Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » ग़ाज़ीपुर समाचार

ग़ाज़ीपुर समाचार

आत्मसंयम नहीं बरता तो पनु: पैदा होगी लाकडाउन की स्थिति
गाजीपुर। आगामी ईद पर्व को दृष्टिïगत कर राइफल क्लब के सभागार में जनपद के धर्मगुरूओं के साथ शांति समिति की बैठक में जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य व पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए लाकडाउन का पालन करते हुए अपना त्योहार मनायें, साथ ही शासन का दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। डीएम ने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों से ५० हजार से ज्यादा श्रमिक जनपद में आये हैं इसके  अतिरिक्त भी अन्य स्रोतों से बाहर के प्रदेशों से आये हैं, जनपद में जब एक या दो कोरोना संक्रमित पाये गये थे तो लाकडाउन किया गया था। अब कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को दृष्टिïगत कर हमें अधिक संवेदनशील होना पड़ेगा तभी इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा किआने वाले दिनों में सभी ने आत्म संयम का परिचय नहीं दिया तो जनपद में संक्रमण बढ़ेगा और पुन: लाकडाउन की स्थिति पैदा होगी। उन्होंने सभी धर्मगुरूओं, व्यापारियों से अपील किया कि अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने हेतु पे्ररित करे। उन्होंने शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन कराने में प्रशासन के सहयोग की अपील की। कहा कि सभी लोगों का प्रयास होगा तभी इस महामारी से बचा जा सकता है। इस मौके पर पुलिस पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनपद में प्रत्येक दिन पांच हजार प्रवासी आ रहे हैं, कोरोना महामारी का अभी कोई इलाज नहीं आया है, सभी लोग जागरूक होकर जनहित का कार्य करें। उन्होंने सभी से अपील किया कि जनपद की गंगा-जमुनी कायम रखें। धार्मिक, सामाजिक व  अन्य उत्सवों पर शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करते हुए साोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जाय। सभी प्रतिबंध आप लोगों को बचाने के लिए बनाया गया है इसका पालन प्रत्येक दशा में किया जाय। इस मौके पर उप जिलाधिकारी सदर प्रभास कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर, सभी धर्मो के धर्मगुरू, व्यापार संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
बहादुरगंज प्रतिनिधि के अनुसार-स्थानीय कस्बा स्थित पुलिस चौकी परिसर में हुई शांति समिति की बैठक में उप जिलाधिकारी रमेश मौर्या ने कहा कि कोरोना महामारी  में सभी लोग परेशान हैं, ऐसेे में सतर्कता रखने की जरूरी है। उन्होंने कहा कि कस्बा व गांव में बाहर से आने वाले प्रवासियो की प्रशासन व पुलिस को तत्काल सूचना दें जिससे उनकी जांच तत्काल करायी जा सके। उन्होंने कहा कि ईद की आखिरी अलविदा जुमा की नमाज अपने-अपने घरों में ही अदा करें। साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन के साथ मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने सभी से ईद पर्व आपसी भाईचारा के साथ मनाने एवं महामारी से बचाव में प्रशासन के सहयोग की अपील की। क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद महमूद अली ने कहा कि कोरोना महामारी सभी के लिए घातक है, सतर्कता बरते और शारीरिक दूरी बनाकर रहें। उन्होंने कहा कि रमजान के पाक महीने में जुमा की अलविदा की नमाज अपने घरों में मनाये।  शसन की गाइड लाइन का पालन करते हुए कोरोना से बचाव में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। जनपद में संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है ऐसे में सतर्कता की जरूरत है तभी महामारी से छुटकारा मिल सकता है। इस मौके पर कासिमाबाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह, पूर्व चेयरमैन रेयाज अहमद अंसारी, श्याम बिहारी वर्मा, अर्जुन मद्घेशिया, कालीचरण, योगेन्द्र राय, सभासद जरीन निशा सहित नगर के संभ्रातजन, नगर पंचायत के सभासद व कर्मचारी उपस्थित रहे।
आजसे नवीन दिशा-निर्देशके अनुसार न्यायालयका संचालन
गाजीपुर।  उच्च न्यायालय इलाहाबाद के निर्देशानुसार जनपद न्यायालय के संचालन हेतु नवीन दिशा निर्देश जारी किया गया है। जनपद न्यायाधीश राघवेन्द्र ने बताया कि २२ मई तक अग्रिम आदेश तक जनपद न्यायालय स्थित सभी न्यायालय एवं बाह्यï न्यायालय सैदपुर, मुहम्मदाबाद में संचालित न्यायालयों द्वारा निर्धारित अवधि के दौरान केवल वादो प्रार्थना पत्रों पर ही विचार किया जायेगा। जिसमें नवीन व लंबित मामले से संबंधित एडमिशन कार्य, लंबित/नवीन जमानत प्रार्थना पत्र, लंबित/नवीम अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र, वाहन अवमुक्ति, लंबित/नवीन अर्जेन्ट निषेध्याज्ञा मामले, पुलिस रिपोर्ट अन्तर्गत धारा १७३ भादवि को प्राप्त करने व निस्तारण संबंधी प्रकरण, विवेचनाधिकारी द्वारा प्रस्तुत प्रर्थना पत्र यथा गैर जमानती अधिपत्य, धारा ८२/८३ की काररवाई, धारा १६४ भादवि से संबंधित प्रार्थना पत्र का निस्तारण विचाराधीन वंदियो से संबंधित न्यायिक कार्य, रिमाण्ड वीडियो कांफे्रसिंग के माध्यम से सुनिश्चित किया जायेगा। जनपद न्यायाधीश ने बताया कि कोई तकनीकी समस्या उत्पन्न होने पर अन्य विकल्पो के माध्यम से कार्य संपादित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि लंबित आदेश/निर्णय जिसमें बहस पूर्व में पूर्ण हो चुकी हो, पारित करना, अन्य कार्यालय संबंधित लंबित कार्य एवं प्रशासनिक कार्य भी देखें जायेगें।
कापियोंका मूल्यांकन अंतिम चरणमें
गाजीपुर। उ.प्र. माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का चल रहा मूल्यांकन कार्य जनपद में अंतिम चरण में है। तीन मूल्यांकन केन्द्रों पर मूल्यांकन कार्य  पूर्ण हो चुका है तथा तीन मूल्यांकन केन्द्रों पर शुक्रवार तक कार्य पूर्ण हो जायेगा। गुरूवार को तीन मूल्यांकन केन्द्रों पर उत्तरपुस्तिकाओ के मूल्यांकन के १०वें दिन कुल ५४४०८ कापियों का मूल्यांकन किया गया। जिसमें राजकीय सिटी इंटर कालेज पर १८४६७, राजकीय बालिका इंटर कालेज पर ८२५०, शहीद इंटर कालेज नन्दगंज पर ८७६९१ कापियों का मूल्यांकन किया गया। इसी क्रम में बापू इंटर कालेज सादात मूल्यांकन केन्द्र पर परीक्षकों द्वारा पावना पत्र भरवाया गया।