Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम-त्रिपुरा सीमा पर चुरैबाड़ी चेक पोस्ट पर चक्का जाम, CM Biplab deb ने लिया जायजा


  • गुवाहाटी। असम-त्रिपुरा सीमा पर चुरैबाड़ी चेक पोस्ट पर 100 से अधिक एलपीजी ट्रक फंसे हुए हैं क्योंकि ट्रक ड्राइवरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की हालिया घोषणा के विरोध में ट्रक चालक चुरैबाड़ी चेक पोस्ट पर “चक्का जाम” का मंचन कर रहे हैं कि चेक पोस्ट के माध्यम से राज्य में प्रवेश करने वाले सभी ट्रकों को अनिवार्य वजन माप से गुजरना होगा।

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने हाल ही में असम सीमा के पास चुरैबाड़ी चेक पोस्ट का दौरा किया था और अधिकारियों को राज्य में प्रवेश करने से पहले सभी वाहनों को आवश्यक वजन माप से गुजरने का निर्देश दिया था। त्रिपुरा के सीएम के इस निर्देश ने ट्रक ड्राइवरों को परेशान कर दिया, जिन्होंने विरोध में अनिश्चितकालीन “चक्का जाम” प्रदर्शन शुरू किया। ट्रक वाले त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब से आदेश को पूरी तरह वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

एलपीजी ट्रक वालों ने आरोप लगाया कि देब के आदेश के बाद, उन्हें परेशान किया जा रहा था और कहा कि उन्हें भारी वजन वाले वाहन के साथ राज्य में प्रवेश करने में कम से कम 2 से 3 दिन लगते हैं। यह भी पढ़ें: सिक्किम को राज्य पुलिस सेवा से मिला पहला आईजीपी सोमवार से शुरू हुआ ट्रक चालकों का अनिश्चितकालीन ‘चक्का जाम’ प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया। इस बीच, त्रिपुरा के डीआईजी एलएम डारलोंग और उत्तर जिले के एसपी भानुपाड़ा चक्रवर्ती चुरैबाड़ी चेक पोस्ट पहुंचे और वहां की स्थिति का जायजा लिया।