Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं की वापसी पर कोई अफसोस नहीं: बाइडन


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि उन्हें अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के अपने फैसले पर पछतावा नहीं है। साथ ही उन्होंने यह रेखांकित करते हुए कहा कि अफगान सैनिकों को खुद अपने लिए लड़ना चाहिए।बाइडन ने अफगानिस्तान के नेताओं से एकजुट होने अपने राष्ट्र के लिए लड़ने का अनुरोध किया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए, बाइडन ने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान के लिए किए गए वादों को पूरा कर रहा है, जिसमें नजदीकी हवाई सहायता देना, सैन्य वेतन का भुगतान करना अफगान बलों को भोजन उपकरणों की आपूर्ति करना शामिल है।

सिन्हुआ ने बाइडन के हवाले से कहा, हमने 20 सालों में एक ट्रिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च किए। हमने 300,000 से अधिक अफगान बलों को प्रशिक्षित आधुनिक उपकरणों से लैस किया अफगान नेताओं को एक साथ आना होगा। उन्हें अपने लिए लड़ना अपने देश के लिए लड़ना होगा।

बाइडन ने कहा कि अमेरिका अफगान बलों को नजदीकी हवाई सहायता, भोजन, उपकरण, वेतन प्रदान करना जारी रखेगा यह सुनिश्चित करेगा कि अफगान वायु सेना संचालित हो।

लेकिन वे लड़ना चाहते हैं। उन्होंने तालिबान को पछाड़ दिया है।

उन्होंने कहा, हम अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखेंगे। उन्हें अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस लेने के अपने फैसले पर खेद नहीं है।

बाइडन ने अमेरिकी सेना को इस महीने के अंत तक अफगानिस्तान में अपने मिशन को समाप्त करने का आदेश दिया। यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि ड्रॉडाउन का 95 प्रतिशत से ज्यादा पूरा हो चुका है।