Latest News उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड नयी दिल्ली बंगाल राजस्थान राष्ट्रीय

एनसीआर समेत कई राज्यों में अगले तीन दिन तक जारी रहेगा बारिश का दौर, IMD ने जारी किया अलर्ट


नई दिल्ली, : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Rain in Delhi-NCR) में बुधवार को भारी बारिश हुई। आसमान में अभी भी बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि बुधवार रात से दिल्ली में बारिश का दौर कई दिनों तक जारी रह सकता है। आईएमडी ने बुधवार रात को हल्की बारिश का अनुमान जताया है। इसके साथ ही गुरुवार और शुक्रवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की है।

इस बीच, आईएमडी ने बताया कि अगले तीन दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि देश के मध्य भागों में कम बारिश की गतिविधि 04 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है और उसके बाद धीरे-धीरे इसमें वृद्धि होगी।

दक्षिण भारत के इन हिस्सों में होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 03 से 04 अगस्त के दौरान रायलसीमा और लक्षद्वीप में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश और यनम 06 को और तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे में 02 से 06 अगस्त के बीच बारिश का अलर्ट है।

 

एमपी, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बारिश का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार 04 से 06 अगस्त के दौरान कोंकण और गोवा में गरज के साथ बारिश हो सकती है। 05 और 06 तारीख को छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में बारिश का अनुमान है।

बिहार और उत्तर पूर्वी भारत के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। अरुणाचल प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 03 अगस्त को बारिश का अलर्ट है। 05 और 06 को ओडिशा में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 03 से 05 अगस्त के दौरान असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही 06 अगस्त तक ओडिशा के कई जिलों भी भारी बारिश की संभावना है।