Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘दिल्ली कोचिंग हादसे में मृतक UPSC अभ्यर्थियों के परिवारों को 10-10 लाख की मदद देंगे’, विकास दिव्यकीर्ति का एलान


नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में यूपीएससी उम्मीदवारों की मौत के बाद, सिविल सेवा उम्मीदवारों के लिए कोचिंग संस्थान दृष्टि आईएएस ने प्रभावित परिवारों को 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है।

27 जुलाई को पुराने राजेंद्र नगर में भारी बारिश के दौरान राव कोचिंग सेंटर के आईएएस परिसर में एक बेसमेंट लाइब्रेरी में पानी भर जाने से तीन यूपीएससी उम्मीदवारों की मौत हो गई।

 छात्रों की असामयिक मृत्यु से दुखी हूं: विकास दिव्यकीर्ति

जिससे कथित तौर पर एकल बायोमेट्रिक प्रवेश और निकास बिंदु को नुकसान हुआ। यह घटना, जो शनिवार को पास के नाले के फटने के बाद हुई, ने श्रेया यादव (उत्तर प्रदेश), निविन दल्विन (केरल) और तान्या सोनी (तेलंगाना) की जान ले ली।

दृष्टि आईएएस के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति (Drishti IAS Vikas Divyakirti)  की द्वारा कहा गया कि पिछले कुछ दिनों में, ओल्ड राजेंद्र नगर में दो दुर्घटनाओं में चार प्रतिभाशाली छात्रों की असामयिक मृत्यु हो गई है। एक छात्र, नीलेश राय की बाढ़ में बिजली का झटका लगने से मृत्यु हो गई।

हम इस संकट की घड़ी में उनके साथ खड़े-दृष्टि आईएएस

जबकि तीन छात्र श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन दल्विन एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में अचानक जलभराव का शिकार हो गए। यह निश्चित रूप से चार बच्चों के परिवारों के लिए बहुत कठिन समय है। हम इस संकट की घड़ी में उनके साथ खड़े हैं।

संस्थान ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त की और कहा, “हम जानते हैं कि कोई भी धनराशि बच्चों को खोने के दर्द को मिटा नहीं सकती है, फिर भी दुख की इस घड़ी में हमारी एकजुटता व्यक्त करने के एक विनम्र प्रयास के रूप में, दृष्टि आईएएस ने वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया है। चारों शोक संतप्त परिवारों को 10 लाख रुपये दिया जाएगा।

राव IAS के वर्तमान छात्रों को मुफ्त कक्षाएं-दृष्टि IAS के संस्थापक

इसमें आगे कहा गया कि अगर हम दुख की इस घड़ी में या उसके बाद किसी भी संभव तरीके से दुखी परिवारों की मदद कर सकें तो हम आभारी होंगे। दृष्टि आईएएस ने यह भी घोषणा की कि वे राव के आईएएस के वर्तमान छात्रों को सामान्य अध्ययन, टेस्ट श्रृंखला और वैकल्पिक विषयों के लिए कक्षाओं सहित मुफ्त शैक्षणिक सहायता प्रदान करेंगे।

इसके अलावा, हम राव (Rau’s IAS Study Circle) के सभी वर्तमान आईएएस छात्रों की मदद करने के लिए भी तैयार रहेंगे। हम उन्हें सामान्य अध्ययन, टेस्ट श्रृंखला और वैकल्पिक विषयों की तैयारी के लिए मुफ्त शैक्षणिक सहायता और कक्षाएं प्रदान करेंगे। जो छात्र इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, वे ले सकते हैं।