Latest News नयी दिल्ली पटना

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर शत्रुघ्न सिन्हा का विरोध, कहा -मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए की गई कार्रवाई


नई दिल्लीः ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में गिरफ्तार दिशा रवि के समर्थन में अब अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा भी आगे आए हैं. सिन्हा ने इसे किसानों की मांगों सहित दूसरी प्रमुख चीजों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए की गई कार्रवाई बताया है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर किए गए अपने ट्वीट में लिखा ”कार्रवाई मुख्य मुद्दों और किसानों की सबसे जायज मांगों से ध्यान हटाने के लिए की गई? माननीय सीजे सर, यह आशा है कि हमारे लोगों के अच्छे सेंस की जीत होगी और उसे जल्द ही न्याय मिलेगा .जय हिन्द!” सिन्हा ने ट्वीट में आगे लिखा कि”…लेकिन महिला सशक्तीकरण के युग में अब यह क्या हो रहा है माननीय सर? यंग क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि (22) को गिरफ्तार किया और 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. बहुत अजीब है, आपको नहीं लगता”

कांग्रेस और किसान संगठन भी कर चुके हैं गिरफ्तारी का विरोध
दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद किसान नेताओं से लेकर कांग्रेस विरोध किया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने दिशा रवि की गिरफ्तारी की निंदा की है और उसे तुरंत रिहा करने की मांग की है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी विरोध किया. आतंकियों से सांठगांठ के आरोप में गिरफ्तार और जेल में बंद निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह के मामले को दिशा की गिरफ्तारी से जोड़ते हुए ट्विटर पर लिखा, ”एक्टिविस्ट जेल में और आतंकी बेल पर. आश्चर्य है कि पुलवामा की बरसी पर सरकार ये क्या कर रही है?” हालांकि थरूर के ट्वीट पर NIA की तरफ से बयान आया कि देविंदर सिंह को NIA के केस में जमानत नहीं मिली है और वो फिलहाल जेल में है.
थरूर के अलावा कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और पी चिदंबरम ने भी विरोध किया है.पी चिदंबरम ने भी दिशा रवि की गिरफ्तार की निंदा ट्वीट अपने ट्वीट में लिखा था “मैं दिशा रवि की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं और सभी छात्रों और युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे सत्ता पक्ष के खिलाफ विरोध के लिए आवाज उठाएं.”