Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव के बीच अब जयपुर में एक व्यक्ति की हत्या


जयपुर। राजस्थान के उदयपुर (Udaipur communal tension) में सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के छात्र द्वारा नाबालिग लड़के को चाकू घोंपने के बाद सांप्रदायिक तनाव होने के बीच जयपुर में देर रात एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई।

ई-रिक्शा और स्कूटी की टक्कर, दो गुटों में झगड़ा

एडिशनल डीसीपी वेस्ट बजरंग सिंह ने बताया कि ई-रिक्शा और स्कूटी की टक्कर के बाद दो गुटों में झगड़ा हो गया। टक्कर के बाद ई-रिक्शा में बैठे लोगों ने स्कूटी सवार दिनेश और उसके दोस्त जितेंद्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। वे किसी तरह अपने घर पहुंचे लेकिन बेहोश हो गए। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए जहां दिनेश को मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस को इसकी सूचना दी गई कि जितेंद्र के होश में आने के बाद उसके बयान लिए गए हैं। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। देर रात से ही थाना क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस की टीमें देर रात से ही सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है। बजरंग सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। लोगों ने थाने का घेराव कर लिया है और उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

आरोपी शाहरुख गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि तीन आरोपियों की पहचान हो गई है, जिनमें से एक शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की टीम बाकी दो युवकों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

उदयपुर में छात्रों के बीच झगड़े के बाद तनाव

गौरतलब है कि शुक्रवार को उदयपुर में दो स्कूली छात्रों के बीच झगड़े के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया था। घायल छात्रों में से एक देवराज को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि सहपाठी पर हमला करने के बाद आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।