Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जब राहुल गांधी ने विरोधी को किया चारो खाने चित, स्पोर्ट्स डे पर दिखा कांग्रेस नेता का अलग अंदाज; किया एक और एलान


 

Video: ...जब राहुल गांधी ने विरोधी को किया चारो खाने चित, स्पोर्ट्स डे पर दिखा कांग्रेस नेता का अलग अंदाज; किया एक और एलान
Rahul Gandhi on Sports Day राहुल ने दिखाया दम।
  1.  नई दिल्ली। Rahul Gandhi on Sports Day नेशनल स्पोर्ट्स डे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सभी को एक अलग अंदाज में विश किया है। दरअसल, राहुल गांधी ने आज एक पुराना वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो राहुल के भारत जोड़ो न्याय यात्रा का है, जिसमें वो मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

इस वीडियो में राहुल गांधी बच्चों के साथ मार्शल आर्ट करते दिख रहे हैं।

वीडियो में मार्शल आर्ट करते दिखे राहुल

वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने लिखा,

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जब हम हजारों किलोमीटर की यात्रा कर रहे थे, तो हमारे शिविर स्थल पर हर शाम जिउ-जित्सु (मार्शल आर्ट) का अभ्यास करना हमारी दिनचर्या थी। फिट रहने के एक सरल तरीके के रूप में शुरू हुआ यह काम जल्द ही एक सामुदायिक गतिविधि में बदल गया, जिसमें हम जिन शहरों में रुके थे, वहां के साथी यात्री और युवा मार्शल आर्ट के छात्र एक साथ आए।

यह विडियो भी देखें

बच्चों को सिखाया ‘जेंटल आर्ट’

राहुल ने कहा कि हमारा लक्ष्य इन युवा बच्चों को ‘जेंटल आर्ट’ की सुंदरता से परिचित कराना था। उन्होंने कहा कि मार्शल आर्ट ध्यान, जिउ-जित्सु और अहिंसक संघर्ष समाधान तकनीकों का एक सामंजस्यपूर्ण मिश्रण है। हमारा उद्देश्य उनमें हिंसा को सौम्यता में बदलने का मूल्य भरना था।

 

एक और एलान किया

राहुल ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस पर मैं आप सभी के साथ अपना अनुभव साझा करना चाहता हूं, उम्मीद है कि आप में से कुछ लोग ‘जेंटल आर्ट’ का अभ्यास करने के लिए प्रेरित होंगे। इसी के साथ उन्होंने एलान किया कि भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही दोबारा आ रही है।