Latest News उत्तर प्रदेश गोरखपुर

जंगल में जेसीबी लेकर पहुंची आबकारी टीम, गड्ढा खोदकर निकाली कच्ची शराब और लहन


गोरखपुर. होली और पंचायत चुनाव को देखते हुए अवैध कच्ची शराब के माफिया पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं. हालांकि आबकारी विभाग की मुस्तैदी उन पर भारी पड़ रही है. आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर गोरखपुर में अवैध कच्ची शराब के ठिकानों पर छापेमारी की है. पुलिस ने कई लीटर कच्ची शराब और लहन बरामद की है.

आबकारी विभाग ने ये कार्रवाई राप्ती नदी किनारे अमरुतानी जंगल में की है. दरअसल, मुखबिरों से जंगल में कच्ची शराब के ठिकाने की खबर मिली थी. जानकारी मिलने के बाद आबकारी विभाग की टीम जेसीबी लेकर जंगल में गई. टीम ने जंगल में छापा मारकर जमीन में गड्ढा खोदकर छुपाई गई भारी मात्रा में कच्ची शराब और लहन जेसीबी मशीन से खोदवाकर निकलाई. दरअसल, आबकारी विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि अवैध कच्ची शराब के माफिया कच्ची शराब और लहन को जमीन में गड्ढा खोदकर जंगल में छुपाए हुए हैं. जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम विशेष अभियान के तहत आबकारी निरीक्षक राकेश कुमार त्रिपाठीके नेतृत्व में छापेमारी की गई.

हजारों क्विंटल लहन बरामद
टीम ने जंगल में गड्ढा खोदकर छुपाई 60 लीटर अवैध कच्ची शराब और 15 हजार क्विंटल लहन बरामद कर उसे नष्ट कर दिया. इसके अळावा शराब की कई भट्टियों को भी नष्ट किया गया. इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.