Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » गाजीपुर समाचार

गाजीपुर समाचार

कम्प्यूटरीकृत उप डाकघरसे मिलेगी मूलभूत जरूरी सुविधा-मनोज सिन्हा
गाजीपुर/रेवतीपुर। संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कम्प्यूटरीकृत उपडाकघर सुहवल का लोकार्पण किया। संचार राज्यमंत्री ने शिलापट्टï के अनावरण व फीता काटकर उद्घाटन के बाद उपडाकघर से संबंधित उपलब्ध सुविधाओ का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस डाकघर के उच्चीकृत होने से क्षेत्रीय लोगों को जरूरत की हर सुविधा मिल सकेगी। कम्प्यूटरीकृत उपडाकघर खुलने से अब सुदुर जिला मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा, कहा कि इस उप डाकघर में स्पीड पोस्ट, इलेक्ट्रानिक मनिआर्डर, रजिस्ट्री सहित अन्य मूलभूत सुविधा मिलेगी। केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं व सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने सुकन्या समृद्घि योजना में खोले गये पांच नया खाता से संबंधित बालिकाओं को पासबुक का वितरण किया। इस अवसर पर विधायक सुनीता सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख अनिल राय बच्चन, भाजपा आईटी विभाग के अमित कुमार पाण्डेय, प्रफुल्लचंद राय, ब्लाक प्रमुख मुकेश राय, कमलेश प्रकाश सिंह के अलावा निदेशक डाक सेवाएं वाराणसी क्षेत्र सुनील कुमार राय, डाकघर अधीक्षक मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे। संचालन बाल्मिकी सिंह ने किया। इसी क्रम में ग्राम स्वराज योजना अन्तर्गत जंगीपुर विधान सभा क्षेत्र के गोपालपुर चक, कहोतरी, कलौरा, बोगना, बिजौरा गांवों में आयोजित कार्यक्रम में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने भूमि स्वास्थ्य कार्ड, उज्जवला गैस विद्युत कनेक्शन आदि सरकार द्वारा जनहित में लागू योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा आठ करोड़ परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन का लक्ष्य है। कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिन पर सरकार द्वारा घर-घर बिजली पहुंचाने को लेकर सौभाग्य योजना लागू की  गयी है। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीण इलाकों को सुदृढ, सुविकसित करना सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि हमारा जनपद हर क्षेत्र में अव्वल आये। कृषि व किसानों के विकास के लिए जनपद में कृषि वैज्ञानिक शिविर लगाकर किसानों को नयी कृषि तथा खेत की सुरक्षा की जानकारी देगें। उन्होंने कहा कि योजनाओं में भ्रष्टïाचार बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने स्वास्थ्य हेल्थ कार्ड, सौभाग्य बिजली कनेक्शन, उज्जवला गैस नि:शुल्क कनेक्शन लाभर्थियों में वितरण किया। रेल राज्यमंत्री ने क्षेत्र के कहोतरी व कलौरा गांव में डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में संकठा मिश्र, ओमप्रकाश राय, अनिल राजभर, शशिकांत शर्मा, अवधेश राजभर, चतुर्भुज चौबे, मुख्य विकास अधिकारी चंद्रविजय सिंह, अधीक्षण अभियंता विद्युत आरआर प्रसाद, अधिशासी अभियंता एके सिंह, एसडीएम सदर शिवशरणप्पा, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे, उप कृषि निदेशक, जिला पूर्ति अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
योजनाओंका लाभ पात्रों तक पहुंचाना उद्देश्य
जखनिया (गाजीपुर)। प्रदेश सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल  पूरा होने पर स्थानीय ब्लाक सभागार में आयेाजित लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी आशा देवी ने कहा कि सरकार द्वारा गरीब असहायो के लिए चलायी जा रही योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाने के उद्देश्य से लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि ब्लाक के सहाबपुर, गोदसईया, नसरतपुर धिरजी, सोफीपुर, बुढ़ानपुर, मीरपुर में पात्रों को प्रधानमंत्री आवास दिया गया है, छूटे हुए पात्रों को भी लाभान्वित किया जायेगा। कार्यक्रम में एडीओ पंचायत लालजी राम ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिराते हुए शौचालय बनवाने पर जोर दिया, कहा कि शौचालय बनवाने के लिए सरकार द्वारा अनुदान दिया जा रहा है।  उन्होंने शौचालय बनवाने का सुझाव देते हुए उपस्थित महिलाओं से कहा कि अपनी लड़की को ससुराल तभी जब वहां शौचालय हो। पशु चिकित्साधिकारी चंद्रमणी मौर्य ने पशुओं में होने वाली बीमारी व रोकथाम के विषय में जानकारी दी। इस मौके पर आपदा प्रबंधन विभाग के जिला  प्रबंधक अशोक कुमार राय ने आपदा सेबचाव के लिए टीप दिया उन्होंने भूकम्प, आग एवं बाढ़ आने पर बचाव के बारे में बताया। इस अवसर पर जिला सूचना विभाग के धनंजय कुमार, आमिर अंसारी, ब्लाक के कनिष्ठï सहायक सतीश कुमार, श्रम विभाग के रमेशचंद मिश्र सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी एवं लाभार्थी उपस्थित रहे।
अखिलेश बने प्रभारी एडीओ पंचायत
दुल्लहपुर (गाजीपुर)। विकास खण्ड भांवरकोल के सहायक विकास अधिकारी (पं.) नर्वदेश्वर तिवारी के अवकाश पर चले जाने के कारण खण्ड विकास अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी अखिलेश मिश्र को प्रभारी सहायक विकास अधिकारी (पं.) का प्रभव सौपा गया है।
जनहितकी योजनाओंसे लोगोंको करें लाभान्वित
जखनिया (गाजीपुर)। स्थानीय कस्बा स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम की सेटेलाइट शाखा में आयोजित अभिकर्ता सम्मान समारोह में शाखा प्रबंधक आशीष वर्मा ने कहा कि निगम द्वारा जारी जनहित की योजनाओं से लोगों को लाभान्वित कराने के लिए जन-जन तक पहुंचायें। कहा कि विभिन्न प्रकार की योजनाओं के माध्यम से बेहतर रिटर्न व भविष्य सुरक्षा का वीणा उठाकर एलआईसी शासन की मंशा को पूरा कर रही है। उन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष में अच्छा कार्य करने वाले अभिकर्ताओं को सम्मानित करते हुए कहा कि योजनाओं की सही जानकारी करके लोगों तक पहुंचाकर उनका भविष्य सुरक्षित करने में अपनी भूमिका निभायें। कार्यक्रम मे सहायक प्रशासनिक अधिकारी महेन्द्र यादव, हरिनाथ यादव, मुख्य बीमा सलाहकार भरत सिंह, सतीशचंद्र जायसवाल, नन्दलाल चौहान, जयप्रकाश सिंह, चंद्रजीत यादव, रामविलास यादव, कन्हैया यादव, अशोक, आनंद कुमार आदि उपस्थित रहे।
शादी-विवाहमें फिजुलखर्ची बंद कर बच्चोंकी शिक्षापर दें ध्यान
भांवरकोल (गाजीपुर)। सामाजिक बुराईयों के प्रति जागरूकता हेतु तहरीके इस्लाहे मोआसरा कमेटी के तत्वावधान में क्षेत्र के शम्स माडल स्कूल मुर्की खुर्द परिसर में आयोजित बैठक में मौ. इबरार अहमद खान  ने कहा कि गलत रश्मो-रिवाज व शादी-विवाह में फिजुलखर्ची  की बजाय बच्चों को शिक्षित बनाने पर ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गलत रश्मो-रिवाज में फिजुलखर्ची पर धन नहीं बजाया गया तो आज के इस महंगी शिक्ष्क्ष व्यवस्था में बच्चों को शिक्षा देना मुश्किल हो जायेगा। कहा कि बच्चें/बच्चियां खुद अपने माता-पिता एवं अभिभावक से शिक्षा पर अधिक ध्यान देने को कहें, शिक्षा ऐसा धन है जिसे कोई चुराया या लूट नहीं सकता। इस मौके पर केन्द्रीय इस्लाहे व मुआसरा कमेटी के अध्यक्ष हाजी  अब्दुल कलाम में कहा कि शादी के गलत रश्मे रिवाज पर चर्चा के लिए दिलदारनगर में मस्जिद के इमाम व दीन के उलमा की बैठक बुलायी गयी है। उन्होंने कहा कि सभी धर्म के गुरूओं को इस पर खुलकर विचार रखने की जरूरत है,रवरन गलत रश्मों रिवाज में फिजुलखर्ची से सभी धर्म के लोग तबाह हो जायेगे। इस अवसर पर मंजूर अहमद, मुस्लिम खान, अब्दुल वाहिद खान, अताउल्लाह खां, हसनैन खां, नाजिम रजा आदि उपस्थित रहे। संचालन खां अहमद जावेद ने किया।
मीरजापुरके सुभाषने तोड़ा पुराना रिकार्ड
गाजीपुर। स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान पर वाराणसी एवं मिर्जापुर मंडल के सात जनपदों की आयोजित सेना भर्ती के दूसरे दिन शनिवार को सोनभद्र जनपद के घोरावल, रावटर््सगंज, दुद्घी तहसील तथा मिर्जापुर सदर के अभ्यर्थियों ने अपना दमखम दिखाया।  भर्ती में पंजीकृत कुल ५०४९ अभ्यर्थियों में से २९०८ अभ्यर्थी भर्ती में शामिल हुए, जिसमें ९८ अभ्यर्थी हाईट कम होने से छट गये, शेष २८१० अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हुए जिसमें २६७ सफल हुए। सेना भर्ती के लिए आईटीआई मैदान से टोकन वितरण भोर में २ बजे से शुरू हुआ। आधी रात से ही टोकन के लिए अभ्यर्थी आरटीआई मैदान में लाइन में लग गये थे। सात जनपदों की होने वाली सेना भर्ती में सैनिक सामान्य श्रेणी, सैनिक तकनीकी, नर्सिग सहायक, सैनिक लिपिक के अलावा सैनिक ट्रेडमैन की भर्ती होगी। सेना भर्ती के लिए दौड में चयनित अभ्यर्थियों की चिकित्सकीय परीक्षण के लिए सात चिकित्सकों की टीम बनायी गयी है। पीजी कालेज मैदान पर आपात चिकित्सा सुविधा हेतु प्रशासन की ओर से एक चिकित्सक व सहायक स्टाफ सहित एक आईसीयू एम्बुलेंस की व्यवस्था की गयी है। सेना भर्ती के तीसरे दिन रविवार को मिर्जापुर जनपद की लालगंज, चुनार तथा चंदौली जनपद के नवग्रह, मुगलसराय, चकिया एवं चंदौली तहसील की भर्ती होगी। भर्ती के लिए कुल ५२६७ अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। उल्लेखनीय है कि दौड़ में मिर्जापुर के सुभाष कुमार यादव पुत्र रघुनाथ यादव निवासी गांव देवपूरब, थाना पदरी ने सारे पुराने रिकार्ड तोड़ते हुए ४.३२ मिनट में १६०० मीटर की दौड़ पुरी की। पिछला रिकार्ड गोरखपुर के रूस्तम का रहा। वर्ष २०१७ में रूस्तम ने ४.३९ मिनट में रेस पूरा किया था।
पालीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा आज
नन्दगंज (गाजीपुर)। पालीटेक्रिक संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु स्थानीय शहीद स्मारक इंटर कालेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। प्रवेश परीक्षा २२ अप्रैल को प्रात: ९ बजे से शुरू होगी। केन्द्र अधीक्षक उदयराज के साथ दो सहायक केन्द्राध्यक्ष व पांच विशेष परिनिरीक्षक बनाये गये हैं। परीक्षा को शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने हेतु १५ सीसी टीबी कैमरा की नजर में परीक्षा सम्पन्न होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए जोनल अधिकारी के रूप में परमानंद यादव तथा केन्द्र अधिकारी मृत्युंजय कुमार को बनाया गया है। प्रत्येक कक्ष में दो परिनिरीक्षक तैनात किये जायेगें। संयुक्त परीक्षा के जोनल अधिकारी ने सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि परीक्षा शुरू होने से ४५ मिनट पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंच जायें।
 आगसे दो बीघा गेहूं जला
जखनिया (गाजीपुर)। क्षेत्र के जलालपुर धनी गांव में बीती शुक्रवार की रात्रि में हाई बोल्टेज विद्युत प्रभावित होने से जलालपुर फीडर से गांव में आने वाले हाईटेंशन तार के टूटकर गिरने से इंद्रजीत सिंह उर्फ ढोढा सिंह का दो बीघा गेहूं जलकर राख हो गया। आगलगी की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। जिससे आसपास के खेत की जलने से बच गयी। ज्ञातव्य हो कि इंद्रजीत सिंह की बुआ का निधन हो गथ था, परिवार के लोग तथा पटटीदार शव लेकर दाह संस्कार के लिए वाराणसी गये थे, घर पर कोई परिवार का सदस्य नहीं था, गांव वालों ने मौके पर पहुंचकर अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।
वर्षोंसे बंद है पशु सेवा केन्द्र
जखनिया (गाजीपुर)। स्थानीय विकास खण्ड के बुढ़ानपुर स्थित पशु सेवा केन्द्र वर्षो से बंद पड़ा है जिससे इसका लाभ क्षेत्रीय पशुपालकों को नहीं मिल पा रहा है। गत २० वर्षो पूर्व पशु सेवा केन्द्र्र का निर्माण हुआ, जिससे आशा बढ़ी की क्षेत्र के पशुपालकों को पशुओं की बीमारी पर कहीं अन्यत्र जाने की बजाय सुविधा उपलब्ध होगी। किन्तु सेवा केन्द्र वर्षो से बंद पड़ा है जिससे इसका लाभ पशुपालकों को नहीं मिल रहा और पशुओं को किसी तरह की बीमारी होने पर सात किमी दूर तहसील मुख्यालय जाने को विवश होना पडता है। पशु सेवा केन्द्र बंद होने से पशुओं का टीकाकरण भी नहीं हो रहा है। पशुपालक राजेश सिंह, अशोक सिंह, सरोज कुमार शास्त्री, संजय सिंह, पारस सिंह आदि ने इस तरफ विभागीय उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्टï कराते हुए पशुपालन केन्द्र को सुचारू रूप से संचालित करने की मांग की है जिससे इसका लाभ पशुपालकों को मिल सके।
मौखिक परीक्षा कल
जमानिया (गाजीपुर)। हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय जमानिया के हिन्दी अंतिम वर्ष की मौखिक परीक्षा २३ अप्रैल को होगी। हिन्दी विभागाध्यक्ष डा. सुरेन्द्र तिवारी ने यह जानकारी देते हुए सभी छात्र/छात्राओं से समय से मौखिक परीक्षा में शामिल होने की अपील की है।
ट्रेनकी चपेटमें आनेसे युवककी मौत
दिलदारनगर (गाजीपुर)। स्थानीय रेलवे स्टेशन के पश्चिम डाउन लाइन में बीती शुक्रवार की रात्रि में ट्रेन की चपेट में आने से एक २५ वर्षीय युवक की मौत हो गयी। घटना की जानकारी पर जीआरपी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त का प्रयास किया, किन्तु शिनाख्त नहीं हो सकी, जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जयंती समारोह आज
गाजीपुर। सत्यदेव ग्रुप आफ कालेजेज के तत्वावधान में सत्यदेव डिग्री कालेज गांधिपुरम बोरसिया पर २२ अप्रैल को पूर्वांह ११ बजे से करमवीर सत्यदेव सिंह का ९०वां जयंती समारोह आयोजित है।
एन्टी रैबिजकी वैक्सीन न होनेसे परेशानी
जमानिया (गाजीपुर)। नगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीन के अभाव में लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है। स्वास्थ्य केन्द्र पर एन्टी रैबिज वैक्सीन का अभाव बना हुआ है जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। इस केन्द्र पर पड़ोसी प्रांत बिहार के अलावा चंदौली क्षेत्र के भी मरीजों का आना होता है। इस संबंध में फार्मासिस्ट जितेन्द्रनाथ शुक्ल ने बताया कि एन्टी रैबिज की किल्लत बनी हुई है, पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो रहा है।
 'उज्जवलाÓ पीएमकी महात्वाकांक्षी योजना
नन्दगंज (गाजीपुर)। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत अमर शेषनाथ ईडेन सर्विस  नन्दगंज द्वारा जूनियर हाईस्कूल बरहपुर पर आयोजित शिविर में क्षेत्र के दर्जनों गांव की १०१ गरीब महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया गया। इस अवसर पर एजेंसी की प्रो. सरोज देवी, प्रबंधक सुमिरन सिंह यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीब महिलाओं को धुंआ से मुक्ति बनाने हेतु उज्जवला योजना के तहत उन्हें नि:शुल्क गैस कनेक्शन व उपकरण का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिया जा रहा है। किसी बिचौलिया को एक पैसा भी नहीं दें। ग्राम प्रधान अर्चना सिंह ने कहा कि चयनित सूची के अनुसार गरीबों को गैस कनेक्शन का वितरण का वितरण किया गया। जिसका नाम सूची में शामिल नहीं है उनको भी कनेक्शन अगले चक्र में मिलेगा। कार्यक्रम में क्षेत्र के बरहपुर, पचारा, सहेड़ी, कुचौरा, चिलार, रेवसा, सौरम आदि गांव के गरीब महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरीत किया गया। इस अवसर पर एजेंसी के कर्मचारी राजा यादव ने महिलाओं को गैस चूल्हा जलाने व सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर शिवजी कमलेश, साहब राम, विजय कुमार, उमेश आदि उपस्थित रहे। सैदपुर प्रतिनिधि के अनुसार-प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अन्तर्गत रामजी इडेन गैस एजेंसी के तत्वावधान में आयोजित नि:शुल्क गैस वितरण शिविर में १८५ महिला लाभार्थियों को नि:शुल्क गैस सिलेण्डर का वितरण भाजपा प्रदेश मंत्री रामतेज पाण्डेय ने किया। प्रबंधक नवीन पाण्डेय ने बताया कि सभी अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति एवं अन्त्योदय कार्डधारकों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नि:शुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर इंडयन आयल डिपो मुगलसराय के जनरल मैनेजर ईश्वरचंद्र चतुर्वेदी, एजेंसी प्रो. सत्यप्रकाश पाण्डेय, त्रिभुवन पाण्डेय, राधेश्याम मोदनवाल, सभासद बृजेश जायसवााल, भोलानाथ पाण्डेय, प्रहलाद दास जायसवाल, गणेश गुप्ता मुन्ना, जितेन्द्र यादव, विनीता पाण्डेय आदि उपस्थित रहे। संचालन राघवेन्द्र मिश्र ने किया। बिरनो प्रतिनिधि के अनुसार-ग्राम स्वराज अभियान के तहत विकास खण्ड के चक कपिल गांव में आयोजित चौपाल में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा द्वारा पांच किसानों को मृदा कार्ड एवं १० गरीब महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया गया। कार्यक्रम में रेल राज्यमंत्री प्रतिनिधि सुनील सिंह, कुंवर रमेश सिंह पप्पू, रामहित राम, अजीत दूबे, यशवंत सिंह, लालबहादुर पाण्डेय आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता पदमाकर मिश्र एवं संचालन अनिल पाण्डेय ने किया।  दुल्लहपुर प्रतिनिधि के अनुसार-प्रधानमंत्री उज्जवला योजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महात्वाकांक्षी योजना हैं, इसका उद्देश्य हर गरीब परिवार के घर में रसोई गैस पहुंचाना और प्रदूषणरहित धुंआ से मुक्त कराना है। सामुदायिक मिलन केन्द्र जलालाबाद पर आयोजित नि:शुल्क गैस कनेक्शन एवं उपकरण वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जय किशुन साहू ने उक्त उद्घार व्यक्त किया। एलपीजी गैस के सौजन्य से आयोजित कार्यक्रम में कुल १०१ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन एवं चूल्हा सहित अन्य उपकरण का वितरण किया गया। इस अवसर पर गैस एजेंसी के प्रो. मनीष कुमार गुप्त, ग्राम प्रधान संतोष गुप्त, मधुसूदन गुप्त, बच्चा सेठ, कतवारू कुशवाहा, केशव यादव, राहुल गुप्ता आदि उपस्थित रहे। लौवाडीह  प्रतिनिधि के अनुसार-प्रधानमंत्री उज्जवला के तहत जय मां कष्टïहरिणी  गैस एजेंसी के तत्वावधान में आयोजित नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरण शिविर में विधायक अलका राय ने २१ लाभार्थियों को नि:शुल्क  गैस कनेक्शन  वितरीत किया। इस  मौके पर आनंद राय मुन्ना, पीयूष राय, अजीत, अनिल, राजेश, पिंटू राय आदि उपस्थित रहे।
भटका समाज आशा भरी नजरोंसे देख रहा
बिरनो (गाजीपुर)। परशुराम ब्राह्मïण सभा के तत्वावधान में क्षेत्र के पलिया स्थित हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित परशुराम जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जितेन्द्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि परशुराम शस्त व शास्त्र के अद्वितीत प्रणेता थे। कहा कि ब्राह्मïण समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। धर्म, साहित्य, संस्कृति आदि का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जिसमें ब्राह्मïणों का वर्चस्व नहीं रहा है। उन्होंने ब्राह्मïण समाज को आह्वïान किया कि अपने को पहचाने,भटका समाज आपकी तरफ आशा भरी नजरो से देख रहा है। बलिया जनपद के अध्यक्ष दीनानाथ पाण्डेय ने कहा कि भगवान शिव परशुराम के गुरू थे, शिव ने उन पर प्रसन्न होकर अपना धनुष-पिनाक प्रदान कर दिया था। इस मौके पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सर्वानंद उपाध्याय से सभी से ब्राह्मïण हित के लिए संघर्षरत रहने कीअपील की। कार्यक्रम में सीताराम, संकठा प्रसाद, अशोक पाण्डेय, विजय कुमार मधुरेश, राजनारायण तिवारी, राजेन्द्रनाथ पाण्डेय आदि ने भी अपना विचार व्यक्त किया। अध्यक्षता पूर्व प्रवक्ता भृगुनाथ पाण्डेय तथा संचालन हरिलाल पाण्डेय ने किया।।