र व्यवस्थापक की ही है। बिना केंद्र व्यवस्थापक की मर्जी के विद्यालय के अंदर किसी का प्रवेश नही होगा। कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति परिसर में मिला तो केंद्र व्यवस्थापक की ही जिम्मेदारी तय होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर पेयजल, शौचालय की व्यवस्था बेहतर हो। सीटिंग प्लान, प्रश्नपत्र को सुरक्षित रखने से लेकर उत्तर पुस्तिकाओं को संकलन केन्द्र तक ले जाने के लिए प्लानिंग कर लें। केन्द्र पर सभी मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध रखने की जिम्मेदारी केन्द्र व्यवस्थापक की होगी।
भौतिकवादी विकासकी देन है प्लास्टिक प्रदूषण
रामगढ़ (बलिया)। अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दूबेछपरा में भूगोल विषय के छात्र-छात्राओं द्वारा प्लास्टिक प्रदूषण एवं जनजागरूकता विषयक पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डा0 गणेश कुमार पाठक ने किया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए भूगोल के असिस्टेण्ट प्रोफेसर डा0 सुनील कमार ओझा ने कहा कि प्लास्टिक प्रदूषण एक धीमा जहर की तरह काम करता है, जो धीर-धीरे मानव एवं पशु को अपनी चपेट में लेता जाता है। राजनीति विज्ञान विभाग के असिस्टेण्ट प्रोफेसर संजय कुमार मिश्र ने कहा कि यद्यपि कि राज्य सरकार द्वारा प्लास्टिक बैगों के प्रयोग पर रोक लगाई गयी है, इसके बावजूद भी धड़ल्ले से प्रयोग हो रहा है। इसका कड़ाई से पालन होना चाहिए एवं जन जागरूकता पैदा कर इस पर रोक लगाई जानी चाहिए। डा0 भगवान जी चौबे ने कहा कि प्लास्टिक प्रदूषण से सम्पूर्ण पर्यावरण ही खतरे में पड़ गया है। सैन्यविज्ञान के अध्यक्ष डा0 श्यामविहारी श्रीवास्तव ने कहा कि प्लास्टिक प्रदूषण जन-जन में समाया हुआ है। अध्यक्षीय उद्बबोधन में प्राचार्य डा0 गणेश कुमार पाठक ने कहा कि प्लास्टिक प्रदूषण एक ऐसा प्रदूषण है जो मानव की भौतिकवादी विकास की देन है। हम अपने विकास अंधी दौड़ एवं सुख-सुविधाओं की खोज में ऐसे उत्पादों की खोज एवं निर्माण कर दिए हैं जो अति घातक होते हुए भी जन-जन के लिए उपयोगी हो गया, किन्तु अंतत: उसका घातक दुष्परिणाम न केवल मानव बल्कि पशु-पक्षी, पर्यावरण एवं सम्पूर्ण पारिस्थितिकी के विनाश के लिए उत्तरदायी होने जा रहा है। इससे बचने का एक मात्र उपाय इसके उपयोग को कम करना है, जिसके लिए जन जागरूकता आवश्यक है । जन जागरूकता के क्रम में प्रचार्य जी द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रतिज्ञा दिलाई गयी कि वो अपने स्तर से अपने परिवार एवं समाज को जागरूक करें। गोष्ठी को धर्मेन्द्र कुमार यादव, अतिशय सिंह, अभिषेक सिंह, मुकेश राय, विक्की शर्मा, नीशू तिवारी, दिव्या मिश्रा एवं सलोनी पाण्डेय ने भी सम्बोधित किया।
वित्तीय अनियमितताके खिलाफ छात्रनेता लामबंद
बलिया। टाउन पीजी कालेज छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष राजेश सिंह प्रिंस की अध्यक्षता में छात्रों की एक बैठक हुयी। बैठक में महाविद्यालय में हो रही अनियमितता के खिलाफ आन्दोलन छेडऩे पर विचार किया गया। श्री प्रिंस ने आरोप लगाया कि महाविद्यालय की प्रबंध समिति कालातीत हो गयी है और नये प्राचार्य की नियुक्ति भी की गयी जो अवैध बतायी गयी है। जिलाधिकारी को सम्बोधित शिकायती पत्र में छात्रों ने अवैध धन निकासी की जांच कराये जाने आदि की मांग की है। बैठक में बृजेश सिंह, यशपाल सिंह, सुधीर मौर्या, दुर्गेश राय, सोनू सिंह, मनीष सिंह, प्रिंस, अरविन्द सिंह, नवतेज आदि छात्रनेता मौजूद रहे। बैठक का संचालन नीरज दुबे ने किया।
साथीकी मौतपर छात्रों ने जताया शोक
सुखपुरा (बलिया)। कस्बे के संत यतीनाथ विद्यापीठ मे अध्ययनरत कक्षा ११वीं के छात्र मृत्युंजय तिवारी १६ वर्ष की शुक्रवार की रात असामयिक मौत हो गयी, जिसके कारण शनिवार को विद्यालय मे शोकसभा के बाद विद्यालय में पठन पाठन स्थगित कर दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत्युंजय तिवारी खेजुरी थाना क्षेत्र के जिगिड़सर का निवासी था और उसे हृदय सम्बंधित बीमारी थी जिसका इलाज दिल्ली से चल रहा था। शुक्रवार की शाम उसकी तबियत खराब हुई जिसे उसके परिजन जिला अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।
गोलीकाण्डका एक आरोपी गिरफ्ïतार
रसड़ा (बलिया)। नगर के कृषि मण्डी के समीप बीते दिनों गोली काण्ड के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तारकर जेल भेज दिया। मऊ जनपद के हलधरपुर थाना के कंसो निवासी जयनाथ सिंह उर्फ कंकड़ पुत्र महेन्द्र सिंह शनिवार की सुबह करीब ८ बजे ट्रेन पकड़कर बिहार भागने की फि राक में था तब तक पुलिस ने घेरा बंदी कर उसे दबोच लिया। कृषि मण्डी के समीप विगत १६ जनवरी की शाम में दो बाइक सवार चार युवकों ने शराब पिया वहीं किसी बात को लेकर सोनहीडीह निवासी युवक सुनील कुमार सैनी २५ वर्ष पुत्र चंचल माली से कहा सुनी हो गयी। कहा सुनी मारपीट में तब्दील हो गयी। इसके बाद चारों युवक बाइक से चले गये। कुछ ही देर में खार-खाये बाइक सवार तीन युवकों ने आकर फ ायर झोंक दिया।
 जिससे वहा पर पकौड़ी छान रहे सोनहीडीह निवासी राजन राजभर २० वर्ष पुत्र रमाकान्त राजभर को पेट एवं हाथ में गोली लग गयी, जिससे राजन गंभीर रूप से घायल गया। कोतवाली प्रभारी मोतीलाल पटेल, सिटी इंचार्ज उमाशंकर त्रिपाठी, एसएसआई राम सिंह मौजूद रहे।