Mob: +91-7905117134,0542 2393981-87 | Mail: info@ajhindidaily.com


नवीनतम समाचार » भदोही ज्ञानपुर समाचार

भदोही ज्ञानपुर समाचार

ज्ञानपुर/भदोही।अयोध्या में रामजन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किये जाने पर बुधवार को कालीन नगरी भी जश्न में डूबी रही ।नगरीय क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रो में भी राम भक्तों ने जमकर जश्न मनाया ।इस दौरान जनपद में भक्तिमय माहौल रहा पटाखे फोड़कर व मिष्ठान वितरण कर लोगों ने खुशी का इजहार किया।शाम होने पर नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में घरो व प्रतिष्ठानो में दीप प्रज्वलित कर लोगों ने दीपावली जैसा उत्सव मनाया। जोरई स्थित भाजपा जिला कार्यालय में श्रीराम की स्तुति की गयी व वैदिक मंत्रोच्चार के पूजा पाठ किया गया।इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव, संतोष तिवारी, संतोष पांडेय, सुरेंद्र पांडेय, गगन गुप्ता, लालचंद मौर्य, रमेश पांडेय, नागेंद्र सिंह, संगीता खन्ना, सुरेंद्र दुबे, चिंटू बघेल, राजा उपाध्याय, सुजीत दुबे आदि लोग मौजूद रहे।भाजपा विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने पाँच अगस्त के दिन को ऐतिहासिक बताया साथ ही 500 वर्षो के इतिहास में बलिदान हुए कारसेवकों को नमन किया व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किये जाने के बाद नगरवासियों में मिष्ठान वितरण कर खुशी जताई ।विधायक के साथ सुरियावां नगर में भाजपा नेता अनिल मिश्र, पप्पू त्रिपाठी, अभयराज सिंह, सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे। गोपीगंज प्रतिनिधि के अनुसार पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन को लेकर नगर गोपीगंज में पहले से ही काफी उत्साह देखने को मिल रहा था। जैसे ही बुधवार के दिन 12:30 पर भूमि पूजन की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की जयश्री राम के नारों से नगर गुंजायमान हो उठा, नगर के चारो ओर से पटाखों की आवाजें आने लगी एक खुशियों का माहौल बन गया ।गोपीगंज नगर को भगवा रंगों से पाट दिया गया था। सदर मोहाल,खरहट्टी मोहाल, पश्चिम मोहाल, अंजहीमोहाल, हनुमानगढ़ी मिजऱ्ापुर रोड सहित दर्जनों स्थानों पर भजन, कीर्तन सहित धार्मिक आयोजन करके जश्न मनाया गया।खुशी जाहिर करने वालो में अश्वनी कुमार अग्रवाल, कृष्ण कुमार खटाई, त्रिलोकीनाथ उमर, अवधेश कुमार उमर, दिनेश कुमार, विनीत मिश्रा, जितेंद्र गुप्ता, विजय साहू आदि उपस्थित रहे। अभोली प्रतिनिधि के अनुसार अभोली विकास खण्ड के हनुमान मंदिर  अखिल भारतीय क्षत्रिय संगठन के जिलाध्यक्ष प्रशान्त सिंह के नेतृत्व में आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओ हवन पूजन कर प्रसाद वितरण किया। औराई प्रतिनिधि के अनुसार औराई क्षेत्र में भी राम जन्मभूमि के पूजन का जश्न मनाया गया हिन्दू संगठनों द्वारा जगह जगह मिठाइयां बांटी गयीं।हिन्दू युवा वाहिनी के जिला संयोजक रिषि शुक्ला के नेतृत्व में राम मंदिर पूजन के उपलक्ष्य में अर्जुन पट्टी शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया गया।इस मौके पर दिपक सिंह,प्रदीप दूबे,अजय मिश्रा, साथ में तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
भगवान श्री रामके स्थायी निवासका हुआ भूमि पूजन
ज्ञानपुर। आज हुआ सनातन धर्म के मानने वालों के मन की मुराद पूरी। 5०० वर्षो से चले आ रहे विवाद का हुआ पटाक्षेप। विगत कई वर्षों से जिस दिन का इंतजार था उसका आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमि पूजन कर लोगो को सौगात दी। आज पुरे देश मे दीपावली सरीखे त्योहार मनाया जा रहा है। मंदिर से लेकर हर घरों में जैसे दीपावली के दिन लोग अपने घरों को सजाने का काम करते है उसी तरह से आज भी लोग पूरी तन्मयता के साथ अपने अपने घरों में दिप जलाकर के खुशी इजहार किये लोगो का कहना था कि जिस दिन और समय का इंतजार हमारे पूर्वजो ने किया था  उस दिन व समय का पटाक्षेप देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने कर दिया है। हिंदुओं के आस्था के प्रतीक रहे प्रभु श्री राम विगत कई वर्षों से अस्थाई निवास में तिरपाल के नीचे रह रहे थे । लोगो का कहना था कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्थाई निवास के लिए भूमि पूजन कर देश को सौगात देदी है। जहा नगर के हर गली व मुहल्लों में खुशी मनाई गई वही लोगो द्वारा अपने घरों को सजा करके दीपावली मनाई गई।
भदोहीमें १८ नये पाजिटिव
ज्ञानपुर।जनपद में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है ।पिछले दो सप्ताह से लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी सहित सत्रह लोगो की रिपोर्ट कोविड 19 धनात्मक आने के बाद बुधवार को 18 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर संक्रमितों की संख्या 681 पहुँच गयी। सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने कोरोना मरीजो के मामले में पुष्टि करते हुए बताया कि अबतक 19683 लोगो की सैम्पलिंग जाँच करायी गयी हैं, जिसमे18645 लोगो की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैं ।बुधवार को 460 लोगो की जाँच की गयीं।अभी भी 1038 लोगो की रिपोर्ट आना बाकी हैं।अठारह नए मरीजो के बढऩे से संक्रमितों की संख्या 681पहुँच गयी हैं ।बुधवार को 14 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।अबतक जनपद में 324 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं। जनपद में इस समय 343 कोरोना के एक्टिव मामले है जिसमे  15 लोगों को एक्सपो मार्ट में रखा गया है ,एक मरीज जौनपुर, चार पीजीआई लखनऊ ,9 प्रयागराज, एक हैदराबाद ,पांच वाराणसी, एक कानपुर एक मुंबई व दो मरीजो को मिर्जापुर में रखा गया हैं।257 लोगो को घर पर ही आइसोलेट किया गया हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में जमुनीपुर से 4 लोगों की ज्ञानपुर थाना से एक पुलिसकर्मी की अमवा माफी गांव के एक व्यक्ति की भदोही के निजी नर्सिंग होम से एक व्यक्ति की ज्ञानपुर के बनकट गांव से एक व्यक्ति सहित सत्रह लोगों की  रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।
सराफा व्यवसायीसे दो लाखके आभूषणोंकी लूट
ज्ञानपुर।जनपद में आपराधिक वारदातों में कोई कमी नही होती दिख रही हैं ,लूट आदि के कई मामलों में जनपद पुलिस की असफलता की वजह से आये दिन बदमाश लूट व छिनैती की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।पिछले दिनों मोटरसाइकिल लूट की घटना के मामले अभी तक पुलिस किसी भी नतीजे पर नही पहुँची थी कि बुधवार को ऊंज थाना क्षेत्र के रोही-शुकुलपुर मार्ग के निकट एक स्वर्णव्यवसायी का सोने-चांदी के आभूषणों से भरा बैग बाइक सवार बदमाशों ने लूट लिया। उसके पास से छीने गए झोले मेें डेढ़ से दो लाख के गहने बताए जा रहे हैं। घटना की खबर लगते ही थाने की ऊंज थाने की फोर्स मौके पर पहुंच कर घटना के छानबीन में जुट गयी ।ऊंज थानाक्षेत्र के रोही-शुकुलपुर मार्ग के चिलरा गांव में मुसहर बस्ती के पास 55 वर्षीय कपूरचंद झोले में जेवर रखकर दुकान से घर जा रहे थे। अभी वह घर से कुछ दूर ही थे कि अचानक पीछे से बाइक सवार कुछ बदमाश पहुंचे और अचानक झपट्टा मारकर बदमाशों ने उसके हाथ से झोला छीना और लेकर फरार हो गए। झोले में डेढ़ से दो लाख के जेवर बताए जा रहे हैं। घटना में बाइक सवार तीन बदमाश बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ऊंज मय पुलिस फ़ोर्स घटना स्थल पर पहुंच गए हैं,और मामले की तहकीकात कर अपराधियों के खोजबीन में जुट गए ।
संदिग्ध परिस्थितिमें युवकने लगायी फांसी
गोपीगंज। कोतवाली क्षेत्र के कौलापुर नामक ग्राम में एक 25 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि राजनाथ उर्फ बबलू 25 वर्ष पुत्र स्वर्गीय तेरस नाथ प्रजाति निवासी कौलापुर थाना गोपीगंज ने संदिद्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्म हत्या किये जाने का समाचार मिला है बताया जाता है कि घर के अंदर से दरवाजा बंद था परिजनों ने दरवाजे को खोलना चाहा मगर नही खुला आवाज दी नही बोलने पर दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो युवक फांसी पर लटका था उसे उतारकर तुरंत ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज के आये जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बताते चले कि युवक की एक माह पूर्व ही शादी हुई थी। आज ही उसकी पत्नी की बिदाई के लिए गए है। युवक चार भाइयों में सबसे बड़ा था। डाक्टर ने थाने पर मेमो भेजकर जानकारी दी जिसपर चौकी इन्चार्ज दयाशंकर ओझा ने आवश्यक कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।