Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

‘जिस दिन से नीतीश कुमार CM बने हैं…’, अचानक चाचा पर क्यों भड़के तेजस्वी यादव


पटना। बिहार में विभिन्न जिलों में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है। पुल पर पॉलिटिक्स भी तेज है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पुलों के गिरने पर नीतीश सरकार को आड़े हाथ लिया है।

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को अपने एक्स हैंडल पर लिखा- बिहार में डबल इंजन का अद्भुत खेल है, एक इंजन भ्रष्टाचार में लगा हुआ है और एक इंजन अपराध में लगा हुआ है। 𝟏𝟓 दिन में 𝟏𝟐 पुलों का गिरना कोई सामान्य घटना नहीं है। यह भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा है।

बिहार में डबल इंजन का अद्भुत खेल है, एक इंजन भ्रष्टाचार में लगा हुआ है और एक इंजन अपराध में लगा हुआ है। 𝟏𝟓 दिन में 𝟏𝟐 पुलों का गिरना कोई सामान्य घटना नहीं है। यह भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा है।

‘जिस दिन से नीतीश कुमार सीएम बने हैं…’

उन्होंने आगे लिखा- जिस दिन से नीतीश कुमार सीएम बने हैं, सिर्फ 18 महीने को छोड़ दें तो पूरे समय ग्रामीण कार्य विभाग जेडीयू के पास ही रहा है। बिहार में लगातार भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है, बिहार में लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं।

उन्होंने यह भी लिखा कि जिन लोगों ने बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई बढ़ाई, जिन लोगों के कार्यकाल में पुल टूटा, उन्हें हम सत्ता में वापस नहीं आने देंगे।

तेजस्वी ने पेपर लीक पर उठाए सवाल

उन्होंने पेपर लीक पर भी सवाल उठाए और कहा कौन सी परीक्षा है जिसके पेपर लीक नहीं हो रहे। लेकिन इस विषय पर कोई कुछ नहीं बोल रहा। किसी की कोई जिम्मेदारी नहीं है। देखो गजब खेल है यह सरकार का एक इंजन भ्रष्टाचार में लगा है तो दूसरा अपराध में।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता देख रही है। जिनकी सरकार में अपराध बढ़ा, भ्रष्टाचार बढ़ा, महंगाई बढ़ी, पुल-पुलिया गिरे उनकी सरकार को जनता वापस सत्ता में लौटने नहीं देगी।

इससे पहले, 4 जुलाई को भी तेजस्वी यादव ने पुलों के ध्वस्त होने पर नीतीश सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने एक्स पर लिखा- 𝟒 जुलाई यानि आज सुबह बिहार में एक पुल और गिरा। कल 𝟑 जुलाई को ही अकेले 𝟓 पुल गिरे। 𝟏𝟖 जून से लेकर अभी तक 𝟏𝟐 पुल ध्वस्त हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन उपलब्धियों पर एकदम खामोश एवं निरुत्तर हैं। सोच रहे हैं कि इस मंगलकारी भ्रष्टाचार को जंगलराज में कैसे परिवर्तित करें?