Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » आजमगढ़ समाचार

आजमगढ़ समाचार

आजमगढ़। फिर नहर में बहती हुई दर्जनों गायों की लाश पायी गयी है। इसे लेकर प्रशासन के ऊपर अंगुलियां उठनी शुरू हो गयी हैं। हर कोई यही कह रहा है कि गोवंश आश्रय स्थलों में खाने के लिए मवेशी मर रहे हैं और प्रशासन उसे नहर में फेंकवा दे रहा है। प्रशासनिक अमला के पास भी बचाव का कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। यही वजह है कि जिले के प्रशासनिक अमला की ओर से यह कहा जा रहा है कि गायों की यह लाश गैर जनपदों से आयी है। फिलहाल लाश कहीं की हो मगर गो-रक्षकों की इस सरकार में इस तरह मृत गायों का इतनी अधिक संख्या में मिलना दुर्भाग्य की बात है। बुधवार सुबह से ही सैकड़ों गायों का शव नहर में बहता देखा गया। निजामाबाद तहसील क्षेत्र के फरिहा बाजार के समीप से गुजरी शारदा सहायक खंड 32 की शाखा में सुबह से ही लगातार  गोवंशीय पशुओं की लाश पानी में बहते हुए जा रही है। कुछ तो जगह जगह पुलिया के समीप फंसी पड़ी हुई है शासन प्रशासन के लोगों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। जानकारी होने के उपरांत प्रभारी निरीक्षक निजामाबाद अनवर अली खान ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया वही एसडीएम निज़ामाबाद राजीव रत्न सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि पशुओं को  बाहर निकलवा कर दफनाया जायेगा कब पता नहीं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर इतनी अधिक संख्या में गायों की सड़ी गली और कुछ बिना सड़ी लाशें कहा से आ रही है किन परिस्थितियों में यह काम हुआ और यह कहां से बह कर आ रही है यह भी किसी को कानों-कान खबर नहीं है। कुछ इसी तरह कि घटना मेंहनगर तहसील क्षेत्र में नहर शारदा सहायक खंड साखा 23 में भी देखने को मिला। जहां पर वहां की उप जिलाधिकारी प्रियंका प्रियदर्शिनी ने जेसीबी मशीन से गढ्ढा खुदवा कर दपनवाया। यह पूरी घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है, जो भी हो सभी अधिकारियों ने यही चाहा की गायों का शव पानी के बहाव के साथ उनके क्षेत्र से निकल जाए फिर उनकी जिम्मेदारी समाप्त हो जाएगी। गम्भीरपुर संवाददाता के अनुसार गम्भीरपुर थानाक्षेत्र के गोसाई की बाजार में नहर में बहती दर्जनों मृत गायों की लाश बुधवार को निकलवायी गयी। इन शवों से काफी बदबू आ रही थी।
 इन स्थितियों के बीच प्रशासन ने गड्ढïा खोदवाकर शवों को दफन करवाया।
राम मंदिर भूमिपूजनपर भाजपाने बांटी मिठाइयां
आजमगढ़। भगवान श्रीराम के भव्यमंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा भुमि पूजन किया गया। हर्षोल्लास के इस पावन दिन पर भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष सदर ध्रुव सिंह ने कहा कि इस उल्लास के ऐतिहासिक पल की प्रतिक्षा पिछली पांच सदियों से हम सभी भारतवासी कर रहे थे। कइ पीढिय़ों के कठिन संघर्ष, बलिदान व तपस्या के बाद आज 5 अगस्त 2020 के पावन दिन अयोध्या में भूमि पूजन से पूरे भारत में हर्षोल्लास का वातावरण है। जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह ने कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के साथ जिला कार्यालय पर लाइव टीवी के माध्यम से भुमि पूजन के ऐतिहासिक कार्यक्रम को देखा। इस दौरान जय श्री राम के उद्घघोष, सुन्दर काण्ड, और हनुमान चालीसा का पाठ  से वातावरण हर्षोल्लास और प्रभु श्रीराम की भक्ति में ओत प्रोत रहा। जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह के नेतृत्व में दीनदयाल चौराहे से अग्रसेन चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट चौराहे तक भगवा ध्वज और जय श्रीराम के उद्घोष के साथ 151 किलो लड्डूओं का वितरण जनपद वासियों में किया गया। जिला कार्यालय पर सायंकाल दीप जलाकर भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के भुमि पूजन कार्यक्रम की खुशी मनाई गई। जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव सिंह ने अपने गांव कटाई में सुन्दरकाण्ड का पाठ करवाया और पूरे गांव में मिठाई बांटी। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष विनोद उपाध्याय, नन्हकूराम सरोज,  सतेन्द्र राय,  मयंक गुप्ता, आनन्द सिंह, पूनम सिंह, अवनीश मिश्रा, विनय प्रकाश गुप्त, राजेश सिंह महुवारी, अभिनव श्रीवास्तव, बलवंत सिंह, सौरभ सिंह, अनिल सिंह राम प्रताप सिंह, सुजीत सिंह, दुर्गेश सिंह, हेमन्त सिंह, नवनीत गुप्ता, जंग बहादुर सिंह, रवि चौहान कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।
११ नये कंटेनमेंट जोन
आजमगढ़। जिला मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस संक्रमण के पूर्व प्रेषित सैम्पल की जाँच रिपोर्ट कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद कन्टेनमेंट जोन के निर्धारण के सम्बन्ध मे दी गयी व्यवस्था के अनुसार जनपद के लक्ष्मी जायसवाल वाली गली, वार्ड-05, नगर पंचायत अतरौलिया, केवट बस्ती, राजस्व ग्राम करीमपुर, तहसील निजामाबाद, भगताना अनूसुचित जाति बस्ती, राजस्व ग्राम गंगापुर पेडऱा, तहसील निजामाबाद, प्रजापति बस्ती, राजस्व ग्राम मोलनापुर पटवारी, तहसील सगड़ी, अर्पित राय के घर के आस पास, राजस्व ग्राम घोरठ, तहसील सदर, विजय दूबे के घर के आस पास, राजस्व ग्राम कोल बाजबहादुर, तहसील सदर, जगदीश सिंह के घर से अनुभव सिंह के घर तक, मोहल्ला आराजीबाग, नगर पालिका परिषद आजमगढ़, जितेन्द्र कुमार के घर के आस पास, राजस्व ग्राम हीरापट्टी, तहसील सदर, आवासीय परिसर पुलिस चौकी, मोहल्ला पुरारानी, नगर पालिका परिषद मुबारकपुर, विरेन्द्र मौर्य के घर के आस पास, राजस्व ग्राम एकमा, तहसील सदर, शारदा चौराहे से लाईफ लाईन हास्पिटल तक, राहुल नगर मडय़ा, नगर पालिका परिषद आजमगढ़, रनीया के घर से मो0 हुसैन के घर तक, मोहल्ला पुरारानी, नगर पालिका परिषद मुबारकपुर का सम्पूर्ण क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन होगा।