Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक’, पीएम मोदी के किस बयान पर अरविंद केजरीवाल को बोलना पड़ा ऐसा


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दक्षिणी लोकसभा सीट से आईएनडीआई गठबंधन के ‘आप’ प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में छह नुक्कड़ सभाएं की। बदरपुर सब्जी मंडी से शुरू हुई नुक्कड़ सभा तुगलकाबाद, कालकाजी, संगम विहार, अंबेडकर नगर होते हुए छतरपुर में समाप्त हुई।

 

केजरीवाल ने कार की छत पर चढ़कर संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री दिल्ली की महिलाओं का बस में मुफ्त सफर बंद करना चाहते हैं। उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि महिलाओं का बसों में सफर मुफ्त नहीं होना चाहिए।

‘जब तक मैं जिंदा हूं…’

उन्होंने कहा कि देश में इतनी महंगाई है, प्रधानमंत्री का बड़प्पन तो तब था, जब वो पूरे देश की महिलाओं का बस में सफर फ्री कर देते। दिल्ली वालों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। जब तब मैं जिंदा हूं, मैं मुफ्त बस सफर बंद नहीं होने दूंगा। नुक्कड़ सभा के दौरान ‘आप’ के स्थानीय विधायक समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

करोड़ों महिलाओं ने मेरे लिए पूजा-पाठ किया

बदरपुर में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि देश की करोड़ों महिलाओं ने मेरी रिहाई के लिए खूब पूजा-पाठ किया है। ये उसी पूजा-पाठ का कमाल है कि मैं आप लोगों के बीच में प्रचार करने के लिए आ गया। उन्होंने कहा कि अब मुझे वापस जेल जाना है या नहीं, यह आपके हाथ में है। अगर आपने झाड़ू का बटन दबा दिया तो मैं आपके बीच में रहूंगा।

और क्या बोले केजरीवाल?

केजरीवाल ने कहा कि मैं पिछले सात-आठ दिन से पूरे देश में घूम रहा हूं। मैं पंजाब, कुरुक्षेत्र, लखनऊ, भिवंडी और मुंबई गया। चारों तरफ लोग महंगाई और बेरोजगारी से नाराज हैं। इतनी महंगाई हो गई है कि चार जून को भाजपा की सरकार नहीं बन रही हैं। इनको भी ये बात पता है कि इनकी 220 से कम सीटें आ रही है। इसलिए ये बौखलाए हुए हैं। मैं मुंबई गया तो मुझे वहां शरद पवार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें भटकती आत्मा कहा है। ये कोई अच्छी बात नहीं है। अपने से बुजुर्ग की इज्जत करनी चाहिए। उद्धव ठाकरे को बोले कि ये नकली संतान है। कभी मंगलसूत्र की बात करते हैं, तो कभी किसी चीज की बात करते हैं।

कालकाजी में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा दिल्ली की कानून व्यवस्था बड़ी खराब है। थाने में जाओ तो पुलिसवाले सुनते नहीं हैं। चार जून के बाद पुलिसवाले सुनेंगे। हम पुलिस को भी ठीक करेंगे। दिल्ली का एलजी आपका होगा। हम ऐसा एलजी लेकर आएंगे जो आपके काम करेगा, आपके काम रोकेगा नहीं। इसलिए आप जमकर वोट देना। गर्मी की वजह से आलस नहीं करना है। आम आदमी पार्टी का एक-एक वोट पड़ना चाहिए।

संगम विहार और छतरपुर में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं अपनी सारी माताओं बहनों से कहना चाहता हूं कि मैं आ गया हूं। अब आपको हर महीने हजार रुपए देना शुरु करूंगा। आप चिंता मत करना। वहीं, अंबेडकर नगर की नुक्कड़ सभा में केजरीवाल ने कहा कि हम सब मिलकर देश को तरक्की के रास्ते पर लेकर जाएंगे। दिल्ली में जो-जो अच्छे काम हुए हैं, वो सारे काम पूरे देश में करने हैं।

नुक्कड़ सभाओं के दौरान लोग अपने घरों की छत, बालकनी और खिड़की पर भी खड़े होकर उनको सुन रहे थे। समर्थकों ने सीएम को सफेद शाल और गेरुआ रंग का अंग वस्त्र भेंट किया। कई लोगों ने उन्हें लाल चुनरी और हनुमान जी की गदा भी भेंट की।