Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

उसे हैदर नहीं मीणा बुलाएं सीमा हैदर की नागरिकता पर वकील एपी सिंह का बयान


 

नई दिल्ली, । नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुईं हैं। राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल करने के बाद अधिवक्ता एपी सिंह आज सोमवार को नोएडा के रबूपुरा गांव सचिन और सीमा से मुलाकात करने पहुंचे हैं, जहां उन्होंने सुरक्षाकर्मियों ने लंबे इंतजार के बाद सीमा-सचिन से मिलने और बातचीत करने की अनुमति दे दी है।

सुरक्षाकर्मियों ने ढाई घंटे बाद दी मिलने की इजाजत

आज सुबह अधिवक्ता एपी सिंह नोएडा के रबूपुरा गांव में सीमा हैदर और सचिन मीणा से मिलने पहुंचे थे, जहां सुरक्षाकर्मियों ने अधिकारियों से बात करने का हवाला देते हुए वकील को सीमा और सचिन से नहीं मिलने दिया था। पर ढाई घंटे  इंतजार करने के बाद अब अधिकारियों ने अधिवक्ता को दोनों से बातचीत करने की अनुमति दे दी।

आपको बता दें कि बीते दिनों अधिवक्ता एपी सिंह ने सीमा हैदर की ओर से महामहिम राष्ट्रपति के यहां दया याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में सीमा ने भारतीय नागरिक सचिन से शादी के आधार पर भारतीय नागरिकता की मांग की थी।

सीमा हैदर की चैट हुई रिकवर

वहीं, रविवार का आई जानकारी के अनुसार, सीमा के मोबाइल की चैट रिकवर हो गई है। उसमें ट्रैवल एजेंट से बात मिली है। एजेंट से ही सीमा ने पासपोर्ट बनवाए थे। सूत्रों का दावा है कि मोबाइल में कोई संदिग्ध चैट नहीं मिली है। रविवार को सीमा ने लोगों से मुलाकात की। अन्य दिनों में सीमा की सुरक्षा के लिए घर पर दो पुलिसकर्मी मौजूद रहते थे।