Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » ग़ाज़ीपुर समाचार

ग़ाज़ीपुर समाचार

गाजीपुर। बरसात में जल से भरी कर्मनाशा नदी को पैदल ही पार करना एक अधेड़ को भारी पड़ गया। इस प्रयास में अधेड़ व्यक्ति की नदी में ही डूबकर मौत हो गयी। यह दुर्घटना जिले के दिलदारनगर थाना क्षेत्र के अमौरा गांव के करीब कल मंगलवार की दोपहर को घटी।    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जमानियां कोतवाली क्षेत्र के लहुआर निवासी अवधेश राय शास्त्री 50 वर्ष अपने घर से कल अपनी बहन के घर बिहार प्रान्त के बढ़ाड़ी के लिए निकले थे। वे शाम करीब पांच बजे अमौरा गांव के कर्मनाशा घाट पर पहुंचे। वहां नाव न चलते देखकर पता किया। उन्हें बताया गया कि गत एक सप्ताह से नाव नहीं चल रही है। यह जानकार उन्होंने पैदल ही नदी पार करने का निर्णय किया। लोगों के मना करने के बावजूद वे नहीं माने और कपड़ों को निकाल हाथ में लेकर नदी में जा पहुंचे। करीब बीच नदी में पहुंचने पर पानी अधिक अधिक होने से उनके पैर डगमगाने लगे। पानी के तेज बहाव में वे अपने को संभाल नहीं सके और डूबने लगे और लोगों के देखते ही देखते नदी में समा गये। लोगों द्वारा इस दुर्घटना की सूचना उनके गांव तथा परिजनों तक पहुंचाई गई। सूचना पाते ही ग्रामीण जन तथा उनके पत्नी भागकर घाट पर पहुंची और उनकी तलाश शुरू की परन्तु कोई सफलता नहीं मिली। देर शाम लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच गोताखोरों तथा ग्रामीणों की मदद से शव ढूंढने का काफी प्रयास किया पर सफल नहीं हो सकी। अनहोनी की आशंका से पत्नी ज्ञानमाला रोते रोते बेसुध हो गयीं। आज अपरान्ह तक शव का पता नहीं चल सका। थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार पांडेय का कहना है कि मृतक की तलाश का प्रयास जारी है।
शान्ति व्यवस्थाके लिए मुश्तैद रही पुलिस
जमानियां ।अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को देखते हुए स्थनीय नगर सहित ग्रामीण इलाकों में बुधवार को पुलिस काफी सक्रिय दिखाई दी और पूरे दिन गश्त का दौर जारी रहा। कोतवाल राजीव कुमार सिंह ने सभी प्रमुख स्थानों सहित ब्लाक तिराहा,पाण्डे मोड़,सट्टी बाजार,सहित रेलवे स्टेशन,गांधी चौक, सब्जी मंडी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में क्षेत्राधिकारी सुरेश शर्मा के दिशा निर्देशन में दल बल के साथ नगर में रूट मार्च किया। पुलिस आने जाने वाले वाहनों पर पैनी नजर रही है और जगह जगह पर दोग्चार पहिया वाहनों की चेकिंग करती नजर आई । कई लोगों का हैल्मेट,मास्क  आदि सहित काजगात न होने पर चालान काटा गया। वही स्टेशन सब्जी मंडी में सड़क पटरियों पर बढ़कर सब्जी की दुकान लगाने वालों को जमकर लताड़ लगाई। पुलिस प्रशासन के इस तरह की अचानक कार्रवाई से सब्जी मंडी के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। इस दौरान कोतवाल राजीव कुमार सिंह ने कहा कि आप लोग आपस मे सामंजस्य बनाकर रहे व किसी भी प्रकार का विवाद न करे। वही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते संकट को देखते हुये कहा कि आप लोग अनावश्यक घरो से बाहर न निकले व  बिना मास्क के घरो से बाहर न निकले तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखे वही सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करते रहे तभी आप सुरक्षित रह सकते है।
भाजपाइयोंने श्री रामचंद्र का चित्र स्थापित कर किया हवन-पूजन
गाजीपुर। भारतीय संस्कृति के अनमोल विरासत रामजन्म भूमि अयोध्या मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिव्य एवं ऐतिहासिक भूमि पूजन एवं शीला स्थापना कार्यक्रम को भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कृष्ण बिहारी राय के नेतृत्व मे दूरदर्शन के सीधे प्रसारण को देखा गया तथा जिला कार्यालय छावनी लाइन पर विद्वान ब्राह्मण उदय कुमार द्विवेदी के मंत्रोच्चारण बीच श्री रामचंद्र जी का चित्र स्थापित कर श्रद्धा, भक्ति से हवन,पूजन किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि अयोध्या मे राममंदिर निर्माण की आधारशिला के साथ भारतीय जनमानस की सदियों वर्ष पुरानी सनातनी आस्था एवं श्रद्धा को आज अतुलनीय सुखद अनुभुति का अहसास हो रहा है। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कृष्ण बिहारी राय ने कहा की प्रभु श्री रामजन्म स्थान पर भव्य मंदिर निर्माण का सपना कई सौ वर्षों के संघर्ष उपरांत आज आकार ले रहा है।यह आस्थावान भारतीयों के लिये असीम सुख का क्षण ही नहीं भावी भारत के भविष्य का सपना भी है। सायंकाल जिला कार्यालय को दीपप्रज्वल्लित कर हर्ष उल्लास से प्रकाशित किया गया। इस अवसर पर जिला महामंत्री प्रवीण कुमार सिंह,अच्छेलाल गुप्ता, सुरेश बिंद,गोपाल राय, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, आईटी संयोजक कार्तिक गुप्ता, गर्वजीत सिंह कक्कू,शैलेंद्र सिंह,मनोज  बिंद,जितेन्द्र पांडेय,सुनील यादव,अशोक मौर्य, जितेन्द्र कुमार,महेन्द्र सहित आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।
श्रीराम मन्दिरके शिलान्यासपर लोगों ने बांटा मिष्ठान, मनायी खुशी
देवकली( गाजीपुर) अयोध्या मे श्रीरामंदिर शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये जाने पर ग्रामीण अंचलों मे भाजपा कार्यकर्ता सहित सभी लोगो मे विशेष उत्साह देखा गया।एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर खुशी का इजहार किया।देवकली मे नरेन्द्र कुमार म?र्य के नेतृत्व मे मिष्ठान वितरित किया गया।इस अवसर पर प्रभुनाथ पाण्डेय,अरविन्द लाल श्रीवास्तव,के पी गुप्ता,पवन वर्मा,विशाल वर्मा,अशोक वर्मा,त्रिलोकी नाथ गुप्ता,रामनर?श मर्य,दयाराम गुप्ता,डा0 राजेश वर्नवाल,डा0 संजय कुशवाहा,गोपाल वर्मा,वरुण वर्मा ,राजेश जायसवाल,आदि लोग प्रमुख रुप से म?जूद थे।