Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


मुझे विराटपर गर्व-अनुष्का

सिडनी (एजेन्सियां)। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ७१ साल बाद टेस्ट शृंखला में मिली ऐतिहासिक जीत से अभिनेत्री अनुष्का शर्मा बेहद खुश हैं। अनुष्का का कहना है कि उन्हें अपने पति विराट पर बेहद गर्व है। विराट की कप्तानी में भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की शृंखला को २-१ से अपने नाम किया है। दोनों टीमों के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रा रहा। इस जीत से खुश अनुष्का ने कहा कि उन्हें अपने पति विराट पर बेहद गर्व है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर जारी एक पोस्ट में अपने पति और भारतीय टीम की प्रशंसा भी की। अनुष्का ने कहा वे आए (भारतीय टीम) उन्होंने जीत हासिल की। इस टीम ने इतिहास रचा है। सभी खिलाडिय़ों, कोचों और समर्थक स्टाफ को बधाई। सभी चीजों को छोड़कर किसी एक चीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दृढ़ विश्वास की जरूरत होती है। मैं बहुत खुश हूं, तुम पर बेहद गर्व है विराट। अनुष्का के अलावा फिल्म जगत की कई अन्य जानी मानी हस्तियों ने भी सोशल मीडिया के जरिये भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत की बधाई थी। इसमें अनिल कपूर, फिल्मकार तथा अभिनेता फरहान अख्तर और अभिनेता राहुल बोस शामिल हैं।
खोज रहा हूं तीन और गेंदबाजों को-कोहली
सिडनी (एजेन्सियां)। कप्तान विराट कोहलीने आस्ट्रेलियामें पहली बार टेस्ट शृंखलामें जीतके बाद कहा कि वह टीमके मौजूदा तेज गेंदबाजोंकी कामकाजके भार को कम करनेके लिए वह तीन और गेंदबाजों को ढूंढ़ रहे है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्माकी तेज गेंदबाजी इकाईको भारतका अब तक का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण कहा जा रहा है। आस्ट्रेलिया से पहले तेज गेंदबाजोंने इंगलैण्ड और दक्षिण अफ्रीका में भी शानदार प्रदर्शन किया लेकिन दोनों दौरेपर बल्लेबाजों ने निराश किया। कोहलीने मैच के बाद कहा इन खिलाडिय़ों का ध्यान रखना जरूरी है। खासकर उनके कामकाजके बोझपर ध्यान देना हमारी प्राथमिकता है। इसके साथ ही हमारा ध्यान तीन और गेंदबाजोंपर है जो इनकी तरह तेज और बिना थके गेंदबाजी कर सके।
 भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम इस दिशा में काम कर रही है।
कोहली ने कहा कि कुछ गेंदबाजों को अब अच्छा विश्राम चाहिये। उन्होंने इस ओर इशारा किया कि जसप्रीत बुमराह को आगामी एकदिवसीय शृंखल के कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इन खिलाडिय़ों का ख्याल रखना सबसे जरूरी है क्योंकि इनके कारण ही हम पहली बार आस्ट्रेलिया में पहली बार शृंखला जीते हैं।