Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

एनटीए ने यूजीसी नेट एवं सीएसआईआर नेट एग्जाम के लिए शेड्यूल किया जारी, इन डेट्स में होंगी परीक्षाएं


नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट एवं सीएसआईआर नेट एग्जाम के लिए नई एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है। एनटीए ने यह जानकारी जानकारी नोटिफिकेशन जारी कर साझा की है। जो भी अभ्यर्थी इन एग्जाम में भाग लेने जा रहे हैं उनको बता दें कि अधिसूचना के मुताबिक यूजीसी ज्वॉइंट सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 25 से 27 जुलाई तक किया जाएगा वहीं यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा 21 अगस्त एवं 4 सितंबर 2024 को निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर संपन्न करवाई जाएगी। एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) माध्यम में आयोजित होगा।

यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द तो सीएसआईआर नेट एग्जाम हुआ था स्थगित

उम्मीदवारों को बता दें कि यूजीसी नेट एग्जाम में गड़बड़ी के चलते एनटीए ने यह परीक्षा रद्द कर दी थी वहीं सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 25 से 27 जून 2024 तक होने वाले था जिसे अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित किया गया था। अब एनटीए ने इन एग्जाम को दोबारा से आयोजित करने के लिए नई डेट्स का एलान कर दिया है।

एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पूर्व होंगे जारी

इन परीक्षाओं में भाग लेने के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व दोबारा से जारी किये जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते ही अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

प्रवेश पत्र जारी होने से पहले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप भी जारी की जाएगी। इससे अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त करने के बाद अपनी यात्रा की तैयारी कर सकेंगे। एग्जाम से जुड़ी ताजा जानकारी के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।