Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


पंत नहीं करवा सके पुजारासे डांस

सिडनी (एजेन्सियां)। भारत की आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद टीम ने जश्न में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में डांस कर जश्न मनाया लेकिन भारत की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने पांव नहीं थिरका सके। मैच के बाद संवाददाता सम्मलेन में टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने बताया कि यह डांस पुजारा की बल्लेबाजी करने के दौरान आने पर चाल की नकल थी और पंत ने टीम से ऐसा करने को कहा था लेकिन पुजारा वो भी नहीं कर पाये। कोहली ने कहा आपको इसके बारे में ऋषभ से पूछना चाहिये। उन्होंने हमें वैसा डांस करने को कहा और हमने किया। ईमानदारी से कहूं तो हमें वो डांस करके अच्छा लगा लेकिन पुजारा वो भी नहीं कर सके जबकि यह काफी सरल था। शास्त्री ने हंसकर कहा वह पुजारा को डांस सीखाने की कोशिश कर रहे थे। यह पुजारा का डांस था क्योंकि जब वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो हाथ नहीं हिलाते। यह डांस बल्लेबाजी करते समय आने पर पुजारा की चाल की नकल थी। पंत ने हमें ऐसा करने को कहा और हमने किया। इस डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें पुजारा की डांस करने में असमर्थता देखी जा सकती है। पूरी टीम जीत के जश्न में हंसकर यह डांस करती है। पुजारा ने इस शृंखला में ५२१ रन बनाये हैं। उन्हें आखिरी मैच में मैन आफ द मैच चुना गया। साथ ही वह मैन आफ द शृंखला भी चुने गये।
अभी नहीं कहूंगा अलविदा-युवराज
कोलकाता (एजेन्सियां)। दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा कि वह आगामी विश्वकप की टीम में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे। बंगाल के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच के लिये यहां पहुंचे युवराज ने कहा क्रिकेट ने मुझे सब कुछ दिया है। मैं चाहता हूं जब मैं इस खेल को अलविदा कहूं तो अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में रहूं। मैं किसी पछतावे के साथ नहीं जाना चाहता हूं। आईपीएल की नीलामी में पंजाब के ३७ साल के इस बल्लेबाज को मुंबई इंडियन ने उनके आधार मूल्य पर टीम से जोड़ा है। युवराज इस टी२० टूर्नामेंट के जरिये वापसी करना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहा हूं।
 यह हमारा आखिरी (ग्रुप चरण) रणजी ट्राफी मैच है और देखते हैं क्वालीफाई कर पाते है या नहीं। इसके बाद राष्ट्रीय टी-२० टूर्नामेंट और आईपीएल है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर खुद के साथ अच्छा होने की उम्मीद करूंगा। युवराज ने इस मौके पर आस्ट्रेलिया में शृंखला जीतने पर विराट कोहली की नेतृत्व वाली भारतीय टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा जाहिर है कि हमारी बल्लेबाजी में अनुभव की कमी थी लेकिन खिलाडिय़ों का शानदार प्रयास रहा। खासकर चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। निचले क्रम में ऋषभ पंत को बड़ा स्कोर बनाते देखना अच्छा अनुभव रहा।