Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


जोरदार वापसी कर सकता है भारत-हरभजन

कोलकाता (एजेन्सियां)। भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने शनिवार को वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट शृंकला खेल रही भारतीय टीम का समर्थन किया है। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम इस तीन टेस्ट मैचों की शृंखला में ०-२ से पिछड़ चुकी है, लेकिन हरभजन का मानना है कि तीसरे टेस्ट में टीम वापसी कर सकती है। हरभजन ने कहा निश्चित तौर पर भारतीय टीम शृंखला में वापसी करेगी। हर मैच एक नया अवसर होता है। जो भी हुआ है आप उसे बदल नहीं सकते। मगर जो आपके सामने है, उसे आप बदल सकते हैं। भारत के लिए १०० टेस्ट और २३६ एकदिनी मैच खेलने वाले हरभजन रविवार को नॉकआउट दौर में सैयद मुश्ताक अली टी-२० टूर्नामेंट में पंजाब का नेतृत्व कर रहे हैं। हरभजन ने कहा मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम अगला मैच जीतेगी।
शमी भारतके सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज -डि विलियर्स
जोहानिसबर्ग (एजेन्सियां)। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डि विलियर्स ने मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज हैं। उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रतिस्पर्धी तेज गेंदबाजी आक्रमण में आसानी से शामिल कर सकती थी। डि विलियर्स ने शमी के सेंचुरियन में दूसरी पारी में ४९ रन देकर चार विकेट झटकने के बाद कहा शमी काफी अच्छा गेंदबाज है। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए भी खेल सकते थे और तेज गेंदबाजी आक्रमण में अच्छी तरह फिट भी बैठते। उन्होंने कहा उसकी आउट-स्विंगर गेंद काफी खूबसूरत है जो १४० की रफ्तार से जाती है और सबसे अहम है कि वह लगातार ऐसी ही गेंदबाजी करता है। वह उसी लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी करते हैं जैसे ग्लेन मैकग्रा करते थे, शान पोलाक, इयान बॉथम और डेल स्टेन करते थे। वह भारत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। वैसे टेस्ट शृंखला में अभी शमी सर्वाधिक विकेट चटकाने में वर्नोन फिलैंडर के बाद दूसरे नंबर पर हैं।
दिल बड़ा दुखता है-धवन
नयी दिल्ली (एजेन्सियां)। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गयी टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले दो मैच हारकर शृंखला गंवा बैठी है। ऐसे में भारतीय टीम की आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले लगातार नौ टेस्ट शृंखला अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया के प्रशंसक भी दक्षिण अफ्रीका में उसे इस तरह से सरेंडर देखकर दुखी हैं। ऐसे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर इस हार के बाद अपना और टीम का दुख साझा किया है। टीम इंडिया के इस गब्बर ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर अपना हाल-ए-दिन सुनाया है। इंस्टाग्राम पर शिखर ने लिखा दिल बड़ा दुखता है, जब रिजल्ट अपनी तरफ नहीं आते... पर हार बर्दाश्त करना भी जरूरी है और गलतियों से सीख कर तगड़ा बनना भी जरूरी है। मेहनत पूरी करी थी इन मैचों के लिए और हमेशा फक्र है अपनी टीम पर। अगले मैच के लिए भी तैयारी जारी है और पूरे दम से लड़ेंगे। शिखर ने बताया है कि टेस्ट शृंखला गंवाने के बाद वह ही नहीं पूरी टीम दुखी है लेकिन शृंखला के अंतिम टेस्ट में टीम जीत के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और इस बार पहले से और बेहतर खेल दिखाएगी। बता दें कि इस सीरीज में शिखर धवन पहले टेस्ट का हिस्सा थे। इस टेस्ट की दोनों ही पारियों में वह १६-१६ रन बनाकर आउट हुए थे। इस मैच के दौरान वह शॉर्ट बॉल पर असहज दिख रहे थे।


 जिसके बाद दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने उनकी जगह टीम में मौजूद तीसरे ओपनिंग बल्लेबाज के. एल. राहुल को मौका दिया। शृंखला का तीसरा टेस्ट २४ जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जायेगा। इस दौरे पर टीम इंडिया को टेस्ट शृंखला के बाद छह वनडे और टी-२० मैचों की शृंखला भी खेलनी है।