Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव अशरफ भट अरेस्ट


श्रीनगर। वरिष्ठ वकील और जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव मोहम्मद अशरफ भट को  उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। उनके खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि भट को बुधवार देर रात शहर के रावलपोरा इलाके में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया और पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया।

तीसरे वरिष्ठ पदाधिकारी हैं भट्ट

बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव को जम्मू क्षेत्र की कठुआ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया। भट्ट गिरफ्तार होने वाले बार एसोसिएशन के तीसरे वरिष्ठ पदाधिकारी हैं।

इससे पहले पिछले सप्ताह बार अध्यक्ष नजीर अहमद रोंगा को गिरफ्तार किया गया था। उनके खिलाफ भी पीएसीए के अंतर्गत और पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था।

वकीलों के निकाय के एक अन्य पूर्व अध्यक्ष मियां अब्दुल कयूम को 2020 में आतंकवादियों द्वारा वकील बाबर कादरी की हत्या के मामले में पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था।

क्या होता है पीएसए

सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (PSA) के अंतर्गत बिना किसी मुकदमे के के व्यक्ति को दो साल तक गिरफ्तार या नजरबंद किया जा सकता है।

यह लॉ सन् 1970 के दशक में जम्मू-कश्मीर में लकड़ियों की तस्करी रोकने के लिए लागू किया गया था। गौरतलब है कि इस अधिनियम की शुरुआत फारूक अब्दुल्ला के पिता शेख अब्दुल्ला ने की थी।