Latest News खेल नयी दिल्ली

छत्रसाल स्टेडियम मर्डर केस: पहलवान सागर धनकड़ की कैसे हुई मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट


  • जहांगीर पूरी के BJRMH hospital के डॉक्टर मुनीश वधावन की रिपोर्ट के मुताबिक विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिए गए हैं. सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने की वजह से मौत की वजह हो सकती है.

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के आरोप में ओलंपिक विजेता सुशील कुमार और उसके दूसरे साथियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. अदालत ने सुशील कुमार को पुलिस रिमांड पर भेजा है. इधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है उसके मुताबिक, सागर धनकड़ के ऊपर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था. उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान पड़े हुए थे. सर से लेकर घुटने तक चोट के निशान पाए गए.

सागर धनकड़ की कैसे हुई मौत ?

पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि किसी ब्लंट-ऑब्जेक्ट यानी धारदार हथियार से उस पर वार किया गया, क्योंकि उसके शरीर पर 1 से 4 सेंटीमीटर के गहरे जख्म मौजूद थे. ये ज़ख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक चोंट पहुंची थी. छाती और पीठ पर 5×2 cm और पीठ पर 15×4 cm के ज़ख्म पाये गए.

क्या कहना है डॉक्टरों का ?

जहांगीर पूरी के BJRMH hospital के डॉक्टर मुनीश वधावन की रिपोर्ट के मुताबिक विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिए गए हैं. सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने की वजह से मौत वजह हो सकती है. डॉक्टरों की राय है कि शरीर पर पाए गए सभी चोट के निशान मौत से पहले के हैं.