Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » भदोही-ज्ञानपुर समाचार

भदोही-ज्ञानपुर समाचार

नवरात्रि का त्योहार दशहरा एवं दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण सकुशल वातावरण में परंपरागत ढंग से संपन्न कराया जाएगा। दुर्गा प्रतिमा स्थापना विसर्जन कोई नई परंपरा की अनुमति नहीं दी जाएगी आवश्यकता पडऩे पर संबंधित क्षेत्र के एसडीएम की अनुमति के पश्चात ही क्रियान्वयन कराया जाएगा दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन तालाबों एवं नहरों में की जाएगी दशहरा त्योहारों से पूर्व जनपद पद के प्रमुख स्थलों से जुलूस विसर्जन के खराब रास्तों को आवश्यकता अनुसार प्रत्येक दशा में मरम्मत कराया जाए इस प्रकार जर्जर विद्युत   तारों को हटवाया जाए नगरपालिका नगर पंचायतों में विशेष रूप से सफाई व्यवस्था कराई जाए उक्त निर्देश जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद मैं कलेक्ट्रेट सभागार में दुर्गा पूजा दशहरा के त्यौहार से संबंधित बैठक के दौरान अधिकारियों को दी है बैठक में  खंड विकास अधिकारी सुरियावा खंड विकास अधिकारी अभोली खंड विकास अधिकारी दी खंड विकास अधिकारी भदोही खंड विकास अधिकारी ज्ञानपुर के अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम पुलिस क्षेत्राधिकारीयों को निर्देश दिया है कि वह अपने .अपने क्षेत्रों के मेला समितियों के साथ  बैठक कर वार्ता करने की प्रत्येक दशा में त्यौहार को सकुशल शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराया जाना है । यह भी कहे कि त्योहारों में जो ब्यवधान डालने वाले शरारती तत्वों के मंसूबों को ध्वस्त किया जाएगा उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्राधिकारी थाना अध्यक्ष अपने.अपने क्षेत्रों में त्यौहार की पूर्व समय रहते संग्रहालय की आवश्यकता सड़क की सफाई से संबंधित समस्याओं को संबंधित विभाग को अवगत करा दें ताकि समय से समाधान हो सके उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण को निर्देश दिया कि त्यौहार से पूर्व जनपद की प्रतिमा विसर्जन के रास्तों को प्रत्येक दशा में आवागमन योग ठीक करा दे इसी प्रकार अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिया कि जल्द लटक रहे विद्युत तारों को हटवाये तथा त्योहार के मद्देनजर कंट्रोल रूम की स्थापना कराएं । साथ ही अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिया  कि उगापुर बाजार में लीकेज पाइप ओं को 2 दिन में ठीक करा दें इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि तीन एंबुलेंस 3 चिकित्सक 3 टीम की सूची मोबाइल नंबर सहित उपलब्ध कराएं फायर बिग्रेड अधिकारी को हिदायत दी कि पूरी तैयारी कर ले उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी त्यौहार के अवसर पर अपनी अपनी क्षेत्रों में अनवरत भ्रमण करते रहेंगे अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कविता विजेता अपर जिला अधिकारी राम सिंह वर्मा समस्त एसडीएम समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।

सरकार की उपेक्षा के चलते राईस मिल उद्योग है बंदी के कगार पर

ज्ञानपुर। भदोही राईस मिलर्स एसोसिएशन भदोही के संरक्षक चन्द्रकांत शुक्ल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल जिला मुख्यालय पहुचा और मुख्यमंत्री सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा। वक्ताओ ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार के उपेक्षापूर्ण रवैये के चलते उत्तर प्रदेश का राईस मिल उद्योग बंद होने की स्थिति में पहुच गया है। यदि समय रहते ध्यान नही दिया गया तो राईस मिल उद्योग अवश्य ही बर्बाद हो जायेगा और करोडो लोग बेरोजगार हो जायेगे। वक्ताओ ने कहा कि एक देश एक कर के तर्ज पर जीएसटी लागू किया गया है परन्तु उत्तर प्रदेश को छोडकर अन्य कई राज्यो में मण्डी टैक्स पूर्णतया समाप्त हो गया है परन्तु उत्तर प्रदेश में अभी तक २.५ प्रतिशत मण्डी टैक्स वसूला जा रहा है उसे समाप्त किया जाय ताकि अन्य प्रदेशो की श्रेणी से हमारा भी प्रदेश आ जाय। कहा कि पहले उत्तर प्रदेश के मिलो से एक कुन्तल धान के सापेक्ष ६२ किलो चावल की रिकबरी की जाती थी परन्तु अब एक कुन्तल धान के सापेक्ष ६७ किलो चावल लिया जाता है जबकि हाईब्रिड व मोटा धान में ५३ से ५५ किलो चावल ही भाखनि के मानक के अनुरूप रिकबरी प्राप्त होती है। जबकि सरकार द्वारा ६७ प्रतिशत चावल की रिकबरी ली जा रही है जबकि ६२ प्रतिशत की चावल रिकबरी का संघ मांग करता है। कहा कि धान की कुटाई विगत कई वर्षो से १० प्रति कुन्तल ही सरकार द्वारा मिलन की दी जाती है जबकि पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे है कहा कि १५० रूपये धान की कुटाई दी जाय। इस अवसर पर संजय कुमार, संतोष कुमार, अनिल, दिनेश, प्रमोद, अनुज, संतोष, प्रमोद कुमार रहे।
रहस्यमय परिस्थितियों में युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान

गोपीगंज। थाना क्षेत्र के जंगीगंज बाजार के समीप सराय जगदीश रेलवे स्टेसन के पास मंगलवार की सुबह  इलाहाबाद वाराणसी  रेलवे लाइन  के बीच एक 21 वर्षीय अज्ञात युवक की रेलगाड़ी से कट जाने से मौत का मामला प्रकाश में आया है  घटनास्थल पर साइकिल पड़ी थी   जगीगंज चौकी पुलिस व कोतवाल शेषधर पांडेय मौके पर पहुचकर शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये  भेज दिया है बताते चले कि  इलाहाबाद की ओर से माल गाड़ी और वाराणसी की ओर से चौरी चौरा एक्सप्रेस पास हो गयी उसके बाद अञात युवक का शव रेलवे ट्रैक पर दिखाई पड़ा  ग्रामीणो की नजर शव पर पड़ी तो इसकी सूचना पुलिस को दे दी  मौके पर पहुँची पुलिस शव को कब्जे मे ले लिया शव को कब्जे मे लेने के बाद काफी देर तक पहचान कराने मे पुलिस लगी रही लेकिन पहचान नही हो पायी है घटना स्थल पर पुलिस को एक साइकिल मिली है जो संभवतरूउसी युवक की बताई जा रही है युवक की दोपहर में पहचान हो गई युवक गोपीगंज थाना छेत्र के खानापुर निवासी प्रदीप यादव पुत्र किरदावल यादव के रूप में हुई परिजनो ने बताया युवक मंद बुद्धि का था लेकिन घर से इतनी दूर साइकिल से जाकर रेलवे लाइन के बीच युवक का शव पाया जाना भी रहस्यमय प्रतीत होता है और यह घटना जांच का विषय बन गया है देखना है कि पुलिस इस पर क्या कार्रवाई करती है या फिर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देती है।

चार माह बीत जाने के बाद भी नही मिला सहायता

ज्ञानपुर। आज जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ नीलम मिश्रा की अध्यक्षता में स्व. रामजी मिश्रा की हवालात में हुई मौत के बाद सरकारी आश्वशनो के बावजूद उनके परिवार को उचित सहायता न दिये जाने के विरोध में ज्ञानपुर जिला मुख्यालय पर भारी संख्या में जिला कमेटी के पदाधिकारियो एवं ब्राह्मण एकता मंच के सदस्यों ने धरना देकर राज्यपाल व मुख्यमंत्री को सम्बोधित चार सूत्रीय मांगपत्र उपजिलाधिकारी के माध्यम से सौपा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष डॉ नीलम मिश्रा ने कहा कि चार महीने बीतने के उपरान्त भी उनके परिवार को किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता नही दी गयी। उन्हें आवास और न ही रोजी रोटी तथा उनके छोटे छोटे बच्चों की शिक्षा की कोई व्यवस्था की गई। साथ साथ गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले व अत्याचार की आलोचना करते हुए डॉ मिश्रा ने कहा कि इसमें प्रत्यक्ष रूप से केंद्र व प्रदेश सरकार संलिप्त है और सुनियोजित ढंग से इस निन्दनीय कार्य को अन्जाम दिया जा रहा है जबकि प्रधानमंत्री मोदी उत्तर भारत के वाराणसी शहर से सांसद हैं इसका विरोध करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी संसद से सड़क तक संघर्ष करेगे। धरने में मुख्य रूप से जगदीश पासी, उमापति मिश्र, सुरेश उपाध्याय, संजीव दुबे, मसूद आलम, ब्रह्मदेव तिवारी, जिला दुबे, राजेश पाण्डेय, गुलज़ारी उपाध्याय, जयशंकर दुबे, लवकुश मिश्रा, अशोक मिश्रा, रामधनी पाण्डेय, अवधेश पाल, सुरेश मिश्र, राजबली उपाध्याय, रंगनाथ दुबे, राजेन्द्र मौर्य, दीपक तिवारी, हीरामणि चौबे, लालमणि, सगीर हसन, निजामुद्दीन मंसूरी, जान मुहम्मद प्रथम उपाध्याय, धर्मेन्द्र बिन्द, गुलाम मुस्तफा, शिवशंकर मिश्रा आदि उपस्थित थे।
बाइक की टक्कर से बालक घायल
गोपीगज। कोतवाली छेत्र के रामपुर घाट स्थित खत्री की बारी निवासी अमन उम्र 7 वर्ष पुत्र धर्मेंद्र को सुबह बाइक ने टक्कर मार दी गंभीर रूप से घायल बालक को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों द्वारा का प्राथमिक उपचार किया गया।

दहेज प्रताडना व धमकी के मामले में पीडि़ता ने दर्ज कराया मुकदमा

ज्ञानपुर। जान से मारने की धमकी के मामले में पति समेत चार पांच आरोपियो के विरूद्घ मुकदमा कैण्ट थाना जिला वाराणसी में दर्ज कराया गया है। आरोपी गोपीगंज थानाा क्षेत्र के बेरासपुर गांव निवासी वादी मुकदमा कंचन देवी पत्नी आशु उर्फ महेद्र पाल निवासी बेरासपुर थाना गोपीगंज जिला भदोही हाल मुकाम फुलवरियां थाना कैण्ट ने इस आरोप के साथ प्रथम सूचना रिर्पोट दर्ज कराया गया कि आरोपी आशु उर्फ महेन्द्र पाल पति निर्मला पाल सास पिंकी पाल ननद ससुर नाम अज्ञात व जितेन्द्र एक राय होकर घर से निकाल दिये। यह भी आरोप लगाया है कि महेन्द्र की शादी किसी दुसरे लडके से कराकर मेरा आभूषण व पांच लाख रूपया हडप कर लिया। मै दर दर भटक रही हूं मै उस समय गर्भवती थी हास्पिटल में भर्ती थी और बच्चा पैदा हुआ। बच्चे को गायब कर दिये वही अंदेशा है कि आरोपियो द्वारा मेरे बच्चे को कही गायब कर दिया। इस मामले में पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा ४९८ ए ३६३, ३८९, ४०६, ५०६ आईपीसी में दर्ज किया है।

नगर की समस्याओ को लेकर व्यापारी मिले एडीएम से

गोपीगंज।  राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के जिला अध्यक्ष अभिनव पांडेय के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर आगामी पर्व त्योहार और मेले को लेकर जनपद एवं गोपीगंज नगर से संबंधित समस्याओं के निस्तारण की मांग की जिसमे   नगर सहित जनपद के कई क्षेत्रों में डेंगू मलेरिया चिकनगुनिया एवं अन्य मौसमी बीमारियों के प्रकोप को देखते हुए डोर टू डोर छिड़काव एवं फागिंग करवाए जाने की मांग की। वहीं कई अवैध एवं बिना डिग्री के पैथलैब्सएडायग्नोस्टिक सेंटर जांच केंद्रों पर कार्रवाई के साथ साथ ऐसे चिकित्सकों पर भी कार्रवाई की मांग की जो कमीशन के चक्कर में सिर्फ किसी केंद्र विशेष से जांच करवाने या उसकी रिपोर्ट को ही मानने पर दबाव बनाते हैं। आगामी पर्व मेले एवं त्यौहार को देखते हुए जनपद के समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जिसमें मुख्यत: गोपीगंज नगर में जर्जर विद्युत तारों खंभों एवं उपकरणों को दुरुस्त करवाने सांय एवं रात्रिकालीन आपूर्ति कटौती को कटौती मुक्त करने गोपीगंज की पसियान मोहाल स्थित टंकी नंबर1 पर रखे ट्रांसफार्मर को चालू करवाने की भी मांग की। वहीं  नगर की कुछ सड़कें  जिसमें मिर्जापुर रोड तिराहा छोटी चौराहा अंजही मोहाल गल्ला मंडी से केड़वरिया तिराहे होते हुए संत विवेकानंद विद्यालय तिराहा तक जाने वाले मार्ग पर कई स्थानों पर हुए गड्ढों को देखते हुए उसकी मरम्मत जाने की मांग की। समस्त दुर्गापूजा पंडालों मंदिरों रामलीला एवं मेला स्थलों विसर्जन यात्रा शोभायात्रा जिस में मुख्यत: गोपीगंज नगर के काली देवी प्राथमिक विद्यालय स्थापित प्रसिद्ध दुर्गा पूजा पंडाल सदर मोहाल स्थित प्राचीन मां दुर्गा मंदिर रामलीला मैदान कबूतर नाथ मंदिर की रामलीला विजयादशमी के दिन रावण युद्ध यात्रा जुलूस सम्मिलित है उसमें तथा सीता अग्नि परीक्षा के दिन महिलाओं के विशेष मेले में महिला पुलिसकर्मी के साथ साथ भरत मिलाप दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। इस अवसर पर अश्वनी अग्रवाल, मोहनलाल उमर, अरुण कुमार बिन्देश गुप्ता पूर्व सभासद रहें।

सरकारी अस्पताल राम भरोसे कई चिकित्सक छुट्टी पर तो कई कर्मचारी गैरहाजिर

गोपीगज । सुबह के मुख्यमंत्री लाख कवायद कर ले और कानून व्यवस्था के साथ.साथ सरकारी तंत्र को मजबूत करने के लिए कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन सरकारी तंत्रों के ही कुछ कर्मचारी सरकार से मुक्त हो गए को खेल करते नजर आ रहे हैं ऐसा ही मामला गोपिया सरकारी अस्पताल का हाल इन दिनों बयां करता है पता देखी सरकारी अस्पताल में 3 माह से खत्म है वही रमेश चंद्र त्रिपाठी शिव कुमार रवि पाल पूनम उपाध्याय गैरहाजिर मिले जबकि डॉक्टर असलम अंसारी डॉक्टर राजवीर कौर डॉक्टर अभय सिंह सहित कई अन्य कर्मचारी छुट्टी पर चल रहे हैं जिन्हें बीमार होना बताया जा रहा है यह मामला मंगलवार को अचानक सभासदों के जांच में खुला सभासदों ने मामले को लेकर अस्पताल से व्याप्त समस्याओं को लेकर पत्र भी सौंपा।
अन्र्तराष्टï्रीय हिन्दू परिषद एवं राष्टï्रीय बजरंग दल की बैठक सम्पन्न
भदोही । अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल  भदोही जिला इकाई की संयुक्त बैठक असनाव् बाजार स्थित बूढ़े नाथ मंदिर के प्रांगण में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता  संगठन के जिलाकार्यध्यक्ष धर्मेंद्र द्विवेदी ने की ने की तथा संचालन जिला संगठन मंत्री संजय दुबे ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के विभाग अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी संतोष दुबे ने कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए धरने पर बैठे स्वामी परमहंस दास जी महाराज को प्रशासन द्वारा जबरदस्ती अनशन तुड़वाने एवं घसीटते हुए घटनास्थल से उठाया गया जिसका हम सभी लोग विरोध करते हैं केंद्र व प्रदेश सरकार के रवैए से सभी हिंदू जनमानस आक्रोशित है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि मंदिर निर्माण की बात करने वाले लोगों पर सरकार द्वारा उत्पीडऩ कराया जा रहा है जो किसी दशा में हिंदू समाज के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे संतोष दुबे ने कहा कि इस प्रकार की कायराना हरकत करते समय भाजपा सरकार को यह समझना चाहिए कि इन्हीं पूज्य संतों के आशीर्वाद से सत्ता की सुख प्राप्ति हुई है आज उन्हीं का हम अनादर कर रहे हैं कांग्रेश व सपा के सरकारों  ने  संतों के खिलाफ  ऐसा ही कदम उठाया था  जो आज  विनाश के कगार पर हैं  अगर भाजपा भी  उनके पद चिन्हों पर  चलना चाहती है तो वह दिन दूर नहीं  जब भाजपा भी विनाश के कगार पर होगी। उन्होंने कहा कि 10  अक्टूबर दिन बुधवार को सभी कार्यकर्ता जिला मुख्यालय ज्ञानपुर पहुंचकर पूज्य संत पर हुए प्रशासन द्वारा जाति के विरोध में महामहिम राष्ट्रपति महोदय जी के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया जाएगा। बैठक में सर्व रामाकृष्ण उपाध्याय, राहुल तिवारी, सुरेश यादव, आशुतोष उपाध्याय, श्री राम राय, धर्मराज बिंद, ओम प्रकाश मिश्रा, अशोक विश्वकर्मा, सुमित पाठक, शेष धर उपाध्याय, शेरा गुप्ता आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ट्रक ने मारी खड़ी ट्रक को टक्कर से मेडिकल स्टोर धराशाई

गोपीगज। कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर गोपीगंज मार्ग के गोपपुर  गांव के समीप लबे सड़क की पटरी पर बीते दिनों ट्रक तथा पिकअप में हुई टक्कर से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई थी वही घटना के कई हफ्ता बीत जाने के बाद भी पुलिस ने न तो पिक अप वाहन को ही सड़क से हटाया न हीं ट्रक को वहां से हटाना मुनासिब समझा जिसके परिणाम स्वरूप मंगलवार की सुबह भोर में लगभग 5रू00 बजे के आसपास मिर्जापुर से सरिया लादकर गोपीगंज  की तरफ आ रही ट्रक ने सामने से आ रहे एक वाहन को बचाने के चक्कर में सड़क की पटरी पर खड़ी ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी जिससे वह ट्रक घसीटते  हुए गई और सीधा सड़क की पटरी के समीप बने मेडिकल स्टोर से टकरा गई और पूरा मेडिकल स्टोर धराशाई हो गया सुबह के वक्त इतनी तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग जाग गए और घरों से बाहर निकल गए घटना को देखते ही टक्कर में धराशाई मेडिकल स्टोर के भी परिजन घरों से निकल  सड़क पर पहुंचे भाग रहे ट्रक चालक को पकड़ लिया और बुरी तरीके से पिटाई कर दी मेडिकल स्टोर के संचालक मनोज कुमार विश्वकर्मा व दिलबहार विश्वकर्मा आदि लोगों ने बताया कि संजोग अच्छा था कि उस दिन कोई कमरे में सोया नहीं था नहीं तो कोई बड़ी घटना होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता था घटना के बाद लगभग ? एक लाख रुपये की नुकसान होना  बताया गया घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया  ट्रक चालक वीरेंद्र सिंह पुत्र शिवराज सिंह निवासी ग्राम भंवरी थाना गढ़वा झारखंड तथा खलासी संदीप सिंह पुत्र बनवारी सिंह को पुलिस ने हिरासत में  वाहन सहित  ले लिया है।
पुलिस की गिरफ्त में आये जालसाज
औराई। कोतवाली से चंद कदमों पर स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया शाखा औराई से आज दोपहर में जटाशंकर यादव निवासी महामलपुर कछवाँ ने 30 हजार रूपया निकाला थाए बैंक में पहले से हीं मौजूद दो ब्यक्तियों ने 10.10 का नोट गिराकर कहा कि तुम्हारा पैसा गिर गया हैए जटाशंकर रुपये उठाने के लिए नीचे झुके कि 10 हजार की गड्डी नीचे गिर गयाए जिसे लेकर एक ब्यक्ति भागने में सफल रहाएऔर दूसरा ब्यक्ति भी उसके पीछे पीछे भाग रहा था जिसे क्षेत्रीय नागरिकों की मदद एवं कोतवाली प्रभारी सुनील दत्त दुबे की टीम ने धर दबोचा। पकड़ा गया ब्यक्ति उमाशंकर स्वामी हुबली पश्चिम बंगाल के खिलाफ के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत जेल भेज दिया गया और पुलिस द्वारा भागने वाले एक ब्यक्ति की तलाश किया जा रहा है।
सेंट मेरीज के प्रिंसपल फादर जोसफ हर्षानंद का ह्रदय गति रुकने से निधन

भदोही। नईबाजार सेंट मेरीज स्कूल के प्रिंसपल फादर जोसफ हर्षानंद का मंगलवार की भोर 3.5० बजे ह्रदय गति रुकने से निधन हो गया। वे 52 वर्ष के थे। बुधवार को अंतिम संस्कार वाराणसी के कैंट सेंट मेरीज के चर्च में होगा। स्कूल के उप प्रिंसपल फादर अमल दास ने बताया की मंगलवार दोपहर फादर के सीने में दर्द की शिकायत पर इंदिरामिल स्थित एक नीजी चिकित्सालय ले जाया गया। उपचार के दौरान भोर 3ण्50 बजे फादर पानी पीए और अंतिम सांस ली। 1 जुलाई 2016 को फादर जोसफ सेंट मेरीज में प्रिंसपल पद पर कार्यभार ग्रहण किया था। अनुशासन व लक्ष्य निर्धारित कर पढाई की सीख देने वाले मऊ के इंदारा निवासी फादर जोसफ हर्षानंद दिल से नम्र व ऊपर से स्ट्रिक्ट रहते है। स्कूल के छात्रों व शिक्षक के लिए प्रेरणाश्रोत थे। उनके निधन से विद्यालय परिवार में शोक की लहर है। हर कोई स्तम्भ है। निधन की सूचना पर आस पास के अभिभावक व शुभ चिंतकों से स्कूल परिसर भर गया था। मंगलवार 9 बजे प्रिंसपल के शव को विशेष प्रार्थना सभा के पश्चात वाराणसी ले जाया गया। बुधवार को दिन में 10.30 बजे अंतिर संस्कार होगा। फादर डेविड फादर रेमंड प्रकाश फादर थामस पंचायत अध्यक्ष विजय सोनकर मिठाईलाल दूबेए अशोक गुप्ता सरफराज अंसारी फारुख अंसारी शाहिद अंसारी जीया वजीरी गुड्डू वजीरी सुरेंद्रनाथ यादव शमसेर खां बड्डे नैरंग आलम खां आदि शोक संवेदना व्यक्त करने में उपस्थित रहे।