Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


नवीनतम समाचार » भदोही-ज्ञानपुर समाचार

भदोही-ज्ञानपुर समाचार

ज्ञानपुर। एडीजे द्वितीय की अदालत ने आरोपी अध्यापक द्वारा छात्र के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म के मामले में संदेह का लाभ देते हुए आरोपी मदरसे के आरोपी अध्यापक को दोषमुक्त किये जाने का आदेश सुनाया है। परिवादी कथानक इस प्रकार है कि पीडित पक्ष की ओर से इस आरोप के साथ प्रत्यावेदन अदालत के समक्ष दायर कर कहा गया कि उसका भतीजा हास्टल में रहकर मदरसे में अध्ययन करता है। अध्यापक आरोप द्वारा ३ दिसम्बर २०१५ को हास्टल के कमरे में घुसकर रात्रि ११ बजे जबरदस्ती डरा धमकाकर कपडा उतराकर पीडित के साथ गलत काम करने की कोशिश करने लगा। जिसके चिखने चिल्लाने पर आरोपी किसी को न बताने की धमकी देते हुए बाहर भाग गया। इस सम्बंध में घटना की सूचना स्थानीय थाने पर दिया गया था। कार्रवाई न होने पर अदालत की शरण लिया गया। अदालत द्वारा प्रश्नगत मामले में आरोपी को अन्तर्गत धारा ३७७/५११ भादवि व पास्को एक्ट में तलब किया गया था। साक्ष्य के बाद दौरान सुनवाई परिवादी की ओर से यह तर्क दिया गया कि आरोपी द्वारा नाबालिक के साथ घृणित कार्य किया है। वही बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता तेज बहादुर यादव कैलाश कुमार यादव द्वारा यह दलील दी गयी कि आरोपी को झुठे तथ्यो के आधार पर रंजिशन फंसाया गया है। बचाव पक्ष व अभियोजन पक्ष की दलीले सुनने के बाद एडीजे द्वितीय प्रभाकर राव की अदालत ने आरोपी अरसे आजम अध्यापक मदरसा मदीनतुल इल्म पिरखापुर कस्बा थाना भदोही को दोषमुक्त किये जाने का आदेश सुनाया है।
नव युवक भदोहीने कांवलको दी शिकस्त

मोढ़। क्षेत्र के हरीपट्टïी स्थित खरगा स्टेडियम में आयोजित स्व. जगदीश दुबे स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। अंतिम दिन हुए फाइनल मैच में भदोही एवं कांवल के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में नव युवक भदोही की टीम ने प्रतियोगिता का अपने नाम किया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी नव युवक भदोही की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 1०05 रन का लक्ष्य खड़ा किया। वहीं जबाब में उतरी कांवल की टीम नव युवक भदोही से कुशल क्षेत्ररक्षण और तेज गेंदबाजी के आगे दस ओवर में ही मात्र 50 रन बनाकर अपना सभी विकेट खो दिया। रोमांचक मुकाबले के हुए फाइनल मैच में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देखने के लिए देर दराज से काफी सं या में लोग सुबह से ही स्टेडियम में डटे हुए थे। प्रतियोगिता समापन के पश्चात नव युवक भदोही की टीम को विजेता घोषित करते हुए प्रथम पुरस्कार के रूप में 11 हजार रुपये नगद और ट्राफी नरेंद्र दुबे, आचार्य चंद्रशेखर एवं नित्यानंद द्विवेदी द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किया गया। वहीं प्रतियोगिता में उप विजेता रही कांवल की टीम को 55 सौ रुपये नगद तथा ट्राफी श्यामधर दुबे, डब्लू तथा रमापति दुबे द्वारा दिया गया। प्रतियोगिता में मैन आफ द सिरीज एवं मैन आफ द मैच बेस्ट बालर एवं बेस्ट कमेंटेटर को भी पुरस्कार से स मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष अमरेश दुबे ने कहा कि यह प्रतियोगिता खिलाडिय़ों के अच्छेप्रदर्शन के चलते सफल रही है। कहा कि खेल में हार और जीत दोनों अलग-अलग पहलू हैं। हार से हमें विचलित न होकर अपनी कमियों को परखना चाहिए, वहीं जीत का जज्बा बनाये रखने के लिए आगे भी वेहतर प्रदर्शन के लिए प्रयत्नशील होना चाहिए। इस अवसर पर राजू दुबे, प्रदीप दुबे आदि ने टीमों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। 

पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन
ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में रोवर्स रेंजर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शनिवार से प्राप्त हुआ। पहले दिन रोवर्स रेंजर्स प्रशिक्षणार्थियो को स्काउट गाइड के इतिहास का ज्ञान कराया गया। साथ ही ध्वज शिष्टïाचार स्काउटिंग नियम प्रतिज्ञा प्रार्थना का भी प्रशिक्षण दिया गया। इसके पूर्व प्राचार्य डा.शुभा श्रीवास्तव ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कहा कि प्रशिक्षुओ को अनुशासित रहने एवं राष्टï्र सेवा के लिए प्रेरित रहना चाहिए। कहा कि इस प्रशिक्षण से जहां बच्चे सुसंकृत बनते है वही उनमें प्रकृति के साथ रहकर सदाचार साहस अनुशासन विनम्रता तथा देश के प्रति का गुण भी विकसित होता है। वनस्पति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डा.उषा यादव ने कहा कि निश्चित रूप से इस प्रशिक्षण के दौरान बच्चे सांस्कृतिक मान्यताओ और मूल्यो को आत्मसात करेगे। इस अवसर पर प्रमुख रूप से शीतला प्रसाद पाण्डेय, शेषधर दूबे, अशोक कुमार, प्रवीण सिंह, विजय त्यागी, ओमप्रकाश, रामेश्वर सिंह रहे।
मौखिक परीक्षा २५ को
ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एमकाम प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर के समस्त परीक्षार्थियों की मौखिक परीक्षा आगामी 25 जनवरी को विभाग में सम्पन्न होगी। उक्त तिथि को परीक्षार्थी प्रवेशपत्र और परिचयपत्र के साथ विभाग में उपस्थित होना सुनिश्चित करे।
शिविरार्थियोंको पढ़ाया गया स्वच्छताका पाठ
भदोही। क्षेत्र के रामरायपुर स्थित डा. श्याम प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में चल रहे राष्टï्रीय सेवा योजना शिविर के तीसरे दिन शनिवार को आयोजित कैंप में स्वच्छता पर जानकारी दी गई। इस दौरान कैंप में दोनों इकाईयों केशिविरार्थियों ने स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लिया। शिविरार्थियों को संबोधित करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य डा. अजय गोस्वामी ने शिविरार्थियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि व्यक्ति के जीवन में स्वच्छता उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना की उसके लिए इस शरीर को स्वस्थ्य रखना है। कहा कि जब हमारा क्षेत्र, समाज और वातावरण स्वच्छ रहेगा तो, हर मानव स्वस्थ्य रहेगा। कहा कि स्वच्छता के अभाव में आज हर जगह तमाम प्रकार की समस्या देखने को मिल रही है। लोगों में जागरूकता का अभाव होने के कारण वह अपने आप को सही तरह से स्थापित नहीं कर पा रहे है। कहा कि स्वच्छता आज हर व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण विषय है। कहा कि शिविर में भाग लेने वाले सभी शिविरार्थियों को चाहिए कि वह अपने घर, परिवार तथा आस पास से जुड़े सभी लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। कहा कि सरकार ने स्वच्छता को महत्वपूर्ण मानते हुए जो मिशन चलाया है। उसकी बदौलत जहां लोगों में जागरूकता आई है, वहीं समाज इस दिशा में आगे भी बढ़ रहा है। इस दौरान कार्यक्रम अधिकारी डा. राजकुमार सिंह यादव व पंकज यादव ने स्वच्छता के बारे में लोगों को महत्वपूर्ण बिंदुओं से अवगत कराया।
कर्र्मियोंने बैठक कर विभागपर लगाया उपेक्षाका आरोप

भदोही। नगर के सिविल लाइन रोड स्थित मंदिर परिसर में विद्युत मजदूर पंचायत उत्तर प्रदेश जिला इकाई की हुई बैठक में संविदा कर्मियों ने विभाग पर उत्पीडऩ और उपेक्षा का अरोप लगाया। बैठक में पंचायत के नेता विनोद कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि विद्युत विभाग में संविदारत कर्मियों की हालत बद से बदतर है। संविदा पर काम करने वाले कर्मचारियों को विभाग द्वारा जहां उपेक्षित किया जा रहा है। वहीं उनका उत्पीडऩ भी होता रहा है। कहा कि गत माह ममहर फीडर पर तैनात संविदा कर्मी व डीह कोईरान निवासी मथुरा मौर्य 11 सौ केवीए विद्युत तार के पोल पर चढ़कर बनाते समय गिर जाने से घायल हो गया। वहीं हालत नाजुक होने पर बीएचयू के ट्रामा सेंटर में संगठन द्वारा भर्ती कराया गया है। जिसका उपचार आज भी जारी है, लेकिन विभाग से आज तक न कोई उसे देखने आया और न ही उसे उपचार के लिए सहायायता राशि मिल सकी। कहा कि संविदा कर्मी जान जोखिम में डालकर विभाग के निर्देश पर अपने कार्य में लग जाते हैं। वहीं जब कोई हादसा हो जाता है तो विभाग के लोग किनारा कर लेते हैं। ऐसी स्थिति में संविदा कर्मियों में अपने भविष्य को लेकर चिंता करना जायज है। कहा कि इसके पहले भी विद्युत फाल्ट को बनाते समय कई हादसे हो चुके है। वहीं कुछ लोगों की जाने भी जा चुकी है, लेकिन हर मामलों में विभागीय स्तर पर लापरवाही खुलकर सामने आई है। बैठक में तय हुआ कि पंचायत के सभी सदस्य अपने स्तर से सहयोग कर घायल कर्मी का उपचार करायेंगे। वहीं प्रदेश नेतृत्व को भेजे गये पत्र में विभागीय लापरवाही पर ठोस कदम उठाये जाने की मांग की गई। बैठक में नारायण यादव, अजय पाल, अवध नारायण, पप्पू गौतम, मंसूर अली, रामाश्रेय कश्यप, मनोज सरोज, राजकुमार, हरिश्चंद्र, नन्हकू, विनोद, मनोज सरोज आदि लोग मौजूद रहे।
किसान सहकारी समिति संचालक मंडल के लिए नामांकन सम्पन्न 
सीतामढ़ी। डीघ ब्लॉक के किसान सेवा सहकारी समिति सूर्यभानपुर का संचालक मण्डल सदस्य चुनाव का नामांकन कार्य निर्वाचन अधिकारी संजय सिंह चौहान एवं समिति के सचिव कमलेश तिवारी के देखरेख में शनिवार को सम्पन्न हो गया। नामांकन पत्र अंतिम दिन सुबह 1०0 बजे से शाम 4 बजे तक आयोग द्वारा निर्धारित समय तक लिया गया। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि संचालक मण्डल सदस्य पद के 9 सीटों के लिए कुल नौ पर्चे बिके और नौ प्रत्याशियों ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया। बताया कि नामांकन प्रपत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी तथा 23 जनवरी को नामवापसी एवं चुनाव चिन्ह आवंटन होगा। मतदान 29 जनवरी को होगा तथा इसी दिन परिणाम भी घोषित किए जाएंगे। नामांकन स्थल पर प्रत्याशी एवं समर्थक इन्द्र कुमार शुक्ल विनोद मिश्र, श्यामनारायण पाण्डेय, कैलाशनाथ मिश्र, रविन्द्र मिश्र, कमला शंकर दूबे, मातास्वरूप शुक्ल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

आज खुले रहेंगे विद्यालय
ज्ञानपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने बताया कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है। जिसके मद्देनजर जनपद के मतदान केन्द्र बनाये गये सभी स्कूल व कालेज रविवार को खुले रहेगे। रविवार को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने हेतु विशेष अभियान चलाया जायेगा। विशेष अभियान २१ व २८ फरवरी को चलेगा। विद्यालय में बूथ लेबल आफिसर सुपरवाइजर स्कूल व कालेज के अध्यापक मौजूद रहेगे।
बैठक आज
ज्ञानपुर। राष्टï्रीय पर्व समारोह समिति की एक आवश्यक बैठक २१ जनवरी दिन रविवार को अपरान्ह ४ बजे से बाबा हरिहरनाथ मंदिर पर आहूत की गयी है। जिसमें गणतंत्र दिवस को समारोह पूर्वक मनाये जाने को लेकर विचार विमर्श किया जायेगा। बैठक में सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है।
जनप्रतिनिधिकी उदासीनता से जनता परेशान
भदोही। मजदूर नेता जैनुल आब्दीन बेग ने प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र भेजकर ठप पड़े अहमदगंज गजिया फ्लाई ओवर निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग की है। श्री बेग ने कहा है कि इस फ्लाई ओवर पर चालीस फीसदी काम हो चुका है, लेकिन मौजूदा शासन काल में आगे का कार्य क्यों नहीं बढ़ पा रहा है, यह लोगों के समझ से परे हो गया है। कहा कि स्थिति यह है कि नगर के मेन रोड स्थित श्री हनुमान बाग से नगर पालिका कार्यालय तक सेतु का निर्माण कराया जा चुका है। बीच में पडऩे वाले रेलवे फाटक पर कार्य को कराने के लिए अधिकृत रेलवे की कार्यदायी संस्था पूरी तरह से उदाशिन बनी हुई है। कहा कि इस ब्रिज को लिप्पन त्रिमुहानी तक ले जाना है, लेकिन यहां से निर्वाचित जनप्रतिनिधि ब्रिज न बने इसमें रोड़ा अटकाते हुए उसे चौरी रोड पर मोडऩे साजिश कर रहे हैं, जो किसी ाी दशा में संभव नहीं हैं। कहा कि यदि इसी तरह अडंगेबाजी होती रही और कार्य पूरा नहीं हुआ तो दुनिया का पहला ऐसा ब्रिज होगा, जिस पर कोई भी वाहन नहीं गुजरेगा। इसी तरह उन्होंने भदोही मिर्जापुर मार्ग पर ठप पड़े निर्माण कार्य का भी मामला उठाते हुए स्थानीय जनप्रनिधि को जि मेदार ठहराया। उन्होंने पत्र के माध्यम से दोनों योजनाओं को पूर्व में प्रस्तावित प्रक्रिया के अनुसार ही शीघ्र पूरा कराने की मांग की।

विवाहिता झुलसी
सीतामढी। कोइरौना थाना क्षेत्र के दरवांसी गांव में शुक्रवार की ढिबरी गिर जाने से कपड़े में आग पकड़ लेने से बेबी 24 नामक विवाहिता गंभीर रूप से झुलस गई। आनन.फानन में उसे उपचार के लिए गोपीगंज स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र रेफर कर दिया गया। बताते चलें कि गांव निवासी रमाशंकर गुप्त की पत्नी बेबी शुक्रवार की रात खाना बनाने व परिवार के सदस्यों को खिलाने आदि के बाद खुद भी भोजन कर सोने की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान हटाते समय ढिबरी गिर पड़ी और केरोसिन साड़ी पर गिरने के चलते आग पकड़ लिया और वह जलने लगी। उसकी चीख.पुकार सुन जब तक परिवार के सदस्य पहुंचकर आग बुझाते वह गंभीर रूप से झुलस चुकी थी। आनन.फानन में परिजनों द्वारा उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार कराने के बाद रेफर कर दिया गया।
पुत्रीके गायब होने का मामला दर्ज
गोपीगंज। थाना क्षेत्र के कोइलरा गांव निवासी इंदू देवी पत्नी शिव कल्याण बिंद ने थानाध्यक्ष को दिए तहरीर में बताया कि 8 जनवरी से मेरी 15 वर्षीय पुत्री घर से लापता है काफी खोजबीन के बाद भी इसका पता नहीं चला पुलिस ने नाबालिग पुत्री के गायब होने का मामला आईपीसी की धारा 363 में दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।
फुटबाल मैच आज से
ज्ञानपुर। स्व. जवाहरलाल मौर्य एवं मरहूम एजाज अहमद अंसारी के स्मृति में भव्य फुटबाल टुर्नामेन्ट का आयोजन २१ जनवरी दिन रविवार से होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चेयरमैन हीरालाल मौर्य, विशिष्टï अतिथि सैयद शाहिद रजा रिजवी तथा विजय बिंद होगे। यह जानकारी  अनिल कुमार मौर्य ने दी है।

डीएमको पत्र देकर चिकित्सकके खिलाफ काररवाई की मांग
भदोही। नगर के काजीपुर निवासी मुश्ताक अंसारी ने जिलाधिकारी को भेजे गये पत्र में एक निजी चिकित्सक की लापरवाही का मामला उठाते हुए कार्रवाई की मांग की है। दिये गये पत्र में कहा है कि उनकी बहू गर्भवती होने के कारण प्रसव पीड़ा के दौरान चौरी रोड़ स्थित मदर केयर हास्पिटल में उपचार के लिए ले जाया गया। जहां मंगलवार केा खून की कमी बताकर भर्ती कर लिया गया। परिजन खून की व्यवस्था कर चिकित्सक को देने के साथ ही उपचार कराते रहे, लेकिन खून नहीं चढ़ाया गया। वहीं जब हालत बिगड़ी तो उसे अन्यत्र ले जाने के लिए रेफर कर दिया गया। कहा कि बीएचयू में उसका उपचार जारी है, जहां पर अस्पताल के चिकित्सक की लापरवाही उजागर हुई, वहीं पेट में ही बच्चे की मौत हो गई।
सपाके धरनाको विश्वकर्मा महासभाने दिया समर्थन
भदोही। उत्तर प्रदेश विश्वकर्मा महासभा युवा प्रकोष्टï के कार्यकर्ताओं की हुई बैठक में 27 जनवरी को सपा द्वारा होने वाले धरना प्रदर्शन में शामिल होने का निर्णय लिया गया। बैठक में प्रकोष्टï के जिलाध्यक्ष मंजलाल विश्वकर्मा ने कहा कि सपा मुखिया के निर्देश पर समाजवादी पार्टी द्वारा तहसीलों में 27 को धरना प्रदर्शन किया जायेगा। जिसमें विश्वकर्मा महासभा के राष्टï्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा के निर्देश पर विश्वकर्मा समाज के लोग भी उक्त धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे। बैठक में कमलेश विश्वकर्मा, डा. विश्वकर्मा, डब्बू, पिंकी, महेंद्र गौतम, छक्कन, राजू, अमन, आनंद, सेवालाल, संजय आदि उपस्थित रहे।
दो वर्ष से ठप पड़ी है एक्स-रे मशीन
सुरियावां। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आम जनता की सुविधाओं को लेकर आई एक्सरे मशीन पिछले दो वर्ष से अस्पताल की सिर्फ शोभा बढ़ा रही है। बताया जाता है कि पूर्व की रही सपा सरकार में मरीजों की सुविधा को देखते हुए दो साल पहले एक्सरे मशीन की व्यवस्था की गई, लेकिन टेक् िनशियन की नियुक्ति सपा शासन काल में एक नहीं बल्कि दो बार हुई, पर कोई भी टेक्निशयन आया नहीं। घर बैठे वेतन ले रहे टेक्निशियन जहां सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, वहीं मरीजों के साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा रहा है। इस संबंध में सीएचसी के अधीक्षक डा. सउद ने बताया कि जिस कंपनी ने एक्सरे मशीन भेजा है, उसका पैसा भुगतान न होने के कारण बार-बार सूचना के बाद भी वह नहीं आ रहा है। वर्तमान समय में एक्सरे रहते हुए भी उसकी सुविधा मरीजों को न मिलने से उन्हें निजी केंद्रों पर जाकर एक्सरे कराने को विवश होना पड़ रहा है। वहीं इसमें कमीशनखोरी के कारण भी एक्सरे मशीन धूल फांक रही है। स्थानीय नागरिकों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्टï कराते हुए एक्सरे मशीन को जल्द चालू कराने की मांग की है।
  मारपीटमें दो घायल
गोपीगंज।  थाना क्षेत्र के बैरी बीसा गांव स्थित केवलपुर गांव निवासी शिवपूजन पांडेय उम्र 53 वर्ष तथा अमन कुमार पांडेय उम्र 3० वर्ष को आवास बनाने के मामले को लेकर हुए मारपीट में घायल हो गए घायल अवस्था में इनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
मानव जीवन में समाहित है कला-प्राचार्य
ज्ञानपुर। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चित्रकला परिषद द्वारा एक दिवसीय मिनीएचर कला प्रदर्शनी का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्य डा.शुभा श्रीवास्तव ने किया। उन्होने मानवीय संवेदनाओ को मूर्त स्वरूप प्रदान करने में कलाकार की अहम भूमिका को स्पष्टï करते हुए कहा कि सृष्टिï के प्रारम्भ से ही कला का मानव जीवन में समावेश है। कलाकार रूप और रंगो को साकार करता है। कहा कि कला की यह शाश्वत परम्परा सभी सीमाओ और बंधनो से मुक्त होकर हमारी गौरवशाली संस्कृति का परिचय कराती है। अध्यक्षता करते हुए राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डा.डीएन सिंह ने कहा कि कला अपने लालित्स से जहां एक ओर प्रेम और आनन्द दोनो की प्राप्ती होती है वही समाज को भी जोड़ती है। प्रदर्शनी में कुल ४८ कलाकृतियां प्रदर्शित की गयी। जिसमें २२ कलर और २६ शेडिंग स्केच थी।
अरईके प्राथमिक विद्यालय  पंचायत भवनसे चोरी
सीतामढ़ी। ठंड व कोहरे का प्रकोप धीरे धीरे कम हो रहा है किंतु कोइरौना थाना क्षेत्र में चोरी बदस्तूर जारी है। चोर व्यक्तिगत मकानों दुकानों के साथ सार्वजनिक सम्पत्तियों को भी अपना निशाना लगातार बना रहे हैं। बीती रात चोरों ने कोइरौना थाना क्षेत्र के अरई गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय, पूर्व माध्यमिक विद्यालय तथा ग्राम पंचायत भवन में एक साथ धावा बोलकर वाईफ़ाई हेतु लगा सोलर पैनल सेट स्कूल के अभिलेख, चार कुर्सी, बर्तन, मेज, चटाई, केतली, पेट्रोमैक्स सहित कई सामान उठा ले गए। इस बाबत प्रधानाध्यापक अंजनी कुमार यादव तथा ग्राम प्रधान फुलेश्वर ने थाना कोइरौना में तहरीर दे दी है। इस तरह की चोरी लगातार होने से आमजनमानस में हड़कंप है।
राजकीय विद्यालयोंमें दिया गया प्रशिक्षण
ज्ञानपुर। शासन के निर्देश पर अब विद्यालय प्रबंध तंत्र एवं विकास समिति के सदस्यों को प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। चकबीरा राजकीय हाईस्कूल विद्यालय में शनिवार को प्रशिक्षण का उद्घाटन जिला विद्यालय निरीक्षक एसएस वर्मा ने किया। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर ने प्रशिक्षण प्रदान करते हुए विद्यालय के विकास योजना समुदाय की भागीदारी तालिका आकस्मिक अनुश्रवण सुगम पत्रिका द्वारा पे्रेषित प्रारूपो को सिखाया गया। प्रशिक्षण के पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया। प्रशिक्षण में डा.रविन्द्रनाथ यादव, अजय कुमार निषाद, श्रीमती मोनिका, सविता सिंह एवं प्रबंध समिति के सदस्य मौजूद रहे।

शटर तोड़कर दवा चोरी
जंगीगंज। स्थानीय बाजार में पुलिस चौकी से चंद कदम दूरी पर चोरों ने रात्रि में शटर तोड़कर बाजार स्थित प्रकाश मेडिकल में लाखों की दवाओं की चोरी कर गए। सुबह जब स्थानीय लोगों को पता चला तो उन्होंने दुकान मालिक को सूचना दी। दुकान मालिक के पहुंचने पर दुकान मालिक ने गोपीगंज थाना अध्यक्ष सुनील दत्त दुबे को सूचना दी। जैसे ही थाना अध्यक्ष को सूचना मिली तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे।
वारंटी गया जेल
गोपीगंज।  थाना क्षेत्र के पूरेशंभू गांव खत्रीपुर निवासी पुनीत कुमार खत्री पुत्र संतोष कुमार खत्री को स्थानीय पुलिस ने वारंट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
असहायोंमें वितरित हुआ कम्बल
सीतामढ़ी। ठंड से गरीबों को बचाने के लिए शनिवार को कोइरौना थाना क्षेत्र के मझगवां केवटाही, मानशाहपुर, जाजपुर, फुलवरिया, नारेपार आदि गांवों में तहसील प्रशासन द्वारा सैकड़ों कम्बल वितरित किए गए। केवटाही गांव में कम्बल वितरण के दौरान उपस्थित ग्राम प्रधान सूर्यनारायण पाण्डेय ने कहा कि इस ठंड के मौसम में गरीबों के बीच कम्बल वितरण करना सराहनीय कदम है। सम्पन्न लोगों को भी चाहिए कि गरीब व जरुरतमंदों की मदद करें। कहा कि गरीबों के प्रति सच्ची सेवा ही मानवता का परिचायक है। इस दौरान लेखपाल चंद्रप्रकाश गौड़, अजीत यादव, देवीप्रसाद यादव, श्यामधर, कृष्णकुमार आदि मौजूद रहे।