Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » जौनपुर समाचार

जौनपुर समाचार

२१ नवंबरको चुनावी सभाको संबोधित करेंगे योगी आदित्यनाथ
जौनपुर। प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्य नाथ 21 नवंबर को पहली बार जौनपुर आ रहे हैं। स्थानीय नगर निकाय चुनाव में जिले की तीन नगर पालिका परिषदों और छह नगर पंचायतों में पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के मकसद से आ रहे योगी आदित्यनाथ टीडी कालेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके दौरे को लेकर जहां पार्टी कार्यकताओं और नेताओं में भारी उत्साह है वहीं जिला प्रशासन तैयारियों में हलाकान है। जिलाधिकारी डा. सर्वज्ञ राम मिश्र और पुलिस अधीक्षक केके चौधरी खुद तैयारियों की कमान संभाले हुए हैं।
मुख्यमंत्री का प्रोटोकाल जिला प्रशासन के पास आ चुका है। इसके मुताबिक योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से पूर्वाह्न 11 बजे हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे पुलिस लाइन के मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचेंगे। वहां से कड़ी सुरक्षा के बीच कार से टीडीपीजी कालेज के मैदान पहुंच कर जनसभा को संबोधित करेंगे। अपराह्न 1.10 बजे हेलीकाप्टर से बलिया के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। मुख्यमंत्री के दौरे के लिए जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की कमान संभाले जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार पुलिस लाइन के मैदान में बनाये जा रहे हेलीपैड, सेफ हाउस, विश्राम स्थल, अतिथि गृह का निरीक्षण किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंता केजी सारस्वत को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके बाद दोनों आला अफसरों ने टी.डी.पी.जी. कालेज के मैदान का जायजा लिया जहां मुख्यमंत्री की जनसभा होनी है। उन्होंने साफ-सफाई, टेण्ट आदि के बारे में पार्टी के पदाधिकारियों एवं निर्माण में लगे लल्लू टेण्ट वाले से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सिटी मजिस्टे्रट इन्द्र भूषण वर्मा को निर्देश दिया कि अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं लोक निर्माण विभाग से समय से सभी व्यवस्थाएं खुद अपनी देखरेख में पूरी कराएं। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजय राय को मानक के अनुसार सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिला मजिस्टे्रट भू-राजस्व राम आसरे सिंह, सीओ सिटी नृपेन्द्र, थानाध्यक्ष लाइन बाजार मिथिलेश मिश्र, टीडीपीजी कालेज के प्राचार्य डा. विनोद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।
जेसीआईका २६वां मण्डल अधिवेशन प्रारम्भ
जौनपुर। जेसीआई के आतिथ्य में 26वां मण्डल अधिवेशन प्रारम्भ हुआ। प्रथम दिनांक 17 नवम्बर को शुभारम्भ प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा किया गया। जिसमें मण्डल 3 की मण्डलाध्यक्ष राखी जैन ने बताया कि जेसीआई जो कि 53 वर्ष पुराना अध्याय है। जिसके अध्यक्ष आलोक सेठ के नेतृत्व में मण्डल के सबसे बड़े कार्यक्रम का तीन दिवसीय आयोजन किया जा रहा है।
जिसके अंतर्गत अध्यक्ष आलोक सेठ ने बताया कि आज प्रेस कांफ्रेंस के बाद जोन गर्वनिंग बोर्ड की बैठक होगी। तत्पश्चात् विभिन्न कार्यक्रमों की तय रूपरेखा पर अंतिम मोहर लगाई जाएगी तथा वर्ष भर मण्डल के 35 अध्यायों द्वारा किए गए रचनात्मक एवं सामाजिक कार्यों के अनुरूप उनके अवार्ड का जजमेंट किया जाएगा। 18 नवम्बर को प्रात: 9 बजे से जोन प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। 11 बजे से बिजनेस सेशन और विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है जिसमें विजेता को पुरस्कृत भी किया जाएगा। शाम 5 बजे मण्डलाध्यक्ष के स्वागत में शोभायात्रा जेसीज चौराहे से होटल रिवर व्यू बैण्ड बाजे के साथ चलेगी। रात में 8 बजे एवार्ड नाइट का कार्यक्रम का किया जाएगा। 19 नवम्बर को नए मण्डलाध्यक्ष का चुनाव चयन होगा। कार्यक्रम में निवर्तमान मण्डलाध्यक्ष अभिषेक केडिया, पूर्व मण्डलाध्यक्ष राधेरमण जायसवाल, मण्डल सचिव नितिन कौशिक, कांफ्रेंस डायरेक्टर कृष्ण कुमार जायसवाल, सीओसी चेयरमैन शशांक सिंह रानू, पूर्व अध्यक्ष रवि मिंगलानी, आशुतोष जायसवाल, गौरव सेठ, धर्मेन्द्र सेठ, सत्यप्रकाश जायसवाल, नीरज श्रीवास्तव, अनिल गुप्ता, संतोष अग्रहरि, मृत्युंजय सिंह, विशाल वर्मा, दीपक वाधवा आदि उपस्थित रहे। वरिष्ठ जेसी साथी संदीप पाण्डेय (प्रशस्य जेम्स) ने सभी पत्रकार बन्धुओं व अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
गैंगरेप व अप्राकृतिक दुष्कर्ममें प्राथमिकी दर्ज
जौनपुर। सुजानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी पीडि़ता की शिकायत पर कोर्ट ने आरोपी पति, जेठ, देवर, सास व दो अज्ञात के विरुद्ध दहेज उत्पीडऩ व गैंगरेप तथा अप्राकृतिक दुष्कर्म में प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना का आदेश थानाध्यक्ष सुजानगंज को दिया है।
पीडि़ता ने कोर्ट में अन्तर्गत धारा 156 (3) प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि ससुरालीजन दहेज में दो लाख रुपये की मांग को लेकर प्रताडि़त करते थे। रुपए न देने पर मारपीट कर भूखा रखकर प्रताडि़त करते थे। पति शराब पीकर अप्राकृतिक दुष्कर्म का दबाव बनाता था। ससुरालीजन 6 जनवरी 2012 को घर से मार पीट कर निकाल दिए तब वह सिकरारा क्षेत्र स्थित मायके आ गई किन्तु पुत्र मोह में दोबारा ससुराल लौटी। दिनांक 10 दिसम्बर 2015 को पति, जेठ व देवर ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। पुन: 20 अक्टूबर 2017 को पति, देवर, जेठ व उनके दो अज्ञात दोस्त कमरे में घुस आए। मुंह दबाकर दुष्कर्म व अप्राकृतिक दुष्कर्म करके उसका वीडियो क्लिप भी बना लिए। किसी से शिकायत करने पर वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दिया। आरोपित 22 अक्टूबर को मायके लाकर कुछ दूरी पर छोड़कर भाग गए। सूचना पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं किया। मजिस्ट्रेट ने प्रार्थना पत्र को संज्ञान में लेते हुए प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध कारित होना पाते हुए मामले में प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना का आदेश थानाध्यक्ष सुजानगंज को दिया है। अनुपालन आख्या यथाशीघ्र कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए भी आदेशित किया है।
व्यय लेखा रजिस्टर पर आरओके हस्ताक्षर आवश्यक
जौनपुर। नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 को सकुशल, शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए अपर जिला मजिस्टे्रट वित्त एवं राजस्व आरपी मिश्र की अध्यक्षता में सभी राजनीतिक दलो के प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता एवं व्यय अनुवीक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के अनुरोध पर बताया कि 25 नवम्बर तक सभी मतदाताओं के घर मतदाता पर्ची उपलब्ध करा दी जायेगी। किसी भी दशा में परिवार के मुखिया को छोड़कर अन्य किसी मतदाता की पर्ची अन्य किसी को नहीं दी जायेगी।
उन्होंने बताया कि पदाधिकारियों को चुनाव सम्बन्धित आवश्यक दिशा निर्देश भी उपलब्ध कराया गया। सीटीओ/व्यय अनुवीक्षण अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष की व्यय सीमा 6 लाख रुपये, नगर पंचायत अध्यक्ष 1.50 लाख रुपये तथा सदस्यों को 30 हजार रुपये तक व्यय करने की अनुमति आयोग द्वारा दी गयी है। उन्होंने बताया कि कोई भी राजनीतिक पार्टी द्वारा 2 लाख रुपये से अधिक नगद धनराशि पर्याप्त सबूत के न पाये जाने पर उडऩदस्ता टीम द्वारा विधिक कार्यवाही की जायेगी तथा इसकी सूचना आरओ एवं कन्ट्रोल रुम को दी जायेगी। व्यय लेखा रजिस्टर पर आर.ओ. के हस्ताक्षर आवश्यक है व्यय लेखा के लिए 4 पर्यवेक्षणीय अधिकारी तैनात किये गये है प्रत्याशियों द्वारा व्यय लेखा रजिस्टर तीन माह के भीतर दिखाना अनिवार्य है। इस अवसर पर सुनील सिंह लोकदल, सौरभ शुक्ला भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, किरन शंकर रघुवंशी सीपीएम, सिरजू प्रसाद बीएसपी, अतीश कुमार श्रीवास्तव एनसीपी, श्याम बहादुर पाल सपा, विजय प्रताप सिंह एडवोकेट माक्र्सवादी पार्टी सीपीएम, निर्वाचन कार्यालय से जयप्रकाश उपस्थित रहे।
मतदान अधिकारीके कार्योंमें बाधा डालने पर होगी काररवाई

जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि नगर निकाय सामान्य निर्वाचन को सकुशल, शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष सम्पन्न कराने हेतु आदर्श आचार संहिता का पालन करें। उन्होंने मतदान दिवस पर राजनीतिक दल/उम्मीदवार/अभिकर्ता से अपेक्षा किया है कि मतदान के दिन सभी राजनीतिक दल/उम्मीदवार/एलेक्शन एजेण्ट निम्नलिखित निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करे। निर्वाचन कार्य में लगे हुए अधिकारियों के साथ शान्तिपूर्वक स्वतन्त्र एवं निष्पक्ष तथा सुव्यवस्थित ढंग से मतदान सम्पन्न कराने हेतु सहयोग करेंगे।
फर्जी मतदान करने अथवा कराने के लिए किसी व्यक्ति को न तो उकसायेंगे, न ही मदद करेंगे। मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने/वापस ले जाने के लिए वाहन नहीं उपलब्ध करायेंगे। वोट डालने के लिए कोई भी मतदाता स्वयं अथवा अपने परिवार के सदस्यों के लिए अपने निजी वाहन को मतदान केन्द्र के 100 मीटर रेडियस तक ही ले जा सकेंगे। मतदान के दिन मतदान केन्द्र के 100 मीटर के रेडियस के अन्दर चुनाव प्रचार नहीं करेंगे, न ही वोट मांगेंगे। मतदान केन्द्र में या उसके आसपास आपत्तिजनक आचरण नहीं करेंगे। मतदान से सम्बन्धित अधिकारियों के कार्य में न बाधा डालेंगे, न ही उनके अभद्र व्यवहार करेंगे। मतदान केन्द्रों पर कब्जा करने अथवा मतदाता को मतदान से रोकने या उसे मतदान स्थल तक जाने में बाधा उत्पन्न करने का कार्य नहीं करेंगे। मतदाताओं को पहचान पर्चियां सादे कागज पर दी जायेंगी और उन पर कोई प्रतीक या उम्मीदवार का नाम नहीं होगा। मतदान के दिन मतदान केन्द्रों के निकट लगाये गये शिविर लघु आकार के होंगे और आसपास अनावश्यक भीड़ नहीं होने देंगे। उस पर कोई झण्डा, प्रतीक अथवा अन्य कोई प्रचार सामग्री प्रदर्शित नही की जायेगी एवं न ही खाद्य पदार्थ दिये जायेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति/प्रेक्षक/निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात कार्यपालक मजिस्टे्रट/रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी/मतदान कार्मिक/प्रत्याशी/एलेक्शन एजेण्ट/पोलिंग एजेण्ट/मतदाता के अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति मतदान स्थल के अन्दर प्रवेश नहीं करेगा। मतदान समाप्ति के 48 घण्टे पहले कोई भी व्यक्ति जो स्थानीय निकाय का निवासी नहीं है, सम्बन्धित स्थानीय निकाय को छोड़ देगा। इसी प्रकार यदि सम्बन्धित जिले का निवासी नहीं है तो मतदान समाप्ति के 48 घण्टे पूर्व जिला छोड़ देगा।
हाय रसूले खुदा, हाय इमामे हसन...
जौनपुर। पैगम्बरे इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा स.अ. व उनके बड़े नवासे इमाम हसन की शहादत पर शुक्रवार को नगर के कई स्थानों पर शबीहे ताबूत, अलम व तुरबत का जुलूस निकाला गया। जिसमें शहर की मातमी अंजुमनों ने नौहा मातम कर उन्हे नजराने अकीदत पेश किया। गौरतलब हो किया 27 व 28 सफर को पूरी दुनिया में इनका गम मनाया जाता है। नगर के बारादुअरिया मोहल्ला स्थित इमाम बारगाह मीर हैदर मरहूम में भी अमारी का जुलूस निकाला गया।
जिसमें सोजख्वानी शबाब हैदर व उनके हमनवा ने किया। पेशख्वानी सै. हेजाब जौनुपरी, साबिर आजमी, तनवीर जौनपुरी ने किया। शिया धर्मगुरु मौलाना सैयद सफदर हुसैन जैदी ने मजलिस को खेताब करते हुए बताया कि आज ही के दिन पैगम्बरे इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा स.अ. की शहादत मक्का मदीना में हुई थी और उनके बड़े नवासे हजरत इमाम हसन को भी आज ही के दिन दुश्मनों ने जहर देकर शहीद किया था। रसूले खुदा एवं उनके बड़े नवासे हजरत इमाम हसन का जनाजा उठाकर दफना दिया गया था पर अफसोस कि हजरत इमाम हुसैन को तीन दिन का भूखा प्यासा करबला के मैदान में शहीद कर दिया गया था और उन्हें दो गज जमीन भी मयस्सर नहीं हुई थी। मजलिस के बाद शबीहे ताबूत अलम व जुल्जनाह बरामद हुआ। अमारियों का तआर्रुफ बेलाल हसनैन ने कराया। जुलूस में शहर की सभी प्रमुख मातमी अंजुमनों ने नौहा मातम कर शहीदों को पुरसा दिया। आखिरी तकरीर मौलाना शेख हसन जाफर ने किया। इस मौके पर नफीस हैदर, शाहिद हुसैन, रियाजुल हसन, शबीहुल हसन आदि मौजूद रहे। आभार बानीए जुलूस अमीर हैदर अम्मन ने किया। वहीं हाइडिल स्थित शाह का पंजा कदम रसूल दरगाह से जुलूस अंजुमन कौसरिया के नेतृत्व में निकाला गया। साथ ही शहर की सभी अंजुमनों के अलावा अंजुमन अजादारे हुसैनी जलालपुर, अम्बेडकरनगर से आयी अंजुमन ने अपने दर्द भरे नौहे पढ़कर नजराने अकीदत पेश किया। मजलिस को खेताब जलालपुर अम्बेडकरनगर से आये मौलाना सईद हसन रजाई ने किया। उसके बाद अंजुमनों ने अपने दर्द भरे नौहे पढ़ते हुए जुलूस को शाह का पंजा स्थित दरगाह ले गये जहां डा. कमर अब्बास ने तकरीर की। इसके बाद शबीहे ताबूत को तुर्बत से मिलाया गया और शाहपंजा इमामबाड़े में सुपुर्द-ए-खाक किया। जुलूस के संयोजक कल्बे अब्बास अच्छे ने लोगों का आभार प्रकट किया। इसी क्रम में हुसैनिया नकी फाटक में अंजुमने जुल्फे कारिया के तत्वावधान में जुलूस का आयोजन किया गया। सोजख्वानी मो. जाफर व उनके हमनवां ने किया। शिया धर्म गुरु व इमामे जुमा मौलाना महफूजुल हसन खान ने मजलिस को खेताब किया। तकरीर सै. मोहम्मद हसन ने किया। ताबुत, अलम व जुल्जनाह के हमराह शहर की सभी अंजुमने नौहा मातम करती हुई वक्फ बिकानी बीबी तक गया, जहां से जुलूस पुन: इमाम बारगाह लौटकर समाप्त हुआ।
आचार संहिताके दायरेमें चुनाव कार्य करें प्रत्याशी: एसडीएम
मछलीशहर। स्थानीय तहसील के सभागार में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में नगर पंचायत मछलीशहर एवं नगर पालिका परिषद मुंगराबादशाहपुर के सभी अध्यक्ष एवं सभासद पद के प्रत्याशियों की। बैठक के दौरान नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के सभी महिला प्रत्याशी स्वयं पहुंचने के बजाय अपने अपने प्रतिनिधि को भेजा जो कि नगर एवं तहसील में चर्चा का विषय बना रहा। कारण कि क्या इसी प्रकार नगर में महिला की सरकार बनेगी जिसकी कमान महिला के हाथ में रहने के बजाय उनके पति या परिवार के अन्य सदस्यों के हाथ में रहेगी। बैठक के दौरान उपजिलाधिकारी विमल कुमार दूबे ने सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता उलंघन न करने की अपील करते हुए कहा कि बिना अनुमत के रैली एवं सभा न करें। इस दौरान उन्होंने कहां कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ही कार्यालय खोल सकते हैं। उनके सभी सभासद के प्रत्याशी उसी में समायोजित रहेंगे वे अलग से कार्यालय नहीं खोल सकते हैं। बैठक के दौरान उक्त अधिकारी ने चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों को पढ़कर सुनाया। बैठक के दौरान नगर पंचायत मछलीशहर एवं नगर पालिका परिषद मुंगराबादशाहपुर के सभी प्रत्याशी मौजूद रहे।
कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार
जलालपुर। थाना पुलिस ने दस लीटर कच्ची शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एसआई सूर्य प्रकाश सिंह ने मुखबिर की सूचना पर सहयोगियों के साथ बराई गांव निवासी जगरनाथ पटेल के यहां दबिश देकर 10 लीटर कच्ची शराब के बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी का चालान कर दिया।
इंटरव्यूके विविध पहलुओंसे कराया अवगत
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा संगोष्ठी भवन में रोजगार दक्षता के विकास के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें लखनऊ की संस्था लाइमैन सालूशन ने छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया।
कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में मोक्षदा सिंह, सीईओ निवेदिता सिंह, निदेशक, लाइमेंन साल्यूशंस एवं मुख्य ट्रेनर अंकित सिंह ने विद्यार्थियों को रिक्रूटमेंट के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया। उन्होंने विद्यार्थियों को नौकरी के लिए रोजगार के समय इंटरव्यू के विविध पहलुओं से अवगत कराया। इसके साथ ही कैसे इंटरव्यू की तैयारी करें इस पर विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि नियोक्ता सदैव एक बेहतर अभ्यर्थी की तलाश में रहता है। किसी भी छात्र को अपने ज्ञान के साथ-साथ विभिन्न परिस्थितियों से निपटने की कला भी आनी चाहिए। उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता इंजीनियरिंग संकाय के प्रोफेसर बीबी तिवारी ने की एवं अतिथियों का स्वागत केंद्रीय ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ की अध्यक्षा प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने किया। प्रथम दिवस के द्वितीय सत्र में कार्यकारी निदेशिका मोक्षदा सिंह ने इंटरव्यू के समय पहनने वाले परिधान, बाडी लैंग्वेज एवं अपने आप को इंट्रोड्यूज करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर डा. अविनाश पाथर्डीकर, डा. अजय द्विवेदी, डा. आशुतोष सिंह, डा. मुराद अली, डा. राजेश कुमार, डा. दिग्विजय सिंह राठौर, डा. अभिनव श्रीवास्तव, डा. कमलेश मौर्या समेत समस्त संकायों के अंतिम वर्ष के छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे।
जेब्राकी बैठकमें कार्यकारिणीके गठन पर चर्चा
जौनपुर। सामाजिक एवं रचनात्मक संस्था जेब्रा की आवश्यक बैठक मुख्य संरक्षक आदर्श कुमार के कार्यालय पर गुरूवार को आयोजित हुई। बैठक में नवीन कार्यकारिणी के गठन के सम्बन्ध में विचार-विमर्श हुआ। उपस्थित लोगों ने नवम्बर माह में होने वाले सामूहिक विवाह में जागरूकता लाने पर बल दिया। इस अवसर पर आदर्श कुमार, आनंद जायसवाल, अनूप जायसवाल, रवी गुप्त, आलोक श्रीवास्तव, सुबोध यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
मिलावट करने पर होगी काररवाई
मडिय़ाहूं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. तूलिका शर्मा ने शुक्रवार को नेवढिय़ा बाजार में टीम के साथ मिठाई की दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों के लाइसेन्स की जांच किया और खाद्य पदार्थों में मिलावट पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। दुकानों के आस-पास से गन्दगी को भी हटाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने चौपाल लगाकर लोगों की जागरूक किया कि प्रिन्टेड पेपर पर यदि दुकानदार खाद्य सामग्री देता है तो उसे मना कर दें। चांदी की वर्क वाली मिठाई न खायें क्योंकि इसमें अलमुनियम होता है। प्रिन्टेड पेपर पर जब कोई गर्म खाद्य सामग्री रखी जाती है तो उसमें लेड आक्साइड मिल जाती है जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होता है। उन्होंने दुकानदारों को भी चेतावनी दिया कि वह प्रिन्टेड पेपर पर ग्राहक को खाद्य सामग्री न दे और वर्क लगी मिठाइयां न बेचें अन्यथा पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी। छापेमारी की सूचना पर वहां अधिकांश दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए। इस अवसर पर बाजार के दुकानदार लवकेश, रामसहारे, दयाशंकर, भगवानदास सहित सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
नशीले पाउडर के साथ युवक पकड़ा गया
जौनपुर। शहर कोतवाली पुलिस ने नशीले पावडर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। एसआई कौशलेंद्र धर दुबे सहयोगी पुलिस जवानों के साथ गश्त करते हुए शुक्रवार को तड़के चार बजे पालीटेक्निक चौराहा पर पहुंचे तो एक युवक पुलिस दल को देख भागने लगा। पुलिस कर्मियों ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया। तलाशी मेें उसके पास से 70 ग्राम नशीला पावडर बरामद हुआ। गिरफ्तार आरोपी गोरे सोनकर पालीटेक्निक चौराहा का ही निवासी है। एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी का चालान कर दिया।
शरारती तत्वोंने गजहरमें लगाई आग
जंघई। स्थानीय क्षेत्र के करियांव (डिहवा) गांव में दरवाजे के सामने धान की फसल के लगे गजहर में रहस्यमय ढंग से आग लगने से हजारों बोझ जल कर राख हो गया। जिससे पीडि़त परिवार के सामने पशुओं के चारा को लेकर संकट उत्पन्न हो गया है। बताते हैं कि उक्त गांव निवासी अरविंद प्रताप सिंह ने अपने दरवाजे के सामने गजहर लगाया था। रोजाना की तरह लोग नृत्य किृया के उपरांत सभी सो रहे थे। इसी बीच मध्य रात में किसी शरारती तत्व ने गजहर में आग लगा दिया। जिससे वह धू-धू कर जलने लगी। घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों द्वारा आग बुझाने का काफी प्रयास किया गया किन्तु रात होने के चलते आग पर काबू नहीं पाया गया। वहीं बगल खड़े ट्रैक्टर को किसी तरह निकाल कर सुरक्षित जगह ले जाया गया। किन्तु तब तक गजहर में रखा लगभग पांच हजार बोझ जलकर राख हो गया। भुक्तभोगी परिवार ने गजहर जलने की सूचना रात में ही 100 पुलिस एवं थाने पर दिया। मौके पर पहुंची 100 पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर पड़ोस के एक युवक को थाने लेकर चली गयी।
टायर फटनेसे जीप पल्टी, सात घायल
थानागद्दी। केराकत कोतवाली क्षेत्र के कनुवानी बाजार में टायर फट जाने से जीप पलट गई। जिससे जीप में सवार सात लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर में थानागद्दी जलालपुर मार्ग पर स्थित (भोलागंज) कानुवानी बाजार में जीप का टायर फटने से असुंतालित होकर जीप पलट गयी। जिससे जीप में सवार सात यात्री घायल हो गए। चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोगों ने जीप में फंसे  घायलों को बाहर निकाला। घायलों में तीन लोगों को हल्की चोट होने के कारण अपने घर चले गए जबकि गंभीर रूप से घायलों में वीरेंद्र पाठक 36 निवासी रतनुपुर, मुन्नीलाल 70 निवासी बराई, गरिमा राव पत्नी दीनानाथ 35 निवासी मई पहाड़ीपट्टी, निशा देवी पत्नी पप्पू 30 निवासी मई को एम्बुलेंस की सहायता से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर भेजा गया।
सड़क हादसेमें दम्पति सहित चार घायल
मछलीशहर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के मुंगराबादशाहपुर तिराहे के पास दो बाइक कि आमने-सामने हुई टक्कर में दम्पत्ति सहित चार लोग घायल हो गए। घटना में घायल महिला की हालत गम्भीर होने से चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बताते हैं कि उक्त तिराहे पर दो बाइक सवार आमने-सामने हुई टक्कर ने सिकरारा थाना क्षेत्र के भुआकला गांव निवासी राजकुमारी 46 एवं अनन्त लाल 50 घायल हो गए। दूसरी बाइक पर सवार मडिय़ाहूं कोतवाली के जोगपुर निवासी राजीव यादव 30 एवं जमालपुर गांव निवासी चन्द्रकान्त 32 घायल हो गये। घटना में गम्भीर रूप से घायल महिला राजकुमारी को चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।