Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » आज़मगढ़ समाचार

आज़मगढ़ समाचार

दहेज का मुकदमा दर्ज कराने पहुंचा तो कर दिया यह हाल
आजमगढ़। पुलिस ने एक दलित शिक्षक को बेरहमी के साथ पीटा। स्थिति यह हुई कि उसके दोनों पैर का घुटना पुलिस की पिटाई से फ्रैक्चर हो गया। इस शिक्षक ने कोई अपराध नहीं किया था। उसका अपराध बस केवल इतना था कि वह दहेज के एक मामले में मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए थाने पर पहुंचा था। आरोपी पुलिस में गहरी पैठ रखते थे इसी वजह से पुलिस ने उसका यह हाल कर दिया। अब जबकि शिक्षक ने पुलिस के खिलाफ आवाज बुलन्द की है तो पुलिस के हाथ-पैर फूलने लगे हैं। थानाध्यक्ष समझौता करने के लिए उसके आगे घुटना टेेके हुये हैं मगर शिक्षक पुलिस के साथ किसी भी तरह  का समझौता करने को तैयार नहीं है।
पुलिस का यह वीभत्व रूप जहानागंज में देखने को मिला। पुलिस की पिटाई से घायल दलित शिक्षक का नाम इन्दल राम उम्र 40 वर्ष पुत्र स्व. नन्हकू है। वह मौजूदा समय में वाराणसी में परिषदीय विद्यालय में बतौर शिक्षक कार्यरत है। इन्दल ने अपने भाई की बेटी माधुरी की शादी जिले के जहानागंज थानाक्षेत्र के धरवारा गांव निवासी उमेश के साथ तय की थी। बाद में उमेश और उसके परिजन दहेज के नाम पर शादी करने से मुकर गये। ऐसी स्थिति में इन्दल उमेश और उसके  परिजनों के खिलाफ दहेज का मुकदमा कायम कराने के लिए जहानागंज थाने पर पहुंचा। वहां थानाध्यक्ष ने आरोपियों को भी बुला लिया। आरोपी स्थानीय लोग थे। ऐसे में वह क्षेत्र के तमाम दबंग व राजनैतिक हस्तक्षेप रखने वाले लोगों को लेकर थाने पर पहुंचे। आरोपियों का भी मुकामी पुलिस से बेहतर सम्बध था। यही वजह रही कि थानाध्यक्ष ने उल्टे इन्दल को ही फटकार लगाना शुरू कर दिया। इसके बावजूद इन्दल ने जब आरोपियों के खिलाफ दहेज का मुकदमा कायम करने की जिद किया तो थानाध्यक्ष के आदेश पर पुलिसकर्मियों ने शिक्षक इन्दल राम को पीटना शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष जहानागंज कुमुद शेखर सिंह ने भी इन्दल राम को बेरहमी के साथ पीटा। इतने से पुलिस का मन नहीं भरा तो लाठियों से उसके दोनों घुटनों पर प्रहार करना शुरू कर दिया। शिक्षक चीखता-चिल्लाता रहा। बावजूद इसके कोई भी व्यक्ति उसके बचाव में आगे नहीं आया। पुलिसकर्मियों ने उसे पीटना तब बन्द किया जब उसके दोनों घुटने टूट गये।  साथ मौजूद परिजन इन्दल राम को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। चिकित्सकों ने एक्स-रे करवाकर देखा तो दोनों घुटने टूटे हुये थे। यह जानने के बाद शिक्षक इन्दल राम ने अपने वकील के माध्यम से जहानागंज थाना पुलिस के खिलाफ उच्चाधिकारियों को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई। यह बात पता चलते ही थानाध्यक्ष जहानागंज के हाथ-पांव फूलने लगे। वह आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंच गये। साथ ही समझौता करने के लिए इन्दल से सिफारिश करने लगे। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि वह इलाज का पूरा खर्च देंगे और शादी भी करवायेंगे। बावजूद इसके शिक्षक इन्दल किसी भी कीमत पर समझौता को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि दोषी पुलिसकर्मियों को दण्ड मिलना ही चाहिए।
साइकिल सवार को तमंचा सटाकर छीने रूपये, फरार
अहरौला-आजमगढ़। साइकिल सवार को तमंचा सटाकर 15 हजार रूपये लूट लिये। बैंक से रूपया निकाल कर वापस घर लौटते समय यह वारदात हुई। घटना को अंजाम देने वाले बाइक सवार दोनों लुटेरे फरार हो जाने में कामयाब रहे। लूट के शिकार व्यक्ति की तरफ से घटना के बाबत पुलिस को तहरीर दे दी गयी है। यह अलग बात है कि पुलिस ने अभी तक रिपोर्ट नहीं दर्ज की है।
यह घटना अहरौला थानाक्षेत्र के ककहीं गांव के पास घटी। लूटे गये व्यक्ति का नाम हित्तू निषाद पुत्र सिधारी निषाद है। वह इसी थानाक्षेत्र के लेदौरा गांव का ही रहने वाला है। शुक्रवार को वह यूबीआई की बस्ती भुजवल शाखा से पन्द्रह हजार रूपये निकाल कर अपनी साइकिल से वापस घर लौट रहा था। उसके गांव के सटे ककही गांव के पास एक बाइक पर सवार दो सशस्त्र बदमाशों ने उसकी साइकिल को ओवरटेक करके उसे रोक लिया। वह जब तक कुछ समझ पाता उसके पहले ही बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने तेजी से नीचे उतरते हुये उसकी कनपटी पर तमंचा सटा दिया और उससे रूपये मांगे। कनपटी पर तमंचा सटा होने की वजह से उसने बदमाशों को रूपये सौंप दिये। रूपये पाते ही बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गये। बदमाशों के चले जानेेे के बाद उसने शोरगुल मचाना शुरू किया। शोरगुल सुनकर आसपास के तमाम लोग एकत्रित हो गये।
छात्र विससित करें वैज्ञानिक दृष्टिï
आजमगढ़। रानी की सराय के पास स्थित पूर्वांचल पीजी कालेज रामसुन्दरपुर के सभागर में विज्ञान परिषद का उद्घाटन ख्यातिलब्ध रसायन विज्ञान शास्त्री प्रो. लल्लन मिश्र के द्वारा किया गया। प्रारम्भ में उनके द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन कर दीप प्रज्जवलित किया गया। प्रो. अमरनाथ राय ने उनका स्वागत करते हुये परिचय कराया। महाविद्यालय के संस्थापक एवं विज्ञान परिषद के संरक्षक डा. मातबर मिश्र ने उन्हें अंगवस्त्रम, प्रतीक चिन्ह और परिसंवाद ट्रस्ट के सर्वोच्च शिक्षा सेवी पूर्वांचल शिखर सम्मान से समलंकृत किया। कु0 दिव्या श्रीवास्तव ने सरस्वती वन्दना तथा कु0 प्रीति पाण्डेय ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। अपने लगभग एक घंटे के उद्घाटन भाषण में मुख्य वक्ता प्रो. लल्लन मिश्र ने अपने काशी हिन्दू विश्व विद्यालय तथा विश्व के लगभग ४५ देशों में भाग लिये हुये संगोष्ठिïयों के अनुभवों को साक्षा करते हुये छात्रों से अपने परिवेश के प्रति जागरूक रहने और एक वैज्ञानिक दृष्टिïकोण अपनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद आप अपने   दृढ़ संकल्प के द्वारा अभीष्टï लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने गांव में उपयोग आने वाली दूधिया और अडूस जैसे वनस्पतियों के वैज्ञानिक उपयोग तथा अन्न साफ करने वाले सूप का भी उदाहरण दिया। छात्रों ने उनकी रोचक शैली में प्रस्तुत वैज्ञानिक तथ्यों को बहुत गहराई से ग्रहण किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक पंकज मिश्र, प्रतिभा सिंह आदि ने अपनी कवितायें प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन शशांक चतुर्वेदी ने बड़े ही सराहनीय ढंग से किया। इस अवसर पर चीफ प्राक्टर रमेशचन्द पाण्डेय, प्राचार्य डा. उमेशचन्द पाण्डेय, डा. विपिन दूबे, डा. दुर्गा प्रसाद शर्मा, अरूणेन्द्र पाण्डेय, आकांक्षा यादव आदि उपस्थित रहे। अन्त में प्राचार्य डा. श्रीमती डा. नीलम राय  ने आभार ज्ञापन तथा अध्यक्ष डा. मातबर मिश्र ने समीक्षात्मक सम्बोधन से कार्यक्रम समाप्त किया।
अवैध शराब के साथ तीन गिरफ्तार
आजमगढ़। अवैध शराब के साथ तीन लोग दबोच लिये गये। दो स्थानों पर पुलिस को यह सफलता मिली। साथ ही इस अवैध कारोबार में लगायी गयी एक स्कार्पियो भी बरामद की गयी। इस अवैध कारोबार में शामिल तीन व्यक्ति पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाने में कामयाब रहे। फरार हुये कारोबारियों को पुलिस तलाश रही है।
एक सफलता देवगांव कोतवाली पुलिस को मसीरपुर लालगंज में मिली। यहां एक स्कार्पियो पर शराब लादकर पांच लोग जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबन्दी करके स्कार्पियो को रोक लिया। इस दौरान स्कार्पियो पर सवार तीन कारोबारी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये जबकि दो दबोच लिये गये। दबोचे गये कारोबारियों में इसी थानाक्षेत्र के कंजहित निवासी इन्द्रसेन व तरवां थाना क्षेत्र के कबूतरा निवासी सत्य नारायन शामिल रहे। पुलिस ने इनके पास से तीन जरकीन में 60 लीटर कच्ची शराब व स्कार्पियो बरामद की। साथ ही फरार हुये लालगंज थानाक्षेत्र के महिसल टाण्डा निवासी मुन्ना राजभर, कंजहित निवासी दिनेश उर्फ दीपू तथा देवगांव कोतवाली क्षेत्र के ही खनियरा गांव निवासी बंशराज पुत्र धरमू की तलाश की जा रही है। दूसरी सफलता दीदारगंज थाना पुलिस को करूई गांव के पास से मिली। यहां से अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति दबोच लिया गया। दबोचे गये व्यक्ति का नाम जितेन्द्र गौतम पुत्र रामनरेश गौतम है। वह सरायमीर थानाक्षेत्र के कौरा गहनी गांव का रहने वाला है। पुलिस ने तलाशी के  दौरान उसके पास से 27 शीशी नाजायज देशी शराब बरामद किया।
चार बीघा गन्ना की फसल खाक
बूढऩपुर-आजमगढ़। चार बीघा गन्ना की फसल जलकर खाक हो गयी। दुर्घटना की वजह बगल का किसान बना। उसने मशीन से काटे गये अपने धान के बचे हुये पुआल को खत्म कराने के लिए उसमें आग लगा रखा था। उसी आग की लपट की चपेट में आने से दो किसानों के गन्ना की लगभग चार बीघा फसल जलकर खाक हो गयी। फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक सब कुछ जलकर खत्म हो गया था। क्षति का मूल्यांकन करने के लिए गांव के लेखपाल पहुंचे।
यह घटना महराजगंज थानाक्षेत्र के बौरिहा गांव में घटी। प्रभावित किसानों में हरिकेश यादव पुत्र अभय यादव व पारसनाथ यादव पुत्र रामअजोर यादव शामिल हैं। इन दोनों किसानों की चार बीघा गन्ने की फसल लहलहा रही थी। इनके बगल के किसान बजरंगी चौबे पुत्र चन्द्रबली चौबे के खेत का धान मशीन से काटा गया था। ऐसे में वह खेत में बचे पुआल को नष्टï करने के लिए उसमें आग लगा दिये थे। उसी आग के लपट की चपेट में आने से इन दोनों किसानों के लहलहाते गन्ने की फसल जलकर खाक हो गयी। सूचना पाते ही फायर बिग्रडे के साथ राजस्व व पुलिस के लोग गांव में पहुंचे।
योग करने से बढ़ेगी बच्चों की लम्बाई
आजमगढ़। योग गुरु स्वामी रामदेव जी द्वारा चलाए जा रहे अभियान करें योग रहे निरोग के तहत योग मंच द्वारा जहानागंज स्थित एसकेडी इंटर कालेज के बच्चों को लंबाई बढ़ाने के लिए योगासन और प्राणायाम की विभिन्न मुद्राओं से अवगत कराया गया। जिसमें रवि प्रकाश यादव द्वारा बच्चों को सर्वप्रथम लंबाई बढ़ाने वाला आसन ताड़ासन हलासन चक्रासन पश्चिमोत्तानासन और प्राणायाम में दिमाग को स्थिर रखने के लिए भस्त्रिका कपालभाति अनुलोम विलोम का विस्तृत अभ्यास कराया गया। रवि प्रकाश यादव ने बताया कि बच्चों के दिमाग को तेज करने के लिए और स्थिर रखने के लिए योग और प्राणायाम बहुत ही जरूरी है बच्चे यदि प्रतिदिन उठ करके सुबह सुबह योगाभ्यास और बड़े काम करेंगे तो उनकी दिनचर्या में सुधार आएगा वह अच्छे रास्ते पर चलने का प्रयत्न करेंगे बच्चे ही देश के भविष्य हैं इसलिए बच्चों के भीतर योग की प्रेरणा भरना अत्यावश्यक है।
समाजवादी पेंशन में करोड़ों का घपला
ईमानदारी से होगी जांच तो फंसेंगे कईयों के गले
आजमगढ़। बीजेपी सरकार के भ्रष्टïाचार की पोल अभी से खुलने लगी है। शौचालय बनाने के नाम पर हो रहा घोटाला आम आदमी के सामने आने लगा है और इसके खिलाफ आवाजें भी उठने लगी हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर ईमानदारी से जांच करा ली जाय तो इसी जिले में शौचालय के नाम पर करोड़ों का घोटाला उजागर हो जायेगा। ऐसी स्थिति में पूरे प्रदेश में कितने का घोटाला एक इसी मद में हुआ होगा, इसका मूल्यांकन किया जा सकता है। इसके साथ ही पिछली सरकार के घोटाले भी परत दर परत खुल रहे हैं। पिछली सरकार के कई बड़े-बड़े घोटाले सामने आ चुके है। इन घोटालों को लेकर यहां का प्रशासनिक अमला कितना गंभीर होता है और कितनों के खिलाफ कार्रवाई होती है, यह तो आने वाला समय ही बतायेगा। फिलहाल यह सच है कि सभी घोटालों में बड़े लोगों का गला बचाया जायेगा और सारी जिम्मेदारी छोटे लोगों के सिर पर मढ़कर उनकी बलि दे दी जायेगी।
जिले में समाजवादी पेंशन में करोड़ों का घोटाला किया गया है। इसके साक्ष्य अधिकारियों के पास मौजूद है, मगर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। वैसे देखा जाय तो यहां का समाज कल्याण विभाग हमेशा ही घोटालों में लिप्त रहा है। कईयों बार कार्रवाईयां भी हुई मगर ये कार्रवाईयां घोटाले के वजन से इतना कम थी कि विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों के हौसले लगातार बढ़ते चले गये और वह घोटालों पर घोटाला करते ही गये। समाज कल्याण विभाग में वर्ष 2007 से वर्ष 2011 तक के 150 करोड़ रूपये के घोटाले की जांच साबित हो चुकी है। इस मामले में अभी घोटालेबाजों का नाम तय भी नहीं हो पाया था कि इसी विभाग में समाजवादी पेंशन मद में करोड़ों का घपला सामने आ गया है। समाजवादी पेंशन में यह करोड़ों का घपला वर्ष 2014 से वर्ष 2017 के बीच का है। इस घोटाले में अभी तक जो साक्ष्य सामने आये हैं, उसके अनुसार विभाग की ओर से जारी की गयी पेंशन में कई पेंशनधारियों के खाते एक ही मिले हैं। मतलब यह कि एक ही खाते में कई लोगों की पेंशन भेजकर यह घोटाला किया गया है। कई सैकड़ा ऐसे खाते अभी तक चिन्हित हो चुके हैं और इन साक्ष्यों के साथ मुख्यमंत्री से इस मामले की सीबीआई जांच की गुहार लगायी गयी है।
समाजवादी पेंशन के 1.08 लाख लाभार्थी
पिछली समाजवादी सरकार में वर्ष 2014 में शुरू की गयी समाजवादी पेंशन योजना के इस जिले में एक लाख आठ हजार लाभार्थी हैं। इस योजना के तहत गरीबों को पेंशन के रूप में 500 रूपये माहवार दिये जाते थे। यह रूपये सीधे लाभार्थियों के खाते में जाते थे। बावजूद इसके इस योजना में एक ही खाते में कईयों का पेंशन भेजकर फर्जीवाड़ा कर लिया गया।
प्रदेश में सरकार बदलने के बाद वर्ष 2017 में इस योजना के लाभार्थियों के सत्यापन का आदेश देकर इसे होल्ड कर दिया गया। इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता अरूण कुमार सिंह ने सैकड़ों ऐसे खातों का साक्ष्य देते हुए मण्डलायुक्त से शिकायत की जिन खातों में एक से अधिक लाभार्थियों की पेंशन भेजी गयी है। श्री सिंह मुख्यमंत्री से भी शिकायत करके इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं।
रिहायशी मण्डई व दुकान में लगी आग
मुहम्मदपुर-आजमगढ़। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम धनीपुर विषया में एक व्यक्ति के रिहासयी मड़ई व किराना की दुकान में आग लगने पर उसका लगभग एक लाख रुपए का नुकसान हुआ। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम धरनीपुर विषया में सुरेश शर्मा पुत्र स्व. गोमती शर्मा अपने घर के सामने मंडई बनाए थे और उसी मंडी में एक तरफ किराना की दुकान भी किये थे। शुक्रवार की रात मण्डई में आग लग गई। जिसमे रखी दो चौकीए बिस्तर व अन्य घरेलू सामान सहित  किराना की दुकान जलकर राख हो गयी। मण्डई में सो रहे सुरेश शर्मा को जैसे ही आग लगने का एहसास हुआ उन्होंने शोर मचाया। आसपास के लोग जब तक मौके पर पहुंचकर आग को बुझाते तब तक सारा सामान जल कर राख हो चुका था। ग्राम प्रधान ने स्थानीय लेखपाल को सूचना दे दी है।
एक दुकान से हजारों की चोरी
आजमगढ़। एक दुकान में घुसे चोर हजारों रूपये मूल्य का सामान उठा ले गये। इस मामले में दुकानस्वामी की ओर से अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। सुसंगत धाराओं में मामला पंजीकृत कर पुलिस छानबीन कर रही है। यह घटना मेंहनगर थानाक्षेत्र के अछैवर पुलिया पर घटी। इसकी रिपोर्ट दुकान स्वामी इसी थानाक्षेत्र के गौरा गांव निवासी संदीप मौर्य पुत्र मेवा मौर्य ने दर्ज करायी है। उसने अज्ञात को आरोपित किया है। उसका आरोप है कि उसकी दुकान का ताला चटका कर चोर हजारों रूपये मूल्य का मोबाइल का रिचार्ज कूपन व नकदी उठा ले गये।
स्कार्पियो पर लादकर उठा ले गये मवेशी
आजमगढ़। स्कार्पियो पर लादकर मवेशी उठा ले गये। इस मामले में स्कार्पियो का नम्बर देते हुये उसके अज्ञात चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। मामला पंजीकृत कर पुलिस छानबीन कर रही है। यह घटना सरायमीर थानाक्षेत्र के पवई लाडपुर गांव में घटी। इसकी रिपोर्ट ग्रामवासी अंसार अहमद पुत्र हाजी इस्लाम ने दर्ज करायी है। उसने स्कार्पियो का नम्बर देते हुये उसके अज्ञात चालक को आरोपित किया है। उसका आरोप है कि उक्त नम्बर की स्कार्पियो पर उसका चालक उसकी एक मवेशी लादकर उठा ले गया।
घर में घुसकर पीटा
आजमगढ़। घर में घुसकर पीटे जाने के एक मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। सुसंगत धाराओं मामला पंजीकृत कर पुलिस छानबीन कर रही है। यह घटना देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पैडहां चेवार गांव में घटी। इसकी रिपोर्ट ग्रामवासिनी सविता पत्नी हरिलाल ने दर्ज करायी है। उसने अपने गांव के ही रामनयन यादव, मोतीलाल यादव, प्रदीप यादव व योगेन्द्र यादव को आरोपित किया है। उसका आरोप है कि गांव में हुई एक चोरी की घटना के बाबत पूछताछ के विवाद को लेकर आरोपियों ने घर में घुसकर मारापीटा तथा गालियां देते हुये जान से मार देने की धमकी दी।
पुरानी रंजिश को लेकर पीटा
आजमगढ़। पुरानी रंजिश को लेकर एक व्यक्ति को जमकर पीटा। इस मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। सुसंगत धाराओं में मामला पंजीकृत कर पुलिस छानबीन कर रही है। यह घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के कटरा मुहल्ला स्थित पशु अस्पताल के पास घटी। इसकी रिपोर्ट शहर कोतवालीक्षेत्र के चकला मुहल्ला निवासी शबान अहमद पुत्र अनीस अहमद ने दर्ज करायी है। उसने शहर के पुरानी सब्जी मण्डी मुहल्ला निवासी सत्यम अंगुरिया पुत्र अशोक अंगुरिया को आरोपित किया है। उसका आरोप है कि आरोपी ने पुरानी रंजिश को लेकर उसके सिर व कान पर जमकर मारा। ऐसे में उसके कान का पर्दा फट गया। साथ ही उसने गालियां देते हुये जान से मार देने की धमकी भी दी।
शहर से चोरी हुई स्कूटी
आजमगढ़। शहर के तकिया मिनारा मजिस्द के पास से एक स्कूटी चोरी हो गयी। इसकी रिपोर्ट शहर कोतवालीक्षेत्र के गुलामी का पुरा मुहल्ला निवासी स्कूटी स्वामी मोहम्मद साजिद पुत्र अब्दुल रहीम ने दर्ज कराते हुये अज्ञात को आरोपित किया है। मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही हेै।
बगैर मान्यता के चल रहे विद्यालय
ठेकमा-आजमगढ़। शासन प्रशासन का सख्त निर्देश है कि बगैर मान्यता के विद्यालय को न चालाया दिया जाय लेकिन हालात यह है कि पूरे विकास खण्ड में परिषदीय प्राथमिक विद्यालय की सं0 92 है तथा मान्यता प्राप्त विद्यालयों की प्राथमिक की संख्या 100 की है वही क्षेत्र में खुले नर्सरी प्राथमिक विद्यालयों की संख्या लगभग दो सैकड़ा से जादा है। उक्त के संबंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी विश्वजीत कुमार से जानने का प्रयास किया गया तो उन्होनें बताया कि गैर मान्यता प्राप्त 51 प्राथमिक विद्यालयों को नोटिस दी गयी है तथा उक्त के संबंध में बेसिक शिक्षाधिकारी को अवगत कराया गयाहै जैसा दिशानिर्देश जारी होगा वैसी कार्यवाही की जायेगी।
रहस्यमय परिस्थितियों में युवक ने किया विषाक्त सेवन
आजमगढ़। रहस्यमय परिस्थितियों में एक युवक ने विषाक्त सेवन कर लिया। जानकारी होने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जिला अस्पताल में भर्ती कराये गये इस युवक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। यह घटना सिधारी थानाक्षेत्र के कटघर गांव में घटी। विषाक्त सेवन करने वाले युवक का नाम राकेश उम्र 18 वर्ष पुत्र चन्द्रभान है। वह कटघर गांव का ही रहने वाला है। गुरूवार की देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में उसने विषाक्त सेवन कर लिया। हालत गंभीर होने के बाद परिजनों को इस बात की जानकारी हुई। ऐसी स्थिति में परिजन आनन-फानन में उसे पास के एक निजी अस्पताल में ले गये। वहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में भर्ती इस युवक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
संदिग्ध परिस्थतियों में विवाहिता झुलसी, हालत गंभीर
आजमगढ़। संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता आग से बुरी तरह से झुलस गयी। परिजनों ने उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
यह घटना मऊ जिले के घोसी थानाक्षेत्र के कटघरा गांव में घटी। झुलसी विवाहिता का नाम पुष्पा उम्र 25 वर्ष पत्नी उमेश है। वह कटघरा गांव की ही रहने वाली है। गुरूवार को देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में वह आग से बुरी तरह से झुलस गयी। परिजनों ने किसी तरह से आग बुझायी। इसके बाद परिजन उपचार के लिए उसे क्षेत्र के स्वास्थ्य केन्द्र पर ले गये। वहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे हायर सेन्टर के लिए  रेफर कर दिया। ऐसी स्थिति में परिजनों ने उसे यहां के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी है।
करायी जा रही जांच, होगी कार्रवाई-मण्डलायुक्त
आजमगढ़ के मण्डलायुक्त के. रविन्द्र नायक का कहना है कि समाजवादी पेंशन में घोटाले की शिकायत उनसे की गयी है और शिकायतकर्ता की ओर से उनको कुछ साक्ष्य भी दिये गये है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को गंभीरता से लिये हैं और इसकी जांच भी करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रथमदृष्टïया घोटाला सही प्रतीत हो रहा है, फिर भी जांच कराकर आरोप तय करना जरूरी है। किसी भी दोषी को कतई नहीं बख्शा जायेगा और उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।