Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » जौनपुर समाचार

जौनपुर समाचार

ईओ दो घंटे टहलकर शहरकी सफाईका ले जायजा
जौनपुर। नगर निकायों में सफाई व्यवस्था को लेकर सरकार काफी गंभीर है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। बेहतर होगा कि सभी ईओ अपने-अपने क्षेत्र में रोजाना सुबह दो घंटे टहलकर सफाई व्यवस्था का हाल जानें। इससे उनकी सेहत और शहर की सफाई भी बेहतर होगी। यह निर्देश शनिवार को पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने सभी ईओ को दिए।
नगर विकास मंत्री ने नगर निकायों को अक्टूबर 2018 के पहले ओडीएफ कराने को कहा। ईओ नगर पालिका जौनपुर ने कुल्हनामऊ में बन रहे सालिड वेस्ट मैनेजमेंट में आ रही अड़चन से अवगत कराया, जिसमें निस्तारण की बात कही। सभी ईओ को निर्देशित किया कि लोकार्पण पंिट्टका पर संबंधित जनप्रतिनिधियों का नाम भी अंकित कराने को कहा। एक्सईएन लोक निर्माण विभाग नगर की सड़कों के बारे में जानकारी ली। पीओ डूडा से पूछा कि कितने आवास स्वीकृत हुए थे, जिसपर उन्होंने बताया कि जिले की सभी नगर निकायों में 1628 पीएम आवास स्वीकृत हुआ है। इसमें 909 का जीओ डैग हो चुका है। 183 पर ग्राउंडिग का कार्य चल रहा है। 168 लाभार्थियों को प्रथम 50-50 हजार रुपये की प्रथम किश्त जारी की जा चुकी है। मंत्री ने कहा कि कोई भी पात्र पीएम आवास के लाभ से वंचित नहीं होना चाहिए। जल निगम के अधिकारियों से नगर पालिका जौनपुर में संचालित अमृत योजना की समीक्षा किया। नगर पालिका में प्रतिदिन पानी की सप्लाई की स्थिति की जानकारी ली। जवाब में उन्हें बताया गया कि 122 लीटर पानी की सप्लाई प्रति व्यक्ति के हिसाब से की जा रही है, जिसपर उन्होंने कहा कि मुझे तो नहीं लगता कि 100 लीटर से ज्यादा सप्लाई होती होगी। इस पर अधिकारियों ने सफाई दिया। इसी तरह नगरीय इलाके में लगाए जा रहे हैंडपंपों की भी समीक्षा किया। साथ ही निर्देशित किया कि हैंडपंपों के चारों तरफ चबूतरा बनाने की फोटो देखने के बाद ही कार्यदायी संस्था को पेमेंट करें। नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव, विधायक हरेंद्र प्रसाद ङ्क्षसह, डा. लीना तिवारी, दिनेश चौधरी आदि मौजूद रहे।
एटीएम पिनकी जानकारी लेते छह गिरफ्तार
मछलीशहर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के चुंगी चौराहे से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छ: अन्तर्जनपदीय एटीएम चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने उनके पास से 15 फर्जी एटीएम सहित फर्जी नंबर लगी एक बोलेरों बरामद की।
जिले में बढ़ रहे अपराध की रोकथाम के लिए शनिवार दोपहर कोतवाली पुलिस एसपी केके चौधरी के आदेश पर नगर के चुंगी चौराहे पर एसआई रूद्र भान पांडेय के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की मडिय़ाहूं पड़ाव पर स्थित एचडीएफसी व बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम के पास एक बोलेरों से आये पांच छ: की संख्या में खड़े लोग एटीएम में जाने वाले कम पढ़े व सीधे सादे लोगों को देखकर उनके मदद के बहाने उनका एटीएम पिन की जानकारी ले रहे हैं। कोतवाली पुलिस तुरंत हरकत में आते हुए वहां से पैदल ही उन सभी की हरकतों को देखने लगी। दूर से देख रही पुलिस ने देखा की पांच-छ: संख्या में लोग एटीएम के आस-पास व अन्दर बाहर ताक झांक कर रहे थे। पुलिस ने कोतवाली में सूचना देकर भारी मात्रा में फोर्स बुलाकर चारों तरफ से घेरकर सभी को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आयी। वहां जब उनकी तलासी ली गई तो उनके पास से पुलिस ने विभिन्न बैंक के 15 एटीएम कार्ड, 3 फर्जी नंबर प्लेट, 7 मोबाईल मिला। कड़ी पूछताछ के दौरान चोरों ने बताया की वे गाड़ी का नंबर प्लेट बदलकर गाजीपुर, वाराणसी, सुल्तानपुर सहित दर्जन भर जिलों में एटीएम बदलकर व पिन पूछकर घटना को अंजाम देते थे। कोतवाली पुलिस ने उनकी पहचान मंगलदेव राजभर, नरेंद्र राजभर, धन्जु राजभर, सूरज गांव सुरहन थाना दीदारगंज जबकि अरविंद राजभर बनगांव, थाना दीदारगंज और अंगद राजभर गांव देहदुवार थाना बरदह जिला आजमगढ़ के रूप में की। सभी आरोपियों पर मीरगंज, लाइन बाजार, मुंगरा बादशाहपुर, चंदवक सहित जिले विभिन्न थानों में चालाकी से रूपए बदलना, कोड पूछकर रूपए निकालने सहित जालसाजी के कई मुकदमें दर्ज हैं। फर्जी एटीएम चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसआई रुद्रभान पाण्डेय, उप निरीक्षक हरिश्चंद्र सिंह, कालिका यादव, मो. इश्तेयाक अहमद सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।
भूमि विवादमें मारपीट
नेवढिय़ा। थाना क्षेत्र के नोकरा मनापुर गांव निवासी जमीला बेगम पत्नी गुलाम साबिर और यासीन पुत्र अहमद के बीच आवासी आवंटन जमीन को लेकर दोनों पक्षों में गाली-गलौज व मारपीट हो गयी। जमीला बेगम ने बताया कि मेरी सास जुबैदा के नाम से आवास के लिए जमीन आवंटन लेखपाल द्वारा किया गया है और पैमाइश करके जमीन कब्जा दिला दिया गया। इसके बाद यासीन पुत्र अहमद व अकरम पुत्र यासीन व चिथरु पुत्र यासीन ने आज उस जमीन पर सिंचाई कर रहे थे तो जमीला ने जाकर कहा कि यह जमीन जब मेरे सास के नाम से आवंटन है तो आप लोग क्यों इसमें सिंचाई कर रहे हैं। इसके बाद यासीन अपने दोनों पुत्रों के साथ गाली गलौज देते हुए मारपीट को उतारू हो गए और उसकी सिंचाई करने लगे। जमीला किसी तरह वहां से जान बचाकर भागी और पुलिस को सूचना दी। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष नेवढिय़ा विनोद कुमार यादव ने बताया कि गाली-गलौज मारपीट हुई थी। तहरीर मिली है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसी क्रम में थाना क्षेत्र के  कोलवारी ग्राम निवासी पुरूषोत्तम सेठ की थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव में बैनामे की जमीन है उस जमीन की पैमाइश कराकर मेड़बंदी कराया गया था। शनिवार को जमालपुर गांव निवासी विकास, उर्मिला व सूरज ने आज दोपहर उस मेड को तोड़कर उस पर दीवाल बना रहे थे। मना करने पर मारपीट व गाली गलौज करने लगे।
भूमि विवादमें मारपीट, पांच घायल
खेतासराय। क्षेत्र के गुरदौली गांव में शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी। जिसमें दोनों पक्षों से पांच लोग घायल हो गये। घायलों का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सोंधापन में उपचार कराया गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया है। उक्त गांव में किंसराज और सभाजीत के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। सुबह एक पक्ष विवादित जमीन पर निर्माण शुरू करा दिया। दूसरे पक्ष के विरोध पर मारपीट हो गयी। जिसमें एक पक्ष से 76 वर्षीय किंसराज, 60 वर्षीय अभयराज और दूसरे पक्ष से 55 वर्षीय विमला, 18 वर्षीय विश्जीत, 39 वर्षीय रनजीत घायल हो गये।
हंगामा करने वालोंमें ३५ नामजद
शाहगंज। अक्खीपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर टेंपो की चपेट में आने से महिला की मौत के बाद हुए बवाल में शनिवार को 35 नामजद और 600 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। धरपकड़़ के लिए दबिश दी जा रही है।
नगर से खुटहन को जाने वाले मार्ग पर स्थित अक्खीपुर गांव के पास टेंपो की चपेट में आने से गांव के ही हरिप्रकाश यादव की पत्नी शोभावती की मौत हो गई थी। इसके बाद उत्तेजित ग्रामीणों ने शाहगंज-खुटहन मार्ग पर 2 घंटे जाम लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची 108 नंबर एंबुलेंस व पुलिस वैन पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। दरोगा बनारसी ङ्क्षसह, सिपाही चंद्रजीत सोनकर व चालक लल्लू यादव तथा एंबुलेंस के चालक विनोद कुमार व अटेंडेंट वीर बहादुर के साथ मारपीट की गई। मौके पर अधिकारी पहुंचे तो समझाने पर मामला शांत हुआ। इसके बाद चक्काजाम, पुलिस व एंबुलेंस के कर्मचारियों के साथ मारपीट व गाडिय़ों को क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले में तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए। 35 नामजद और करीब 600 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। कार्रवाई की खबर लगी तो गांव में हड़कंप मच गया। काफी लोग गांव छोड़ कर सुरक्षित ठिकानों के लिए पलायन भी कर चुके हैं।
ट्रेनके सामने कूदकर युवतीने की खुदकुशी
खेतासराय। खेतासराय रेलवे स्टेशन से दक्षिण यूनुसपुर के पास शनिवार को एक युवती ने ट्रेन से कटकर आत्माहत्या कर लिया। जानकारी होने पर परिजन मौके से शव को लेकर घर चले गये। पुलिस को सूचना दिये बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। तारगहना गांव निवासी 20 वर्षीय मंतारा पुत्री बजरंगी सोनकर की शादी कुछ माह पूर्व दिसम्बर माह में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के कौडिय़ा गांव में हुई थी। चर्चा है कि रात्रि में पति से मोबाइल पर बातचीत के दौरान दोनों में कुछ कहासुनी हुई थी। जिसे लेकर मंतारा आज सुबह गांव के बाहर युनूसपुर के पास पहुंच गयी। तभी शाहगंज की तरफ से आ रही मरुधर एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी।
गैर प्रांत निर्मित ११६ शीशी शराबके साथ एक गिरफ्तार
सिंगरामऊ। क्षेत्र में काफी दिनों से चल रहे अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोर हो गया। जिसमें पुलिस ने रंगे हाथ शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सिंघावल गांव में शनिवार की रात में पुलिस ने एक युवक को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रात में सिंघावल गांव में अवैध ढंग से बेची जाने वाली शराब उतारी जा रही है। पुलिस ने उक्त सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए छापेमारी की। मौके से मध्य प्रदेश में निर्मित 116 शीशी शराब सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये युवक ने अपना नाम बृजेश कुमार उर्फ मंजय सिंह निवासी सिंघावल बताया। उसे शराब के साथ थाने लाकर सुसंगत धाराओं मे जेल भेजा गया।
फसल जलनेसे बिजली विभागके प्रति ग्रामीणोंमें आक्रोश
जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के इटौरी गांव में हुई अगलगी में 60 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई लेकिन कोई अधिकारी सुध लेने नहीं पहुंचा। फसल जलने से किसानों के आंसू नहीं थम रहे हैं। जिससे बिजली विभाग के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश है।
इटौरी गांव में बिजली का जर्जर तार और ओवर लोडिंग के चलते एक दर्जन किसानों की लगभग 60  बीघा फसल जल गई। फसल का नुकसान शार्ट सर्किट चिंगारी गिरने से हुआ है लेकिन जिला प्रशासन से कोई भी अधिकारी वहां सुध लेने नहीं पहुंचा। फसल जलने से किसानों के आंसू थमने के नाम ही नहीं ले रहे हैं। सबसे अधिक फसल का नुकसान गांव के सुशील कुमार सिंह का हुआ है। जिनके पास खाने के लिए भी अनाज नहीं बचा। इसी तरह से गांव के कई किसान बिजली विभाग की लापरवाही का दंश झेल रहे हैं। इतने बड़े नुकसान के बाद भी सत्ता पक्ष या विपक्ष का कोई नेता भी किसानों के आंसू पूछने के लिए नहीं पहुंचा। जबकि किसानों के शारीरिक श्रम के साथ-साथ मूल धन भी डूब गया है। पीडि़त किसान सरकारी आस में टकटकी लगाए हुए हैं लेकिन उनकी सुधि लेने के लिए कोई नहीं पहुंचा। जिसके चलते ग्रामीणों में आक्रोश है।
धान क्रय केन्द्रों पर हो रही धांधलीकी जांच करायी जाय
जौनपुर। किसानों व मजदूरों की विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के लोगों ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि मांगों को लेकर सरकार को लगातार अवगत कराया जा रहा है लेकिन सरकार उनकी मांगों पर गम्भीर नहीं है।
भाकियू के लोग जिला मुख्यालय पर एकजुट हुए और मांगों को लेकर हुंकार भरी। मांग किया कि गेहूं क्रय केन्द्रों पर व्यापक रूप से हो रही धांधली की जांच करायी जाय। बिजली में सुधार किया जाय तथा किसानों को 20 घंटे बिजली उपलब्ध करायी जाय। फसल बीमा के नाम पर किसानों की हो रही लूट खसोट बन्द किया जाय। किसानों को अधिगृहित की गई भूमि का मुआवजा उच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार दिया जाय। किसानों पर हो रहे फर्जी मुकदमें एवं उत्पीडऩ बन्द किये जायं। फर्जी बनाये गये पात्र गृहस्थी राशन कार्डों की जांच करायी जाय। वि.ख. मडिय़ाहूं में व्याप्त भ्रष्टïाचार एवं लूट खसोट बन्द किया जाय। पात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास दिया जाय। गरीब परिवारों को सरकारी नौकरी दिया जाय। धरने में रमेश, घनश्याम, खलील, शोभनाथ, सुरेश, चन्द्रभान, सत्यप्रकाश, लाल बहादुर, अमरनाथ, सुरजन, जगतम्बा, सीता राम, श्रीराम, राजकुमार, शैलेश, प्रमिला, गीता, गायत्री आदि उपस्थित रहे।
एटीएममें पैसा न होनेसे ग्रामीण परेशान
पराऊगंज। इतनी भीषण गर्मी में पिता अपनी बेटी का हाथ पीला करने के लिए बैंकों एवं एटीएम का चक्कर काटता फिर रहा है। जिसके तहत उसी का पैसा उसी को नहीं मिल रहा है। ग्रामीण इलाकों के लोगों को यह परेशानी काफी दिनों से झेलनी पड़ रही है। यही हाल पराऊगंज स्थित काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक एवं यूनियन बैंक कुटीर पीजी कालेज चक्के तथा क्षेत्र के कई ऐसे जगहों पर एटीएम लगे हैं जो की पूरी तरीके से खाली एवं बंद पड़े हैं। बाजार एवं क्षेत्र के व्यवसाई सुनील सेठ सुरेश गुप्त, राजेंद्र प्रसाद, राजकुमार चौरसिया, मोनू गुप्ता, नीरज गुप्ता एवं अन्य ग्रामीणों मे इस विषय को लेकर काफी रोष पैदा हुआ है। वहीं इस विषय पर जब बैंक अधिकारियों से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि लोग पैसा निकाल रहे हैं और समय पर जमा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसी तमाम बातें गोल मटोल कर के लोगों को वापस कर दे रहे हैं।
अस्पतालमें भ्रष्टïाचारके खिलाफ कांग्रेसका प्रदर्शन

बदलापुर। सामु. स्वा. केन्द्र के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली व भ्रष्टाचार के विरोध में कांग्रेस नेता इन्द्रमणि दूबे ने अपने साथियों सहित सामु. स्वा. केन्द्र बदलापुर परिसर में धरने को सम्बोधित करते हुए कहा यह सरकार जो कुछ जनता के लिये दे भी रही है, वह इन अधिकारियों कर्मचारियों की भेंट चढ़ जा रही है। उन्होंने कहा कि कुत्ते की सूई के नाम पर वसूली कि जाती है, दवा के नाम पर लाल, पीली टैबलेट हर रोग में पकड़ा दिया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां का भ्रष्टाचार राजनीति के चलते पनप रहा है। वसूली कर देना पड़ता है। जनता की आवाज दबाई जा रही है। भ्रष्टाचार के आकंठ में ड़ूबे अधिकारी कर्मचारी मलाई काट रहे हैं। हम इसे सड़क से सदन तक पहुंचायेंगे और इन जुगाड़बाजों की कमर तोड़ देंगे। इस सम्बंध में अधीक्षक डा. वर्मा से जानकारी ली गई तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि यहां ऐसी कोई बात नहीं है। सभी ड्यूटी के पाबन्द हैं कोई भी वसूली नहीं होती है। मर्ज के मुताबिक दवा की अनुउपलब्धता पर मरीज को दवा बता दी जाती है। इस मौके पर विवेक यादव, पिंटू यादव, सुरेंद्र शर्मा, युवा नेता विनय मिश्र, सन्तोष यादव सहित अन्य रहे।
बाइकके धक्केसे मृत वृद्धकी हुई पहचान

तेजीबाजार। महराजगंज थाना क्षेत्र के रसिकापुर में बाइक की टक्कर से घायल मृत अज्ञात साइकिल सवार वृद्ध की पहचान इसी थाना क्षेत्र के जगापुर बनकट निवासी अशोक कुमार गुप्ता के रूप में तब हुयी जब सुबह  ग्रामीणों ने पेपर पढ़ा।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अशोक कुमार लड़की की शादी का निमंत्रण देने अपने रिश्तेदारी मितावा से लौट रहे थे। रसिकापुर में बाइक के धक्के से उनकी मौत हो गयी थी। इनकी पहचान ना होने से पुलिस परेशान थी लेकिन समाचार पत्र पढऩे के बाद परिजनों को इस घटना की जानकारी हुई। शुक्रवार की शाम पिता के वापस न लौटने पर परिजन उनके बारे में चिंतित थे। ढूंढने के बाद भी सुराग न मिलने से परिजन परेशान थे। कहीं से कोई सुराग नहीं मिल रहा था। ऐसे में सुबह पेपर पढऩे के बाद अशोक का पुत्र राजकुमार थाने पहुंचकर साइकिल, हुलिये के आधार पर मृतक की पहचान अपने पिता अशोक कुमार के रुप में किया। इसके पश्चात पोस्टमार्टम हाउस की मोर्चरी में रखे गये अपने पिता के शव को प्राप्त किया। वहीं दूसरी ओर घर पर पत्नी सावित्री देवी अपने पति की मौत की खबर पाकर बेसुध हो गयी। बहू और पौत्र पौत्रियों का रो-रो कर बुरा हाल है। घर पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा है।
नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर २२ को
जौनपुर। कुष्ठ रोगियों की सेवा के लिए गिनिज बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने वाली मानव सेवा के प्रति समर्पित संस्था श्री सर्वेश्वरी समूह के तत्वावधान में रविवार को नौपेड़वा स्थित राजाराम मेमोरियल पब्लिक स्कूल पर वृहद स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। इसमें जनपद के नामी-गिरामी विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी तथा दवा भी मुफ्त में वितरित किया जाएगा। उक्त जानकारी देते हुए शाखा मंत्री ओमप्रकाश सिंह क्षेत्रवासियों से शिविर में आकर अपने स्वास्थ्य की निशुल्क जांच कराने का आह्वान किया।
टायर फटनेसे खायीमें गिरा वाहन
नेवढिय़ा। थाना क्षेत्र के शेखूपुर के पास बाबतपुर-जमालापुर मार्ग पर शुक्रवार की रात जमालापुर की तरफ से आ रही यूपी 30 टी 5281 महिन्द्रा स्वराज टाटा 407 गाड़ी शेखूपुर में बांये तरफ का टायर फट जाने के कारण गाड़ी रोड से खाई में चली गयी और आम के पेड़ से टकरा गई। गाड़ी की स्पीड इतनी तेज थी कि आम का पेड़ उखड़ गया और ड्राइवर को गम्भीर चोटें आयी है। उसका निजी चिकित्साल में इलाज चल रहा है। गाड़ी एशबाग लखनऊ के अनिल सिंह की बतायी जा रही है। वह लखनऊ से टेन्ट का बर्तन लाद कर वाराणसी के सिगरा जा रही थी।

जाब फेयरमें आयेंगी २० कंपनियां
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में शनिवार को कुलपति प्रोफेसर डाक्टर राजाराम यादव की अध्यक्षता में जाब फेयर 2018 की सफलता के लिए बैठक हुई। इस दौरान कुलपति ने कहा कि राज्य विश्वविद्यालयों में पूर्वांचल विश्वविद्यालय कैंपस प्लेसमेंट में सबसे आगे है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के बाद आसानी से रोजगार मिले इसके लिए जाब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षक के लिए विद्यार्थी सबसे महत्वपूर्ण होता है। विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए विश्वविद्यालय हर स्तर पर प्रयास करता रहेगा।
ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने कहा कि 23 अप्रैल को आयोजित होने वाले जाब फेयर में अब तक 20 कंपनियों के आने की स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि जाब फेयर में भाग लेने के लिए विद्यार्थी रविवार तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। विश्वविद्यालय परिसर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थी एवं पास आउट हो चुके विद्यार्थी जाब फेयर में भाग ले सकते हैं। इसके साथ ही महाविद्यालय के विद्यार्थियों को जाब फेयर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। विद्यार्थियों को महाविद्यालय द्वारा निर्गत पहचान पत्र,10 पासपोर्ट साइज फोटो, बायोडाटा और आधार कार्ड लाने को कहा गया है। जाब फेयर को सफल बनाने के लिए विभिन्न कमेटियों का गठन भी किया गया है। बैठक में कुलसचिव  सुजीत कुमार जायसवाल, प्रो. बीबी तिवारी,  प्रो. मानस पांडे, प्रो. अजय प्रताप सिंह,  प्रो. अजय द्विवेदी,  प्रो. वंदना राय, प्रो. बीडी शर्मा, डा. मनोज मिश्र, डा. राजकुमार सोनी, डाक्टर संतोष कुमार, डा. सुनील कुमार, डा. दिग्विजय सिंह राठौर समेत तमाम लोग मौजूद रहे।