Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


भारतीय टीम हैदराबाद पंहुची

हैदराबाद (एजेन्सियां)। टी-२० सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया हैदराबाद पहुंच गयी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-२० सीरीज से पहले हैदराबाद रवाना होते कप्तान विराट कोहलीने ट्विटरपर तस्वीर साझा की। इस फ्लाइट सेल्फीमें उनके साथ बल्लेबाज केएल राहुल और हरफनमौला शिवम दुबे भी दिख रहे हैं। सीरीजका पहला टी-२० मुकाबला छह दिसंबरको खेला जायेगा। विंडीज के विरुद्ध सीरीज का पहला टी-२० मुंबई में होने वाला था, लेकिन बाद में उसे हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया गया। जबकि तिरुवनंतपुरम आठ दिसंबर को दूसरे टी-20 की मेजबानी करेगा। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच ११ दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ टी-२० सीरीज के दौरान विराट कोहली ब्रेक पर चले गए थे। भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी भी टी-२० सीरीज में शामिल किए गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  ने २१ नवंबर को टी-२० और एकदिवसीय के लिए १५ सदस्यीय टीम की घोषणा की थी।
माण्टी देसाई वेस्टइण्डीजको बल्लेबाजी कोच
एंटिगा (एजेन्सियां)। वेस्टइंडीज ने माण्टी देसाई को दो साल के अनुबंध पर पुरुष टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। भारत के खिलाफ तीन टी-२० मैच से पहले देसाई विंडीज टीम से जुड़ेंगे। शुक्रवार को टी-२० सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। मॉन्टी देसाई ने १२ साल से अधिक के करियर में अफगानिस्तान, नेपाल, कनाडा, भारत की क्षेत्रीय टीमों के अलावा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लॉयन्स को प्रशिक्षण दे चुके हैं। मॉन्टी देसाई आईसीसी वल्र्ड क्रिकेट लीग डिवीजन दो में कनाडा के कोच रह चुके हैं।
अश्विन जाना चाहते हैं नित्यानन्दके देश
नयी दिल्ली (एजेन्सियां)। रेप आरोपी और भगोड़ा घोषित नित्यानंदने दक्षिण अमेरिकाके एक देश इक्वाडोर में आइलैंड खरीदकर उसे हिंदू राष्ट्र भी घोषित कर दिया है। नित्यानंदने इस देशका नाम कैलासा रखा है और इसकी आधिकारिक वेबसाइट भी बनायी है। क्रिकेटर रविचन्द्र अश्विनने इसपर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया। अश्विनने पूछा कि इस देशके वीजा मिलनेकी क्या प्रक्रिया है? भारतके मशहूर ऑफ स्पिनर सोशल मीडियापर अक्सर अपनी राय रखते हैं।
करनके नेतृत्वमें रेलवेकी रणजी टीम
वाराणसी। डीजल रेलइंजन कारखाना (डीरेका) के करन शर्मा उत्तर प्रदेश तथा सौराष्ट्रके विरुद्ध खेले जाने वाले रणजी ट्राफी मैचोंमें रेलवे की टीमका नेतृत्व करेंगे।  घोषित टीम इस प्रकार है: करन शर्मा (कप्तान), नितिन बिल्ले (उप कप्तान), प्रथम सिंह, मंगल मागरू, अरिन्दम घोष, नवनीत विर्क, विक्रान्त राजपूत, दिनेश मोर (विकेट कीपर), अमित मिश्र, टी प्रदीप, करन ठाकुर, हिमांशु सागवान, सिबेन्द्र सिंह, अविनाश यादव तथा हर्ष त्यागी।
कर्नाटक क्रिकेट संघका सदस्य गिरफ्तार
बेंगलुरू (एजेन्सियां)। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) की प्रबंध समिति के सदस्य सुधेंद्र शिंदे को कर्नाटक प्रीमियर लीग में कथित मैच फिक्सिंग के संबंध में बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। मैच फिक्सिंग के संबंध में शिंदे से दो दिन तक पूछताछ की गई और फिर उन्हें अंत में गिरफ्तार किया गया। वह केपीएल की एक टीम बेलागावी पैंथर्स के कोच थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, शिंदे ने अली अशफाक तारा के साथ कथित रूप से कुछ मैचों को फिक्स किया था। अधिकारी ने कहा कि शिंदे को बुधवार को हिरासत में ले जाया जायेगा ताकि अन्य के इसमें शामिल होने के बारे में पूछताछ की जा सके। अभी तक शिंदे सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तारा इस मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले पहले व्यक्ति थे। केपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण तब सामने आया जब बेलारी टस्कर्स के गेंदबाज भावेश गुलेजा ने पुलिस में अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाज सय्याम और ड्रमर भावेश बाफना के खिलाफ शिकायत दर्ज की।
भारतने न्यूजीलैण्ड को हराया
कैनबरा (ऑस्ट्रेलिया) (एजेन्सियां)। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने बुधवार को यहां न्यूजीलैण्ड को २-० से हराकर तीन देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की। लालरिंडिकी ने भारत की तरफ से १५वें मिनट में पहला गोल किया जबकि मिडफील्डर प्रभालीन कौर ने ६०वें मिनट में दूसरा गोल करके भारत की जीत में योगदान दिया। भारत ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया और न्यूजीलैण्ड की एक नहीं चलने दी जिसने मंगलवार को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को ३-१ से हराया था। भारत को तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर मिला था लेकिन वह इसे गोल में नहीं बदल पाया। पहले क्वार्टर के समाप्त होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति की गलती से भारत को गोल करने का सुनहरा अवसर मिला और लालरिंडिकी ने इसका फायदा उठाकर टीम को १-० से आगे कर दिया।
तू टाइम और जगह तो  बता.....
रावलपिण्डी (एजेन्सियां)। रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इन दिनों अपना यूट्यूब चैनल चला रहा है जिसमें वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम तथा क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रखते नजर आते रहते हैं। इसी के साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में अख्तर के कुछ ट्वीट्स वायरल हो रहे हैं जिसमें वह एक्टर अली जफर को धमकी भरे स्वर में ललकारते नजर आए और कहा कि तू टाइम और जगह बता, फिर एक बॉल टच करके दिखाना। अख्तर ने अली जफर को ट्विटर पर लिखा, सुना है बड़ा क्रिकेटर है तू अली जफर। इस पर अली जफर ने जवाब देते हुए कहा, 'सुना है बड़ी बॉलिंग करते हैं आप। इस पर अख्तर ने लिखा, 'तू टाइम और जगह बता, फिर एक बॉल टच करके दिखा।