Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘अमित शाह ऐसा न बोलते अगर…’, गृह मंत्री पर भड़के कपिल सिब्बल,


नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिए एक बयान को लेकर राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। दरअसल, अमित शाह ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एक टिप्पणी की थी, जिसे सिब्बल ने ‘आपत्तिजनक’ बताया।

 

शाह को कानून की जानकारी नहींः सिब्बल

सिब्बल ने कहा कि अगर गृह मंत्री को कानून की जानकारी होती तो वो ऐसी टिप्पणी नहीं करते। सिब्बल ने कहा,

अमित शाह ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है और सुप्रीम कोर्ट की मंशा पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि कई लोग कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक विशेष व्यवहार है। आपने बहुत चतुराई से कहा, ‘लोग कहते हैं’। आपने यह बयान इसलिए दिया क्योंकि आप उन लोगों पर विश्वास करते हैं। ‘लोग कहते हैं’ के पीछे मत छिपिए। गृह मंत्री को कानून के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, इसलिए उन्हें ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी।

बृजभूषण कैसे कर रहे बेटे के लिए प्रचार?

सिब्बल ने शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि आज मैं समझाऊंगा कि अगर किसी को 2-3 साल से ज्यादा की सजा होती है तो सजा पर स्टे मिलने पर वह नामांकन दाखिल कर सकता है और चुनाव लड़ सकता है। अगर किसी पर आरोप पत्र दाखिल हो रहा है तो वे प्रचार भी कर सकते हैं और नामांकन भी दाखिल कर सकते हैं।

सांसद ने कहा कि बृजभूषण की तरह केजरीवाल पर भी आरोप पत्र दाखिल है। आखिर बृजभूषण अपने बेटे के लिए प्रचार कैसे कर रहे हैं? अगर जिस पर आरोप हो और वह प्रचार नहीं कर सकता तो। सिब्बल ने कहा कि मेरा मानना है कि गृह मंत्री को कानून की उतनी जानकारी नहीं है। अगर उन्हें इस बारे में पता होता तो वह इस तरह के बयान नहीं देते।