Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘कश्मीर कभी नहीं बनेगा पाक का हिस्सा, अपनी दशा पर ध्यान दे’, फारूक अब्दुल्ला का पड़ोसी देश को सख्त संदेश


श्रीनगर। गुलमर्ग आतंकी हमले के एक दिन बाद यानी शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई है। नेकां अध्यक्ष ने कहा कि गुलमर्ग जैसे हमले तब तक होते रहेंगे जब तक भारत और पाकिस्तान दोस्ती का रास्ता नहीं खोज लेते और इससे जम्मू-कश्मीर की परेशानियां खत्म नहीं हो जातीं।

गुलमर्ग आतंकी हमले के बाद फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने पाकिस्तान को सुनाते हुए कहा कि कश्मीर कभी भी पाक का हिस्सा नहीं बनने जा रहा फिर वह ऐसे क्यों कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह तब तक नहीं रुकेगा जब तक इस परेशानी से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल जाता।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग के पास गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा सेना के वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले में दो सैनिक और दो सेना के कुली मारे गए। वहीं, हमले में एक अन्य सैनिक और एक कुली घायल हो गए।

अब्दुल्ला ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस राज्य में ऐसे हमले होते रहेंगे। आप जानते हैं कि वे कहां से आते हैं और यह तब तक नहीं रुकेगा जब तक इस परेशानी से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल जाता। मैं पिछले 30 सालों से यह देख रहा हूं, निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं।