Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


बालकसे दुराचारके आरोप में गर्भवती गिरफ्तार

जौनपुर। दीवानी न्यायालय में एक अनोखा मामला आया जिसमें एक तरफ पिता का आरोप है कि उसके नाबालिग लड़के का आरोपित महिला ने अपहरण कर यौन शोषण किया,जबकि दूसरी तरफ महिला का आरोप है कि वादी पक्ष के लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और वह गर्भवती हो गई। महाराजगंज थाना क्षेत्र निवासी नाबालिग लड़के का अपहरण कर यौन शोषण करने की आरोपित विवाहिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। आरोपित महिला ने कोर्ट में दरखास्त दिया कि वादी पक्ष के लोगों द्वारा बार-बार दुष्कर्म करने के कारण वह गर्भवती हो गई। उसने अपने पेट में पल रहे बच्चे का चिकित्सीय परीक्षण कराने की कोर्ट से मांग किया जिस पर कोर्ट ने जेल अधीक्षक को मेडिकल कराने संबंधी आदेश दिया तथा आरोपित महिला को जेल भेज दिया। महाराजगंज थाना क्षेत्र निवासी नाबालिग लड़के के पिता ने जिलाधिकारी को दरखास्त देकर प्राथमिकी दर्ज कराया कि महिला आरोपित एवं अन्य आरोपितों ने साजिश के तहत उसके नाबालिग पुत्र का 14 जनवरी 2019 को अपहरण किया तथा सोची समझी साजिश के तहत आरोपित शादीशुदा महिला से उसके बेटे की शादी करा दिया। आरोपित महिला उसके लड़के का यौन शोषण कर रही है। आरोपित महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया वहां उसने खुलासा की वादी पक्ष के लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया जिससे वह गर्भवती हो गई।
कब्रिस्तानकी जमीनपर अवैध निर्माण
जौनपुर। कब्रिस्तान की जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा किये जा रहे अवैध कब्जे को लेकर प्रार्थियों ने अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान बताया गया कि विशेषरपुर स्थित कब्रिस्तान पर भूमाफियाओं द्वारा कब्जा करके अवैध निर्माण कराया जा रहा था। जो आदेश से रूका हुआ है। कागजात खतौनी में कब्रिस्तान दर्ज है। जिसमें तमाम शहर व आसपास के इलाकों के मुर्दे दफन होते हैं। उक्त कब्रिस्तान के नम्बरान की पैमाइश कम से कम चार लेखपाल व राजस्व विभाग के किसी उच्चाधिकारी व पुलिस की मौजूदगी में कराया जाना जरूरी है। ज्ञापन देने वालों में पूर्व विधायक हाजी अफहाल अहमद, अनवारूल हक गुड्डïू, मो. नुरूद्दीन, नूर मोहम्मद, मो. अकरम मंसूरी, इस्तेयाक अहमद राईनी, सरफराज अन्सारी, माजिद निसार, कमालुद्दीन, अन्सार इदरीशी, अबूजर, मो. इरफान, शाहजादे खां आदि मौजूद रहे।
बोर्डके फैसलेके खिलाफ आतंकीकी अपील खारिज

जौनपुर। श्रमजीवी विस्फोट कांड के बांग्लादेशी सजायाफ्ता आतंकी रोनी उर्फ आलमगीर ने किशोर न्याय बोर्ड के निर्णय के खिलाफ जिला जज की कोर्ट में उप्र सरकार के खिलाफ दाखिल अपील को कोर्ट ने खारिज कर दिया। जुवेनाइल बोर्ड के निर्णय की पुष्टि हुई कि विस्फोट कांड के समय आतंकी बालिग था।
आतंकी की विस्फोट कांड के समय अवयस्क होने की दलील किशोर न्याय बोर्ड ने नहीं माना था। मेडिकल परीक्षण में आतंकी की उम्र एक्स-रे रेडियोलोजी व दंत परीक्षण के आधार पर इलाहाबाद के डॉक्टरों द्वारा 35 वर्ष निर्धारित की गई जिसकी पुष्टि डॉ0 महातिम सिंह व डॉ0 समीर श्रीवास्तव ने कोर्ट में आकर बयान देकर किया था। सजायाफ्ता आतंकी रोनी ने सजा से बचने के लिए हाईकोर्ट में अपील में स्वयं को घटना के समय अवयस्क होने का आधार दिया। हाईकोर्ट के आदेश पर किशोर न्याय बोर्ड ने प्रयागराज के सीएमओ को आतंकी की मेडिकल जांच का आदेश दिया था। मेडिकल रिपोर्ट व डॉक्टर के बयान के आधार पर बोर्ड ने रोनी को विस्फोट के समय बालिग करार दिया। अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम द्वारा बांग्लादेशी आतंकी रोनी  व  ओबैदुर्रहमान  को मृत्युदंड की सजा सुनाई गई जिसकी अपील हाईकोर्ट में लंबित है। ट्रेन में बम रखने के आरोपी हिलाल तथा सहयोग के आरोपी नफीकुल की पत्रावली बहस में चल रही है।
बदमाश महिलाके गलेसे चेन छीन फरार
बरईपार। सिकरारा थाना क्षेत्र के बेलसड़ी गांव निवासी राजेन्द्र शर्मा बुधवार देर शाम अपनी पत्नी उर्मिला को लेकर खरीदारी हेतु बाजार गए हुए थे। सामान खरीदने में देर शाम हो गई। लौटते समय वह रिठि बजार के तिराहे पर पहुँचे तो पहले से घात लगाए अज्ञात बदमाशों ने उनकी पत्नी गले में पहनी दो तोले की सोने की चैन व बाजार से खरीदा सामान लेकर फरार हो गए। मारपीट में घायल उर्मिला को इलाज हेतु जौनपुर के एक निजी चिकित्सालय ले गए। हालत सामान्य होने पर पति-पत्नी थाने पहुँचकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दिया। पुलिस मामले की जाँच कर रही।