Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘ये कुर्सी बचाओ बजट है’ विपक्ष का सरकार पर निशाना, BJP बोली- आंध्र को वित्तीय मदद से बौखलाए विरोधी


'ये कुर्सी बचाओ बजट है' विपक्ष का सरकार पर निशाना, BJP बोली- आंध्र को वित्तीय मदद से बौखलाए विरोधी
बजट को लेकर विरोधी दलों ने सरकार को आड़े हाथ लिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश कर दिया है। बजट में कई बड़े एलान किए गए हैं। बजट पेश होने के बाद विपक्षी दलों के कई नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वहीं, बीजेपी नेताओं ने पलटवार किया है।

कांग्रेस के घोषणापत्र की नकल: कांग्रेस

सांसद मणिकम टैगोर ने कहा कि इस बजट में कांग्रेस के घोषणापत्र की नकल की गई है। सरकार ने अप्रेंटिसशिप में शामिल होने वाले हर युवा को 5 हजार रुपये देने की घोषणा की है। इससे पता चलता है कि इस सरकार ने राहुल गांधी के विचारों की नकल की है।

शशि थरूर ने इसे निराशाजनक बजट कहा है। उन्होंने कहा कि मैंने बजट में आम आदमी के प्रमुख मुद्दों के बारे में कुछ नहीं सुना। बजट में मनरेगा का जिक्र भी नहीं किया गया।

आम आदमी की आय में सुधार के लिए उठाए गए कदमों के बारे में नहीं बताया गया। हमने आय असमानता को दूर करने की कोशिश नहीं की गई है। एंजेल निवेशकों पर कर को समाप्त करने के कदम का स्वागत करता हूं।

कुर्सी बचाओ बजट: टीएमसी

पार्टी सांसद कल्याण बनर्जी ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने इसे कुर्सी बचाओ बजट कहा है। वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बचाने के लिए बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाओं से जोड़ा गया है।

बीजेपी नेताओं का पलटवार

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि ये यह सभी वर्गों खासकर युवाओं और महिलाओं के लिए एक ड्रीम बजट है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष ने बजट की आलोचना की है तो इसका मतलब है कि यह बहुत अच्छा बजट है। आंध्र प्रदेश को दिए गए अनुदान पर विपक्ष क्यों बौखलाया हुआ है।

एमपी के सीएम मोहन यादव ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प के आधार पर बजट पेश किया गया है। मैं सभी को बधाई देता हूं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की महंगाई को नियंत्रित करने की मंशा साफ दिखाई दे रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अपनी नई छवि बनाएगा।