Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » भदोही-ज्ञानपुर समाचार

भदोही-ज्ञानपुर समाचार

सीतामढ़ी। कोइरौना थाना क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई जब ग्रामीणों ने ईट भट्टे के पास मौजूद एक छोटे गड्ढे में एक 13 वर्षीय किशोर की लाश देखी। लाश गढ्ढे में डूबी हुई थी जिसका हाथ बाहर की तरफ निकला हुआ था। सूचना के बाद मौके पर पहुंचीं कोइरौना पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूर्ण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बता दें कि मंगलवार की दोपहर करीब 1 बजे कोइरौना थाना क्षेत्र के बनिया का तारा नारेपार गांव स्थित दिनेश सिंह के ईंट भट्टे के परिक्षेत्र में बने गड्ढे में लोगों ने उतराया शव देखा तो अचंभित रह गए और इस खबर से इलाके में हलचल मच गई। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम भी पहुंच गई और मौका मुआयना किया। घण्टों शव की शिनाख्त को लेकर गहमागहमी मची रही अंतत: शव की शिनाख्त कोइरौना थाना क्षेत्र के मठहां नारेपार गांव निवासी प्रसाद 13 वर्ष पुत्र पंधारी गौतम के रूप में हुई। कोइरौना पुलिस ने वैधानिक कार्यवाही पूर्ण करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। उधर मौके पर पहुंचे रो.बिलख रहे पिता समेत अन्य परिजनों ने बताया की लड़का दिमाग से अति कमजोर था एवं मिर्गी की बीमारी से ग्रस्त था। वह मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे खाना खाकर घर से निकला था लेकिन गड्ढे में गिरने से उसकी जान चली गई। मृतक तीन भाइयों के बीच सबसे छोटा था।

सड़क हादसेमें चालककी मौत

उंज। थाना क्षेत्र के सोमवार की देर रात इलाहाबाद से वाराणसी जा रही ट्रेलर का चालक गाड़ी हाईवे पर खड़ा कर पेट्रोल पंप पर तेल लेने के लिए पैदल सड़क क्रास कर रहा था इसी बीच गोपीगंज से झूसी जा रहा बाइक चालक उसे जोरदार टक्कर मार दी जिससे दोनों घायल हो गए एंबुलेंस से ज्ञानपुर जिला अस्पताल ले गए जहां ट्रक चालक की मौत हो गई बताते चलें कि बीती रात10बजे सोमवार को नवधन हाईवे पेट्रोल पंप पर चालक सरदार खा उम्र 47 वर्ष ग्राम थाना जयनगर जिला कोडरमा झारखंड प्रदेश का रहने वाला है टेलर में ट्रैक्टर लादकर उत्तराखंड से पटना जा रहा था तेल लेने के लिए पेट्रोल पंप के पास जा रहा था गाड़ी उतरी लेन पर खड़ी थी और दक्षिणी लेन पर पेट्रोल पंप वाले के पास जा रहा था इसी बीच बाइक सवार नीरज कुमार सोनकर उम्र 23 वर्ष निवासी झूसी इलाहाबाद ने टक्कर मार दी जिसमें नीरज को गंभीर चोटे आई है ट्रक चालक सरदार खा की मौत हो गई तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था मृतक के दो पुत्री है दूसरे  ट्रेलर चालक का साथी मंसाराम मिश्र ग्राम पहाड़ा पुर कला जिला सुल्तानपुर का निवासी है इनके तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया चालक को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया मौत की जानकारी होने पर परिजन कोहराम मच गया परिजन पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच गए।

राफेलमें घोटाला, सीबीआई के दुरुपयोगकाविरोध

 ज्ञानपुर। ज्ञानपुर मुख्यालय पर राफेल की दलाली व सीबीआई के चीफ को रात में छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में युवा कांग्रेस द्वारा भारतीय युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव वसीम अंसारी के नेतृत्व में ज्ञानपुर मुख्यालय पर पिंजरे में प्रतीकात्मक सीबीआई लेकर प्रदर्शन हुआ पिंजरे मे प्रतीकात्मक सीबीआई का संदेश देने का मतलब यह है की देश मे सीबीआई का तोता के तरफ इस्तेमाल सत्तापक्ष द्वारा किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारे लगाएं यह जो मोदी के गालों की लाली है राफेल की दलाली है। इस मौके पर प्रदेश महासचिव वसीम अंसारी जी ने कहा की देश मे पहले आरटीआईए फिर चुनाव आयोग आईबी और अब सीबीआई का दुरूपयोग सरकार द्वारा हो रहा है अगर नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार राफेल सौदे में दलाली नही खाये है तो फिर आधी रात सीबीआई चीफ को छुट्टी पर भेजने की क्या जरूरत पड़ गयी इस प्रकरण से यह तो स्पष्ठ हो गया की राफेल की दलाली व देश मे रक्षा सौदे से खिलवाड़ अम्बानी को फायदा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हुआ है। कार्यक्रम का संचालन लोकसभा कोऑर्डिनेटर मोहम्मद नाजिम व विधानसभा अध्यक्ष राजेश यादव  ने किया। कार्यक्रम में दीनानाथ दुबे, राज बहादुर सिंह, राजेश यादव, मनोज नारायण, सदानंद शुक्ला, समरजीत यादव, मोहम्मद खुर्शीद, मासूम रजा, मिथिलेश यादव, सुरेश चौहान, संतोष यादव रवि यादव कंप्यूटर रोहित उपाध्याय पवन प्रताप सिकंदर अंसारी फूल चंद दुबे अभिषेक दुबे इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

पुलिसने प्रेमी
को भेजा जेल
औराई। अंतत: पंद्रह दिन बाद चोरी से ले गये छ: वर्षीय प्रद्युम्न को औराई पुलिस को सौंपना पड़ा।इधर पुलिस हर मामले की तरह हवा मे तीर मारते हुए चौराहे से गिरफ्तारी दिखाते हुए प्रेमी को जेल भेंजकर अपनी वाहवाही लूट रही है। ज्ञात हो कि भवानीपुर निवासी सियाराम मौर्या की पत्नी तीन वर्ष पूर्व अपने चार बच्चों को छोड़कर गांव के ही अपने प्रेमी अंकित मौर्या के साथ भाग गयी थी,जिसका बड़ा लड़का मनोज उम्र 16 वर्ष,दूसरा कृष्ण कुमार उम्र 14 वर्ष,तीसरा राधिका उम्र 7 वर्ष,चौथा प्रद्युम्न 6 वर्ष हैं। सियाराम मौर्या पत्नी के भाग जाने के बाद बच्चों का पालन-पोषण करते हुए तीनों बच्चों का दाखिला गांव मे ही स्थित आदर्श बाल निकेतन जूनियर हाईस्कूल मे करा दिया था। 15अक्टूबर को दोपहर रेसस की छुट्टी मे तीनों बच्चे घर खाना खाने जा रहे थे,बीच रास्ते प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर के पास से पत्नी का प्रेमी अंकित मौर्या अपने दोस्त भवानीपुर निवासी छोटू दलित और नरंउर निवासी संतोष की मदद से कक्षा एक का छात्र प्रदुम्न को मोटरसाइकिल पर बैठाकर लेकर भाग गया।

साथ मे घर खाना खाने जा रहे प्रदुम्न की बहन राधिका और भाई कृष्ण कुमार घर जाकर पिता को सारी बात बताई।सियाराम कोतवाली पहुँच कर तीनो के नाम तहरीर दिया ।पुलिस अपहरण का मामला दर्ज कर उसी दिन प्रेमी के दोस्तों को गिरफ्तार कर जेल भेंज दिया, किंतु मुख्य आरोपी प्रेमी अंकित मौर्या को पुलिस नहीं पकड़ पायी।30अक्टूबर को दोपहर में प्रेमी संग भागी प्रद्युम्न की मां पुष्पा और प्रेमी अंकित मौर्या स्वयं बच्चे को लेकर कोतवाली पहुंचे और बच्चे को पुलिस के हवाले किया।प्रेमी और प्रेमिका ने बताया की जब से बच्चा ले गये है कुछ खा पी नहीं रहा है केवल रो रहा है।जिसकी जिद् के आगे हमे आना पड़ा ।अब पुलिस अपने को पकडऩे की वाहवाही लूट रही है, जैसा की अधिकांश मामलों मे करती चली आई है।जो चर्चा का विषय है ।
हौज पाइप फटनेसे ट्रेन लेट, यात्री परेशान
गोपीगंज। नगर स्थित ज्ञानपुर  रोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतज़ार मे खड़े यात्रियो को उस समय परेशान होना पड़ गया जब स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के एक बोगी मे लगा हौज पाइप फट गया। इलाहाबाद से चली ट्रेन झूसी और रामनाथपुर के बीच मे खड़ी हो गई । रास्ते मे खड़ी हुई ट्रेन वहा से लगभग एक घंटे बीस मिनट बाद रवाना हुई बताते है कि मंगलवार को सुबह बड़ी संख्या मे यात्री वाराणसी होते हुए बिहार की ओर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुच गये थे । दो घंटे बिलम्ब से चल रही ट्रेन जब इलाहाबाद से आगे बढी तो रास्ते मे लगभग 8ण्20 पर एक बोगी मे लगा हौज पाइप फट गया द्यहौज पाइप फट जाने से झूसी और रामनाथपुर स्टेशन के के बीच सोनपुर गांव के पास खड़ी हो गई। आगे और पीछे की स्टेशन के साथ कंट्रोल रुम को सूचना दे कर पायलट और गार्ड मिलकर गड़बड़ी ठीक करने मे लग गए द्यघंटे भर बाद हौज पाइप बदल कर ट्रेन आगे बढी । रास्ते मे एक घंटा बीस मिनट तक खड़ी स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस निर्धारित समय से लगभग तीन घंटे विलंब से ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर पहुचीद्यइसके चलते ट्रेन पर सवार यात्रियो के साथ स्टेशन पर ट्रेन का इन्तजार कर रहे लोग परेशान रहे।
नगर पालिका बोर्ड की बैठक होगी आज
गोपीगंज। गोपीगंज नगर पालिका परिषद बोर्ड की एक आपात बैठक 31 अक्टूबर दिन बुधवार को अपराहन 3रू00 बजे कार्यालय में आहूत की गई है बैठक में दीपावली छठ पूजा कार्तिक पूर्णिमा के डिस्ट्रिगत  व्यवस्था पर विचार के साथ साथ आय व्यय पर  विचार.विमर्श होगा यह जानकारी अधिशासी अधिकारी अवधेश कुमार भारती द्वारा दी गई है।


 व बताया कि  बैठक में सभी सम्मानित सभासद गण स्वयं  प्रतिभाग करने का कष्ट करें।


कोतवालके फरमानसे पटाका दुकानदारोंमें मचा हड़कंप

आज अखबारमें प्रकाशित खबरसे अधिकारी जागे नीदं से

गोपीगज । नगर के मुख्य बाजार खड़हट्टी मुहाल में कई लाख रुपये मूल्य का पटाखा बेच चुके  व्यापारियों को कोतवाल शेष धर पांडे का फरमान मिलते ही अवैध रूप से बेच रहे पटाखे व्यापारियों में हड़कंप मच गया बताया जाता है कि आज अखबार में प्रमुखता के साथ प्रकाशित खबर के बाद जहां पुलिस विभाग में अधिकारियों की कुर्सी हिल गई और उन्हें अपनी करनी  का एहसास हुआ तब जाकर कोतवाल शेष धर पांडे ने अवैध रूप से बिक्री कर रहे पटाखा व्यापारियों को चेतावनी दिया कि अगर बगैर लाइसेंस के चयनित स्थल पर पटाखा नहीं बेचा गया तो कड़ी कार्रवाई से कोई दुकानदार बच नहीं पाएगा चाहे वह कितनी पहुंच वाला क्यों न हो बताया जाता है कि आबादी वाले क्षेत्र में बीते महीनों से होलसेल पटाखा व्यापारियों द्वारा कई लाख रुपए मूल्य के पटाखा फुटकर दुकानदारों में बेच दिए गए सवाल यहां पटाखा बेचने का नहीं बल्कि सवाल है आम लोगों के सुरक्षा का है जहां अवैध रूप से पटाखे का जखीरा और गोदाम बने हुए हैं जबकि नियमानुसार लाइसेंस प्राप्त होने के बाद ही दुकानदार चयनित स्थल रामलीला मैदान में ही पटाखा बेचेंगे लेकिन पुलिस के तालमेल के साथ पटाखा व्यापारी द्वारा महीनों से पटाखा बेचा जा रहा है और पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से नगर वासियों में दहशत बनी हुई है लोग     रुपये कमाने के चक्कर मे   लोगों की जान का परवाह न करते हुए ऐसे गलत कार्यों को अंजाम दे रहे हैं पटाखा के अवैध  भंडारण और बिक्री के लिए पुलिस ने कार्रवाई नही की तो  और  सख्त कदम नहीं उठाया तो निश्चित ही किसी अनहोनी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता जबकि विस्फोटक रखना  कानूनन जुर्म है बताया  जाता है कि उप जिला अधिकारी ज्ञानपुर के द्वारा व्यापारियों को तीन दिन के लिए बिक्री करने की इजाजत रामलीला मैदान में दी जाती है और उसके साथ ही साथ  सुरक्षा के मानक का पूरा ध्यान रखा जाता है और भारी आवाज के पटाखे की बिक्री प्रतिबंधित बताई जाती है सूत्रों की मानें तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जहां सरकार व बड़े  अधिकारिय सख्त  है लेकिन कुछेक लापरवाह पुलिस कर्मियों के कारण इसका खामियाजा आम जनता उठाती ही जब कोई घटना बिना बताए घटित होती है।
वांछित धराया
 ज्ञानपुर। थाना चौरी क्षेत्रान्तर्गत उनि0 विनायक राम जौहरी द्वारा ग्राम कोल्हड़ से मु0अ0सं0 43/18 धारा 3०6, 201 भादवि का वांछित अभियुक्त निवासी कोल्हड़ थाना चौरी जनपद भदोही को गिरफ्तार कर चालाना किया गया।


 बाबा बड़े शिवकी उतारी गयी महाआरती
गोपीगज। नगर के प्रसिद्ध बाबा बड़े शिव मंदिर परिसर में सोमवार की देर रात बाबा की महा आरती 101 दीपों से उतारी गई जहां भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे बताया जाता है कि साप्ताहिक महा आरती के दौरान पुजारी सुरेंद्र कुमार विश्वकर्मा द्वारा बाबा बड़े शिव का  पूजन अर्चन किया गया जहां बाबा  का गुलाब के फूलों से बड़ा ही आलौकिक श्रृंगार किया गया था इस दौरान ढोल तथा नगाड़े की धुन पर ओम जय जगदीश हरे का गान भक्तगण कर रहे थे देर रात आरती के पश्चात भक्तों में प्रसाद वितरण भी कराया गया जहां भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।
मकान ध्वस्त करनेकी शिकायत सीएम पोर्टलपर
ज्ञानपुर। गोपीगंज थाना क्षाना क्षेत्र छतमी जगनदंनपट्टïी तरी गांव निवासी सुतरी पाण्डेय पत्नी श्रीमती फुलेसरा देवी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर गांव एक दबंग व्यक्ति पर पैत्रिक मकान ध्वस्त करने सहित कब्जा करने की शिकायत की है। पोर्टल के माध्यम से बताया कि सरकार भले ही भूमि माफियाओ का दबदबा कायम है। भूमि माफियाओ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। बताया कि यदि उक्त दबंग व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई नही की गयी तो परिवारजन आखिरकार जिला मुख्यालय पर धरना पर बैठ जायेगे जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
 पशुओंका हुआ टीकाकरण

उंज। डीघ विकासखंड के कुड़ी कला गांव में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ संतोष कुमार शुक्ला सोमवार को गांव में जाकर पशुओं की जानलेवा बीमारी का टीकाकरण किया गया उन्होंने कहा कि मनुष्य की भाति पशुओं में भी रोग प्रतिरक्षण हेतु टीकाकरण अत्यंत आवश्यक है विभिन्न बीमारियों के रोकथाम पशुओं को लिए टीकाकरण की माध्यम है उन्होंने गाय भैंस को गला घोटू खुर पका मुंह पका रोकथाम के लिए 426 पशुओं का टीकाकरण किया गया उन्होंने कहा कि जिससे पशुधन सुरक्षित रह सके टीम ने कमलेश यादव बुधीराम आनंद कुमार राजकुमार सहित कई अन्य पशु मित्र मौजूद रहे।

सुप्रीम कोर्टके शासनादेशका पटाखा व्यापारियों करें पालन
ज्ञानपुर। नगर के पटाखा दुकानदारों में उस समय हड़कम्प मच गया जब एसडीएम सदर अमृता सिंह पहुची। एसडीएम ने पांच पटाखा आवेदक के आवश्यक अभिलेखो का गहन निरीक्षण किया गया। उन्होने पटाखा व्यापारियों को निर्देश दिया कि सुप्रीम कोर्ट का जो निर्देश है उसका अक्षरश: पालन करे। उन्होने कहा कि अधिक विस्फोटक वाला पटाखा दुकान में रखे। उन्होने कहा कि अग्निशमन विभाग से सम्पर्क कर हर हाल में ंपंजीकन कराते हुए  अग्नि पर काबू पाने वाले आवश्यक सामग्री अवश्य ही दुकान में रखे। ज्ञात हो कि दीपावली पर्व के पहले प्रशासन ने पटाखा दुकानदारों पर शिकंजा कस दिया है। मंगलवार को ज्ञानपुर नगर स्थित पांच लाइसेंसधारक पटाखा दुकानदारों की जांच पड़ताल की गई। उप जिलाधिकारी सदर अमृता सिंह ने दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी कि मानक के विपरीत विस्फोटक पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गत दिनों ज्ञानपुर के पुरानी बाजार में हुए हादसे के बाद प्रशासन पटाखों की बिक्री तथा निर्माण को लेकर गंभीर है। इस क्रम में जांच पड़ताल का सिलसिला जारी है। मंगलवार को एसडीएम ने पटाखा दुकानदार की जांच पड़ताल की। दुकान में रखे पटाखों के साथ स्टोर आदि का भी निरीक्षण किया गया। स्टोर रजिस्टर चेक करने के साथ साथ उपलब्ध पटाखों का मिलान किया। दुकानदारों के लाइसेंस भी चेक किए गए। कहा कि मानक के विपरीत पटाखा बेचते पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। नियमानुसार क्षमता के अनुरूप ही पटाखे बेंचे जाएं तथा पटाखों को सुरक्षित गोदाम में रखने को कहा गया। कहा कि बिना लाइसेंस किसी को पटाखा बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
 त्योहार के अवसर पर किसी को बिना प्रशासन की अनुमति के पटाखा बेचते पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
ईवीएम की फस्ट लेबिल हुई जांच
ज्ञानपुर। आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2०19 को दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा नवीन एम.3 मॉडल की उपलब्ध करायी गयी ईवी0एम0 मशीनों की फस्र्ट लेबिल चेकिंग का कार्य आज से कलेक्टे्रट मुख्यालय स्थित ईवी0एम0 गोदाम में बेल बैंगलोर से आये इन्जीनियरों के देखरेख में प्रारम्भ हो गया फस्र्ट लेबिल चेकिंग कार्य के दौरान अपर जिलाधिकारी समस्त उप जिलाधिकारी नोडल आफिसर.ई0वी0एम0 द्वारा नवीन मशीनों के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की गयी उक्त दौरान भारतीय जनता पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी एवं अन्य पार्टी के पदाधिकारी जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।
आपसी विवादमें मारपीट, दो घायल
गोपीगज। कोतवाली क्षेत्र के बंजारी गांव में मंगलवार के दिन पुरानी रंजिश को लेकर लालचंद उम्र 35 वर्ष तथा विद्याधर उम्र 45 वर्ष पुत्र बलई  राम मारपीट में घायल हो गए घायल अवस्था में उनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया तथा घटना के बाबत कुछ लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है बताया जाता है कि दोनों पक्षों में खंभा गाडऩे  के विवाद को लेकर यह घटना हुई।
एक वारण्टी धराया
ज्ञानपुर। थाना भदोही क्षेत्रान्तर्गत उनि0 आलोक कुमार श्रीवास्तव द्वारा ग्राम गुलौरा नई बाजार से मुनं0 1273/15 धारा 323, 5०4 भादवि का वारण्टी अभियुक्त शत्रुघन सिंह पुत्र उमाशंकर सिंह निवासी गुलौरा नई बाजार थाना भदोही जनपद भदोही तथा उ0नि राजेश कुमार सिंह द्वारा मर्यादपट्टी से मु0नं0 3185/०8 धारा 323, ५०4, 5०6 भादवि का वारण्टी अभियुक्त निवासी मर्यादपट्टी थाना भदोही जनपद भदोही को गिरफ्तार कर चालान किया गया।