Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » भदोही ज्ञानपुर समाचार

भदोही ज्ञानपुर समाचार

एक दर्जन घायल, दोनों पक्षोंमें जमकर चले लाठी-डंडे
सुरियावा। सुरियावां थाना अंतर्गत बहुता चकडाही गांव में बुधवार की देर रात्रि दो पक्षों में जमकर चले लाठी.डंडे से  25 वर्षीय परमेश बिंद की मृत्यु हो गई। दोनों पक्षों के तरफ से एक दर्जन लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार शराब के ठेके पर परमेश बिंद एवं सोनू बिंद  के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। लोगों के समझाने बुझाने पर मामला शांत हुआ। देर रात्रि पुन: दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे से मारपीट हो गई जिसमें दोनों पक्षों से 12 लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल परमेश बिंदकी अस्पताल में मृत्यु हो गई। मृतक के दादा संतलाल बिंद ने 7 लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया है। जिसमे दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। घायलों का इलाज ज्ञानपुर से रेफर कर दिया गया है जहां वाराणसी में इलाज चल रहा है। सुरियावां थाना अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। देर रात्रि में ही अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र वर्मा मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। घटनास्थल पर फोर्स की तैनाती कर दी गई है। घायलों में आकाश बिंद भारत बिंद संतलाल बिंद दशरथ बिंद अनिल कुमार बिंद सोनू बिंद गीता देवी बिंदु देवी सैनिलाल सुमित्रा प्रमिला प्रकाश  जगदीश 6० वर्षीय भी घायल हो गए है।
शांतिभंगमें १६ अभियुक्त धराये
ज्ञानपुर। जनपद भदोही पुलिस द्वारा 1 वाछिंत  एवं 15 व्यक्तियों को शान्ति भंग के अंदेशा में अन्तर्गत धारा 151 सी0आर0पी0सी0  समेत कुल 16 अभियुक्त गिरफ्तार किया गया। जिसमें थाना सुरियावाँ क्षेत्र अन्तर्गत उ0नि0 अजय मिश्रा द्वारा मु0अ0सं0.8०/2०2० धारा 379, 511 भा0द0वि0 से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त मोनू उपाध्याय पुत्र रामसंजीवन उपाध्याय निवासी बहुता चकडाही थाना सुरियावाँ जनपद भदोही उसके घर से गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया। उ0नि0 अक्षयवर नाथ यादव द्वारा ग्राम मऊरामशाला से 1 नफर अभियुक्त को शान्ति भंग के अंदेशा में अन्तर्गत धारा 151 सी0आर0पी0सी0 में गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया। थाना औराई क्षेत्र अन्तर्गत उ0नि0 सुरेश कुमार यादव द्वारा ग्राम लीलाधरपुर से 4 नफर अभियुक्तों को शान्ति भंग के अंदेशा में अन्तर्गत धारा 151 सी0आर0पी0सी0 में गिरफ्तार कर  न्यायालय भेजा गया। थाना ज्ञानपुर क्षेत्र अन्तर्गत उ0नि0 रामबहादुर राय द्वारा ग्राम शिवरामपुर से 6 नफर अभियुक्तों को शान्ति भंग के अंदेशा में अन्तर्गत धारा 151 सी0आर0पी0सी0 में गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया। थाना ऊँज क्षेत्र अन्तर्गत उ0नि मनसा यादव द्वारा ग्राम बिछियाँ 4 नफर अभियुक्तों को शान्ति भंग के अंदेशा में अन्तर्गत धारा 151 सी0आर0पी0सी0 में गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया।
मौतके बाद दो लोग पाये गये कोरोना पॉजिटिव
भदोही। जिले में मौत के बाद गुरुवार को दो लोगों में कोरोना का संक्रमण पाए जाने से हड़कंप मच गया है। एक वृद्ध और दूसरे युवक के रक्त नमूनों की जांच में संक्रमण धनात्मक ;पॉजिटिवद्ध निकला है। जिला प्रशासन अब सम्बन्धित लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों की निगरानी में जुट गया है। मुख्यचिकित्साधिकारी डा लक्ष्मी सिंह के अनुसार पूर्व में जिले में दो लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद परिजनों को अंतिम संस्कार करने पर प्रतिबंधित कर दिया गया था। मौत के बाद उनके रक्त को जांच के लिए भेजा गया था। गुरुवार को आई जांच में बाद में दोनों लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। डा सिंह के अनुसार ज्ञानपुर कोतवाली के सरपतहां गाँव निवासी एक बुजुर्ग की मध्यप्रदेश के रीवां में मौत हो गई थी। उसका शव घर लाया गया जब जिला प्रशासन को पता चला तो परिजनों से कहा गया कि इनकी जांच के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। बाद में बुजुर्ग का सैम्पल जुटाया गया। फिऱ स्वास्थय विभाग ने ही बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया था। दूसरी घटना जिले के सुरियावां थाने के करोड़ गाँव की है। जहाँ एक युवक 11 मई को मुम्बई से जंगीगंग आया। बाद में उसका भाई साइकिल से उसे घर लाने के लिए गया। वह ख़ुद भाई को बैठा साइकिल चलाता हुआ घर आया। रात में आराम से लेटा और सुबह उसकी मौत हो गई। उसकी भी जांच कराई गई। इस तरह दोनों की जांच कोरोना पॉजिटिव मिली है। इस अजीब तरह की घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। अब संबंधित लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों की तलाश शुरू हो गई है। दोनों एम्बुलेंस चालक की भी जांच होगी क्योंकि शवों के अंतिम संस्कार के लिए वहीं ले गए थे। जांच के अब उन्हें भी एकांतवास में रखा जाएगा। इस घटना के बाद जिले में कोरोना का संक्रमण और तेजी से बढ़ सकता है।