Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में बैन होगी इमरान खान की पार्टी, सूचना मंत्री ने किया एलान


इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने नई मुसीबत आने वाली है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी पर प्रतिबंध लगाएगा। बता दें कि पीटीआई मौजूदा समय में पाकिस्तान की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है।

इमरान खान ने की थी स्थापना

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने ही साल 1996 में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की स्थापना की थी। 2018 से 2022 तक इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे। इसके बाद अल कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में जमकर बवाल मचा था।

बाद में पाकिस्तान सेना के प्रतिष्ठानों पर हमले के मामले में भी इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तान में पीटीआई नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। पीटीआई के मुताबिक उसके 10,000 से अधिक नेता और कार्यकर्ता जेल में हैं।

तोशाखाना केस: आठ दिन की रिमांड पर इमरान खान और बुशरा बीबी

पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज के मुताबिक इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को तोशाखाना मामले में आठ दिन की फिजिकल रिमांड पर भेजा गया है। अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को इमरान खान और उनकी पत्नी की जांच का आदेश दिया था।