Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


प्रदेशमें तेजीसे चल रहा विकास कार्य


गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने और राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद पहली बार अपने गृह जनपद बलिया जाते समय राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर का जनपद में जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। वाराणसी जनपद सीमा से गाजीपुर में प्रवेश पर सिधौना बाजार से लगायत सैदपुर, नन्दगंज, कठवा मोड़, मुहम्मदाबाद में कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। खानपुर प्रतिनिधि के अनुसार-भाजपा की सदस्यता लेने और राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद अपने गृह जनपद बलिया जाते समय पहली बार आने पर सिधौना बाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैण्ड बाजा के साथ उनका स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने जिला उपाध्यक्ष देवब्रत चौबे के नेतृत्व में फूल मालाओं से लाद दिया। इस अवसर पर ग्रामीण पत्रकार असोसिएशन के अध्यक्ष मुन्नीलाल पाण्डेय, प्रदेश मंत्री रामतेज पाण्डेय, वीरेन्द्र सिंह, विजय यादव, रामधनी तिवारी, बालकृष्ण त्रिवेदी आदि शामिल रहे। नन्दगंज प्रतिनिधि के अनुसार- भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पहली बार स्थानीय बाजार में पहुंचे राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर का चोचकपुर तिराहा स्थित शिव कुमार सिंह के आवास पर स्वागत किया गया। राज्यसभा सदस्य के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने गगनभेदी नारा के साथ माल्यार्पण कर स्वागत किया। स्वागत से अभिभूत सांसद ने सभी से मिलकर उनकी हौसला आफजाई की। इस मौके पर शिव कुमार सिंह,योगेश सिंह, संतोष गुप्ता, मुकेश चौधरी, एनजीओ प्रकोष्ठï के जिला सचिव रविन्द्र श्रीवास्तव, ईश्वरदेव सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, हरेन्द्र यादव, संतोष गुप्ता आदि उपस्थित रहे। इसी क्रम में बनगांवा मोड़ पर ज्ञानेन्द्र सिंह, सहेड़ी बाजार में डा. चंद्रमा बिन्द के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नीरज शेखर का स्वागत  किया, साथ ही जनपद के विकास की उम्मीद भी जतायी। मुहम्मदाबाद प्रतिनिधि के अनुसार-राज्यसभा सदस्य बनने के बाद पहली बार बलिया जाते समय सांसद नीरज शेखर का मुहम्मदाबाद सीमा पर कार्यकर्ताओं ने बैण्ड बाजार के साथ जोरदार स्वागत किया। वाराणसी से सड़क मार्ग से बलिया जाते समय कठवा मोड़ से लेकर मनिया तक स्वागत किया गया। हरिहरपुर में बजरंगी राय, मुहम्मदाबाद में शाहनिन्दा स्थित राजेन्द्र प्रसाद चौधरी के आवास पर स्वागत किया गया। अपने स्वागत से अभिभूत नीरज शेखर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश-प्रदेश में तेजीसे विकास कार्य चल रहा है। कहा कि कार्यकर्ताओं के किसी कार्य के लिए मै सदैव तैयार रहूंगा। इस मौके पर वरिष्ठï नेता विजय शंकर राय, वीरेन्द्र राय, दिनेश वर्मा, रामजी गिरी, कृपाशंकर राय, तेन्दुलकर यादव सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
शराब तस्करी का खुलासा, छ: गिरफ्तार

गाजीपुर। पुलिस ने अन्तर्राज्यीय शराब तस्करी का खुलासा करते हुए दो लग्जरी कार व ट्रक से २४० बोतल अंग्रेजी शराब एवं १२७३६ शीशी देशी शराब बरामद करते हुए छ: अन्तर्राज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की कीमत १५ लाख रूपया बतायी जाती है। गिरफ्तार अभियुक्त राहुल कुमार पुत्र लल्लन यादव बिहार के पटना जनपद के दानापुर थाना के खगौल नागेश्वरी कालोनी, अतुल कुमार सिंह पुत्र राकेश कुमार सिंह पटना के दानापुर थाना के आरपीएस मोड़ आर्य समाज रोड, आशीष कुमार शर्मा उर्फ सोनू पुत्र कृष्णचंद शर्मा, जगमेन्द्र सिंह पुत्र बूल सिंह शास्त्रीनगर कालोनी जनपद सोनीपथ हरियाणा, नवीन कुमार पुत्र रामेश्वर सोनीपथ के ही जतुवाड़ा थाना सदर, तेजपाल पुत्र जोरा सिंह हरियाणा के जिद्द जनपद के पीलूखेड़ा थाना के रूडाना के रहने वाले हैं। अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप दूबे ने गिरफ्तार अभियुक्तों को पत्र-प्रतिनिधियों के सम्मुख पेश किया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा शराब तस्करी व शराब माफियाओं, अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ल के पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी जमानिया के निर्देशन में गहमर पुलिस मंगलवार की रात्रि में ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर चेकिंग कर रही थी तभी दो चारपहिया वाहन एवं एक ट्रक को आते देख पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो ट्रक से शराब बरामद हुई। मांगने पर कोई कागजात नहीं उपलब्ध कराया गया। ट्रक से कुल १८२पेटी देशी शराब तथा २४० बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पूछताछ में बताया कि हरियाणा से शराब लेकर बिहार में सप्लाई करते हैं। पुलिस टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह, उप निरीक्षक दिव्य प्रकाश सिंह, यदुवेन्द्र कुमार सिंह, अभिषेक सिंह, ओमकार तिवारी, भूपेन्द्र कुमार, हे.का. राजेन्द्र प्रसाद, का. विकास कुमार, शाहिद कुमार, शैलेश कुमार गौड़, अर्जुन कुमार, राकेश मौर्य, सुनील कुमार शामिल रहे।
चोरोंने लाखोंका माल उड़ाया
सादात (गाजीपुर)। स्थानीय थाना क्षेत्र के बड़ागांव में बीती मंगलवार की रात्रि में हरि यादव के घर में घुसकर चोरों ने १० हजार नगदी सहित लाखों का आभूषण, बर्तन व कीमती सामान उड़ा दिया। चोर पीडि़त के घर के पीछे से कुबेर यादव की छत से होकर  छत पर उतरे और सीढ़ी के रास्ते घर में घुसकर घटना को अंजाम दिया। भोर में ०४ बजे जब हरि यादव की पोती अनीषा यादव कोचिंग जाने के लिए जगी तो घर का दरवाजा खुला और सामान बिखरा देख परिजनों को जानकारी दी। घर की हालत देख परिवार के लोग सन्न रह गये। घटना की जानकारी पर १००नं. एवं सादात थाना को सूचना देने के बाद थाना के उप निरीक्षक किपेन्द्र सिंह सदल बल मौके पर पहुंचे और जानकारी मिली। सूचना पर जिला मुख्यालय से फोरेसिंक टीम ने पहुंचकर घटनास्थल की छानबीन कर साक्ष्य एकत्रित किया। उप निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस हर बिन्दुओं को ध्यान में रखकर काररवाई कर रही है।