Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कर्नाटक में लगातार हो रही हत्याओं से मचा हड़कंप, ADGP ने लोगों से की भरोसा रखने की अपील


दक्षिण कन्नड़ (कर्नाटक), : दक्षिण कन्नड़ जिले में सिलसिलेवार हत्याओं के बीच एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था आलोक कुमार ने शुक्रवार को लोगों से पुलिस पर भरोसा करने का आग्रह किया और लोगों को दोनों मामलों की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेशों से उत्तेजित न हों

एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था आलोक कुमार ने कहा कि, “मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेशों से उत्तेजित न हों। लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। हम दो-तीन दिन में फाजिल हत्याकांड का खुलासा कर देंगे। विभाग के लिए यह चुनौतीपूर्ण स्थिति है। हालांकि, पुलिस विभाग चुनौती लेने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

मंगलुरु में तैनात एडीजीपी आलोक कुमार ने कहा कि 21 जुलाई को मारे गए मसूद के मामले में राज्य पुलिस ने 24 घंटे में सभी 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने कहा कि, प्रवीण कुमार हत्याकांड में हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। चूंकि हमारा ध्यान फाजिल के मामले पर है, तो प्रवीण की हत्या की जांच धीमी हो गई है। हत्या के इरादों को लेकर अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

भयावह माहौल की मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले और मंगलुरु शहर में विशेष अभियान चलाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, हम हत्याओं के संबंध में इस तरह से काम करेंगे कि जिससे पुलिस विभाग के साथ-साथ सरकार का भी सम्मान हो।

कांग्रेस ने लगाया बीजेपी सरकार पर आरोप

मसूद के परिवार को आज तक कोई मुआवजा नहीं मिला है। परिवार का कहना है कि जिला प्रशासन ने मेडिकल बिल का भुगतान करने का वादा किया था, लेकिन उसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है।

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक यू.टी. खादर ने कहा कि उन्हें सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर कोई भरोसा नहीं है। सरकार को निष्पक्ष तरीके से न्याय करना चाहिए। दोषियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सजा देनी चाहिए।