News TOP STORIES उत्तर प्रदेश जौनपुर नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

जौनपुर में भाजपा नेता प्रमोद यादव की गोली मारकर हत्या


जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला मंत्री बोधापुर गांव निवासी प्रमोद यादव की मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने गुरुवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी। गोली सीने में लगी है।

 

शादी का कार्ड देने के बहाने रोककर बाइक सवार बदमाशों में प्रमोद यादव की गुरुवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी। घटना का कारण साफ नहीं हो सका है।

सुबह लगभग दस बजे प्रमोद यादव अपने चार पहिया वाहन से घर से निकले। वह गांव के मोड़ के पास रायबरेली-जौनपुर मार्ग के पास पहुंचे तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग आए और गोली मार दी। गोली उनके सीने में लगी। घायल हालत में स्वजन इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए जहां मौत हो गई। घटनास्थल पर पुलिस फोर्स तैनात है। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा ने जिला अस्पताल व घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। बताया कि कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

धनंजय के करीबी माने जाते थे प्रमोद

भाजपा के जिला मंत्री रहे प्रमोद यादव पूर्व सांसद धनंजय सिंह के करीबी माने जाते थे। इनके पिता राजबली यादव भी जनसंघ से जुड़े थे। उनकी भी गांव में ही आपसी रंजिश को लेकर हत्या हुई थी। ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले प्रमोद यादव 2007 में रारी विधानसभा से निर्दल चुनाव लड़े थे। उसके बाद 2012 के विधानसभा चुनाव में मल्हनी विधानसभा बनने पर भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन नामांकन पत्र खारिज हो गया था। उस समय धनंजय सिंह की पत्नी जागृति निर्दल चुनाव लड़ी थीं, लेकिन वह भी हार गई थीं। सपा के पारस नाथ यादव चुनाव जीते थे।