Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली यूनिवर्सिटी आज रिलीज करेगी पीजी की चौथी एडमिशन लिस्ट, 25 तारीख तक जमा करें फीस


 DU PG 4th Admission 2022 list: दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिलहाल पीजी प्रोगाम में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। इसी कड़ी में दिल्ली विश्वविद्यालय आज, 21 दिसंबर, 2022 को पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए चौथी प्रवेश सूची जारी करेगा। स्पॉट राउंड के लिए यह सूची विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर रिलीज की जाएगी। अब ऐसे में, वे उम्मीदवार जिनके नाम प्रवेश सूची में हैं, वे अब प्रवेश के लिए अप्लाई कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को ध्यान रखना होगा कि आवेदन करने की सुविधा उनके पास 23 दिसंबर, 2022 तक उपलब्ध है। आज सूची रिलीज होने के बाद छात्र-छात्राएं 22 दिसंबर, 2022 को सुबह 10 बजे से इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके बाद संबंधित विभाग या कॉलेज 22 दिसंबर (सुबह 10 बजे) से 24 दिसंबर (शाम 5 बजे) तक डीयू पीजी चौथी/स्पॉट प्रवेश सूची के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश का सत्यापन और अनुमोदन करेंगे। वहीं, स्टूडेंट्स को 25 दिसंबर, 2022 (रात 11:59 बजे) तक चौथी मेरिट सूची के खिलाफ आवश्यक शुल्क का भुगतान करना होगा।

 

डीयू पीजी चौथी प्रवेश सूची चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.inपर जाना होगा। इसके बाद यहां होमपेज पर उपलब्ध डीयू पीजी चौथी प्रवेश सूची लिंक पर क्लिक करना होगा। अब पीजी चौथी प्रवेश सूची तब स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। उम्मीदवार प्रवेश सूची की जांच कर सकते हैं और इसे आगे की प्रवेश प्रक्रिया के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।