Tel: 0542 - 2393981-87 | Mail: ajvaranasi@gmail.com


रहाणे, भुवीको बाहर रखना शर्मनाक-प्रभाकर

कोलकाता (एजेन्सियां)। पूर्व आलराउंडर मनोज प्रभाकर नेमौजूदा टेस्ट शृखलामें भारतके टीम चयनकी आलोचना करते हुए कहा कि सीमित ओवर क्रिकेटमेंफार्मके आधारपर खिलाडिय़ोंको टेस्ट मैचके लिए चुनना शर्मनाक है। भारतने पहले दो टेस्टमेंअजिंक्य रहाणेको बाहर रखा जबकि भुवनेश्वर कुमारको दूसरे टेस्टसे बाहर कर दिया और उनकीजगह इशांत शर्माको टीम में शामिल किया।  प्रभाकरनेकहायह शर्मनाक है। अगर आप टेस्ट टीमका चयन टी-२० अंतरराष्ट्रीय या वनडे टीम की फार्मके आधार पर करना शुरू कर दोगे तो आप खत्म हो। टेस्ट मैचोंमें नयी गेंदसे खेलना एक विशेषज्ञकाकाम है। उन्होंने कहा हमारे पास रिषभ पंत है क्या आप उसे टेस्ट में खिलाओगे? वह २५-३०गेंद में शतक बना सकता है।

प्रभाकर दिल्ली के गेंदबाजी कोच हैं और यहां सैयद मुश्ताकअली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के लिए आए हुए हैं। उन्होंने कहा,''टेस्ट में आपको अलगतकनीक की जरूरत होती है। लेकिन वनडे में कोई बल्लेबाज दोहरा शतक बनाता है तो उसका स्थानस्थिर हो जाता है। रहाणे को खिलाना चाहिए था। हमारी यही समस्या है।ÓÓ

आनंदने गिरीसे खेला ड्रा

विज्क आन जी (एजेन्सियां)। पांच बार के विश्व चैम्पियनविश्वनाथन आनंद ने आज यहां टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट में स्थानीय स्टार अनीश गिरीसे आसान ड्रा खेला जिससे छठे दौर के बाद वह संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गये। पहलीतीन बाजियों में से दो में जीत दर्ज करने वाले आनंद का यह लगातार तीसरा ड्रा था। अजरबेजानके शखरियार मामेदयारोव ने ग्रैंडमास्टर बी अधिबान के खिलाफ करीबी हार से बचने में सफलताहासिल की जिससे वह एकल बढ़त बनाये हैं। अधिबान पहली जीत दर्ज करने के स्वर्णिम मौकेको भुना नहीं सके और हार गये।  मामेदयारोव ४.५अंक से शीर्ष पर हैं जबकि गिरी, आनंद और अमेरिका के वेस्ले सो चार अंक लेकर संयुक्तरूप से दूसरे स्थान पर हैं। वहीं चैलेंजर्स वर्ग में यूक्रेन के एंटन कोरोबोव ने नार्वेके आर्यन तारी पर जीत से पूरे अंक की बढ़त बना ली है।

उनके संभावित छह से ५.५ अंक हैं और वह भारत के विदितगुजराती पर पूरे एक अंक की बढ़त बनाये हैं। गुजराती ने हालैंड के बेंजामिन बोक से बाजीड्रा कराई जबकि डी हरिका ने रूस के दिमित्रि गोरदिएवस्की से अंक बांटे।

 

डुंगेलकी हैटट्रिकने निकाला चेन्नईका दम, नार्थईस्ट जीता

गुवाहाटी (एजेन्सियां)। सिमिलेन डुंगेल की हैटट्रिक कीबदौलत नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के एक मैच में आजयहां चेन्नईयन एफसी को ३-१ से शिकस्त दी। डुंगले ने ४२वें, ४६वें और ६८वें मिनट मेंगोल किये और इस तरह से नार्थईस्ट ने चेन्नई से मिली पिछली हार का हिसाब बराबर कर लिया।चेन्नई के लिये एकमात्र गोल अनिरुद्ध थापा ने ७९वें मिनट में किया। आईएसएल-४ में हैटट्रिकलगाने वाले पहले भारतीय डुंगेल के प्रयासों से मिली इस बड़ी जीत के साथ नार्थईस्ट के१० मैचों से १० अंक हो गये हैं लेकिन वह पहले की तरह नौवें स्थान पर है। पहले हाफ मेंपहला बड़ा क्षण ४२वें मिनट में आया, जब डुंगेल ने मेजबान टीम का खाता खोला। डुंगेलने सेजारियो का प्रयास असफल होने के बाद हुए रीबाउंड पर यह गोल किया। करणजीत सिंह नेसेजारियो का तेज शॉट रोक दिया था लेकिन वह गेंद पर नियंत्रण नहीं रख सके। डुंगेल पासही थे और उन्होंने तीन-चार कदम दौड़ते हुए गेंद को पोस्ट में डाल दिया। मेजबान टीमके लिए दूसरे हाफ की शुरुआत धमाकेदार रही।

डुंगेल ने खेल शुरू होने के १७ सेकेंड के अंदर गोल करतेहुए अपनी टीम को २-० से आगे कर दिया। डुंगेल ने यह गोल डानिलो के पास पर किया। डुंगेलयहीं पर नहीं रूके। उन्होंने होलीचरण नारजारे की मदद से ६८वें मिनट में एक और गोल करतेहुए मेजबान टीम को ३-० से आगे कर दिया। चेन्नई ने आखिर में ७९वें मिनट में अपना एकमात्रगोल किया। इनिगो काल्डेरान का शॉट रीगन सिंह द्वारा ब्लॉक किए जाने के बाद गेंद थापाके पास गिरी, जिसे वॉली के जरिये उन्होंने गोलपोस्ट के अंदर पहुंचा दिया लेकिन इससेपूर्व चैम्पियन को कोई फायदा नहीं हुआ।