Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान के जाबुल प्रांत में बस पलटने से 4 की मौत, 48 घायल


काबुल,। अफगानिस्तान के जाबुल प्रांत में मंगलवार को एक यात्री बस के पलट जाने से चार लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना शहर-ए-सफा जिले में हुई। प्रांतीय जन स्वास्थ्य विभाग के निदेशक अब्दुल हकीम हकीमी ने बताया कि हादसे में मरने वाले चार लोगों में तीन महिलाएं शामिल हैं।

हाकिमी ने कहा कि महिलाओं और बच्चों सहित 48 घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। यातायात पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि अफगानिस्तान में अक्सर लापरवाही से वाहन चलाने और भीड़भाड़ वाली सड़कों के कारण घातक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं।

मीडिया ने स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि इससे पहले भी जुलाई में, अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में हुई दो अलग-अलग यातायात दुर्घटनाओं में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मलावी में बगलान के सूचना और संस्कृति निदेशालय के प्रमुख मुस्तफा हाशमी ने कहा कि काबुल से बल्ख जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक बस पुल-ए-खुमरी शहर के पास एक ट्रक से टकरा गई।

अधिकारियों ने कहा कि घटना के दौरान घायल हुए लोगों को बगलान और समांगन प्रांत के दो अस्पतालों में ले जाया गया है।

बगलान अस्पताल के प्रमुख मोहम्मद अनवर वरदक ने कहा, ‘हमने एक बच्चे और एक महिला सहित 15 घायलों को भर्ती कराया। कुछ घायलों को छुट्टी दे दी गई है।’

अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में आठ लोग हताहत हुए हैं। स्थानीय मीडिया ने बताया कि शुक्रवार शाम बगलान के दोशी जिले में एक वाहन के नियंत्रण खो देने से कम से कम चार लोग घायल हो गए।

मीडिया ने यातायात पुलिस के हवाले से बताया कि इसी तरह की एक घटना में, मई में बगलान प्रांत में हुई एक सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने ट्रैफिक पुलिस कारी नजीर आबिदी के हवाले से बताया कि यह घटना बगलान-ए-मरकजी जिले में हुई।