Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

जलशक्ति विभाग की जिम्मेदारी संभालते ही एक्शन में स्वतंत्रदेव


लखनऊ । उत्तर प्रदेश में जलशक्ति विभाग का जिम्मा संभालने के बाद से मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह लगभग हर दिन अधिकारियों के साथ बैठक कर कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि अधिकारी-कर्मचारी अपने काम से छवि बदलें। जिन जिलों में योजनाएं चल रही हैं, वहां गांवों में कैंप करें, रात्रि विश्राम कर निगरानी करें और समय से योजनाएं पूरी कराएं।

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने रविवार को जल निगम सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि हमें अथक परिश्रम से विभाग की छवि को बदलना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमें हर घर नल योजना के जरिये गरीबों के घर तक स्वच्छ पेजयल पहुंचाने का सौभाग्य दिया है। इस अवसर से चूकना नहीं चाहिए। कठिन परिश्रम से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि योजनाओं की रफ्तार और गुणवत्ता में अगर किसी तरह का रोड़ा आ रहा है तो अफसर बताएं। उसका तत्काल समाधान किया जाएगा। जलशक्ति मंत्री ने निर्देशित किया कि जल्द ही अफसरों की सूची तैयार कर लें, ताकि उन्हें योजनाओं वाले गांवों में कैंप के लिए भेजा जा सके।