Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » जौनपुर समाचार

जौनपुर समाचार

मोहम्मद हसन कालेजमें हुआ जोरदार स्वागत, छात्राओंकी प्रस्तुतीसे हुई गदगद
जौनपुर। फिल्म अभिनेत्री व पूर्व सांसद शबाना आजमी ने कहा कि आज महिलाएं पुरुषों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। जरुरत है उन्हें सही मंच देने की और समाज को जागरुक करने की। समाज में यह अहम धारणा बन गयी है कि महिलाओं की जगह सिर्फ घर गृहस्थी संभालने के लिए ही है और पुरुष समाज बाहर के कार्यों के लिए बना है। जबकि महिलाओं ने समय-समय पर यह साबित किया है कि वे किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। शबाना आजमी ने उक्त बातें सोमवार को मोहम्मद हसन इण्टर कालेज में गेस्ट हाउस, मोहम्मद हसन डिग्री कालेज में जिम व योग भवन के उद्घाटन के बाद याद-ए-कैफी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि यूपी में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और पूरे विश्व में यूपी का डंका समय-समय पर बजता रहा है। जरुरत है उचित मंच व प्रतिभाओं को सामने लाने की। आज शिक्षा को सिर्फ रोजी रोटी से जोड़कर नहीं देखना चाहिए बल्कि ऐसी शिक्षा अपने बच्चों को देनी चाहिए जिससे कि वे समाज की मुख्य धारा में रहकर विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम रोशन करें। आज जिस तरह से यहां बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया उससे यह साबित हो गया कि शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद, नाटक व ऐसी शिक्षा छात्रों को देनी चाहिए जिसमें वह रुचि रखते हो। फिल्मी दुनिया में भी यूपी के लोगों ने अपना परचम लहराया है और आज भी विश्व में यूपी के लोगों का दबदबा बना हुआ है। पूर्वांचल विश्वविद्यालय में कैफी संचार भवन के चालू न होने पर उन्होंने दुख प्रकट किया और कहा कि राजनीतिक रस्साकसी के चलते आज कैफी संचार भवन अधूरा पड़ा है जबकि मैंने सांसद रहते हुए यहां के लोगों के लिए लाखों रुपये विश्वविद्यालय को दिये थे। ऐसे में अब यहां की जनता सरकार से सवाल करें और कैफी आजमी साहब के सपनों को पूरा करें। इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत सबसे पहले नफीसा सिद्दीकी ने तेलावते हम्द से किया। स्वागत मो. हसन इण्टर कालेज के प्राधानाचार्य मो. नासिर ने बुके देकर किया। शबाना के भाई बाबा आजमी का स्वागत मो. हसन पीजी कालेज के प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर खां ने किया। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डा. पीसी पातंजलि का स्वागत किया गया। मो. हसन इण्टर के बच्चों के द्वारा देशभक्ति, महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
इण्टर कालेज की छात्रा अरिबा, अरिजा ने कैफी आजमी साहब की गजल को पेश करके शाबाना आजमी का मन मोह लिया। इसके बाद शबाना ने मंच पर पहुंचकर छात्रा को गले लगा लिया और प्रोत्साहित किया। स्वागत भाषण में महाविद्यालय के प्राचार्य ने कहा कि कैफी आजमी साहब की कोई गजल व शायरी, जिंदगी पर रौशनी डाले तो वह अपनी जिंदगी में बहुत कुछ बदल सकता है। उनकी जिंदगी हमेशा बच्चियों की शिक्षा एवं महिला सशक्तिकरण में गुजरी है। पूर्वांचल में बहुत कुछ शिक्षा के क्षेत्र में किया है। शबाना आजमी ने कहा कि हमेशा से मोहम्मद हसन ग्रुप के समस्त कालेजों में गत कई वर्षों से आना-जाना रहा है। शिराजे-हिन्द जौनपुर में मोहम्मद हसन कालेज में 80 प्रतिशत बच्चियों को शिक्षा दी जाती हैं जो शिराजे-हिन्द जौनपुर की एक मिशाल के रूप में जाना जाता है।
डायरियाकी चपेटमें आकर आधा दर्जन बीमार
मडिय़ाहू। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के काजीपुर गांव की दलित बस्ती में डायरिया की चपेट में आकर दर्जनभर लोग बीमार होकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मडिय़ाहू में अपना इलाज करवा रहे हैं। बीमार लोगों में दो पुरुष व 7 बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं। पीडि़तों के परिजनों की माने तो रविवार को शाम से ही कुछ बच्चे इस रोग की चपेट में आए। सुबह होते ही लगभग दर्जनभर लोग चपेट में आ गए। जिसमें रिया 6 वर्ष, प्रिया 7 वर्ष, सचिन 6 वर्ष, सुहानी 8 वर्ष, आयुष 8 वर्ष, आशीष 15 वर्ष, अतुल 11 वर्ष, अशर्फीलाल 55, रामशिरोमणि 54 वर्ष को उल्टी दस्त शुरू हो गई। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर दवाइयां बांटी और सभी पीडि़तों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मडिय़ाहू लाया गया। जहां पर सभी लोगों का उपचार चल रहा है। बीमारी का कारण गांव में गंदगी व दूषित जल बताया जा रहा है। अचानक हुई तरह की बीमारी से पूरी बस्ती में दहशत है।
तालाबमें जहरसे मछलियां मरीं, लाखोंका नुकसान


बरईपार। तहसील क्षेत्र के चकनवाबाद गांव स्थित तालाब में जहर पडऩे से लगभग 20 कुंतल मछलियां मर गईं, जिससे लगभग डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हो गया। उक्त गांव निवासी नन्ह्कू राम बिन्द ने गांव के तालाब खाते कि जमीन को इस वर्ष मत्स्य पालन हेतु पट्टा लिया है और इस वर्ष तालाब में मछली पालन किया था। रविवार शाम तक स्थिति सामान्य थी। तालाब के आसपास लोगों का आना जाना भी था लेकिन मछलियों के मरने जैसी कोई बात नहीं थी। सोमवार की सुबह गांव वाले शौच आदि के लिए तालाब की ओर गए तो मछलियां पानी में उतराई हुई थीं। इसकी जानकारी होते ही काफी संख्या में लोग जुट गए। ग्रामीणों को आशंका है कि अराजक तत्वों ने जहर डाल दिया। इसके चलते मछलियां मरी हैं। यदि कोई बीमारी फैली होती तो मछलियों के मरने का सिलसिला दो चार दिन पहले ही शुरू हो गया होता। नह्न्कू राम बिन्द ने मछलीशहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर तालाब में जहर डालने की आशंका जताई एवं अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।
कंप्यूटर साइंसके विद्यार्थियोंके लिए हुई प्रतियोगिताएं

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संस्थान द्वारा सोमवार को आयोजित  इंडक्शन प्रोग्राम के तहत रंगोली, वाद-विवाद और निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें बी टेक  कंप्यूटर साइंस और इनफार्मेशन टेक्नोलाजी के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में अपनी सृजन क्षमता प्रदर्शित की। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के समन्वय प्रो. बीबी तिवारी के निर्देशन में संपादित हुए विभिन्न कार्यक्रमों में शिक्षकों एवं विद्यर्थियों ने अपनी सक्रियता बनाई रखी। विश्वविद्यालय के स्टेडियम में योग, बास्केटबाल, बैडमिंटन आदि खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह आयोजन डा. रजनीश भाष्कर, सत्यम उपाध्याय एवं प्रीति  शर्मा की देख-रेख में हुआ। राज्य विश्वविद्यालय, इलाहाबाद के प्रो. प्रवीन प्रकाश ने छात्रों को प्रवीणता के गुर सिखाये। उन्होंने छात्रों के साथ अंग्रेजी भाषा में पत्राचार, उद्बोधन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।
लावारिश शव मिलने
की अफवाहसे हड़कंप
बदलापुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के घनश्यामपुर गांव में मांस लदी पिकअप को छोड़कर चालक के भागने के बाद पिकअप में लाश की अफवाह फैलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी अजय पाण्डेय ने उच्चाधिकारियों को सूचना देते हुए जांच पड़ताल में जुट गए। तत्काल बदलापुर थाने से वरिष्ठ उपनीरिक्षक रुद्रभान पांडेय भी मौके पर पहुच गए। जांच में पाया गया कि उक्त गाड़ी जलालपुर इलाहाबाद के ब्लाक प्रमुख संदीप सिंह, संगम नरसिंग होम सिविल लाइन इलाहाबाद की है, प्रमुख अस्पतालों से कचरा उठाने का टेंडर लिया हुआ है। उक्त वाहन शाहगंज से अस्पताल का कचरा उठा कर इलाहाबाद की तरफ जा रही थी। ड्राइवर के द्वारा वायपास के चक्कर में घनश्यामपुर गांव के परमहंस तिवारी के यहां गाड़ी को लेकर चला गया। वहां पर बैठी एक वृद्ध महिला से यह कहकर चला गया कि माता जी गाड़ी देखते रहना। गांव के लोगों ने उक्त वाहन से खून गिरते देख पिकअप में लाश होने की सूचना पुलिस को दे दी। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।
मारपीटमें वृद्ध घायल
शाहगंज। जमीनी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने वृद्ध को मारपीट कर घायल कर दिया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। बताया जाता है कि क्षेत्र के ताखा गांव में सोमवार की सुबह जमीनी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने जय नारायण (60) पुत्र शिव प्रसाद को लाठी डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया।
भिदुनाके युवककी मुम्बईमें मौत
मीरगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र के भिदुना गांव के गुरुगुजी पुरवा निवासी सुजीत कुमार यादव (24) पुत्र बेचन राम यादव अपने घर की माली हालत को सुधारने के लिए लगभग 3 माह पूर्व मुम्बई कमाने गए थे। जहां बिल्डिंग लाइन में काम कर रहे थे। परिजनों ने बताया कि वह पिछले दो दिन पूर्व एक पार्टी के दौरान रेस्टोरेंट में खाना खाकर वापस खोली पर आए तो कुछ देर बाद पेट में दर्द होने की शिकायत करने लगी। आनन-फानन में परिजन अस्पताल लेकर चले गए। जहां चिकित्सकों ने इंफेक्शन होना बताया। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इस मनहूश खबर की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मचा है।
थानाध्यक्षका वेतन रोकनेका आदेश
जौनपुर। अपर सत्र न्यायाधीश तृतीय मनोज कुमार की अदालत ने रामपुर थाना क्षेत्र में हुई हत्या के मामले में स्टेट बनाम आलोक दीक्षित के मुकदमे में विवेचक रहे विश्वजीत प्रताप सिंह द्वारा न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए गैर जमानती वारंट जारी करने के बावजूद गवाही देने हेतु उपस्थित न होने पर नाराज होकर उनके खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी को वेतन रोकने का आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी।
ठेकेदारकी गोली मारकर हत्या
जौनपुर। लाइन बाजार थाना क्षेत्र के पीली कोठी (गंगापट्टïी) इलाके में सोमवार देर शाम बाइक सवार हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाकर बिजली विभाग के अधेड़ ठेकेदार की हत्या कर दी। सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे फरार हो गये। हत्या का कारण साफ नहीं हो सका है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
चंदवक थाना क्षेत्र के मढ़ी गांव के मूल निवासी 55 वर्षीय नवल किशोर सिंह हाल पता बजरंग नगर कालोनी, भारती नगर लेन नम्बर 1 में निजी आवास में रहते थे। वह जौनपुर में बिजली विभाग में ट्रांसफार्मर बदलने के ठेकेदार थे। वह अपनी इण्डिगो कार नम्बर यूपी 65 बीजे-9800 से रोजाना बनारस से आते जाते थे। सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे वह कार से वाराणसी जा रहे थे। जफराबाद रोड पर पीली कोठी स्थित टीडी ला कालेज के पास पहुंचे तो पीछे से आये काले रंग की पल्सर बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोका और कुछ बातचीत करने लगे। इसी दौरान बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चलायी। सिर में दो गोली लगने से वे कार में ही लुढ़क गये। दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गये। घटना की खबर लगते ही लाइन बाजार थाने के कार्यवाहक प्रभारी विनोद कुमार सिंह सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गये। आनन-फानन उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। उनकी शिनाख्त कार से मिले आधार कार्ड के जरिये हुई। कार से 36333 रूपये का एक चेक भी मिला। खबर पाकर अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) डाक्टर अनिल कुमार पाण्डेय और सिओ सिटी पहुंचकर मामले की छानबीन की।
आरक्षणके नाम पर पिछड़ों एवं दलितोंको लड़ाया जा रहा : रामजीत
जौनपुर। अखिल भारतीय यादव महासंघ सामाजिक न्याय व अधिकार की लड़ाई के लिये तत्पर है। सरकार द्वारा यादव समाज के साथ राजनीतिक द्वेष व बदले की भावना से कार्य किया जा रहा है। फर्जी एनकाण्उटर किया जा रहा है। फर्जी मुकदमे लगाये जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा यादवों की शिकायत नहीं सुनी जा रही है। आरक्षण के नाम पर पिछड़ों एवं दलितों को आपस में लड़ाया जा रहा है। आरक्षण को बांटने की बात की जा रही है।
यदि वास्तव में सरकार सामाजिक न्याय की बात करती है तो शत-प्रतिशत जनसंख्या के आधार पर जिसकी जितनी संख्या हो, उसको उतना आरक्षण दे दिया जाय। उक्त बातें महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजीत सिंह यादव ने सोमवार को नगर के होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुये कही। उन्होंने आगे कहा कि सबसे ज्यादा जातिवाद न्यायालयों में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि आरक्षित वर्ग यदि आरक्षित श्रेणी में आवेदन करता है तो मेरिट में चाहे वह टॉपर ही क्यों न हो, सामान्य वर्ग में नहीं जा सकता। इस प्रकार सवर्णों को 50.5 प्रतिशत आरक्षित कर दिया जिसकी आबादी 85 प्रतिशत उसको 49.5 प्रतिशत। हमारी लड़ाई अहीर रेजीमेन्ट के गठन के लिये है जो हमारी आन, बान व शान की है, इसको लेकर रहेंगे। आजादी से लेकर अब तक सबसे ज्यादा कुर्बानी यादवों की हुई है। मेडिकल, पीसीएस, विश्वविद्यालयों में आरक्षण खत्म कर दिया गया लेकिन कथित सामाजिक न्याय की पार्टियां मौन हैं। उनहोंने कहा कि महासंघ दहेज विरोधी अभियान चलायेगा। इस समाज में मद्यपान की लत तेजी से बढ़ रही है। इसके लिये जागरूकता की जरूरत है विशेष कर युवा वर्ग के लिये। इस अवसर पर युवा यादव महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. ब्रजेश यदुवंशी, यादव महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश यादव, बाला लखन्दर यादव, नन्द लाल यादव, कृष्ण कुमार यादव, अनिल यादव, शिवशंकर यादव, कमलेश यादव, ऋषि यादव, आजाद यादव सहित समाज के तमाम लोग उपस्थित रहे।
अशोक सिंहने शिवभक्तोंमें वितरित कराया लंच का पैकेट
जौनपुर। जिले के त्रिलोचन महादेव परिसर में सावन माह के तीसरे सोमवार को महाराष्ट्र प्रदेश के बसपा प्रभारी एवं उद्योगपति अशोक सिंह द्वारा एक कैम्प लगाकर श्रद्धालुओं के लिए लंच पैकेट, बिसलेरी पानी की व्यवस्था की। जिसका उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों में श्रद्धालुओं की सेवा करना पुनीत कार्य है। प्रदेश की ऐतिहासिक मंदिरों में से एक त्रिलोचन महादेव का दर्शन पूजन कर आज धन्य हो गया। यहां पर दर्शन मात्र से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है। उन्होंने अपने हाथ से श्रद्धालुओं को लंच का पैकेट, बिसलेरी का पानी वितरित किया। इस मौके पर उनके साथ व्यापारी नेता इंद्रभान सिंह इंदू, ऋषि सिंह, सौरभ विक्की, व्यापार मंडल अध्यक्ष अनुराग वर्मा मौजूद रहे।
बकरीदके मद्देनजर डीएम-एसपीको सौंपा ज्ञापन

जौनपुर। 22 अगस्त से शुरू होने वाले ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर्व के मद्देनजर मरकजी सीरत कमेटी का एक प्रतिनिधिमण्डल जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपना 9 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। जिस पर जिलाधिकारी ने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया कि कानून का पालन करते हुए परम्परागत रूप से मनाये जाने वाले इस्लामिक पर्व बकरीद पर कोई परेशानी नहीं होगी। सारी व्यवस्थायें सुचारू रूप से पूरी कर ली जाएगी जिससे बकरीद को सकुशल सम्पन्न कराया जा सके।
इस दौरान समाजसेवी इस्तकबाल कुरैशी ने कहा कि हम शासन-प्रशासन को अपनी जायज मांग सौंप चुके हैं। यह विश्वास दिलाते हैं कि कानून के दायरे में रहकर हम बकरीद का पर्व शान्ति पूर्वक मनायेंगे। सभी धर्मों का सम्मान करते हुए किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचायेंगे। साथ ही यह उम्मीद करते हैं कि कुर्बानी के लिए लाये जा रहे जानवरों, किसान, व्यापारी, खरीदार के साथ पुलिसिया उत्पीडऩ नहीं होगा। मरकजी सीरत कमेटी के सदर इरशाद अनवर खां ने कहा कि हमें पूर्व विश्वास है कि शासन-प्रशासन द्वारा हमारी मांगों को विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी पूर्ण किया जाएगा। जिससे हम अपनी आस्था के अनुरूप अपने पारम्परिक इस्लामिक पर्व बकरीद को सकुशल मनायेंगे। मांग किया कि मदरसा हनफिया-नवाब यूसुफ रोड, मदरसा हुसैनिया लाल दरवाजा, मदरसा फैजले फाजिद शेख मोहामिद, मदरसा खानकाह रशीदिया मीरमस्त, मदरसा कलन्दरिया शेखपुर, मदरसा जामिया मोमिना लिबनात सिपाह में सुरक्षा व्यवस्था दी जाय। विभिन्न मुस्लिम मोहल्लों में पुलिस गश्त की व्यवस्था की जाय। शहर के आहाता नवाब यूसुफ रोड पर बकरा मण्डी एवं शहर के मो. शेख मोहामिद पर भैंस मण्डी लगाने के लिए व्यापारी, किसान, खरीदार को पुलिस सुरक्षा व्यवस्था दी जाय। 16 अगस्त से मण्डी में कुर्बानी हेतु विक्रय के लिए लाये जा रहे जानवर एवं व्यापारी, किसान के साथ पुलिसिया उत्पीडऩ पर रोक लगायी जाय। 22, 23 व 24 अगस्त को कुर्बानी के सार्वजनिक स्थलों पर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की जाय।
आटोकी टक्करसे पिता-पुत्री घायल
धर्मापुर। गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के आजमगढ़ केराकत तिराहा के निकट सोमवार को दोपहर में आजमगढ़ की तरफ से आ रहे बाइक सवार आटो रिक्शा ने जोरदार धक्का मार दिया। जिससे पिता और पुत्री घायल हो गये। बताते हैं कि बाइक से जीउतराम निवासी पिलखिनी थाना गौराबादशाहपुर अपनी 24 वर्षीया  पुत्री गायत्री का आपरेशन कराने जिला मुख्यालय के एक हॉस्पिटल जा रहा था। जब बाइक केराकत तिराहा के पास पहुंची तो शराब के नशे में धुत एक ऑटो चालक जौनपुर की तरफ से तेज रफ्तार से आ रहा था। उसने बाइक में टक्कर मार दिया। जिससे मोटरसाइकिल सवार 58 वर्षीय जीउतराम व उसकी पुत्री गायत्री गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर मौजूद थाना लाइन बाजार की पुलिस ने तत्काल दोनों घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। जहां गायत्री की गभीर हालत देखते हुए इलाज शुरू किया गया। पुलिस चालक व ऑटो को थाने ले गई। बताया जाता है कि जिउत राम बहुत ही गरीब परिवार का है। लोगों का कहना है कि उक्त तिराहे पर ब्रेकर की अति आवश्यकता है, आये दिन यहां बाइक व साइकिल सवार हादसे का शिकार होते रहते है।
बरसातसे कच्चा घर गिरा
मडिय़ाहूं। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के कबीरपट्टी गांव में रविवार की शाम हुई तेज बरसात से कच्चा मकान धराशाई हो गया। बताया जाता है कि क्षेत्र के कबीरपट्टी गांव निवासी शैलेंद्र कुमार गौतम का कच्चा मकान बरसात के कारण रविवार की रात धराशाई हो गया। जिससे उसमें रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया।
बर्दाश्त नहीं किया जाएगा पत्रकारोंका उत्पीडऩ
केराकत। स्थानीय तहसील में प्रेस क्लब इकाई के अध्यक्ष योगेंद्र कुमार यादव की अध्यक्षता में उप जिलाधिकारी मंगलेश दुबे के द्वारा मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी उत्तर प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें यह मांग की गई कि पत्रकार पंकज भूषण मिश्रा व आनंद कुमार यादव के साथ 8 जुलाई को ग्राम तिवारन थाना नेवढिय़ा समाचार संकलन कर रहे थे। इस दौरान कुछ दबंग गाली गलौज देकर जान से मारने की धमकी दी और मारा-पीटा और उनका कैमरा व चैनल माइक छीन लिया।
इसके संबंध में पीडि़त पत्रकारों ने थानाध्यक्ष नेवढिय़ा विनोद कुमार यादव को जब इस घटना की जानकारी दी तो उन्होंने धमकाते हुए उल्टा मुकदमे में फंसाने की चेतावनी दी और जब पत्रकार ने तहरीर देते हुए कार्यवाही करने की बात की तो  थानाध्यक्ष ने उनकी एक भी बात नहीं सुनी ऊपर से उनके ऊपर उल्टा मुकदमा कर दिया। उपरोक्त कार्यवाही से क्षुब्द्ध होकर केराकत तहसील के सभी पत्रकार पंकज भूषण मिश्रा के विरुद्ध की गई कार्यवाही को सरासर अनुचित व गलत मानते हुए चतुर्थ स्तंभ के खिलाफ की गई कार्यवाही से सभी पत्रकारों में रोष व्याप्त है। पत्रकारों ने ज्ञापन में यह भी कहा कि पीडि़त पत्रकार के ऊपर तहरीर बदल कर जो उनका मुकदमा लिखा गया और उनके विरुद्ध थाना अध्यक्ष नेवढिय़ा विनोद कुमार यादव के द्वारा जो फर्जी मुकदमा लिखा गया उस मुकदमे को उठाने की मांग की और थानाध्यक्ष नेवढिय़ा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की। दबंगों के ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की। जिससे चौथे स्तंभ का मान सम्मान बचा रहे। अगर दिनांक 18 अगस्त तक कोई कार्यवाही नहीं की गई तो 19 अगस्त से सभी पत्रकार बंधु अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन करने पर मजबूर होंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने वालों में केराकत तहसील के प्रेस क्लब इकाई के अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार यादव, रामदास यादव, आरिफ अंसारी, फिरोज अंसारी, नारायण सेठ राही, पुष्पेंद्र कुमार सिंह, प्रवीन कुमार, अनूप कुमार शुक्ला, सपन कुमार शुक्ला, कृष्ण कुमार वर्मा, राम फेर शर्मा, अरविंद सेठ, संजय यादव, मनीष कुमार यादव, दिलीप विश्वकर्मा, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, अच्छे लाल यादव, गुड्डू यादव, अरविंद कुमार, संजय गुप्ता, रत्नेश तिवारी, जय प्रकाश गुप्ता, मिथिलेश गुप्ता, रामनाथ यादव आदि लोग उपस्थित रहे।
महराजगंज सीएचसीमें कर्मचारियोंकी मनमानी चरम पर

बदलापुर/गद्दोपुर। तहसील क्षेत्र के महराजगंज नाम का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सवंसा गॉव में एक ऐसे एकांत वीरान स्थान पर है जहां आने जाने हेतु न तो कोई समुचित सड़क नहीं कोई बढिया मार्ग है। वीरान व एकान्त होने के कारण न किसी नेता, सांसद, विधायक व न ही किसी अधिकारी की नजर ही वहां पड़ती है। जिसका नतीजा यह है कि डाक्टर अधीक्षक सें लेकर एनम आशा तक मनमानी करने से नहीं चूकती। कहने के लिए अस्पताल का समय सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक है लेकिन कोई डाक्टर दस बजे के पहले नहीं बैठता।
यहां मौजूदा हाल में तीन व चार डाक्टर की तैनाती है। अस्पताल परिसर आवास में अन्य स्थानों की एनमों का कब्जा है। वहीं एनम गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी का कार्य भी करवाती है। यहां एक स्टाफ नर्स है लेकिन उनका भी कार्य एनमे ही करती हैं। जो सैकड़ो रूपये की दवा बाहर से मंगवाती है। बच्चा पैदा हो जाने पर पॉच सौ से एक हजार तक धन उगाही भी करती हैं। आये दिन लेन देन के विषय पर हो हल्ला जॉच तक होती रहती है फिर भी मनमानी बढती ही जा रही है। मनमानी का आलम यहां तक है कि एनम आशाओं की कमीशन खोरी में गरीब गर्भवती महिलाएं पिस रही हैं। उन्हे व उनके गरीब परिजन बहका फुसला फरजी तरह से डराकर बच्चा पेट फस चुका है, उल्टा गन्दा पानी पेट में पी रहा है, जच्चा बच्चा दोनों की जान खतरे में बता कर झोलाछाप के यहां सीजर करवा देना पड़ रहा। जिससे होने वाली नार्मल डिलवरी भी सीजर करवाने गरीब असहाय मजबूर हो रहे हैं। ऐसे ही कई मामले महराजगंज के पत्रकार जब खोजकर बाहर निकाले तो उन्हें आशा एनमों द्वारा कई बार फर्जी मुकदमें, छेड़छाड़, बलात्कार और अस्पताल के डाक्टरों, नर्सों, घपले करने वाले बाबुओं ने सरकारी कार्यों में बाधा डालने की धमकी भी देते रहते हैं।कुछ दिन पहले एक अति गरीब मुसहर की गर्भवती महिला के झोला छाप अस्पताल मे सीजर कराने मामला चला किसी तरह से तमाम लालच देकर उसका बयान अस्पताल के लोगों ने बदलवाया जबकि मुसहर बनवासी निरक्षर हटियारामनाथ का है। यह मामला अभी ठीक से शान्त नहीं होने पाया कि वहीं बगल गॉव के बहाऊद्दीनपुर की आशा कलावती गुप्ता, गरीब महिला मीना पत्नी अरूण प्रजापति का सीजर अठारह हजार की ठेकेदारी पर महराजगंज मे ही एक झोलाछाप की फर्जी अस्पताल में करवा दी है। इसकी शिकायत जब क्षेत्र की आशा संगिनी ने अस्पताल अधीक्षक डा. यूके सान्याल से की तो अधीक्षक के गुस्से में लाल संगनी को ही ऊट पटांग बोलते हुए अपने अधिकारी धौंस की धमकी देते हुए अगले दिन अस्पताल पहुंचने का फरमान उस संगनी को जारी कर दिया और धमकी भी दी होश में रहो   वरना!! संगनी का कहना है कि उसका कसूर आखिर क्या है। हो रही धांधली को फोन बता देना ही यदि गुनाह है तो सरकार ने अस्पताल से फ्री मिनट सहित फोन क्यों दिया है यह कौन पूछे। वैसे भी अधिकारी तो अधिकारी ही होता है।
हत्याके प्रयासके चार आरोपियोंका समर्पण
जौनपुर। लाइन बाजार थाना क्षेत्र में टीडी कॉलेज के पास गोली चलाकर हत्या करने के प्रयास के चार आरोपियों शुभम सिंह उर्फ चिथरू पुत्र सुरेश सिंह निवासी डीह जहनियां थाना बक्सा, गोपाल सिंह पुत्र आद्या प्रसाद सिंह निवासी ग्राम शुरुआरपट्टी थाना सिकरारा, गोलू उर्फ वीर प्रकाश सिंह पुत्र सुरेंद्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम विरहदपट्टी थाना लाइन बाजार तथा मनीष सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी ग्राम डीहजहनियां थाना बख्शा ने  मुख्य नायायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में समर्पण कर दिया। मजिस्ट्रेट ने चारों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।
महिलाके शोर मचाने पर भागे चोर
जफराबाद। स्थानीय थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में रविवार रात लगभग लगभग 10.45 बजे पर एक बाइक पर सवार तीन लोग आए और अपनी बाइक को रास्ते में ही खड़ी करके गांव में घूमने के बाद बबलू सिंह के घर के बाहर खड़ी बाइक का लॉक तोडऩे लगे। खटपट की आवाज सुनकर छत पर सोई महिला जग गई और चोर चोर करके चिल्लाना शुरु किया। जिससे किसी अप्रिय घटना से भयभीत चोर बाइक छोड़कर भाग खड़े हुए। प्रधान कमलेश सिंह द्वारा घटना की सूचना थाने पर दे दी गई है।
सड़क दुर्घटनामें अधेड़ घायल
शाहगंज। टेंपो से उतरते समय बोलेरो की चपेट में आने से अधेड़ घायल हो गया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। बताया जाता है कि सुल्तानपुर जनपद के अखंड नगर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी लालजी (45) पुत्र अवधु सोमवार की सुबह अरसिया बाजार के समीप टेम्पो से उतरते समय बोलेरो की चपेट में आने से गभीर रुप से घायल हो गया। उपचार के लिए पुरूष चिकित्सालय लाया गया।
ईओने नाली निर्माण कार्यका लिया जायजा
जफराबाद। नगर पंचायत जफराबाद के अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने अपने मातहतों के साथ सोमवार को दरीबा वार्ड में हो रहे नाली निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। कार्य की प्रगति धीमी पाए जाने पर उन्होंने ठेकेदार को निर्धारित समय सीमा के अंदर मानक वह गुणवत्ता पूर्ण ढंग से नाली निर्माण का कार्य पूर्ण कराए जाने हेतु निर्देशित किया। निरीक्षण के समय वेद प्रकाश राजमन शिशु तिवारी आदि उपस्थित रहे उपस्थित रहे
शुभमने दिलायी एक और ट्रॉफी
केराकत। लखनऊ के उदयीमान बैडमिंटन खिलाड़ी शुभम कुमार यादव ने ईस्ट जोन सिलेक्शन टूर्नामेंट में सीनियर ग्रुप में डबल्स जीत कर एक बार फिर अपना परचमब फहराया है। आगरा में चल रहे टूर्नामेंट के फाइनल में शुभम यादव और सानिंध्य की जोड़ी ने कपिल चौधरी और ईशान सिंह की जोड़ी को 15-21, 21-10, 21-16 से हराया। सेमीफाइनल में भी इस जोड़ी ने राष्ट्रीय स्तर की जोड़ी तापस और तुषान्त को कड़े संघर्ष के बाद 22-20,12-21, 21-19 से हराया था। शुभम यादव ने 2016 में जाम्बिया इंटरनेशनल जूनियर जीत कर बीबीडी बैडमिंटन अकादमी के नाम रोशन किया था। अंडर-19 में भी शुभम की राष्ट्रीय रैंकिंग तीसरी रही थी।
मारपीटमें वृद्ध घायल
शाहगंज (जौनपुर) जमीनी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने वृद्ध को मारपीट कर घायल कर दिया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। बताया जाता है कि क्षेत्र के ताखा गांव में सोमवार की सुबह जमीनी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने जय नारायण (60) पुत्र शिव प्रसाद को लाठी डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया।
दो वारंटी गिरफ्तार
शाहगंज। न्यायालय द्वारा जारी किए गए वारंट के आधार पर कोतवाली पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय प्रेषित कर दिया। बताया जाता है कि क्षेत्र के ताखा पूरब गांव निवासी अनिल कुमार पुत्र राजाराम व श्यामलाल पुत्र अभय राज के खिलाफ न्यायालय ने वारंट जारी कर रखा था। उक्त वारंट के आधार पर कोतवाली पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके सोमवार को चालान न्यायालय प्रेषित कर दिया।
दुष्कर्मका आरोपित गिरफ्तार
खेतासराय। दुष्कर्म के एक मामले में आरोपित युवक को पुलिस ने सोमवार की सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए युवक का चालान न्यायालय भेज दिया। लगभग एक सप्ताह पूर्व एक गांव में एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गया था। प्रेमी के रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद ग्रामीण दोनों की शादी कराना चाह रहे थे। युवक के इनकार करने पर पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया। रविवार को सुबह पुलिस ने युवक को उसके घर जमदहा गांव से गिरफ्तार कर लिया।