Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » गाजीपुर समाचार

गाजीपुर समाचार

सवार बदमाशोंने दिया घटनाको अंजाम
करीमुद्दीनपुर (गाजीपुर)। थाना बरेसर के भूपतिपुर गांव में बीती शनिवार की रात्रि ८.३० बजे के करीब साहिल अंसारी १७ वर्ष पुत्र शमीम अंसारी पर जानलेवा हमला किय गया। बदमाशों की गोली से घायल साहिल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाराचवर ले जाया गया जहां चिकित्सक के मौजूद न होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार साहिल रोज की भांति अपने साथी शमशाद के साथ रात में प्राथमिक विद्यालय पर एक्सासाइज करने गया था तभी तीन लोग बाइक से पहुंचे और उसके ऊपर फायर कर दिया। कमर, सिर के पीछे तथा दाहिने हाथ में गोली लगने के बाद वह गिर पड़ा, उसके साथी शमशाद के शोर मचाने पर जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचते हमलावर बाइक से फरार हो गये। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष बरेसर रामविलास सिंह सदल बल मौके पर पहुंचे तथा सूचना मिलने पर पुलिस सोमेन वर्मा, क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद महिपाल पाठक सहित सभी सर्किल थानों की पुलिस पहुंच गयी। पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष को घटना का पर्दाफाश हेतु २४ घंटे की मोहलत दी तथा तेज तर्रार पुलिस कर्मियों की टीम गठित की। गांव में पुलिस की टुकड़ी की तैनाती की गयी है। इस घटना में परिजनों ने गांव सभा भूपतिपुर के अन्याईपुर उर्फ अहिरौली के ओमप्रकाश यादव का हाथ होना बताया है। परिवार वालों के अनुसार एक दिन पूर्व शुक्रवार की सायं साहिल का ओमप्रकाश के साथ विवाद हुआ था, इसकी जानकारी साहिल ने पुलिस को दी थी तथा पुलिस मौके पर पहुंचकर जानकारी ली और ओमप्रकाश के ठिकानों पर छापामारी की किन्तु वह पकड़ में नहीं आया। इससे खार खाये ओमप्रकाश ने अपने साथियों के साथ २४ घंटा के अंदर ही बदला लिया। साहिल के पिता शमीम अंसारी दिल्ली में कही प्राइवेट काम करते हैं, वह अपने गांव में रहकर इंटर में पढ़ता है तथा भर्ती की तैयारी कर रहा है।
गठबंधनसे भाजपाकी सेहतपर कोई फर्क नहीं
गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल की मतदाता पुनरीक्षण अभियान के संबंध में पार्टी कार्यालय टैक्सी स्टैण्ड पर हुई बैठक में काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष कृष्ण बिहारी राय ने कहा कि ओछी राजनीति करने वाले लोग आज सहयोगी बन रहे हैं। इससे पार्टी की सेहद पर कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है। देश की जनता इनके गठबंधन के नापाक इरादों को भली भांति पहचान रही है। उन्होंने कहा कि राष्टï्र का मान, सम्मान, स्वाभिमान सदैव सर्वोपरि रहे इसके लिए भाजपा के लोग काम करते हैं। इसी परिश्रम का परिणाम है कि देश व प्रदेश में पार्टी की सरकार बनी है तथा देश चतुर्मुखी विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान में कार्यकर्ताओं से लगने को कहा। कहा कि अपने-अपने बूथ में मतदाता सूची में छूटे लोगों का नाम दर्ज करायें तथा १८ वर्ष की उम्र पूरा करने वाले नये मतदाताओं का नाम दर्ज करायें। इस मौके पर पूर्व नपा अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, जितेन्द्रनाथ पाण्डेय, समरेन्द्र सिंह, शशिकांत शर्मा, आशीष सिंह, विनय शुक्ला, लालसा भारद्वाज, गुप्तेश्वर शर्मा, सत्येन्द्र राय आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता नगर मंडल अध्यक्ष रासबिहारी राय, तथा संचालन सुनील कुमार ने किया।
एनएच २४ पर उड़ रहे धूलके गुबारसे लोग परेशान
मतसा (गाजीपुर)। गाजीपुर-जमानिया राष्टï्रीय मार्ग २४ पर उड़ रहे धूल के गुबार से लोग परेशान हैं। सड़क निर्माण के लिए जगह-जगह गिरायी गिट्टिïयों के चलते आने-जाने वाले वाहनों से धूल का गुबार उड़ रहा है जिससे सड़क के किनारे रह रहे लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। इस मार्ग पर ताजपुर माझा के पास धूल के गुबार से आजिज लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया और एनएच २४ पर जाम कर दिया। आक्रोशित लोगों का कहना रहा कि उड़ रहे धूल के गुबार से जहां खाना-पीना दुश्वार हो गया है वहीं बच्चे बीमार हो रहे हैं। इस तरफ कार्यदायी संस्था द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रास्ता जाम की सूचना पर जमानिया कोतवाली प्रभारी क्षीतिज त्रिपाठी सदल बल मौके पर पहुंचे और रास्ता जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। उन्होंने बताया कि सड़क पर पानी का छिड़काव किया जायेगा। इसके चलते करीबन तीन घंटों तक एनएच २४ पर आवागमन बाधित रहा। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व गरूआ मकसूदपुर के पास भी धूल के गुबार से आजिज लोगों ने रास्ता जाम किया था। एक दो दिन पानी का छिड़काव के बाद मामला जस का तस हो गया।
 इस मार्ग पर देवरिया, सब्बलपुर, मतसा, राघोपुर, चितावन पट्टïी, ताड़ीघाट, मकसूदपुर, भगीरथपुर, बैरनपुर में निर्माण के लिए गिट्टïी फैलायी गयी है जिससे वाहनों के आने से धूल का गुबार उड़ रहा है। प्रशासन द्वारा इस मार्ग को एकल करने के बाद भी कार्य में तेजी न आने से कार्यदायी संस्था के प्रति लोगों में आक्रेश है। क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्टï कराते हुए कार्यदायी संस्था पर काररवाई की मांग की है।
विधिक काररवाईके सुझाव पर दो पत्रावली बंद
गाजीपुर। परिवार परामर्श केन्द्र की पुलिस लाइन में हुई बैठक में कुल १८ पारिवारिक विवाद प्रस्तुत हुए। जिसमें दो पारिवारिक विवाद में विधिक काररवाई का सुझाव देते हुए पत्रावली बंद की गयी। इस मौके पर जमानिया थाना के रामपुर की सुषमा देवी पत्नी बसंतू की शिकायत थी कि पति द्वारा उसके चरित्र पर शक किया जाता है, इसी तरह बरेसर थाना के झोटारी की परमी देवी पत्नी बृजनाथ बिन्द की शिकायत थी कि पति द्वारा बराबर मारपीट की जाती है। सदर कोतवाली क्षेत्र के रूईमंडी की प्रिया वर्मा पत्नी मनोज वर्मा की शिकायत थी कि पति द्वारा उसकी उपेक्षा की जाती है, जंगीपुर थाना के हसनापुर की ज्योति कुशवाहा पत्नी बसंत कुशवहा की शिकायत थी कि पति द्वारा उसके चरित्र संदेह व्यक्त किया जाता है। सभी प्रकरण में समझा बुझाकर विदाई करायी गयी तथा शेष प्रकरण के निस्तारण हेतु २४ जून की तिथि निर्धारित की गयी। परिवार परामर्श के सदस्य शिवशंकर तिवारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में वीरेन्द्र पाल, विक्रमादित्त मिश्र, श्याम सिन्हा, राजप्रिया, रम्भा सिंह आदि उपस्थित  रहे।
नारीको हर क्षेत्रमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेनेकी जरूरत
गाजीपुर। अखिल भारत वर्षीय यादव महासभा के जनपदीय सम्मेलन एवं शैक्षिक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री दद्दन पहलवान ने कहा कि आज के परिवेश में नयी पीढ़ी में जो गिरावट आयी है उस पर सभी अभिभावकों, शैक्षिक संस्थाओं के संस्थापक  तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों को गंभीर होने की आवश्यकता है। प्रतिस्पर्धा के इस युग में बच्चों को उचित तालीम व शिक्षा देने की आवश्यकता है। उन्होंने स्वजातिय बंधुओं को पुरूषार्थ के बल पर अपने हक के लिए तत्पर होने का आह्वïान किया। पूर्व सांसद कैलाशनाथ सिंह यादव ने कहा कि केवल कल्पना करने से विकास संभव नहीं हेै। निरंतर आगे बढऩा है तो परिश्रम और समय का सदुपयोग जरूरी है। जंगीपुर के विधायक डा. वीरेन्द्रनाथ यादव ने कहा कि  इस सामाजिक मंच की प्रासंगिकता आज भी है। हमें हर क्षेत्र में सजग रहने की आवश्यकता है। तभी देश के विकास में इस मंच का योगदान साबित होगा। पूर्व एमएलसी डा. विजय यादव ने कहा कि  आज शिक्षा का विशेष महत्व है, आज के प्रतिस्पर्धा के युग में अभिभावकों को अपने बच्चों को हर क्षेत्र में तरासने की आवश्यकता है। अन्य वक्ताओं ने कहा कि राष्टï्र के निर्माण में इस मंच का रचनात्मक योगदान सदैव रहा है। उन्होंने अपने सामाजिक मुद्दो की रक्षा करने तथा फिजुलखर्ची पर रोक लगाने की बात कही। कहा कि हमारे समाज का अतीत गौरवशाली रहा है, लेकिन आज युवा पीढ़ी नशाखोरी की शिकार होती जा रही है। छोटे-बड़ों से संस्कारविहीन होना आम बात हो गयी है, जो हमारे समाज के लिए अभिशाप साबित हो रही है। अपने अध्यक्षीय संबोधन में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती आशा यादव ने नारी शक्ति की ओर इशारा करते हुए कहा कि पुरूष प्रधान देश में स्त्रियों के साथ हमेशा भेदभाव किया गया है। नारी समाज को दबाने का काम हुआ है। नारी को हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की आवश्यकता है। जिलाध्यक्ष रामअवतार यादव ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर अपने समाज का राजनीतिक शोषण नहीं होने देगें। सम्मेलन में पूर्व एमएलसी स्व. रामकरन दादा, पूर्व शिक्षा मंत्री स्व. कालीचरण यादव, पूर्व मंत्री स्व. कैलाश यादव, पत्रकारिता के शलाखा पुरूष स्व. विजय कुमार, पूर्व एमएलए स्व. रामसुन्दर शास्त्री के चित्र पर श्रद्घा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर पूर्व एमएलसी बच्चा यादव, डा. रामअवध यादव, संतोष यादव, भरत यादव, डा. कमलेश यादव, प्रधानाचार्य मारकण्डेय यादव, पूर्व प्रधान रामज्ञान यादव, मदन, लालजी, मंजय, श्रीमती सरोज यादव, राज्य पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक रामेश्वर यादव, जगदीश यादव, डा. रामविलास यादव आदि ने भी अपना विचार व्यक्त किया। संचालन अंगद यादव तथा अंत में संगठन के संरक्षक हरिद्वार यादव ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
बकाया वेतन भुगतान न होनेपर आपूर्ति ठप करनेकी चेतावनी
रेवतीपुर (गाजीपुर)। क्षेत्र के विभिन्न विद्युत सबस्टेशनों पर कार्यरत संविदा कर्मचारियों की उपकेन्द्र ढढऩी पर हुई बैठक में महीनों से वेतन का भुगतान न होने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। चेतावनी दी गयी कि यदि एक सप्ताह के अंदर बकाया वेतन भुगतान नहीं हुआ तो विद्युत आपूर्ति ठप कर धरना प्रदर्शन को विवश होगें। बैठक मंठ मुन्ना सिंह यादव ने कहा कि  वर्षो से सब स्टेशनों पर हम पूरी निष्ठïा से कार्य व राजस्व वसूली कर रहे हैं, बावजूद इसके छ: से आठ माह का वेतन का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। जिससे  परिवार के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न है। इस तरफ विभागीय अधिकारियों का ध्यान कई बार आकृष्टï कराये जाने के बावजूद बकाया वेतन भुगतान नहीं हो सका। उन्होंने विभाग द्वारा शोषण का भी आरोप लगाया, कहा कि जबरदस्ती निर्धारित समय से रिकार्ड लिया जाता है, यहीं नहीं ड्यूटी के दौरान कोई औजार व संसाधन भी नहीं उपलब्ध कराया जाता। अधिकारियों से शिकायत करने पर काम से हटाने की धमकी दी जाती है। अन्य वक्ताओं ने भी बकाया भुगतान के साथ ही पहचान पत्र, वर्दी, इपीएफ के साथ नियमित कर्मचारी का दर्जा देने की मांग की। चेताया कि यदि मांग पूरी नहीं हुई तो २० जून से आपूर्ति ठप कर विद्युत उपकेन्द्र रेवतीपुर पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा। बैठक में मनोज राय, बलविन्दर सिंह, बाबू खां, राजकुमार, राजेन्द्र राम आदि उपस्थित रहे।
आर्थिक मजबूतीके लिए समर्पित होकर कार्य कर रही सरकार
गाजीपुर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा ग्राम स्वराज अभियान के तहत गांव-गांव में आयोजित हो रहे जन चौपाल के तहत हरिशंकरी रामचबूतरा पर जन चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि सरकार द्वारा बिना भेदभाव के गरीब व अंतिम पायदान पर जीवन यापन कर रहे लोगों के जीवन को समृद्घिशाली बनाने हेतु कई योजनाएं चलायी जा रही हैं। पूर्व नपा अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि जन चौपाल के माध्यम से समस्याओं से अवगत होने के साथ ही उपस्थित अधिकारियों से समस्याओं का निराकरण कराया जा रहा है। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष श्रीमती सरिता अग्रवाल, अच्छेलाल गुप्ता, नगर अध्यक्ष रासबिहारी राय, लव कुमार त्रिवेदी, सरदार चरनजीत सिंह, श्याम नारायण पाण्डेय, मनोज तिवारी, ओमप्रकाश तिवारी, जयसूर्य भट्टï, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष दीनानाथ गुप्ता आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता योगेश कुमार वर्मा एडवोकेट ने किया। हंसराजपुर प्रतिनिधि के अनुसार-भारतीय जनता पार्टी मनिहारी मंडल की अकरांव महाविद्यालय पर हुई बैठक में जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि  देश के विकास की आधारभूत संरचना को आर्थिक मजबूती प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार समर्पित होकर कार्य कर रही है, जिसके परिणाम स्वरूप देश की संसाधन व्यवस्था मजबूत हुई है। उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण के संबंध में कार्यकर्ताओं को अवगत कराया तथा हर बूथ पर बूथ प्रमुख बनाने हेतु सुझाव दिया। इस  अवसर पर प्रदेश कार्य समिति मुराहू राजभर, सुशील सिंह, मनीष वर्मा, रामलक्ष्मण मौर्य, कपिलदेव राय, श्रीकांत सिंह, विजय कश्यप, अजय गुप्ता, संगम मोदनवाल, अजयप्रताप प्रधान, जयप्रकाश, इंद्रजीत आदि उपस्थित रहे।
जमीन विवादमें चला लाठी-डण्डा, तीन घायल
जमानिया (गाजीपुर)। स्थानीय थाना क्षेत्र के देवढ़ी गांव में रविवार की प्रात: ७ बजे के करीब जमीन विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी-डण्डा चला। जिसमें दोंनो पक्ष से तीन लोग घायल हुए हैे, दोनों पक्ष से थाना में तहरीर दी गयी है। जानकारी के अनुसार रामप्रसाद पाल एवं सुभाष पाल के बीच जमीनी विवाद चल रहा है, प्रात: सुभाष पाल के घर की महिला झाडू लगा रही थी, तभी उधर से गुजर रहे रामप्रसाद के उपर धूल के कण पड़ गये जिसको लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हो गयी। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
तीन ओवरलोड वाहन सीज, दर्जनोंका चालान
रेवतीपुर (गाजीपुर)। ओवरलोड वाहनो के खिलाफ अभियान चलाकर सुहवल थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार पाण्डेय ने बालू लदे तीन ओवरलोड ट्रकों का सीज किया तथा दर्जनों वाहनों का चालान किया गया। पुलिस द्वारा अभियान से ताड़ीघाट-बारा एवं गाजीपुर-जमानिया, सैय्यदराजा मार्ग पर ट्रक चालकों में हड़कंप मचा रहा। इसके चलते जगह-जगह ट्रक खड़ा कर वाहन चालक चलते बने। जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हुई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभियान में तीन ओवरलोड ट्रक सीज की गयी तथा दर्जनों वाहनों का चालान किया गया है। उन्होंने कहा कि  किसी सूरत में ओवरलोड वाहनों को नहीं चलने दिया जायेगा।
योग शिविर २१ को
गाजीपुर। अन्तर्राष्टï्रीय योग दिवस पर २१ जून को प्रात: ६ बजे से संकटमोचन मंदिर ददरीघाट पर योग शिविर समिति के तत्वावधान में नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन किया गया है। योग शिक्षक विजय कुमार श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए सभी से अपील की है कि नि:शुल्क योग शिविर में भाग लेकर लाभ उठायें।
सम्मान समारोहके लिए सम्पर्क
गाजीपुर। कायस्थ चित्रगुप्त महासभा के तत्वावधान में ०१ जुलाई को होने वाले समाज के मेघावी छात्र/छात्राओं के सम्मान समारोह को सफल बनाने हेतु जिलाध्यक्ष संदीप कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में नगर के झुन्नूलाल चौराहा, नियाजी मुहल्ला, मियापुरा, सुभाषनगर में स्वजातिय बंधुओं से सम्पर्क किया गया। जिलाध्यक्ष ने कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया तथा कहा कि आजादी के बाद से ही समाज को हाशिये पर ढकेलने क साजिश हो रही है। इस मौके पर राजेन्द्र अस्थाना, अरूण कुमार श्रीवास्तव, अनुराग श्रीवास्तव, मान्यम, पप्पू, राजू श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।
आत्मदाहका निर्णय स्थगित
जमानिया (गाजीपुर)। स्थानीय तहसील परिसर स्थित उपजिलाधिकारी कार्यालय पर  हुई बैठक में एसडीएम के आश्वासन पर शिक्षा पे्ररक एवं बीएलओ रामपुर उर्फ सलेमपुर मनराज भारतवंशी द्वारा १९ जून को आत्मदाह करने का निर्णय कुछ दिनों के लिए स्थगित किया गया। बैठक में जल्द से जल्द मांगों को पूरा किये जाने का आश्वासन दिया गया।  एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा इस प्रकरण को गंभीरता से लिया गया है। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण गुप्ता, खण्ड शिक्षा अधिकारी धनपत यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष धर्मराज सिंह, ब्लाक समन्वयक दीप नारायण लोक शिक्षा संघ के अध्यक्ष रामसुन्दर सिंह यादव आदि उपस्थित रहे।
पोखरीपर अवैध कब्जा एसडीएमने रुकवाया
सादात (गाजीपुर)। स्थानीय विकास खण्ड के डोरिया गांव स्थित पोखरी में ट्रैक्टर से मिट्टïी गिराकर टीनशेड रखकर कब्जा की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी जखनिया ने तत्काल रोकवाकर कब्जा करने वाले के खिलाफ काररवाई हेतु लेखपाल को निर्देश दिया।  गांव सभा शिकारपुर के राजस्व गांव डोरिया में सड़क के दक्षिण पोखरी स्थित हेै, इस पोखरी में पूरे गांव का बरसात और लोगों के घरों का पानी जाता है। पोखरी के कुछ भाग को गांव के ही कुछ लोगों ने पाट कर कब्जा कर लिया है जिससे लोगों के घरों एवं हैण्डपंप का पानी सड़क पर बहने से आने जाने की समस्या उत्पन्न है। पिछले दो दिनों से पोखरी पर गांव के ही दो व्यक्तियों द्वारा कब्जा की कोशिश की जा रही थी, इसकी सूचना रविवार को एसडीएम को मिलने पर उन्होंने मौके पर लेखपाल को भेंजकर काम रोकवा तथा दोषियों के खिलाफ काररवाई हेतु निर्देशित किया।
जान मालकी सुरक्षाकी गुहार
गाजीपुर। कासिमाबाद थाना क्षेत्र के देवली गांव निवासी राकेश तिवारी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक सहित उच्चाधिकारियों को पत्र देकर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा रंगदारी मांगने एवं जान माल की धमकी का आरोप लगाते हुए जान माल की रक्षा की गुहार लगायी है। उन्होंने बताया है कि आरोपी के बड़े भाई जो बाहर रहते है ने अपने हिस्से की जमीन मुझे बेची है जिससे नाराज होकर आरोपी द्वारा हमेशा धमकी दी जाती है। इससे मै एवं परिवार के सभी सदस्य डरे सहमे हुए है तथा घर से बाहर निकलने में अपने को असुरक्षित महसूस करते हैं। उन्होंने इस संबंध में काररवाई तथा जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है।
समय और परिस्थितिके अनुसार रास्ता बदलनेकी जरूरत
गाजीपुर। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की कलेक्ट्रेट स्थित शिव मंदिर पर हुई बैठक में गत १० जून को लंका रामलीला मैदान स्थित मैरेज हाल में आयोजित कायस्थ समागम की समीक्षा की गयी तथा आय-व्यय का विवरण प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय द्वारा शत्रुघ्र सिन्हा को भाजपा के लिए अप्रासंगिक बताये जाने पर तीब्र आक्रोश व्यक्त किया गया। साथ ही गाजीपुर पत्रकार असोसिएशन का महामंत्री पवन कुमार श्रीवास्तव को चुने जाने पर बधाई दी गयी। जिलाध्यक्ष अरूण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि समाज को लकीर का फकीर होने की जरूरत नहीं है,समय और परिस्थिति के हिसाब से रास्ता बदलने की जरूरत है। कहा कि सियासत क्षेत्र में मजबूत दखल देना होगा, आखिर कब तक अपने महापुरूषों का नाम लेकर अपनी पीठ थपथपायेगें। विकास की कुंजी सत्ता के हाथों में है जब तक सत्ता में भागीदारी नहीं होगी विकास की कल्पना बेईमानी है।