News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

गैस सिलेंडर ब्लास्ट में राजस्थान सरकार ने बढ़ाई मुआवजे की राशि,


जयपुर, राजस्थान के जोधपुर के भूंगरा गैस सिलेंडर में 8 दिसंबर को भयानक विस्फोट हुआ था।

इस धमाके के बाद लगी आग की वजह से 50 लोग घायल हो गए थे। इस घटना में घायल हुए लोगों में से 35 लोगों ने मंगलवार तक दम तोड़ दिया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मारे गए लोगों के परिवारों को मिलने वाली मुआवजा राशि बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने का फैसला किया है।

जिला प्रशासन की सिफारिश पर लिया गया यह निर्णय

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, परिवारों की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए जोधपुर जिला प्रशासन की सिफारिश पर यह निर्णय लिया गया है। सीएम गहलोत ने पहले मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी, जिसे अब बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मृतक के परिवारों को अनुबंध के आधार पर रोजगार देने का भी निर्देश दिया है।

घटना की जांच के लिए सरकार की घोषणा

जोधपुर के भूंगरा गैस सिलेंडर दुर्घटना के लिए सरकार ने घोषणा की है कि घटना की जांच जोधपुर के संभागीय आयुक्त द्वारा की जाएगी, जिसकी एक महीने के भीतर जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी जाएगी।

इस बीच, भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।।

पायलट ने आर्थिक सहायता को बढ़ाने का किया आह्वान

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अपने गांव के दौरे के दौरान भूंगरा गैस सिलेंडर दुर्घटना प्रभावित परिवारों को प्रदान की जाने वाली आर्थिक सहायता को बढ़ाने का आह्वान किया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिवारों से बातचीत की और उन्हें आवश्यक मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने मृतकों के परिवारों से उनकी आवश्यकताओं का