Latest News खेल

‘विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम को दिव्‍यांग बना दिया’, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर के बयान ने मचाई सनसनी


नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को लेकर अपने बयान से सनसनी मचा दी है। पठान ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम को दिव्‍यांग बनाया है। पठान ने इसके पीछे की पूरी सफाई पेश की है।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। पठान का मानना है कि भारतीय टीम को प्‍लेइंग 11 में एक अतिरिक्‍त गेंदबाज की जरुरत है क्‍योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव गेंदबाजी नहीं करते हैं और उन्‍होंने इस मामले में टीम को दिव्‍यांग बना रखा है। इसके अलावा टी20 वर्ल्‍ड कप में इंपैक्‍ट प्‍लेयर नियम भी नहीं हैं।

पठान ने बताया बेस्‍ट टीम संयोजन

पठान ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि यशस्‍वी जायसवाल को टीम में शामिल किया जाना चाहिए क्‍योंकि वो बैटिंग के साथ-साथ जरुरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। पठान ने कहा, ”चुनी गई टीम के मुताबिक दो संयोजन बन सकते हैं। पहले टीम संयोजन में आप अक्षर पटेल सहित छह गेंदबाज खिलाएं ताकि बल्‍लेबाजी में गहराई हो।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”दूसरा टीम संयोजन है कि आप चार प्रमुख गेंदबाजों के साथ खेलें और उम्‍मीद करें कि शिवम दुबे व हार्दिक पांड्या दोनों गेंदबाजी करें। भारतीय टीम के पास एक और विकल्‍प है कि युवा गेंदबाज, जो नेट्स पर गेंदबाजी करते हैं, लेकिन मैच में नहीं करते, वो हैं यशस्‍वी जायसवाल। शिवम दुबे ने आईपीएल के दौरान बताया था कि वो नियमित रूप से नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं, वो वर्ल्‍ड कप में एक या दो ओवर करने की तैयारियां कर रहे हैं।”

टीम को ऐसे मिलेगा फायदा

पूर्व ऑलराउंडर के मुताबिक, ”अगर हार्दिक पांड्या आपको तीन या चार ओवर डालने का विकल्‍प देते हैं तो यह समस्‍या बड़े स्‍तर पर सुलझ सकती है। हमारे अन्‍य बल्‍लेबाज जैसे रोहित, विराट या सूर्या गेंदबाजी नहीं कर सकते और इस तरह वो हमें दिव्‍यांग बना रहे हैं। अगर इनमें से कोई भी गेंदबाजी कर पाता तो टीम को खूब फायदा होता।”

पठान ने कहा, ”हम ऑस्‍ट्रेलिया के बारे में बात करते हैं, लेकिन इंग्‍लैंड के पास टॉप-7 खिलाड़‍ियों में कई ऑलराउंडर्स हैं, जैसे कि मोइन अली, लियाम लिविंगस्‍टोन और विल जैक्‍स। गेंदबाजी विकल्‍प होना हमेशा अच्‍छा होता है और हां इस परिदृश्‍य में हम निश्चित ही दिव्‍यांग हैं।”