Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


प्रत्येक मैच फाइनलकी तरह खेलेंगे: मरिने

नयी दिल्ली (एजेन्सियां)। भारतीय पुरुष हाकी टीम के नये कोच शुअर्ड मरीने ने अगले महीने होने वाले हाकी वल्र्ड लीग फाइनल्स के लिए शुक्रवार को घोषित १८ सदस्यीय टीम चयन पर संतुष्टि जताई और कहा कि टीम सभी मैच को फाइनल की तरह खेलेगी। टूर्नामेंट के लिए अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह को टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि रूपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा की टीम में वापसी हुई है। रूपिंदर पांच महीने तक चोट से जूझने के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि लाकड़ा घुटने की चोट के कारण काफी समय से बाहर थे और रियो ओलिंपिक तक में हिस्सा नहीं ले सके थे। मरिने ने कहा कि  यह अच्छी मिश्रित टीम है। यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि टीम ऊंची रैंकिंग की टीमों के खिलाफ दवाब में किस तरह का प्रदर्शन करती हैं। हम प्रत्येक मैच को फाइनल तरह खेलेंगे। अगर आप खुद को तालिका में सबसे ऊपर देखना देखना चाहते हैं यहां गलती की कोई गुंजाइश नहीं होगी।
सेरेनाने की ओहेनियनसे शादी

न्यूयार्क (एजेन्सियां)। अमरीका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने ब्वॉयफ्रेंड एलेक्सिस ओहेनियन से शादी कर ली। खबरों के अनुसार सेरेना और ओहेनियन का दो साल से भी अधिक समय से अफेयर चल रहा था। सेरेना दो महीने पहले ही एक बेटी की मां बनी थी। दोनों ने पिछले साल दिसंबर में सगाई की थी। सेरेना का ब्वॉयफ्रेंड ओहेनियन रेडिट के सह-संस्थापक हैं। लुसियाना के कंटेंपरेरी आर्ट सेंटर में हुई इस शादी समारोह को 'ब्यूटी एंड द बीस्टÓ का नाम दिया गया था। समारोह का यादगार बनाने के लिए ऐतिहासिक आर्ट सेंटर का मुख्य अहाता सुगंध वाले फूलों और क्रिस्टल से सजाया गया था। शादी समारोह में किम कार्दाशियां, वीनस विलियम्स, बियोंसे समेत करीब २५० लोगों ने शिरकत किया। खबरों के अनुसार मेहमानों को शादी में मोबाइल फोन लाने के लिए मना किया गया था। इसके अलावा विवाह स्थल न्यू ओर्लांस के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया था। कोच पैट्रिक मौरातोग्लू ने इंस्टाग्राम पर २१1 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना को शादी की बधाई दी।
फिसेस्टे बने कर्बरके नये कोच
बर्लिन (एजेन्सियां)। जर्मनी की महिला टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर ने विम फिसेस्टे को अपना नया कोच चुना है। वह टोर्बेन बेल्ट्ज का स्थान लेंगे और आने वाले सीजन में केर्बर का मार्गदर्शन करेंगे। कर्बर ने २०१६ में दो ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किये थे लेकिन २०१७ में वह एक भी बड़ा खिताब नहीं जीत पायी। कर्बर इस समय डब्ल्यूटीए रैंकिंग में २१वें स्थान पर हैं। कर्बर ने ट्विटर पर लिखा यह मुश्किल है लेकिन मैं अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू करने जा रही हूं। आपने जो मेरे लिए किया उसके लिए धन्यवाद टोर्बन बेल्ट्ज। अभी तक हमने मेरे करियर की बहुत यादगार पलों को जिया है। उन्होंने लिखा आप सिर्फ मेरे कोच नहीं थे बल्कि सच्चे दोस्त भी थे जो दोस्ती कभी नहीं बदलेगी। अगला सीजन आने वाला है और मैं विम फिसेस्टे के साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित हूं।