Latest News खेल

दमदार वापसी करने उतरेगा आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला आज


दुबई, प्रेट्र। पिछले मैच में इंग्लैंड से करारी शिकस्त झेलने वाली आस्ट्रेलिया की टीम अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को होने वाले टी-20 विश्व कप मैच में दमदार वापसी करके सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने की कोशिश करेगी।

आरोन फिंच की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन इस मैच में उसकी कमजोरियां खुलकर सामने आ गई। फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाए, लेकिन उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। फिंच और डेविड वार्नर को आस्ट्रेलिया को तेजतर्रार शुरुआत देनी होगी। मिशेल मार्श की जगह बायें हाथ के स्पिनर एस्टन एगर का चयन करने पर सवाल उठे थे और देखना होगा कि आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन इस पर कायम रहता है या टीम में बदलाव करता है। ग्लेन मैक्सवेल भी टूर्नामेंट में अभी तक आइपीएल वाली फार्म नहीं दिखा पाए हैं। आस्ट्रेलिया मध्यक्रम में उनके प्रदर्शन पर काफी निर्भर है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड को अंतिम ओवरों में अधिक से अधिक रन बनाने की जरूरत है।

आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की पिछले मैच में जोस बटलर के सामने एक नहीं चली थी। बांग्लादेश के खिलाफ ये तीनों वापसी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आस्ट्रेलिया की अपेक्षाकृत कमजोर टीम को इस साल बांग्लादेश से टी-20 सीरीज गंवानी पड़ी थी और वह उसका बदला चुकता करने के लिए भी बेताब होगी।