Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तमिलनाडु: ऑनलाइन क्लास में यौन उत्पीड़न रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने जारी किया निर्देश,


  • तमिलनाडु में ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान छात्राओं के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश जारी किया कि डिजिटल तरीके से पढ़ाई पर निगरानी रखी जाए.

उन्होंने संबंधित स्कूल प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं की रिकॉर्डिंग का भी निर्देश दिया. स्टालिन ने यहां एक प्रतिष्ठित सीबीएसई स्कूल की छात्राओं को अभद्र संदेश भेजकर कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने के मामले में एक शिक्षक की गिरफ्तारी के मद्देनजर समीक्षा बैठक की.

पहले भी आ चुका है ऐसा ही मामला

करीब 7 महीने पहले गुणा के प्राइवेट स्कूल की ऑनलाइन क्लास के दौरान नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. पीड़िता के पिता ने 8 अक्टूबर 2020 को सिटी कोतवाली में इस घटना को लेकर आवेदन दिया था. उसके मुताबिक पीड़िता के साथ 6 अक्टूबर को एक ऑनलाइन क्लास के दौरान छेड़छाड़ हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक गूगल मीट पर ग्रुप में किसी दूसरे के नाम अश्लील कमेंट किए गए थे. पुलिस ने 29 अक्टूबर को कोतवाली में मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. उस समय ऑनलाइन क्लास में शामिल थे.

पीड़िता के न्यायालय में बयान भी हो गए, तब से अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई. पुलिस का कहना है कि आरोपी अज्ञात है और उसकी कोई जानकारी नहीं मिल रही है. मालूम हो कि देश में कोरोना के कहर के बीच पिछले कई महीनों से स्कूल कॉलेज को बंद कर ऑनलाइन क्लासेज के जरिए बच्चों को बढ़ाया जा रहा है.