Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » आजमगढ़ समाचार

आजमगढ़ समाचार

एक ही दिन १५ नये केस मिलनेसे प्रशासन हलकान
आजमगढ़। जिलाधिकारी ने बताया कि 163 व्यक्तियों का दिनांक 15 व 16 मई को सैम्पल जांच हेतु गोरखपुर लैब में भेजा गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जांच रिपोर्ट में 15 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजीटिव आयी है, शेष 148 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। उक्त 15 पाजीटिव मरीजों को मेडिकल कालेज में आइसोलेट कर ईलाज किया जा रहा है। जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा कैम्प कार्यालय पर संबंधित एसडीएम व एमओआईसी के साथ बैठक की गयी। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने 15 कोरोना पाजीटिव मरीजों एवं उनके ग्राम प्रधानों से बातचीत की गयी। जिलाधिकारी ने बताया कि जियापुर दक्षिणी तहसील लालगंज में मुम्बई से आया व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाया गया था, उसके कन्टैक्ट हिस्ट्री में आये 45 लोगों का सैम्पल जांच के लिए गोरखपुर लैब भेजा गया था, उनको पहले से ही क्वारंटाइन किया गया था, जिसमें जियापुर दक्षिणी के 03 लोग कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं। नेतपुर, तहसील सदर में 01 कोरोना पाजीटिव मरीज की मृत्यु हो गयी थी, उसके कन्टैक्ट हिस्ट्री में 09 लोग आये थे, जिनका सैम्पल जांच के लिए गोरखपुर में लैब में भेजा गया था। ये 09 लोग भी पहले से ही क्वारंटाइन थे। इसी के साथ ही अस्पताल में पहुॅचाने वाला टैम्पो चालक व मृतक का पुत्र एवं मेडिकल कालेज का लैब टेक्निशियन व एम्बुलेंस का ड्राइवर, इस प्रकार कुल 04 व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं। लैब टेक्निशियन पहले से ही पैसिव क्वारंटाइन था। आगे जिलाधिकारी ने बताया कि खुरसुड़ी, ठेकमा का 01 व्यक्ति, बहलोलपुर नेहुला मेंहनाजपुर का 01 व्यक्ति, उचेहुॅआ मेंहनाजपुर का 01 व्यक्ति, भोपालपुर बीबीपुर मेंहनाजपुर का 01 व्यक्ति, चिरकिहिट देवगॉव का 01 व्यक्ति, कैथौली फूलपुर का 01 व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाया गया है, उक्त 06 कोरोना पाजीटिव मरीज मुम्बई से अलग-अलग आये थे। जिलाधिकारी ने बताया कि इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराने के उपरान्त घर न भेजकर इनको सीधे तहसील स्तर पर फैसिलिटी क्वारंटाइन किया गया था। उन्होने बताया कि हरदसई रामपुर मेंहनाजपुर का 01 व्यक्ति जो मुम्बई से आया था, वह कोरोना पाजीटिव पाया गया, यह व्यक्ति अपने घर न जाकर ग्राम के बाहर ट्यूबेल पर अकेले रहता था, ग्राम के किसी भी व्यक्ति से इसका सम्पर्क नही है। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि नरेठा कनैला का 01 व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाया गया है, यह मुम्बई से आया था, इसके साथ इसका चचेरा भाई भी आया था, जिसका स्वास्थ्य परीक्षण के बाद घर में ही होम क्वारंटाइन था। एहतियात के रूप में जिलाधिकारी द्वारा नरेठा कनैला जहानागंज को कन्टेन्मेंट जोन घोषित करने के लिए एसडीएम सदर को निर्देश दिया गया। इसी के साथ ही नरेठा कनैला ग्राम के अन्य व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है।
अबतक लाये गये ३४४५७ प्रवासी
आजमगढ़। कोविड-19 के दृष्टिगत लाकडाउन की अवधि में विभिन्न प्रदेशों/जनपदों से अब तक जनपद में 27 ट्रेनों के माध्यम से कुल 34457 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं। जिसमें आजमगढ़ के 17409 है, तथा अन्य जनपद के 17048 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं। दिनांक 20 मई 2020 को प्रात: 10:00 बजे लुधियाना से आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर कुल 1344 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं, जिसमें आजमगढ़ के 1238 तथा अन्य जनपद के 106 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं। दिनांक 20 मई 2020 को रात्रि 9:30 बजे गाजियाबाद से आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर कुल 1099 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं। जिसमें आजमगढ़ के 585 तथा अन्य जनपद के 514 हैं। इसी  क्रम में दिनांक 21 मई 2020 को प्रात: 2:00 बजे एसडीआर बैंगलोर से आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर कुल 1260 प्रवासी मजदूर/यात्री आये। जिसमें आजमगढ़ के 47 तथा अन्य जनपद के 1213 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं। इसी के साथ ही 21 मई 2020 को प्रात: 8:30 बजे लुधियाना से आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर कुल 1309 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं, जिसमें आजमगढ़ के 1113 तथा अन्य जनपद के 196 प्रवासी मजदूर/यात्री आये हैं।
अनियन्त्रित ट्रैक्टरने चारको रौंदा, एककी मौत
निजामाबाद आजमगढ़। अनियन्त्रित ट्रैक्टर ने चार मजदूरों को रौंद दिया। इस दर्दनाक हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि तीन मजदूर अस्पताल में जीवन व मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे हैं। यह सभी मजदूर एक ईंट भ_ïे पर काम करते थे। हादसे की जानकारी मिलते ही मुकामी पुलिस मौके पर पहुंच गयी और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह घटना गुरूवार को शाम 4 बजे के करीब रानी की सराय थानाक्षेत्र के अंधौरी गांव के पास घटी। हुआ यह कि निजामाबाद थानाक्षेत्र के महरानी गांव स्थित आरिफ के भ_े पर काम करने वाले झारखण्ड के निवासीमजदूर मनीष, पिंटू, विकास व रामजीत मोतीगंज बाजार सामान लेने जा रहे थे। अभी वह अंधौरी गांव स्थित पोखरी पर पहुचे ही थे कि मोतीगंज की तरफ से बबलू यादव निवासी मोतीगंज का ट्रैक्टर तेज रफ्तार में आकर इन युवकों को रौद दिया। युवकों की चीख पुकार सुनकर गांव वाले दौड़े और ट्रैक्टर में दबे लोगो को बाहर निकाले। जिसमे से एक युवक रामजीत पुत्र शिवनाथ निवासी झारखण्ड की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। जबकि मनीष, पिंटू व विकास काफी गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। मौके पर रानी की सराय के थाना प्रभारी रामायन सिंह पहुँच कर लाश को लेकर भ_ा मालिक आरिफ को साथ लेकर थाने पहुँचे।