News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘चार जून को बीजेपी की व‍िदाई तय है’, लखनऊ में अखि‍लेश के साथ संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में खरगे ने क‍िया दावा


नई द‍िल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में चुनाव में आईएनडीआईए गठबंधन की सरकार बनने का दावा क‍िया। खरगे ने कहा क‍ि 4 जून को इंड‍िया गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्‍होंने कहा क‍ि चार जून को बीजेपी की व‍िदाई तय है। खरगे ने कहा क‍ि चौथे चरण के चुनाव के बाद गठबंधन मजबूत हुआ है।

 

खरगे ने कहा, “चार चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, आईएनडीआईए मजबूत स्थिति में है। जनता ने पीएम मोदी की विदाई तय कर दी है। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को इंड‍िया गठबंधन नई सरकार बनाने जा रही है। 2024 का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है, यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। यह दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है।”

उन्‍होंने कहा, “हमने (कांग्रेस) देश को बहुत कुछ दिया है। महात्मा गांधी ने आजादी दिलाई, जवाहर लाल नेहरु ने लोकतंत्र की बुनियाद डाली, डॉ. बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान लिखा… ये लोग (भाजपा) इसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं… हम ये नहीं कहते कि हमारे पास इसे साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। पहली बार RSS के नेता मोहन भागवत ने कहा था कि अगर हम आएंगे तो हम संविधान में बदलाव लाएंगे…. उत्तर प्रदेश में तो भाजपा नेता संविधान बदलने की बातें करते ही रहते हैं और मुझे हैरानी होती है कि पीएम मोदी इस पर चुप बैठे रहते हैं… ये देश, संविधान और लोकतंत्र को बचाने का विषय है। इस पर आप(पीएम मोदी) क्यों नहीं बोलते?…”