News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जगन्नाथ रथयात्रा में मची भगदड़ में अबतक दो श्रद्धालुओं की मौत, CM ने मुआवजे का किया एलान


 भुवनेश्वर ।  : ओडिशा के पुरी में रविवार को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में मची भगदड़ में एक और श्रद्धालु की मौत हो गई है। मृतकों का आंकड़ा अब दो पर पहुंच चुका है। अभी भी कई घायलों की हालत गंभीर है, जिनका अस्पताल में अभी इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भगदड़ में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना जाहिर की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है।

ओडिशा सीएमओ द्वारा किए गए पोस्ट में कहा गया है कि सीएम मोहन चरण माझी ने रथयात्रा में मची भगदड़ में जान गंवाने वाले श्रद्धालु की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

उन्होंने मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये के मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। साथ ही, घायलों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की है।

भगवान बलभद्र का रथ तालध्वज खींचने के दौरान मची भगदड़

बता दें कि रविवार को ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र के रथ तालध्वज को खींचने के दौरान भगदड़ मच गई।

भगदड़ के दौरान सैंकड़ों श्रद्धालु नीचे जमीन पर गिर पड़े। इस घटना में एक श्रद्धालु की रविवार को ही मौत हो गई जबकि, डेढ़ दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल एक अन्य श्रद्धालु की भी सोमवार को मौत हो गई। अब मृतकों का आंकड़ा दो हो गया है।

अभी भी कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन श्रद्धालुओं को मामूली चोटें आई थीं, उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि कुछ का इलाज अभी चल रहा है।