News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘अगर आज भगवान राम होते तो उनके पास भी बीजेपी वाले ED भेज देते’, सीएम केजरीवाल का हमला


 नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इसमें निलंबन वापस होने के बाद बीजेपी के सभी सातों विधायक पहुंचे। हालांकि बाद में वे वॉकआउट कर गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस दौरान सदन को संबोधित किया और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

 

केजरीवाल के संबोधन के बाद ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। अब 15 मार्च को सदन की कार्यवाही होगी। उस दिन मुख्य सचिव को सदन में तलब किया गया है। जल बोर्ड की समस्याओं पर मुख्य सचिव को जवाब देने के लिए बुलाया गया है।

उन्होंने कहा कि आज बजट पर चर्चा कर रहे हैं तो मनीष सिसोदिया की याद आ रही है। आज पूरा हाउस उन्हें याद कर रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगला बजट सिसोदिया ही सदन में रखेंगे। उन्होंने कहा कि आतिशी ने बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा है। उसके लिए वह बधाई की पात्र हैं।

भाजपा वाले सरकारें गिरा रहे हैं: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र में जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार दी और 2015 में दिल्ली में हमारी पार्टी को पूर्व बहुमत की सरकार दी। मगर केंद्र की भाजपा सरकार ने विनाश का मॉडल दिया है और हमने विकास का मॉडल दिया है। उन्होंने कहा कि हम विकास का काम करते हैं, ये भाजपा वाले सरकारें गिरा रहे हैं। जीत नहीं पा रहे हैं तो सरकारों को गिरा रहे हैं।

बीजेपी वाले जनतंत्र समाप्त कर रहे: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि ये जनतंत्र समाप्त कर रहे हैं। आज अगर भगवान राम होते तो ये उनके यहां भी ईडी भेज देते। मनीष सिसोदिया, संजय सिंह को जेल में डाल दिया है और मुझे भी ये जेल में डाल देंगे। मुझे जेल में डालने के बाद ये सबसे पहले बिजली फ्री समाप्त कर देंगे। मुझे इतने नोटिस भेज रहे हैं कि जैसे मैं कोई आतंकवादी हूं। आठ सम्मन मुझे भेजे हैं और 9वां आ रहा है। ये जितने नोटिस भेजेंगे तो हम उतने स्कूल बनाएंगे।

बीजेपी वाले हमारे काम रोक रहे: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि हम बाबा साहेब के बताए रास्ते पर चल रहे हैं, हम शिक्षा के उनके संकल्प को पूरा कर रहे हैं। भाजपा वाले हमारे काम रोक रहे हैं, मगर हमने काम कोई भी रुकने नहीं दिया है। इन्होंने मोहल्ला क्लीनिक को बुलडोजर बुला कर तुड़वा दिए, फिर भी हमने 530 मोहल्ला क्लीनिक बनवाए।