Uncategorized

जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में सुनवाई टली


नई दिल्ली, : जमीन के बदले नौकरी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में आठ अगस्त तक सुनवाई टल गई है। सीबीआई ने आज कोर्ट में कहा कि अभी नए आरोपपत्र पर संबंधित अथारिटी से लालू समेत अन्य के खिलाफ संबंधित मंत्रालय से मुकदमा चलाने की अनुमति नहीं मिली है, इसलिए कुछ समय दिया जाए।

चार्जशीट में है 17 लोगों का नाम

इस मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम भी आ गया है, सीबीआई ने पिछली बार कोर्ट में नया आरोपपत्र दाखिल किया था, इसमें लालू और राबड़ी के साथ तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया गया है, इस केस में तेजस्वी के अलावा 17 लोग शामिल हैं। अगली सुनवाई में कोर्ट आरोपपत्र पर संज्ञान ले सकता है।

मामले में तेजस्वी यादव पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित 150 करोड़ के आवास को ए.बी. एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से मात्र चार लाख में खरीद लिया था।

CBI ने मांगा था संपत्ति का ब्योरा

गौरतलब है कि इससे पहले मई में सीबीआइ ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले की जांच के क्रम में लालू परिवार के सभी सदस्यों के नाम से खरीदी गई संपत्ति का ब्योरा मांगा था।

बता दें कि साल 2004 से 2009 तक तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद, मंत्री तेजप्रताप एवं मीसा भारती समेत लालू की सभी सात बेटियों और दामाद के नाम से खरीदी, गिफ्ट की गई या लीज पर दी गई अचल संपत्ति का ब्योरा मांगा गया था।