Latest News बंगाल

सुवेंदु ने 4 छात्र कार्यकर्ताओं के लापता होने का लगाया आरोप, पुलिस ने कहा- हत्या के प्रयास मामले में चारों गिरफ्तार


कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के इस दावे का खंडन किया कि चार छात्र कार्यकर्ता ‘लापता’ हैं। पुलिस ने कहा कि उन्हें हत्या की साजिश और हत्या के प्रयास में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि ‘लापता’ होने का आरोप झूठा है और दावा किया कि चारों कथित तौर पर मंगलवार के ‘नवान्न अभिजन’ के दौरान ‘बड़े पैमाने पर हिंसा फैलाने’ की योजना बना रहे थे। इससे पहले दिन में भाजपा नेता ने आरोप लगाया था कि भगवा पार्टी के चार छात्र कार्यकर्ता (जो हावड़ा स्टेशन पर पहुंचने वाले थे) आधी रात से लापता हैं।

‘चार छात्रों के बारे में झूठी कहानी बनाने की कोशिश’

बंगाल पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘एक निश्चित राजनीतिक नेता चार छात्रों के बारे में झूठी कहानी बनाने की कोशिश कर रहा है, जो कल रात से लापता हैं। सच्चाई यह है कि कोई भी लापता नहीं है। चारों आज नवान्न अभियान के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा की योजना बना रहे थे और हत्या और हत्या के प्रयास की साजिश में शामिल थे। उन्हें सार्वजनिक सुरक्षा के हित में गिरफ्तार किया गया है और उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है।’

चारों छात्रों को राज्य पुलिस ने किया गिरफ्तार

अधिकारी ने आशंका व्यक्त करते हुए कि चारों छात्रों को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार किया है, आरोप लगाया कि न तो चारों छात्र कार्यकर्ताओं का पता लगाया जा सका है और न ही वे अपने मोबाइल फोन पर की गई कॉल का जवाब दे रहे हैं।