Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » बलिया समाचार

बलिया समाचार

बैरिया (बलिया)। वाराणसी-छपरा रेल खण्ड पर नारायणगढ़ गांव के समीप स्पेशल ट्रेन के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार करमानपुर निवासी कन्हैया साह २५ वर्ष पुत्र छितेश्वर साह रेल लाइन पर अपने कान में एयर फोन लगा कर पटरी पर बैठकर गाना सुन रहा था कि बलिया की तरफ से एक इंजन तीन बोगी जो मजदूरों को लेकर छपरा जा रही थी कि की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही युवक की मौत हो गयी। घटना का कारण ईयर फोन लगाकर गाना सुनना व ट्रेन की आवाज नहीं सुनना ही मौत का कारण बना। घटना की सूचना पर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा कर अंत परीक्षण के लिये मुख्यालय भेज दिया। घटना स्थल पर उपस्थित मृतक कन्हैया के मां और उसके लड़के राजकुमार साह ने बताया कि पूर्व में इनके पिता की मौत भी ट्रेन से ही कट कर हुई थी। तभी से यह युवक बार-बार रेलवे लाइन की तरफ भागकर चला जाता था, उससे रेलवे ट्रैक पर बार-बार जाने का कारण पूछने पर मृत युवक का कहना था कि मेरे पिताजी अपने साथ रहने के लिये हमेशा बुलाते है, जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त कुद दूरी पर खेतों में काम कर रहे लोगों ने उसे चिल्लाकर आगाह करने का भी प्रयास किया, परंतु होनी को कुछ और ही मंजूर था उसके कान में लगा ईयर फोन ही उसके मौत का कारण बना।

हाट-स्पाटके उल्लंघनमें गैस एजेंसीका कर्मचारी गिरफ्तार
बैरिया (बलिया)। हाटस्पाट क्षेत्र में प्रतिबंधित नियमों के उल्लंघन में पुलिस ने कोटवां स्थित बलराम गैस एजेंसी पर छापा मारकर एक कर्मचारी को गिफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि  लोग लापरवाही के कारण दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं। ऐसा ही कार्य करते हुए गुरुवार को कृष्ण बलराम गैस एजेंसी को पुलिस द्वारा पकड़ा गया। सारे नियमों को ताक पर रख कर सुबह कृष्ण बलराम गैस एजेंसी कोटवां पर गैस का वितरण किया जा रहा था, जबकि इस एजेंसी से महज एक किमी की दूरी पर दो कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार हॉट स्पॉट क्षेत्र से तीन किमी की दूरी तक के क्षेत्र को भी सोशल गतिविधियों हेतु प्रतिबंधित किया गया है और यहाँ के गैस एजेंसी को बंद कराकर गैस सिलेंडर को होम डिलीवरी करने का आदेश भी दिया गया था। किंतु उक्त गैस एजेंसी का जिलाधिकारी के आदेश का कोई असर नहीं हुआ। प्रतिदिन की तरह गुरुवार को सुबह एजेंसी खुली जिसमें खुलेयाम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाया जा रहा था। जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को मिली छापा मार दिया, पुलिस को देखकर वहाँ अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सभी लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने एक कर्मचारी को अपने हिरासत में ले लिया है।
अधिशासी अधिकारीने निगरानी समितिके कार्योंकी समीक्षाकी
मनियर (बलिया)। स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय पर अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की अध्यक्षता में निगरानी समिति की बैठक हुई, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पंचायत के सभासद गण, सफाई कर्मी व सफाई नायक मौजूद रहे। ईओ ने सभासदों से निगरानी समिति के कार्यों एवं इसके दायित्वों पर चर्चा की। निगरानी समिति के रजिस्टर एवं सैनिटाइजर का वितरण सभासदों के बीच किया। उनकों निर्देशित किया कि भ्रमण के दौरान क्वॉरेंटाइन रह रहे लोगों के परिवार के सदस्यों को फोन या आवाज देकर खुले स्थान पर वार्ता के लिए बुलाएं एवं होम क्वॉरेंटाइन के महत्व के विषय में उनसे चर्चा करें। अगर कोई समस्या है तो उसको नोट करें। कोरोना से बचाव के बारे में चर्चा की गयी। निगरानी समिति के रजिस्टर को अपडेट करते रहें। बाहर से आए लोगों की सूचना नगर पंचायत कार्यालय को उपलब्ध कराएं एवं उन्हें २८ दिन तक होम क्वॉरेंटाइन कराएं। जनता को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने साबुन से २० सेकंड तक हाथ धोने के बारे में बताएं। सरकारी हैंडपम्प पर साबुन रखें। लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने एवं उसके उपयोग के लाभ के बारे में बताएं। किसी की आकस्मिक मृत्यु हो जाए तो इसकी सूचना एवं होम क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन करने वालों की सूचना मुझे दें। इस अवसर पर सभासद गिरिजा शंकर राय, प्रभुनाथ उपाध्याय, विनय जायसवाल, धनजी प्रजापति, सभासद प्रतिनिधि जय मंगल यादव, कृष्णा, सफाईकर्मीगण, सफाई नायक आदि मौजूद रहे।