Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » जौनपुर समाचार

जौनपुर समाचार

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य करेंगे महोत्सव का उद्घाटन, रवि किशन सहित कई स्टार करेंगे सांस्कृतिक कार्यक्रमका आगाज
जौनपुर। तीन दिवसीय बदलापुर महोत्सव एक नवम्बर से तीन नवम्बर तक चलेगा। महोत्सव का उद्घाटन करने उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एक नवम्बर को दिन में एक बजे आ रहे हैं। उनके साथ सिने स्टार रवि किशन भी आ रहे हैं।
यह जानकारी महोत्सव के आयोजक बदलापुर के विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि बदलापुरके सल्तनत बहादुर इण्टर कालेज में आयोजित यह महोत्सव केन्द्र व प्रदेश सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का आइना साबित होगा। सरकार की जिन योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को अभी तक नहीं मिल पाया है उनको इस महोत्सव के माध्यम से स्टाल लगाकर उनको लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह महोत्सव बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होने जा रहा है। महोत्सव के शुभारम्भ के दिन विधानसभा के निवासियों तीन विकास की नई योजनाओं का शिलान्यास उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के हाथों से हो रहा है। जिसमें रोडवेज बस स्टेशन, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और फायर स्टेशन शामिल हैं। इस मौके पर महोत्सव में सरकारी विभागों के कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने वाले आकर्षक स्टाल लगाए जा रहे हैं। श्री मिश्र ने बताया कि महोत्सव के माध्यम से बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम विकास एवं ग्राम पंचायत सदस्यों, सब इंसपेक्टरों, पुलिस कर्मियों, चैकीदार, आदर्श शिक्षकों, चिकित्सकों, सफाईकर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों सहित किसानों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा। महोत्सव में बदलापुर क्षेत्र के शहीद परिजनों को भी सम्मानित किया जा रहा है। क्षेत्र के जो प्रशासनिक अधिकारी प्रदेश एवं देश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, उनकों भी सम्मानित किया जाएगा। आयोजक विधायक रमेश मिश्र ने बताया कि महोत्सव में सांस्कृतिक संध्या का अद्भुत आयोजन किया गया है। जिसमें देश के नामी कलाकार शिरकत कर रहे हैं। इसके साथ ही स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए है।ं उद्घाटन सत्र का आगाज हिन्दी एवं भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रवि किशन करने आ रहे हैं। उद्घाटन दिवस पर क्षेत्रीय कलाकारों की शानदार प्रस्तुति होने जा रही है। उद्घाटन की सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा होंगे। इस अवसर पर महोत्सव की सम्मान मूर्ति के रूप में जगदगुरू पद्मविभूषण से सम्मानित स्वामी श्री रामभद्राचार्य जीमहाराज की गरिमामयी उपस्थिति होगी। उद्घाटन समारोह में आकर्षक आतिशबाजी का भी आयोजन किया गया है। दो नवम्बर को तृप्ति शाक्या मैथिली ठाकुर का गायन होगा। हास्य कवि सुरेन्द्र शर्मा गुदगुदाएंगे। मथुरा से आ रहे राजेश प्रसाद शर्मा के ग्रुप द्वारा फूलों की होली, मोर डांस, चारकूला नृत्य की प्रस्तुति होगी। कर्नाटक से आ रहे आशीष दूबे के गानों से मंच सजेगा। महोत्सव का समापन 3 नवम्बर को हो रहा है। इस अवसर पर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री एवं जनपद की प्रभारी रीता बहुगुणा जोशी मुख्य अतिथि होंगी। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव एवं सांसद कृष्ण प्रताप सिंह मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि तीन नवम्बर को मुम्बई के हास्य कलाकार एहसान कुरैशी, वायस आफ इण्डिया की विनर निष्ठा शर्मा, लोकगीत गायक दिवाकर द्विवेदी, वीर रस की कवियत्री कविता तिवारी, गायक दीपक तिवारी से सांस्कृतिक मंच को सजाया गया है। श्री मिश्र ने कहा कि इस आयोजन में पर्यटन विभाग उत्तरप्रदेश जिला प्रशासन के साथ लखनऊ की अमरावती ग्रुप तथा उड़ीसा के मंगला एसोसिएट का आभारी हूं। आयोजन को सफल संयोजन में वाराणसी से आए इवेंट मैनेजर शशि द्विवेदी उनकी टीम लगी हुई है। यह महोत्सव बदलापुर क्षेत्र के लिए एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है।
ग्रामीणोंकी शिकायत पर प्रधानके खिलाफ शुरू हुई जांच
जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के धौरईल गांव में ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासनिक टीम ने जांच शुरू कर दी है। इस दौरान ग्रामीणों ने जांच को लेकर हो-हल्ला मचाया। जिससे अगले दिन के लिए जांच टालते हुए टीम वापस लौट गई।
धौरईल गांव के प्रधान पर तमाम आरोप लगाते हुए गांव के विंध्यवासिनी ने बीडीओ एवं जिलाधिकारी से शिकायत की थी। जिस पर प्रशासनिक स्तर पर तीन सदस्यीय समिति गांव में जांच करने के लिए आई। जिसमें परियोजना अधिकारी सभाजीत पांडे, ग्राम सचिव व जेई शामिल हैं। जांच 10 बिंदुओं पर शुरू हुई। जिसमें विकास कार्यों की समीक्षा के साथ मनरेगा भ्रष्टाचार, शौचालय, खंङजा, नाली की जांच पड़ताल की। जिसमें मानक के विपरीत कार होने पर ग्रामीणों ने प्रधान पति विनोद यादव पर तमाम आरोप लगा दिए। 20 लाख धन गड़प करने का आरोप लगा। मौके पर ग्रामीण काफी आक्रोशित रहे और हो हल्ला मचाना शुरू कर दिए। मामला बढ़ता देख परियोजना अधिकारी ने कार्रवाई का भरोसा देते हुए शांत कराया। ग्रामीणों ने मांग किया आरोपी प्रधान पति के खिलाफ कार्रवाई किया जाए। तमाम योजनाओं का धन को लूटा जा रहा है। इस मौके पर भाजपा नेता राजकेशर मिश्र सिन्टू, विपिन, ओम प्रकाश सिंह, रविंद्र सिंह, सुभाष सिंह, सुरेंद्र सिंह, विंध्यवासिनी मिश्र समेत कई लोग मौजूद रहे।
प्राचार्य आवास पर फायङ्क्षरग करने का आरोपित धराया
जौनपुर। तिलकधारी महाविद्यालय के प्राचार्य डा. विनोद कुमार ङ्क्षसह के आवास पर बीते शुक्रवार की रात फायङ्क्षरग करने के आरोपितों में से एक मंगलवार को पकड़ लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने प्राचार्य आवास पर फायङ्क्षरग करना कुबूल करते हुए अपने दूसरे साथी का भी नाम बताया।
कालेज में दो नवंबर को छात्र संघ का चुनाव होना है। चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है। गत 21 अक्टूबर को प्राचार्य आवास पर बमबारी व पांच दिन बाद 26 अक्टूबर की रात बाइक सवार दो बदमाशों ने चार राउंड गोलियां चलाईं। गोलियां आवास के बरामदे में खड़ी कार व दीवार में लगीं। हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही थी। इसी के साथ ही कालेज परिसर में आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जाने लगी। मंगलवार को थानाध्यक्ष लाइन बाजार मिथिलेश मिश्र व टीडी कालेज चौकी प्रभारी विनोद कुमार ङ्क्षसह, सहयोगियों तथा कालेज प्राक्टोरियल बोर्ड के साथ चेङ्क्षकग के दौरान विक्रम ङ्क्षसह निवासी बनसफा थाना सिकरारा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पिस्टल बरामद हुई। वह कालेज का छात्र नहीं है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि यह वही पिस्टल है जिससे प्राचार्य आवास पर हनी ङ्क्षसह निवासी माधोपट्टी जफराबाद ने प्राचार्य आवास पर गोलियां चलाईं थीं। थानाध्यक्ष मिथिलेश मिश्र ने बताया कि विक्रम ङ्क्षसह का पिता सिकरारा थाने का हिस्ट्रीशीटर है। दूसरे आरोपित हनी ङ्क्षसह की तलाश की जा रही है।
आरोपियोंकी गिरफ्तारीकी उठाई मांग
महराजगंज। क्षेत्र के आशापुर गांव में चार दिन पूर्व बच्चों के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी थी। जिसमें घायल एक महिला की इलाज के दौरान सोमवार मौत हो गयी। जिससे आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह की रात लगभग 4 बजे शव थाने परिसर में रखकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग किया। एसओ के आश्वाशन पर घंटो बाद लोग शव लेकर चले गये। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के आशापुर निवासी 60 वर्षीय लालदेई पत्नी मुन्नर राम के परिजनों से चार दिन पूर्व बच्चों के विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। मारपीट में घायल लालदेई की सोमवार इलाज के दौरान मौत हो गयी। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीडि़त परिजन पोस्टमार्टम के बाद शव स्थानीय थाने परिसर में रखकर प्रदर्शन किया। एसओ निसात जमा खान के आश्वासन के बाद घंटो बाद लोग शव ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। इस मौके पर राजकुमार गौड़, मुन्नर, जीतू, पप्पू, राजीव सहित दर्जनों लोग रहे।
दलितको मनबढ़ोंने अपहरण कर पीटा

बरसठी। थाना क्षेत्र के पाली गांव निवासी गोरख वनवासी पुत्र नंद लाल का सोमवार शाम क्षेत्र के कुछ मनबढ़ों ने अपहरण कर अन्यत्र ले जाकर कमरे में बंद कर पिटाई कर रहे थे। दलित के अपहरण और पिटाई की सूचना किसी ने पुलिस कप्तान को दे दिया। अपहरण की सूचना से पुलिस कप्तान से लेकर थाना प्रभारी तक के हांथ-पांव फूलने लगे।
जानकारी के अनुसार शाम को गोरख वनवासी निगोह बाजार का भरत मिलाप देखने अपने परिवार के साथ जा रहा था। मनबढ़ भी अपने साथी के साथ बाइक से मेला देखने जा रहा था। मनबढ़ों की बाइक से गोरख की छोटी बेटी को धक्का लग गया। गोरख इसी बात को लेकर गोरख मनबढ़ों से पूछ लिया कि दिखाई नहीं देता क्या जो बच्ची को धक्का मार दिया। यह बात मनबढ़ युवकों को इतना नागवार गुजरा की मौके पर ही गोरख की तियां पांची करने पर उतारू हो गये। किसी तरह लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया। मनबढ़ युवक अपने दो और साथियों को फोन कर बुला लिया और छक कर मूड पानी बनाये और रात में गोरख वनवासी के घर पहुंच कर जबरदस्ती उसे बाइक पर लाद ले गये। करीब तीन किलोमीटर दूर ले जाकर कमरे में बंद कर बुरी तरह पीट रहे थे। इधर किसी ने अपहरण की सूचना पुलिस कप्तान को दे दिया। बरसठी पुलिस प्रभारी नरेंद्र प्रसाद तुरंत सक्रिय होकर पूरी टीम के साथ अपहरणकर्ताओं की घेराबंदी कर लिये। पुलिस की भनक लगते ही मनबढ़ अपहरण करता गोरख को कमरे में छोड़कर फरार हो गए। किन्तु बरसठी पुलिस पीछा करती हुई दमोदरा से चारो को गिरफ्तार कर लिया। गोरख वनवासी की तहरीर पर प्रदीप उर्फ पांडू यादव पुत्र हरिश्चंद्र, संतोष पुत्र हरिशंकर निवासी गोठांव, बबूले यादव पुत्र राम शिरोमणि यादव निवासी शेखनपुर व महेंद्र यादव पुत्र राम अधार निवासी बनपुरवा के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।
दबंगोने पति, उसकी दिव्यांग पत्नीको जमकर पीटा
पीडि़ताकी तहरीर पर पुलिस मामलेकी कर रही छानबीन
खुटहन। क्षेत्र के कृष्णापुर गांव में रविवार की रात तीन दबंग युवको ने गांव के ही एक दिव्यांग महिला और उसके पति को लात घूसों से पीटकर घायल कर दिया। मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस को देख दबंग फरार हो गये। पीडि़ता ने सोमवार की सुबह ही थाने पर तीनों के खिलाफ नामजद तहरीर दे दिया है। पीडि़त महिला का आरोप है कि घटना को चौबीस से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस दबंगो को गिरफ्तार नही कर सकी है। गांव निवासी दायें हाथ से मरहूम दिव्यांग अमरावती देवी (35) पत्नी राम वचन निषाद रविवार की रात अपने घर में पति और बच्चों के साथ सो रही थी। आरोप है कि आधी रात को दो पड़ोसी युवक के साथ इसी थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव निवासी एक अन्य युवक उसके घर का दरवाजा बाहर से पीटने लगे। जब वह घर से बाहर निकली तो तीनों युवक उसे लात घूसों से पीटना शुरू कर दिए। पत्नी को बचाने आये पति को भी दबंगो ने पीटकर घायल कर दिया। महिला का आरोप है कि तीनों युवक शराब के नशे में थे। वे उसके साथ अश्लील हरकत भी किए। सूचना पर पहुंची सौ नंबर पुलिस को देख दबंग नदी की तरफ भाग गये। इस संबंध मे पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
जल्द उठेगा सेल्समैन की हत्याके रहस्यसे पर्दा
जौनपुर। पुलिस शहर कोतवाली क्षेत्र के ख्वाजगी टोला स्थित बीयर की लाइसेंसी दुकान के सेल्समैन की हत्या की गुत्थी सुलझाने के करीब पहुंच गई है। तीन दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों से पूछताछ और आस-पास के प्रतिष्ठानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद कुछ ऐसे सुराग मिले हैं जिनसे पुलिस दो-चार दिन में आरोपितों को गिरफ्तार कर रहस्यों से पर्दा उठा सकती है। मालूम हो कि पड़ोसी जिले आजमगढ़ के मेंहनगर थाना क्षेत्र के पंच भइयापुर गांव निवासी बीयर की दुकान के सेल्समैन 42 वर्षीय धु्रवनाथ यादव की हथौड़ी से सिर कूंचकर हत्या कर दी गई थी। खून से लथपथ उसकी लाश गुरुवार की सुबह पाई गई थी। मृतक के भाई की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तभी से पुलिस छानबीन में जुटी है। आरंभिक तहकीकात में ही एक बात तो पूरी तरह साफ हो गई कि हत्या लूट के इरादे से नहीं की गई। इसकी वजह यह थी कि दुकान में बिक्री के करीब अड़तीस हजार रुपये जस के तस पड़े थे। मृतक के मोबाइल फोन की काल डिटेल व आस-पास के प्रतिष्ठानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद संदेह के दायरे में आए तीन दर्जन से अधिक लोगों से कई दौर की पूछताछ के बाद पुलिस को कुछ ऐसे सुराग मिले हैं जिससे अब इस ब्लाइंड मर्डर की मिस्ट्री सुलझने की उम्मीद बंध गई है। शहर कोतवाल विनय प्रकाश ङ्क्षसह ने कहा कि गुत्थी सुलझाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है जल्द ही खुलासा हो जाएगा।
सरकारी दुकानसे एक लाख की अवैध शराब बरामद
सुरेरी। स्थानीय थाना क्षेत्र के शम्भूपूर गांव में स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान पर कई महीनों से अवैध शराब की बिक्री होने की शिकायत आबकारी टीम को मिल रही थी। सूचना पर मंगलवार की शाम लगभग 5:30 बजे स्थानीय पुलिस व आबकारी टीम की संयुक्त छापेमारी में उक्त सरकारी देशी शराब की दुकान व गोदाम से पुलिस ने 40 पेटी अवैध शराब को बरामद कर लिया वहीं दुकान के सेल्समैन नोनरा गांव निवासी ओम प्रकाश गौतम पुत्र हरीनाथ गौतम को गिरफ्तार कर लिया। जब्त की गयी शराब की कीमत आबकारी विभाग द्वारा लगभग एक लाख रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तारी टीम में आबकारी निरीक्षक मडिय़ाहूं राजेश सिंह, आबकारी निरीक्षक शाहगंज प्रदीप मिश्र, आबकारी निरीक्षक बदलापुर प्रशांत सिंह, एवं स्थानीय पुलिस उप निरीक्षक रामानंद व कांस्टेबल संतोष गिरी मौजूद रहे । इस संदर्भ में आबकारी निरीक्षक मडिय़ाहूं राजेश सिंह ने बताया कि अनुज्ञापी प्रिंस सिंह पुत्र चेत नारायण सिंह निवासी कसेरू पूरेदयाल के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर सरकारी दुकान की शराब को सील कर दिया गया है।
अवैध रुपसे बन रहे शौचालयको पुलिसने रोका
जंघई। मीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरी में दलित संतराज के द्वारा शासन के द्वारा मिला शौचालय का निर्माण कराया जा रहा था। जब कि जहां निर्माण कार्य ग्राम पंचायत असवां की विधवा जड़ावती के खेत में हो रहा था और वे मौके पर पहुंच कर शौचालय निर्माण कार्य को रोकने का प्रयास किया तो दलित वर्ग के लोग आग बबूला हो गये। दलित उत्पीडऩ का मुकदमा पंजीकृत कराने की धमकी देने लगे। जिस पर  मौके की नजाकत को भांपते हुए उक्त विधवा महिला ने सौ नंबर की पुलिस को सूचना दी और मौके पर पुलिस ने पहुंच कर निर्माण कार्य को रोकवा दिया।
मजदूरकी हृदयघातसे मौत
खुटहन। क्षेत्र के धिरैली लक्षन गांव में मंगलवार की दोपहर सेंवई नाले पर पुल बनाते समय एक अधेड़ मजदूर अचानक बेहोश हो गया। आनन-फानन में उसे सीएससी लाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। बिहार प्रांत का रहने वाला हरेन्द्र लाल (50) महीनों से उक्त निर्माणाधीन पुल में मजदूरी कर रहा था। दोपहर में अचानक उसके सीने मे दर्द उठा। जिससे वह थोड़ी देर में वह बेहोश हो गया। अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया।
बोलेरोने टेंपोको मारी टक्कर एक घायल
डोभी। चंदवक थाना क्षेत्र के बजरंग नगर बाजार में वाराणसी की ओर से आ रही अज्ञात बोलेरो से विपरीत दिशा से आ रही टेंपो की जोरदार टक्कर हो गई। जिससे टेंपो चालक 28 वर्षीय प्रदीप पुत्र छोटेलाल नाविक निवासी चंदवक घाट बुरी तरह घायल हो गया। जिसे ग्रामीणों की मदद से निजी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां से डाक्टरों ने स्थिति गंभीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जहां अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है।
रोडवेज ड्राइवरकी दबंगने की पिटाई
शाहगंज। स्थानीय डाग बांग्ला कोतवाली क्षेत्र का संविदा कर्मचारी रोडवेज ड्राइवर जय मंगल यादव पुत्र राम अधीन यादव निवासी पुणे सराय जिला आजमगढ़ शाहगंज में संविदा पर रोडवेज में ड्राइवर पद पर नियुक्त है। मंगलवार की शाम बस लेकर वह रोडवेज परिसर से निकल रहा था कि रोडवेज पर स्थित दुकान रवि मोबाइल जिसके मालिक प्रमोद हैं, उनके रिश्तेदार मोटरसाइकिल द्वारा जा रहे थे। उनको लगा की बस ने मेरी मोटरसाइकिल में धक्का दे दिया। इस बात को लेकर दोनों लोगों ने रोडवेज ड्राइवर की पिटाई कर दी। मामले की सूचना नामजद कोतवाली पुलिस को दे दी गई है।
आज मनायी जायेगी सरदार पटेलकी जयंती
जौनपुर। समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर लौहपुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनायी जायेगी। यह आयोजन 31 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से आयोजित है। साथ ही 12 बजे समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता रतनसेन सिंह का प्रथम जनपद आगमन पर उनका सम्मान समारोह होगा। उक्त अवसर पर समस्त विधायक/पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, ब्लाक प्रमुख/पूर्व ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य/पूर्व जिला पंचायत सदस्य, समाजवादी पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्ष सहित तमाम सम्बन्धित लोग उपस्थित हों। इस आशय की जानकारी जिला प्रवक्ता/मीडिया प्रभारी राहुल त्रिपाठी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।
रसोइयोंका धरना प्रदर्शन कल
बदलापुर। एमडीएम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जुल्फेकार अली एवं प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार विमल की अध्यक्षता में 1 नवम्बर को जिलाधिकारी कार्यालय पर रसोइयों की विंभिन्न मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए जिला प्रभारी सुनील रतन बताया कि धरना प्रदर्शन के पूर्व सभी रसोइये शहर का भृमण करते हुए कार्यक्रम में भाग लेंगे। जनपद के सभी ब्लाकों व तहसीलों से रसोइयों को कार्यक्रम में भागीदारी की अपील की है।