Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » सोनभद्र समाचार

सोनभद्र समाचार

ओबरा(सोनभद्र)। जनपद के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गुरुवार को नगर के विभिन्न स्थानों पर क्षेत्राधिकारी कोबरा भास्कर वर्मा व प्रभारी निरीक्षक शैलेश राय के नेतृत्व में सघन दुपहिया वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान एक बाइक पर सवार एक से ज्यादा लोगों के चलने  तथा मास्क नहीं लगाए जाने व नाबालिक के  बाइक चलाने पर वाहनों को पकड़कर सीज की कार्यवाही की गई। मौके पर प्रभारी निरीक्षक श्री राय ने बताया कि कुल 50 दुपहिया वाहनों पर कार्रवाई की गई है। जिनमें 32 वाहनों को सीज किया गया है, तथा 18 वाहनों का चालान हुआ है। वही इन्होंने नगर वासियों से कहा कि एक बाइक पर एक व्यक्ति के अलावा कोई नहीं बैठेगा। साथ ही बाइक चला रहे व्यक्ति को मास्क लगाना आवश्यक है। वाहन चेकिंग अभियान में कस्बा चौकी इंचार्ज कृष्ण अवतार सिंह, एसआई बृजनाथ राय, संतोष मिश्रा सहित भारी संख्या में पुलिस के जवान शामिल है।
बेकाबू कार घर से टकरायी, महिला घायल, बाइक सवार बचा
आसनडीह(सोनभद्र)। बभनी थाना क्षेत्र के संवरा गांव में रेणुकूट की ओर से आ रही कार बेकाबू होकर एक घर से टकरा गई। इस हादसे में बाइक सवार सतेश कुमार पुत्र स्व. दीनदयाल दूबे बाल-बाल बच गया जबकि कार में पीछे बैठी महिला मीना देवी 50 वर्ष पत्नी मुन्ना निवासी बड़होर थाना बभनी गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने एम्बुलेंस की सहायता से घायल महिला को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बभनी लाया गया जहां हालत में सुधार न हो पाने की दशा में चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
जुआ खेलते पांच गिरफ्तार,२.८८ लाख बरामद
ओबरा(सोनभद्र)। स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत खरैटिया गांव स्थित न्यू कॉलोनी के एक निर्माणाधीन मकान में  बुधवार की शाम मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने जुआ खेलते पांच लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार  पकड़े गए लोगों के पास से कुल 2 लाख 88 हजार 500 सौ रुपये नकद, 2 गड्डी ताश के पत्ते तथा 7 मोबाइल व एक चार पहिया वाहन पकड़ कर जब्त किया गया है। बताया कि पकड़े गए लोगों में अमित अग्रवाल, रोशन सिंह, सुनील कुमार यादव, अमित कुमार बंसल निवासी गण ओबरा तथा राजकुमार निवासी लंका वाराणसी शामिल है। साथ ही इनके पास से जमा तलाशी में 26 हजार 500 सौ तथा फ ड़पर  2 लाख 62 हजार रुपये नकद व सात मोबाइल बरामद हुआ है। वहीं गिरफ्तार किए गए पांचो आरोपीयों को पुलिस ने गुरुवार को धारा 3/4 जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर चालान कर दिया। पुलिस टीम में क्षेत्राधिकारी भास्कर वर्मा, थाना निरीक्षक शैलेश राय, कस्बा ईंचार्ज कृष्ण अवतार सिंह, उप निरीक्षक विजय कुमार सिंह, उप निरीक्षक बृजनाथ राय, कॉन्स्टेबल अजीत यादव, ह्रदय नारायण यादव, जितेन्द्र इत्यादि शामिल रहे।
मारपीटमें सातपर मुकदमा
आसनडीह(सोनभद्र)। बभनी थाना क्षेत्र के बैना गांव के तेंदुडंडी धरकार मोहल्ले में बीते मंगलवार की रात जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में पुलिस गुरूवार को सात लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश के लिए जुट गई है। बताते चले कि तेंदुडंडी धरकार मोहल्ले में बीते मंगलवार की रात जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई थी जिसमें 13 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे जबकि आठ लोगों की हालत में सुधार न हो पाने पर चिकित्सक ने उन लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। संजय कुमार धरिकार पुत्र राजाराम के द्वारा लिखित तहरीर के आधार पर पुलिस ने रामप्यारी पुत्री दशरथ समेत सात लोगों के विरूद्ध धारा 147,148,323,504,506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर पुलिस ने रामसुंदर पुत्र राजाराम की तहरीर पर सुखराम पुत्र दशरथ समेत चार लोगों के विरूद्ध धारा 323,504 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

मारकुंडी घाटीमें ट्रक पलटी, चालक घायल
गुर्मा(सोनभद्र)। चोपन थाना क्षेत्र के मारकुंडी घाटी में गुरूवार को अनियंत्रित होकर ट्रक गहरे खाई में पलट गई। इस हादसे में चालक जवाहीर यादव पुत्र स्व. लक्ष्मण यादव निवासी भुजहुआ थाना अलीनगर जिला चंदौली घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे गुर्मा चौकी प्रभारी ने घायल चालक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया।

मुख्य वन संरक्षकने किया अवैध कटानका निरीक्षण
लिलासी(सोनभद्र)। रेणुकूट वन प्रभाग के म्योरपुर रेंज अन्र्तगत काचन के खटाबरन जंगल में हुए कीमती पेड़ों की अवैध कटान का बुधवार को मुख्य वन संरक्षक लखनऊ पंकज मिश्रा ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में सागौन के विशालकाय पेड़ के काटे गये एक दर्जन से अधिक खूंटे मिले जो अभी हाल में ही काटे गए हैं। जिस पर वन क्षेत्राधिकारी शहजादा इस्लामुद्दीन समेत वन कर्मियों को कड़ी फटकार लगायी। श्री मिश्रा ने कहा कि इतनेे व्यापक पैमाने पर हुए कटान को गंभीरता से लेते हुए पांच टीम गठित कर जांच करासे जाने का निर्देश दिया है। श्री मिश्रा ने कहा कि कटान बहुत व्यापक पैमाने पर हुआ है। निरीक्षण के दौरान चीफ कंजरवेटर इलाहाबाद राजीव कुमार मिश्रा, श्रवण कुमार वन्य जीव बोर्ड सदस्य, चांद प्रकाश जैन राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भाजपा, वन प्रभागीय अधिकारी एमपी सिंह, एसडीओ कुंज बिहारी मिश्रा, एसडीओ वाराणसी समेत वन कर्मी मौजूद रहे। उधर, अवैध कटान को देखते हुए मुख्य वन संरक्षण पंकज मिश्रा ने अवैध कटान की जांच हेतु पांच टीम गठित करने का निर्देश दिया था। गुरूवार को टीमें जंगल में जाकर अवैध कटान की जांच करने में जुटी हुई थी।

लखनऊसे छत्तीसगढ़ जा रहे प्रवासी मजदूरोंका हंगामा
आसनडीह(सोनभद्र)। वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर पूरा देश लड़ रहा है और प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य स्थानों पर वाहनों द्वारा भेजा जा रहा है पूरा सरकारी अमला दिनरात ड्यूटी बजा रहा है और लॉकडाउन के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश कें बार्डर आसनडीह और छत्तीसगढ़ का सीमा धनवार पर करीब सैकड़ों प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश सरकार अपने वाहनों से बार्डर आसनडीह पार करा रही है जिससे श्रमिकों को कोई परेशानी न हो। बुधवार के सायंकाल सैकड़ों मजदूरों का जत्था छत्तीसगढ़ के धनवार वैरियर पर लखनऊ से आ गया और उन्हें छत्तीसगढ़ के कवरधा रायपुर जाना था श्रमिकों के जत्थे में तमाम बच्चे और महिलायें भूख प्यास से परेशान प्रवासी छत्तीसगढ़ सरकार विरोधी नारा लगाकर सड़क पर बैठ गए और उस जगह मौजूद कर्मचारियों अधिकारियों के हाथपांव फूल गये। मामले की सूचना पर एसडीओ ध्रुवेश जायसवाल वाड्रफनगर और बसंतपुर थाने के टीआई अनूरंजन लकड़ा मौके पर पहुंच कर किसी तरह प्रवासियों को समझाया और सड़क जाम समाप्त करवाया। इस बावत एसडीओपी से वार्ता किया गया तो उन्होंने बताया कि प्रवासी मजदूरों को थोड़ी कठिनाई आई लेकिन उन्हें समझाकर पांच बसों द्वारा उनको उनके घर के लिए रवाना किया और बार्डर पर तैनात लोगों को हिदायत दी गई है कि किसी भी श्रमिकों को कोई परेशानी नहीं होने दिया जाएगा।